Connect with us

INDIA

युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर पीएम मोदी का छलका दुख, ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश

Ravi Pratap

Published

on

देश में कोरोना काल के बीच फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। सुशांत सिंह की मौत से हर कोई गमगीन है। बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक हस्तियां भी युवा फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह के इस तरह से जीवन खत्म कर लेने से स्तब्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के रक्षा मंत्री राजनथ सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने सुशांत सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

युवा फिल्म अभिनेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत… एक उज्जवल युवा अभिनेता बहुद जल्दी ही चला गया। उन्होंने टीवी और फिल्मों में बहुत अच्छा काम किया। मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और वह कई यादगार एक्टिंग के जरिए हमेशा याद किए जाएंगे। उनके निधन से मैं पूरी तरह स्तब्ध हूं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

सुशांत सिंह राजपूत … एक उज्ज्वल युवा अभिनेता बहुत जल्द चला गया. उन्होंने टीवी और फिल्मों में काम किया. मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और वह कई यादगार प्रदर्शनों में पीछे रह गए. उनके निधन से स्तब्ध. मेरी संवेदना उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि भारत के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की दुखद और चौंकाने वाली मौत ने उनके लाखों प्रशंसकों को गहरा दुख पहुंचाया है। सुशांत के फिल्म और टीवी के शानदार करियर को हमेशा याद किया जाएगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि इस गहरे दुख में उनके दोस्तों और परिवार को ताकत मिले।

सुशांत सिंह के निधन पर रक्षा मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हिंदी फिल्मों के युवा कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का समाचार स्तब्ध करने वाला है। उनकी अभिनय क्षमता, प्रतिभा और कौशल के लोग कायल था। उनका यूँ चले जाना पीड़ादायक है और यह फिल्मजगत के लिए एक बड़ा नुकसान है। ईश्वर उनके परिवार एवं प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति दे।

सुशांत सिंह के निधन पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर लिखा युवा अभिनेता सुशांत सिंह के इस तरह जाने से दुखी हूं। वो इतना अच्छा कर रहे थे.. आखिर उन्हें क्यों हुआ।

युवा अभिनेता सुशांत सिंह की आत्महत्या पर कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी उन्हें याद किया है। दीपेंद्र हुड्डा ने सुशांत सिंह द्वारा अभिनीत महेंद्र सिंह धोनी फिल्म का एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि ये बेहद दुखी और जानकर चौकाने वाला है कि युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। भगवान इस कठिन वक्त में सुशांत सिंह के परिवार और आस-पास के लोगों को शक्ति दे। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि धोनी सहित कई फिल्मों में उनके अच्छे अभिनय के लिए उन्हें हमेशा याद किए जाएगा।

INDIA

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

Muzaffarpur Now

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ा (Heart Attack) है. खबरों के मुताबिक उन्हें दिल्ली के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. कहा जा रहा है की सीने में दर्द के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. हार्ट में ब्लॉकेज के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल वे खतरों से बाहर हैं. कपिल देव 61 साल के हैं.

Melbourne fifer to Lord's sixes: Kapil Dev reveals eight best moments of his career | Sports News,The Indian Express

सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं की जा रही है. 16 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले कपिल देव कि गिनती दुनिया के बड़े ऑलराउंडर में होती है. एशिया में बल्लेबाजो के मन माफिक पिचों पर भी उनकी स्विंग गेंदों का जलवा दिखता था. 1994 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से वो लगातार मीडिया के जरिए क्रिकेट से जुड़े रहे और अपने लंबे अनुभव का ज्ञान युवाओं तक पहुंचाते रहे हैं.

हाल ही आया था उनका नया लुक
लॉकडाउन में कपिल देव का नया लुक सामने आया था. उन्होंने सिर के पूरे बाल कटवा लिए थे. लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं हटाई थी. इस कारण वे बिल्कुल नए अंदाज में दिख रहे थे.

शानदार करियर
साल 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में शिरकत की. कपिल ने न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली के सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड को तोड़ा था. उन्होंने कुल 434 विकेट लिए. भारत की तरफ से टेस्ट में अनिल कुंबले के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कपिल के नाम ही है. टेस्ट में उनके नाम 5 हजार से ज्यादा रन हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक भी लगाए थे. इसके अलावा 225 वनडे में कपिल देव ने 253 विकेट लिए थे.  उनकी कप्तानी में भारत को कई यादगार जीत मिली थी.

Kapil Dev reveals what his first reaction was when told about '83' movie- The New Indian Express

चैंपियन कप्तान
 37 साल पहले भारत ने पहली बार कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. भारतीय टीम ने कपिल देव की अगुवाई में वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को 43 रनों से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने महज 183 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज की मजबूत टीम जवाब में सिर्फ 140 रनों पर सिमट गई.

टीम इंडिया के कोच भी रहे
कपिल देव करीब 10 महीने तक टीम इंडिया के कोच भी रहे थे. वो अक्टूबर 1999 से अगस्त 2000 तक टीम के कोच थे. मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते उन्होंने अपने पद से बाद में इस्तीफा दे दिया था. हालांकि बाद में उनके खिलाफ लगाए गए सारे आरोप खारिज हो गए थे.

Continue Reading

INDIA

Voter ID के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए सबसे आसान तरीका

Muzaffarpur Now

Published

on

चुनाव से पहले मतदाता पहचान पत्र की सटीकता में सुधार करने और मतदान के समय धांधली को रोकने के लिए नागरिक मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम तौर पर एक निर्वाचन कार्ड, मतदाता कार्ड के रूप में जाना जाता है, यह आईडी मतदाताओं के लिए एक पहचान प्रमाण के रूप में भी काम करती है।

मतदाता पहचान पत्र में एक यूनिक सीरियल नंबर, कार्डधारक का नाम, लिंग, जन्म तिथि, पिता का नाम, तस्वीर, एक विशेष राज्य का एक होलोग्राम, और डिटेल के साथ आवासीय पता शामिल है। एक भारतीय नागरिक जिसकी आयु कम से कम 18 वर्ष है और उसका स्थायी पता है, वोटर आईडी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकता है। मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन करने के लिए पहचान, पता और फोटोग्राफ का प्रमाण आवश्यक है।

मतदाता पहचान पत्र के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए

स्टेप 1: भारत निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (NVSP) पर क्लिक करें।

स्टेप 3: ‘नए मतदाता पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आवश्यक डिटेल जैसे नाम, जन्मतिथि, पता दर्ज करें और पते और जन्म प्रमाण की तिथि जैसे आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

स्टेप 5: ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

एक व्यक्तिगत मतदाता पहचान पत्र के लिंक के साथ आपके मेल आईडी पर एक ईमेल भेजा जाएगा। एक व्यक्ति इस पेज के माध्यम से मतदाता पहचान पत्र को ट्रैक कर सकता है और आवेदन से एक महीने में वोटर आईडी कार्ड प्राप्त कर सकता है।

यदि मतदाता पहचान पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो आवेदक नजदीक के चुनाव कार्यालय या मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की आधिकारिक वेबसाइट और ट्रैक स्थिति देख सकता है। आवेदक अपनी मतदाता पहचान पत्र का उपयोग करके अपनी आईडी पर संदेह होने पर अपनी मतदाता पहचान पत्र का सत्यापन ऑनलाइन भी कर सकते हैं। आवेदक को अपने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी या नजदीक के राज्य निर्वाचन कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर वे खोज सकते हैं और जांच सकते हैं कि उनका नाम मतदाता सूची में मौजूद है या नहीं, जिसके बाद वे डिटेल को सत्यापित कर सकते हैं।

मतदाता पहचान पत्र ऑनलाइन सत्यापित करने के तरीके

स्टेप 1: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (एनवीएसपी) पर जाएं।

स्टेप 2: ‘मतदाता सूची में नाम खोजें’ चुनें।

स्टेप 3: डिटेल दर्ज करें और सत्यापित करें।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading

INDIA

मोबाइल की स्क्रीम टूटने से ऑनलाइन क्लास में आ रही थी दिक्कत, परिवार ने नहीं कराया ठीक तो छात्र ने कर ली खुदकुशी

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. गोवा के सत्तारी तालुका के पाल गांव में रहने वाले परिवार ने अपना सबकुछ सिर्फ एक पल में खो दिया. कोरोना महामारी के कारण, कमाई में कमी, एक अनिश्चित भविष्य से परेशान परिवार के सामने उस वक्त एक परेशानी खड़ी हो गई जब टूटे हुए मोबाइल के कारण उनके 16 साल के बेटे ने घर में फांसी का फंदा लटाकर मौत को गले लगा लिया.

एक प्राइवेट बस चलाने वाले बच्चे के पिता कहते हैं कि उनका बेटा गांव के एक सरकारी स्कूल में कक्षा 10 का छात्र था. कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद होने से बच्चा ऑनलाइन ही क्लास लिया करता था, जिसके लिए पिता ने उसे एक स्मार्टफोन दिलवा रखा था. 11 अक्टूबर को बच्चे के फोन की स्क्रीन टूट गई. उसने ये बात अपनी मां को बताई. मां ने बच्चे को समझाने की कोशिश की इतनी जल्दी स्मार्टफोन को ठीक नहीं करवाया जा सकता है, क्योंकि घर के आर्थिक हालात अच्छे नहीं है. इसे लेकर बच्चा जिद करने लगा.

सांकेतिक तस्वीर

4 दिनों में 2000 रुपये का इंतजाम करने के लिए कहा

किशोर के पिता ने कहा, ‘हम महीनों से संघर्ष कर रहे थे, इसलिए हर कोई बुरे मूड में था. जब मैं काम से वापस आया, तो वह मेरे साथ बहस करने लगा. मैंने उसे कहा, मेरे सिर्फ 500 रुपये है, जिससे मुझे घर के लिए राशन लाना है. तो बेटे ने मुझे स्मार्टफोन ठीक करवाने के लिए 2000 रुपये का इंतजाम सिर्फ 4 दिनों में करने के लिए कहा, जिसको देने से पिता ने इनकार कर दिया. माता-पिता के आर्थिक हालातों को न समझते हुए बच्चे ने आखिरकार फांसी के फंदे को गले लगा लिया.

4 महीने से आय पूरी तरह से थी बंद

किशोर के पिता का कहना है कि वो रोजाना 700 रुपये कमाते थे, लेकिन लॉकडाउन में 4 महीने तक उनके पास आय के एक रुपये नहीं हैं. लॉकडाउन खत्म होने के बाद उन्होंने काम पर जाना शुरू किया है, लेकिन पहले की तरह आय नहीं है. वो अब सिर्फ 500 रुपये ही कमा पाते हैं. पिता का कहना है कि कठिनाइयों के बावजूद, उन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा के लिए कटौती नहीं की. लॉकडाउन में खर्चे बढ़ रहे हैं, लेकिन हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफोन एक है और पढ़ने वाले दो बच्चे. लेकिन बड़े बेटे की पढ़ाई के लिए उन्होंने छोटे की पढ़ाई भी रोक दी थी, क्योंकि दोनों की क्लास का वक्त लगभग एक ही था.

Source : News18

Continue Reading
BIHAR8 mins ago

‘बिहार में का बा’ पर पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानिए क्या बोले

INDIA2 hours ago

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

BIHAR3 hours ago

त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी, स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील

INDIA3 hours ago

Voter ID के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए सबसे आसान तरीका

BIHAR3 hours ago

बिहार चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी ने कही ऐसी बात कि तोड़ दिया चिराग पासवान का भ्रम!

BIHAR6 hours ago

सबसे अमीर प्रत्याशी अनंत सिंह पर है 17 करोड़ की देनदारी, इन 5 प्रत्याशियों के पास 0 संपत्ति

ENTERTAINMENT6 hours ago

बिहार और ब्राह्मणो के प्रति घृणा फ़ैलाने के उद्देश्य से बना है – मिर्जापुर का नया सीज़न

OMG6 hours ago

इस कारण से महिला ने 15 सालों से नहीं कटवाए बाल, ब्वॉयफ्रेंड क्लिक करता है ऐसी फोटोज!

INDIA6 hours ago

मोबाइल की स्क्रीम टूटने से ऑनलाइन क्लास में आ रही थी दिक्कत, परिवार ने नहीं कराया ठीक तो छात्र ने कर ली खुदकुशी

INDIA6 hours ago

दशहरा-दिवाली से पहले SBI ने बदला ATM से कैश निकालने का नियम, आइए जानें इससे जुड़ी सभी बातें

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD2 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA7 days ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA3 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR5 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending