विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन शुक्रवार को वापस इंडिया लौट आएंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां की संसद में यह साफ कर दिया है कि वे शुक्रवार को अभिनंदन को रिहा कर देंगे। इमरान के इस फैसले के लिए उनके दोस्त और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने उनकी तारीफ की है। सिद्धू ने एक ट्वीट में लिखा है, “इमरान खान हर अच्छा काम अपने आप रास्ता बनाता है। आपका यह सद्भाव एक अरब लोगों के लिए खुशी देगा…देश खुश है। मैं उनके (अभिनंदन के) पेरेंट्स और प्रियजनों के लिए बेहद खुश हूं।” हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स सिद्धू के इस ट्वीट पर जमकर मजे ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेंट्स…

– एक यूजर ने लिखा है, “हम एक्सचेंज और नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार हैं।” खास बात यह है कि एक पाकिस्तानी यूजर ने इस कमेंट पर रिप्लाई भी किया है। उसने लिखा है, “हम उन्हें गर्मजोशी से स्वीकार करेंगे। सिद्धू पाकिस्तान के लिए अच्छी च्वॉइस हैं।” एक अन्य इंडियन यूजर ने लिखा है, “अपने यार से यह भी पूछ लो कि मसूद अजहर को कहां छुपाया है…और उन 45 जवानों के घरवालों को भी तो बताना पड़ेगा कि तुम्हारा यार जरूरी है, वो सब नहीं।” एक यूजर का कमेंट है, “शर्म कर देशद्रोही, ये हमारे देश के वर्चस्व की वजह से संभव हुआ है जो तेरे यार के पसीने आ गए। तेरे जैसे जब तक देश में हैं, तब तक कुछ नहीं होगा।” एक अन्य यूजर का कमेंट है, “सर आपको पाकिस्तान से ही इलेक्शन लड़ना चाहिए…आप के हित में होगा।”

पुलवामा अटैक के बाद से ही विवादों में हैं सिद्धू

– 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमला हुआ था। इसमें CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे। पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। बावजूद इसके सिद्धू ने पाकिस्तान की तरफदारी की थी। सिद्धू ने कहा था कि कुछ लोगों की वजह से पूरे देश को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इसके बाद सोशल मीडिया पर सिद्धू का जमकर विरोध हुआ था। उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ से निकाले जाने की मांग की गई और सोनी चैनल की ओर से उनपर एक्शन भी लिया गया। लेकिन सिद्धू के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है। वे जब भी कोई ट्वीट करते हैं, उन्हें ट्रोल किया जाने लगता है।

Input : Dainik Bhaskar

 

 

 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?