बायपास निर्माण : अब रामदयालुनगर ओवरब्रिज के पश्चिम में बनेगा लेन
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

बायपास निर्माण : अब रामदयालुनगर ओवरब्रिज के पश्चिम में बनेगा लेन

Santosh Chaudhary

Published

on

6 वर्षाें तक निर्माण नहीं हाेने के बाद 17 किलाेमीटर हाजीपुर बायपास के विकल्प पर सर्वे शुरू हाे गया है। अब मधाैल से सीधे रामदयालुनगर की ओर  पश्चिम दिशा में एनएच की खाली जमीन पर दायां लेन बनेगा। इस लेन काे समस्तीपुर जानेवाली सड़क से मिला दिया जाएगा। एनएच-28 से इस सड़क काे स्लाेप कर मधाैल की ओर  नीचे किया जाएगा। ताकि, हाजीपुर की ओर  से आने  वाली गाड़ियां सीधे एनएच-28 पर चढ़ कर भगवानपुर की ओर  चली जाएगी। वहीं, मुजफ्फरपुर से हाजीपुर की ओर  जानेवाली गाड़ियां पुरानी सड़क से ही रामदयालुनगर ओवरब्रिज के नीचे से मधाैल हाेते हुए फाेरलेन पर चढ़ेगी। सर्वे का काम पूरा कर NHAI  काे रिपाेर्ट साैंप दी गई है। हालांकि, NHAI  की ओर  से इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। मालूम हाे कि दिसंबर 2018 में पथ निर्माण मंत्री नंद किशाेर यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में अल्टीमेटम िदया गया था कि यदि मुआबजा  काे लेकरकिसान  नहीं मानते हैं ताे बायपास परियाेजना पर NHAI  विकल्प तलाश करेगी। इस बीच सांसद अजय निषाद ने इस परियाेजना काे पूरा करने के लिए लाेकसभा में 377 के तहत सवाल पूछा है। सांसद ने कहा कि अधिकारियाें की लापरवाही के कारण बायपास के साथ-साथ मझाैली-चाेराैत एनएच का निर्माण बाधित है। दरअसल, मुआबजा  दर काे लेकर भू अर्जन में फंसे पेच की वजह से सदातपुर से मधाैल तक करीब 17 किलाेमीटर की दूरी में बायपास का निर्माण 6 वर्षाें से ठप है। 7 माह पूर्व दिसंबर 2018 में पथ निर्माण मंत्री नंद किशाेर यादव की अध्यक्षता में स्थानीय जनप्रतिनिधिमंडल व भू धारियाें की बैठक के बाद मुआबजा  भुगतान काे लेकर काेई कवायद ही नहीं की गई।

परियाेजना काे लेकर NHAI  व जिला भू अर्जन विभाग ने साधी चुप्पी

6 वर्षाें से बंद इस परियाेजना काे लेकर NHAI  तथा जिला भू अर्जन विभाग ने चुप्पी साध रखी है। दरअसल, बगैर पंचाट घाेषित किए बार-बार जमीन का किस्म परिवर्तन कर मुआबजा  दर निर्धारण किए जाने से जहां जिला भू अर्जन विभाग इस मामले में फंसता चला गया, वहीं NHAI  के अधिकारी भी इस मामले में सुस्ती बरतते रहे। कुल 36 गांवाें के किसानाें के लिए NHAI  की ओर  से आवंटित  100 कराेड़ रुपए में से 70 कराेड़ रुपए का ही मुअावजा भुगतान हाे सका है। इसी बीच किसानाें के आंदोलन  के बाद से मुआबजा  भुगतान नहीं हाे रहा है। यह परियाेजना 2010 में शुरू कर 2013 तक पूरी कर लेनी थी।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

M.Ed की परीक्षा के लिए बिहार विश्वविद्यालय में रात को बुलाए गए कैंडिडेट्स, एडमिट कार्ड वायरल

Ravi Pratap

Published

on

मुजफ्फरपुर स्थित बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की बड़ी करतूत उजागर हुई है. विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग से जारी एक परीक्षा के एडमिट कार्ड (Admit Card) पर लिखे तथ्यों को सत्य माना जाए तो विश्वविद्यालय ने रात्रि 10:30 बजे छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए बुलाया है.

मामला एमएड की प्रवेश परीक्षा से जुड़ा है. दरअसल रविवार को विश्वविद्यालय में एमएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए जांच परीक्षा होनी है. विश्वविद्यालय ने इस परीक्षा के लिए जो प्रवेश पत्र जारी किया है उसमें परीक्षा का समय सुबह 11:00 बजे बताया गया है लेकिन प्रवेश पत्र पर दिए गए जनरल इंस्ट्रक्शंस में पहला इंस्ट्रक्शन यह है कि परीक्षार्थी रात्रि 10:30 बजे तक अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर रिपोर्ट कर देंगे.

जाहिर है कि रविवार की परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदकों को शनिवार की रात्रि 10:30 बजे तक अपने अपने केंद्रों पर रिपोर्ट कर देना था. एडमिट कार्ड के मुताबिक वे अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो पाएंगे .परीक्षा विभाग की इस बड़ी त्रुटि की चर्चा मुजफ्फरपुर में जोरों पर है. इस मामले में प्रवेश पत्र जारी करने वाले परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है कि यह परीक्षा विभाग की भूल है.

परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने इस त्रुटि के प्रति ध्यान दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि इस भूल को सुधार लेने के लिए पर्याप्त समय है. इससे परीक्षा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इस मामले में विश्वविद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि विश्वविद्यालय से किसी भी पत्र के जारी होने से पहले डिक्टेशन होता है प्रूफ रीडिंग होती है. अधिकारी उसे ओके करते हैं उसके बाद वह पत्र निर्गत होता है.

वीसी बोले

पब्लिक डोमेन में कोई पत्र डालने से पहले भी एक बार उसकी चेकिंग होती है लेकिन कई स्तर की जांच के बाद भी कोई गड़बड़ी गंभीर है. इस मामले में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर के मंडल ने जांच की बात कही है.

Input : News18

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी जयंत कांत चार्ज लेते ही एक्शन में, छापेमारी कर 4 को किया गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

Ravi Pratap

Published

on

मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी जयंत कांत पूरे एक्शन में दिख रहे हैं। एसएसपी जयंत कांत के चार्ज लेते ही मुजफ्फरपुर पुलिस अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। रविवार को मुजफ्फरपुर पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर 4 अपराधियों को गिर’फ्तार किया है। अपराधियों के पास से कई ह’थियार भी बरामद किए गए हैं। एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है।

 

sssp-jayant-kant

मुजफ्फरपुर पुलिस को पहली सफलता बह्मपुरा में मिली है। बह्मपुरा पुलिस ने कई मामलों के अभियुक्त चंदन भगत को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया है। चंदन भगत के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा और कारतूस बरामद किया है। चंदन भगत पर पहले से बह्मपुरा थाने में कई मामले दर्ज हैं। उसने कई कांडों में अपना अपराध स्वीकार किया है।

मुजफ्फरपुर पुलिस को दूसरी बड़ी सफलता अहियापुर इलाके में मिली है। अहियापुर इलाके के संगम घाट पुल के पास से 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा और 3 गोली बरामद किया गया है।

अहियापुर पुलिस ने तरियानी शिवहर के रहने वाला दरेश कुमार, अहियापुर के अर्जुन कुमार और सुरज कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि ये तीनों मिलकर लूट पाट करने के इरादे से संगमघाट पुले से दाब की ओर जाने वाली पगडंडी पर एकत्रित हुए थे। यात्रियों ओर छोटी गाड़ियों के आने का इंतजार कर रहे थे।

Input : News4Nation

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कुंवारी मां बनी कटरा की पी’ड़िता से दु’ष्क’र्म का आ’रोपी माैलवी गि’रफ्तार

Santosh Chaudhary

Published

on

कुं’वारी मां बनी कटरा के एक गांव की रे’प पी’ड़िता से दु’ष्क’र्म का मुख्य आ’रोपित  माैलाना मकबूल शनिवार काे बैरिया स्थित न्यू काॅलाेनी से गि’रफ्तार किया गया। वह पत्नी व बच्चाें संग किराए का मकान लेकर यहां ठहरा हुआ था। महिला थानेदार आभा  रानी ने उसे अहियापुर थाना पुलिस के सहयाेग से गि’रफ्तार किया।

पीड़िता के मां बन जाने के बाद मामला सुर्खियाें में आने  पर माैलाना मकबूल कटरा के उस गांव से फरार हाे गया था। वह सीतामढ़ी के बघारी गांव का मूल निवासी है। कई बार पुलिस उसके पैतृक गांव में छापेमारी कर चुकी है। इस बीच उसके किराए के मकान की जानकारी जुटा कर छापेमारी की गई। महिला थानेदार ने आरोपित  माैलाना काे विशेष पाॅक्साे काेर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में एक पखवारे के लिए जेल भेज दिया गया। महिला थाने की पुलिस ने बीते शुक्रवार काे इश्तेहार जारी करने के लिए काेर्ट में अावेदन दिया था। अभी इस कांड का दूसरा आरोपित  किशाेरी के गांव का युवक माे. शाेएब फरार है। बताया जा रहा है कि वह शादी कर पत्नी के साथ गांव से भाग चुका है। उसे सरेंडर करने के लिए पुलिस उसके परिवार व रिश्तेदाराें पर दबाव बना रही है।

महिला थाने की जमादार ने केस फाइल का चार्ज साैंपा : तीन दिन पहले IO  बदलने का आदेश  जारी हाेने पर महिला थाने की जमादार सविता कुमारी ने केस का चार्ज महिला थानेदार काे साैंप दिया। अब इस कांड का चार्ज विधिवत मीनापुर थाने की अंचल इंस्पेक्टर ग्रहण करेंगी। इधर, दिल्ली बाल संरक्षण आयोग  के समक्ष भी मीनापुर अंचल इंस्पेक्टर काे केस फाइल लेकर उपस्थित हाेना है।

पीड़ित किशोरी का आरोप , खाना लेकर गई थी ताे माैलाना ने रूम बंद कर किया रेप

जेल भेजे गए माैलाना मकबूल पर किशाेरी ने गंभीर आरोप  लगाए हैं। कहा कि मस्जिद के इमाम माैलाना मकबूल के लिए हर दिन गांव के अलग-अलग घर से भाेजन जाता था। उस दिन वह खाना लेकर पहुंची ताे माैलाना ने रूम बंद कर दुष्कर्म किया। फिर 15 रुपए देकर मुंह बंद रखने की धमकी दी। बाद में शाेएब ने भी झांसा देकर दुष्कर्म किया। इस तरह दाेनाें के दुष्कर्म के कारण वह गर्भवती हाे गई। 7 माह का गर्भ हाेने पर परिजनाें काे जानकारी हुई। तब कटरा थाने में FIR  के लिए आवेदन  दिया गया। लेकिन, दबाव के कारण FIR  नहीं की गई। इस बीच मस्जिद कमेटी के सदस्य व अधिकारियाें ने माैलाना काे गांव से भगा दिया। बाद में महिला थाने पहुंच किशाेरी व उसके परिजनाें ने FIR कराई। हालांकि, काेर्ट लाए गए माैलाना ने अपने उपर लगे आरोपों  से इनकार किया।

चाइल्ड लाइन की टीम ने कलमबद्ध किया पीड़िता और उसके परिजनों का बयान

कटरा | थाना क्षेत्र के एक गांव में रेप के बाद बिन ब्याही मां बनी एक नाबालिग के मामले की जांच के लिए शनिवार को जिले की चाइल्ड लाइन की टीम कटरा पहुंची। टीम में शामिल संजू शाही समेत सदस्यों ने पीड़िता समेत अन्य लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। टीम ने बताया कि दिल्ली के बाल संरक्षण आयोग के आदेश पर पीड़िता समेत परिजनों का बयान कलमबद्ध किया गया है। मालूम हो कि थाना क्षेत्र के गांव की एक नाबालिग के साथ एक माैलवी समेत गांव के एक बिजली मिस्त्री ने कई महीने तक रेप किया। इस बीच नाबालिग गर्भवती हो गई। करीब दो माह पूर्व दुष्कर्म पीड़िता ने एक नवजात को जन्म दिया है। नवजात के जन्म के बाद से पीड़िता एवं उसके परिजनों को प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोपित बिजली मिस्त्री के पिता को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। जबकि दोनों मुख्य आरोपित अब तक फरार हैं।

काउंसेलिंग को बाल कल्याण समिति लाई गई किशोरी| दुष्कर्म के बाद कुंवारी मां बनी किशाेरी काउंसेलिंग के लिए शनिवार काे बाल कल्याण समिति लाई गई। बच्चे काे बेचने और  गांव से निकल जाने के लिए धमकी मिलने के कारण पूरा परिवार दहशत में था। कटरा थाने की एक गाड़ी से उसे सिकंदरपुर स्थित बाल कल्याण समिति के दफ्तर लाया गया।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
BIHAR9 hours ago

गिरीराज बोले, राम मंदिर स्थापना का काम पूरा, जनसंख्या नियंत्रण कानून और बन जाए तो छोड़ दूंगा राजनीति

RELIGION9 hours ago

विहिप ने कहा- केंद्र व्यवस्था बनाए तो हिंदू समाज तुरंत राम मंदिर का निर्माण शुरू कर सकता है

MUZAFFARPUR10 hours ago

M.Ed की परीक्षा के लिए बिहार विश्वविद्यालय में रात को बुलाए गए कैंडिडेट्स, एडमिट कार्ड वायरल

MUZAFFARPUR11 hours ago

मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी जयंत कांत चार्ज लेते ही एक्शन में, छापेमारी कर 4 को किया गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

BIHAR12 hours ago

सीएम नीतीश से मिले बिल गेट्स, कहा- 20 वर्षों में गरीबी और बीमारी के खिलाफ बिहार की प्रगति शानदार

JOBS14 hours ago

भर्ती : 12वीं पास के लिए CISF में नौकरी, 300 जीडी हेड कांस्टेबल पदों के लिए करें आवेदन

INDIA15 hours ago

अप्रैल 2020 से शुरू होगा निर्माण कार्य, ऐसे बनेगा राम मंदिर

BIHAR16 hours ago

‘मूर्खता के इस गणराज्य में वशिष्ठ बाबू को पागल होना ही बदा था’

Tiger Shroff
TRENDING17 hours ago

टाइगर श्रॉफ ने किए माइकल जैक्सन के डांस मूव्स, वायरल हो रहा है वीडियो

victory-of-gamcha-campaign-by-nilotpal
BIHAR19 hours ago

होटल ने वेटरों के ड्रेस में गमछा किया शामिल

INDIA4 weeks ago

तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस को कैसे परेशान कर रहे लोग?

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

INDIA2 days ago

आ गया ‘मिर्ज़ापुर 2’ का टीजर, पंकज त्रिपाठी ने इंस्टाग्राम पर किया शेयर

BIHAR3 weeks ago

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

BIHAR3 weeks ago

पंकज त्रिपाठी ने माता पिता के साथ मनाई प्री दिवाली, एक ही दिन में वापस शूटिंग पर लौटे

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR2 days ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के नदीम का भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में चयन, जश्न का माहौल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के लाल शाहबाज नदीम का क्रिकेट देखेगा पूरा विश्‍व, भारतीय टीम में शामिल होने पर पिता ने कही बड़ी बात

MUZAFFARPUR21 hours ago

कुंवारी मां बनी कटरा की पी’ड़िता से दु’ष्क’र्म का आ’रोपी माैलवी गि’रफ्तार

BIHAR2 weeks ago

मदीना पर आस्‍था तो छठी मइया पर भी यकीन, 20 साल से व्रत कर रही ये मुस्लिम महिला

Trending

0Shares