Connect with us

Uncategorized

बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने वाले JDU विधायक की सफाई, भतीजे से बातचीत को मीडिया ने मुद्दा बनाया

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : क्वारंटीन सेंटर में रखे गये एक मजदूर को बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने के मामले में घिरे जेडीयू के विधायक रणधीर कुमार सोनी ने सफाई दी है. विधायक ने कहा है कि उन्होंने अपने गांव के रिश्ते के भतीजे से पारिवारिक संबंधों के कारण बातचीत की थी. मीडिया ने उसे गलत मोड़ दे दिया है.

विधायक रणधीर कुमार सोनी की सफाई

जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए कहा है कि वे अपने क्षेत्र में क्वारंटीन सेंटर का दौरा कर रहे थे. इस दौरान एक सेंटर पर उनकी मुलाकात अपने गांव के पिंटू नामक युवक से हुई. विधायक ने कहा कि पिंटू के पूरे परिवार से उनका संबंध है और वो रिश्ते में उनका भतीजा लगता है. भतीजा ने उनसे कहा कि काम चाहिये तो उन्होंने पारिवारिक रिश्ते के कारण उससे कहा कि बाबू जी से जाकर काम मांगो. मीडिया ने इस पारिवारिक वार्तालाप को सनसनीखेज बनाकर पेश कर दिया है.

दरअसल शेखपुरा के विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र के चांदी गांव में एक क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचे थे तो मजदूरों ने रोजगार की मांग की थी. इसी दौरान उन्होंने एक मजदूर से कहा कि ”जो बाप तुमको जन्म दिया है वो क्या तुम को रोज़गार दिया.”

विधायक की बातचीत का ये वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद पार्टी ने भी उनसे सफाई मांगी है. विधायर रणधीर सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए सफाई दी. उन्होंने क्वारंटीन सेंटर के उस मजदूर का भी वीडियो भेजा है जिससे वे बात कर रहे थे. मजदूर के परिवार के लोगों का भी वीडियो मीडिया को भेजा गया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि विधायक जी ने उनका पारिवारिक संबंध हैं और इसी संबंध के नाते विधायक ने टिप्पणी की थी.

Input : First Bihar

BIHAR

जीतन राम मांझी ने रामविलास पासवान को बताया दलितों का बड़ा नेता, चिराग को कहा घर का बच्चा

Ravi Pratap

Published

on

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के प्रति नरम होते दिख रहे हैं। एनडीए में आते ही रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान पर हमला करने वाले मांझी ने बुधवार को नरमी दिखाई है। मांझी ने कहा कि मैं सदैव मानता रहा हूं कि रामविलास पासवान दलितों के बड़े नेता हैं। ये जरूर कहूंगा कि उनसे कुछ गलतियां हुई हैं, जिसे मैंने इंगित किया है।

मांझी ने कहा कि अनुसूचित जाति एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जब फैसला आया था तब हम लोग रोड पर बैठे तब रामविलास जी ने कुछ बोल दिया था, जिसकी हमने निंदा की थी। जिस तरह से गैर दलितों को आरक्षण को संविधान की नौंवी सूची में डाला गया उसी प्रकार SC/ST एक्ट को भी संविधान की नौंवी सूची में डलवाने में रामविला पासवान को कोशिश करनी चाहिए। वह इस वक्त इस हैसियत में हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। इसका कतई मतलब नहीं है मैं उनको बड़ा नेता नहीं मानता।

मांझी ने कहा कि जहां तक चिराग की बात है तो वह हम लोगों के बच्चे हैं। हम लोगों को पारिवारिक संबंध है। राजनीतिक मतभेद हो सकता है, जो समय-समय पर सुलझाया भी जाता रहा है। इसलिए कहीं कोई बड़ी बात नहीं है। इतना ही नहीं, जीतन राम मांझी ने पार्टी के पोस्टर में राम विलास पासवान की तस्वीर भी लगाई है।

इससे पहले एनडीए में आते ही जीतन राम मांझी ने राम विलास पासवान और चिराग पासवान को निशाने पर लिया था। मांझी ने कहा था कि अगर चिराग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आक्रमण करेंगे तो उन्हें इससे पहले मांझी का सामना करना होगा।

Continue Reading

Uncategorized

मास्क नहीं पहनने की अजीब सजा, खोदनी पड़ेगी कोरोना से मारे गए लोगों की कब्र

Muzaffarpur Now

Published

on

जकार्ता. दुनिया भर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) ने तबाही मचाई हुई है और वैक्सीन (Coronavirus vaccine) के आने तक विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) समेत सभी संस्थाओं ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नियम बनाए हुए हैं. हालांकि लोग लाखों मौतों के बावजूद कोरोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इंडोनेशिया (Indonesia) में ऐसे ही लोगों के लिए मास्क न पहनने पर एक बेहद अलग तरह की सजा का ऐलान किया गया है.

The latest figures are a wake-up call: the global Covid-19 crisis isn't  close to over | Adam Tooze | Opinion | The Guardian

इंडोनेशिया के ईस्ट जावा प्रांत के प्रशासन ने मास्क न पहनने वाले लोगों को सजा के तौर पर कोरोना वायरस से मरे लोगों की कब्र खोदने का आदेश दिया है. ईस्ट जावा के गेरसिक रीजेंसी के आठ लोगों को मास्क पहनने से इनकार करने के बाद पास के ही नॉबबेटन गांव में एक सार्वजनिक कब्रिस्तान में कब्र खोदने की सजा दी गई. बता दें कि यहां किसी को भी कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत नहीं है. इसी के बाद से कब्र खोदने वाले लोगों को ढूंढना काफी मुश्किल हो गया है.

मास्क नहीं पहनना तो खोदो कब्र

कोर्म जिला के प्रमुख स्यूनो ने कहा कि हमारे पास कब्र खोदने वाले लोगों की कमी है इसलिए नियम तोड़ने वाले लोगों को इस काम में लगाया जाएगा. उन्होंने आशा जताई कि इस सजा से भविष्य में लोग मास्क न पहनने की गलती नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि अभी तक दो लोगों को एक कब्र खोदने का आदेश दिया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया में अब तक कोरोना वायरस के 218,382 मामले सामने आ चुके हैं. राजधानी जकार्ता में भी 54,220 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि ईस्ट जावा में कोरोना के अब तक 38,088 मरीज मिले हैं. उधर इंडोनेशिया में कोरोना से मरने वालों की तादाद 8,723 तक पहुंच गई है.

14 दिनों का लॉकडाउन

जकार्ता में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को दो सप्ताह के लिए कोविड-19 पाबंदियां लागू हो गईं. पुलिस बिना मास्क पहने बाइक सवार लोगों पर सख्ती बरत रही है. जकार्ता के गवर्नर एनीस बसवेदान ने रविवार को घोषणा की थी की सोमवार से पाबंदियां शुरू होंगी, जो 27 सितंबर तक चलेंगी. इस दौरान सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और अकादमिक गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी जबकि 11 जरूरी सेवाएं 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ जारी रहेंगी.

Source : News18

Continue Reading

Uncategorized

अपने टूटे हुए ऑफिस को देखकर यूं मायूस नजर आईं कंगना रनौत

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत कुछ देर पहले ही अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्‍म्‍स के उस ऑफिस को देखने पहुंची, जहां बुधवार को बीएमसी का बुलडोजर चला था. कंगना अपनी Y+ स‍िक्‍योरिटी के साथ यहां पहुंचीं, लेकिन अपने ऑफ‍िस की हालत देखने के बाद कंगना की न‍िराशा इन तस्‍वीरों में साफ देखी जा सकती है.

 बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) कुछ देर पहले ही अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्‍म्‍स (Manikarnika Films) के उस ऑफिस को देखने पहुंची, जहां बुधवार को बीएमसी (Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC) का बुलडोजर चला था. कंगना अपनी Y+ स‍िक्‍योरिटी के साथ यहां पहुंचीं, लेकिन अपने ऑफ‍िस की हालत देखने के बाद कंगना की न‍िराशा इन तस्‍वीरों में साफ देखी जा सकती है. (Photo- Viral Bhayani)

 बता दें कि 9 तारीख को कंगना ने ऐलान किया था क‍ि वह मुंबई पहुंचेंगी क‍िसी में हिम्‍मत हो तो रोक ले. उनके इस ऐलान के बाद इस द‍िन हाई वोल्‍टेज ड्रामा होने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. (Photo- Viral Bhayani)

बता दें कि 9 तारीख को कंगना ने ऐलान किया था क‍ि वह मुंबई पहुंचेंगी क‍िसी में हिम्‍मत हो तो रोक ले. उनके इस ऐलान के बाद इस द‍िन हाई वोल्‍टेज ड्रामा होने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे.

 लेकिन कंगना के पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने कंगना के इस ऑफिस के अवैध न‍िर्माण पर अपना बुलडोजर चला द‍िया. (Photo- Viral Bhayani)

लेकिन कंगना के पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने कंगना के इस ऑफिस के अवैध न‍िर्माण पर अपना बुलडोजर चला द‍िया.

 बीएमसी की इस कार्रवाई के ख‍िलाफ कंगना के वकील र‍िजवान स‍िद्दीकी ने हाई कोर्ट में अपील कर दी है. जिसके बाद हाई कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर स्‍टे लगा द‍िया है. कंगना के वकील का दावा है क‍ि बीएमसी ने इस कार्रवाई में पर्सनल चीजें जैसे पेंटिंग्‍स, फर्नीचर भी तोड़ा है. (Photo- Viral Bhayani)

बीएमसी की इस कार्रवाई के ख‍िलाफ कंगना के वकील र‍िजवान स‍िद्दीकी ने हाई कोर्ट में अपील कर दी है. जिसके बाद हाई कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर स्‍टे लगा द‍िया है. कंगना के वकील का दावा है क‍ि बीएमसी ने इस कार्रवाई में पर्सनल चीजें जैसे पेंटिंग्‍स, फर्नीचर भी तोड़ा है.

 आज इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 22 सितंबर तक टल गई है. (Photo- Viral Bhayani)

आज इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 22 सितंबर तक टल गई है.

 अपने ऑफिस की हालत देखने के बाद कंगना काफी परेशान नजर आईं. (Photo- Viral Bhayani)

अपने ऑफिस की हालत देखने के बाद कंगना काफी परेशान नजर आईं.

 कंगना के सपोर्ट में काफी भीड़ भी जमा नजर आई. (Photo- Viral Bhayani)

कंगना के सपोर्ट में काफी भीड़ भी जमा नजर आई.

 कंगना रनौत का ये ऑफ‍िस इसी साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ है जो काफी आलीशान है. उनके इस ऑफ‍िस की कीमत 48 करोड़ से ज्‍यादा है. (Photo- Viral Bhayani)

कंगना रनौत का ये ऑफ‍िस इसी साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ है जो काफी आलीशान है. उनके इस ऑफ‍िस की कीमत 48 करोड़ से ज्‍यादा है.

 इस बीच कंगना रनौत के समर्थन में द‍िल्‍ली में भी लोग सड़कों पर नजर आए. (Photo- Viral Bhayani)

इस बीच कंगना रनौत के समर्थन में द‍िल्‍ली में भी लोग सड़कों पर नजर आए.

Photos by Viral Bhayani

Continue Reading
INDIA41 mins ago

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान, सहयोगी दलों ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

BIHAR49 mins ago

बिहार पहुंचते ही आरजेडी पर बरसे संबित पात्रा, कहा – लालटेन में न तेज है और न प्रताप

INDIA51 mins ago

भारत ने लगाया निर्यात पर प्रतिबंध तो प्याज के आंसू रोने लगा नेपाल, 4 दिन में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

INDIA54 mins ago

इकबाल अंसारी का सीबीआई कोर्ट से आग्रह- बाबरी मस्जिद मामला खत्म कर सभी आरोपियों को बरी करें

INDIA58 mins ago

लोकसभा में पास हुए किसानों से जुड़े बिल, 10 प्वाइंट में जानें क्या हैं विधेयक, क्यों हो रहा विरोध, किसने क्या कहा

MUZAFFARPUR1 hour ago

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह पहुँचे मुजफ्फरपुर

JAYNAT-KANT-SSP-IPS
MUZAFFARPUR1 hour ago

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर के SSP ने दिया निर्देश, पूर्ण शराबबंदी को हर हाल में लागू करें थानाध्यक्ष

INDIA1 hour ago

जया बच्चन पर गरजे ‘शक्तिमान’ बोले- ‘इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं है’

BIHAR1 hour ago

पीएम मोदी ने बिहार को दी 516 करोड़ की सौगात, कोसी महासेतु का किया उद्घाटन

BIHAR4 hours ago

बिहार में इस जगह मुस्लिमों ने भी किया सृजन के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा

BIHAR5 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD1 day ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR7 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending