Connect with us

BIHAR

बिना नेट और गेट पास भी अब इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक कॉलेजों में बन सकेंगे शिक्षक

Santosh Chaudhary

Published

on

राज्य के इंजीनियरिंग व पॉलीटेक्निक कॉलेजों में अस्सिटेंट प्राेफेसराें की बहाली के लिए नेट और गेट की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा नियमावली की तर्ज पर राज्य सरकार ने नियमावली बनाई है। इसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। अब बीई, बीटेक, एमई, एमटेक के साथ ही बीएस और एमएस पास भी शिक्षक बन सकेंगे। प्रधान सचिव डॉ. दीपक प्रसाद ने बताया कि बिहार पॉलिटेक्निक सेवा नियमावली-2020 और अभियंत्रण शिक्षा सेवा नियमावली-2020 को कैबिनेट ने मंजूरी दी है।

 

BIHAR

बिहार में हाई अलर्ट, तालिबान और जैश के आतंकी देश में कर सकते हैं घुसपैठ

Ravi Pratap

Published

on

भारत-नेपाल सीमा के रास्ते 5-6 खूंखार आतंकी (Terrorists) देश के अंदर आने की फिराक में हैं. बिहार स्पेशल ब्रांच ने ये अलर्ट राज्य के सभी जिलों को जारी किया है. इसके अनुसार ISI ने पाक सेना द्वारा ट्रेंड तालिबान और जैश ए मोहम्मद के 5-6 खतरनाक आतंकियों को भारत-नेपाल के रास्ते अंदर भेजने की योजना बनाई है.

ताकि किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिया जा सके. ऐसे 20-25 आतंकी जम्मू-कश्मीर सीमा से भी घुसपैठ कर सकते हैं. ISI ने दिल्ली में देश के कुछ बड़े नेताओं पर हमला कराने की योजना बनाई है.

KLF के पकड़े गए आतंकियों का खुलासा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने शनिवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के इशारे पर काम करने वाली खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में इन खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorists) ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

निशाने पर थीं नामी हस्तियां
इनके निशाने पर दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े कुछ बड़े लोग थे. ये सिर्फ टारगेट किलिंग करना चाहते थे. मास किलिंग से दूर रहते थे. टारगेट किलिंग के जरिये उत्तर भारत मे माहौल खराब करने की इनकी प्लानिंग थी.

एक वेबसाइट के जरिये ग्रेटर खालिस्तान बनाने के लिए ‘रेफरेंडम 2020’ वोटिंग की शुरुआत की थी. इनसे जुड़े लोग रेफरेंडम के जरिये ग्रेटर खालिस्तान का हेडक्वॉर्टर लाहौर में बनाना चाहते थे. सोशल मीडिया के जरिये ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को रेडिक्लाइज़ करना चाहते थे. इस पूरी प्लानिंग के पीछे आईएसआई का हाथ.

पंजाब में भी पकड़े गए थे दो खालिस्तानी आतंकी
इससे पहल पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे एक बड़े आतंकी रैकेट का खुलासा करते हुए दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया था. ये दोनों पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स की शह पर पंजाब में सिलसिलेवार आतंकी हमलों की साजिश रच रहे थे. पकड़े गए आतं‍कियों के पास से जर्मन मेड MP5 सब-मशीन गन, एक पिस्‍टल, 4 कारतूस और 2 मोबाइल फ़ोन बरामद हुए थे.

पंजाब के DGP दिनकर गुप्ता ने बताया कि दोनों आतंकी मोबाइल फ़ोन के जरिए पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स से तस्वीरें, सूचनाएं, वॉयस मैसेज और लोकेशन शेयर कर रहे थे. पकड़े गए ऑपरेटिव में से एक गुरमीत सिंह के फ़ोन में खालिस्तान से संबंधित पोस्ट, वेब-लिंक भी मिले हैं. गुरमीत पाकिस्तान में चलने वाले भारत विरोधी गुटों और ISI से लगातार संपर्क में था.

Input : Tv9 Bhartavarsh

Continue Reading

BIHAR

नीतीश सरकार के मंत्री को हुआ कोरोना, मंत्री विनोद सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. नीतीश सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. बिहार सरकार का कोई मंत्री पहली बार कोरोना संक्रमित पाया गया है.

Image may contain: 1 person, smiling, close-up

विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव होने की खुद पुष्टि की है. उन्होंने खुद फर्स्ट बिहार झारखंड से फोन पर बातचीत के दौरान पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें कटिहार स्थित विनायक होटल में आइसोलेट किया है.

Image may contain: 12 people, people smiling

मंत्री विनोद कुमार सिंह ने फर्स्ट बिहार से बातचीत में कहा है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे थे. लेकिन उन्हें खुद समझ में नहीं आ रहा कि संक्रमण उन तक कैसे पहुंचा. कटिहार के सिविल सर्जन ने कहा है कि मंत्री विनोद सिंह के परिवार के साथ साथ उनके स्टाफ और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरजेडी के सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना पॉजिटिव निकले थे. इनका इलाज पटना एम्स में चल रहा था. अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुके है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

वैशाली में में अवैध आर्म्स फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने 4 हथियार तस्करों की भी दबोचा

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अवैध आर्म्स फैक्ट्री का खुलासा किया है। वैशाली के कटारा ओपी इलाके में छापेमारी कर इस अवैध फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है। बताया जा रहा है कि एक अंतराज्यीय तस्कर गिरोह इस फैक्ट्री को चला रहा था। मुजफ्फरपुर पुलिस ने बंगाल पुलिस के इनपुट पर कार्रवाई की है। हथियार तस्कर शाहिद रजा के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई अर्ध निर्मित हथियार भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने इस कार्रवाई में चार हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी ने इस कार्रवाई का नेतृत्व किया है। पुलिस को भारी तादाद में हथियार बनाने का सामान भी मिला है। इस पूरे ऑपरेशन में वैशाली पुलिस से भी शामिल रही है। पुलिस ने मुंगेर के चार तस्करों के साथ कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

खास बात यह है कि वैशाली में जिससे आर्म्स फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है उसका तार एक बार फिर से मुंगेर से जुड़ गया है। मुंगेर में हथियार तस्करों का पुराना नेटवर्क एक्टिव है और अलग-अलग इलाकों में जब भी अवैध हथियार बरामद किए जाते हैं तो उसका मुंगेर कनेक्शन सामने आता रहा है।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR3 hours ago

बिहार में हाई अलर्ट, तालिबान और जैश के आतंकी देश में कर सकते हैं घुसपैठ

OMG6 hours ago

शादी के 9 साल बाद महिला को पता चला कि वह ‘पुरुष’ है, पति की काउंसिलिंग शुरू

BIHAR9 hours ago

नीतीश सरकार के मंत्री को हुआ कोरोना, मंत्री विनोद सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव

BIHAR9 hours ago

वैशाली में में अवैध आर्म्स फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने 4 हथियार तस्करों की भी दबोचा

BIHAR10 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंचे नाना पाटेकर, परिवार वालों से मिलकर हुए भावुक

INDIA11 hours ago

TikTok ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के यूज़र्स ने लिखा- ‘RIP’

TRENDING11 hours ago

चिकेन की जगह प्लेन बिरयानी ले आया पति, गुस्से में पत्नी ने कर लिया आत्मदाह!

BIHAR15 hours ago

…सर जेल जाने के लिए करते हैं चोरी, वहां मुर्गा, मछली और पनीर फ्री में खाने को मिलता है

Muzaffarpur Junction
MUZAFFARPUR15 hours ago

समस्तीपुर से सिवान के बीच पैसेंजर के बदले चलेगी एक्स.

MUZAFFARPUR15 hours ago

इस वर्ष नहीं लगेगा श्रावणी मेला, सावन से पहले बंद हो जाएगा बाबा गरीबनाथ का पट

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR2 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR3 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA6 days ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending