Connect with us

BIHAR

बिहार: एक बार फिर बोले अमित शाह- NDA नीतीश के नेतृत्‍व में ही लड़ेगा चुनाव

Santosh Chaudhary

Published

on

वैशाली. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी (CAA & NRC) के समर्थन में लोगों को जागरूक करने के लिए देश के गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने वैशाली में एक जनसभा को संबोधित किया. दुनिया के पहले लोकतंत्र लिच्छिवी गणतंत्र की राजधानी रही वैशाली में उन्होंने इस मुद्दे का विरोध कर रहे कांग्रेस समेत तमाम विरोधी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को लेकर भ्रम फैला रहा है. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने इसके साथ ही एक बार फिर से यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि NDA बिहार के अंदर नीतीश जी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगा. भाजपा और जदयू एक साथ लड़ने वाली है.

लालू पर साधा निशाना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कहा कि भाजपा और जदयू एक साथ चुनाव लड़ने वाली है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट लहजे में कहा कि लालू यादव को जेल में रहकर जो सपना आता है, उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि BJP-JDU का गठबंधन अटूट है. इसमें कोई सेंध नहीं लगेगी.

राहुल पर भी कसा तंज

अमित शाह ने CAA-NRC को घर-घर ले जाकर लोगों को लामबंद करने का आह्वान किया. उन्‍होंने कहा कि मैं राहुल बाबा (राहुल गांधी) और लालू यादव को भी बता देता हूं कि जनता को गुमराह मत कीजिए. गृह मंत्री ने सरकार के रुख को स्‍पष्‍ट करते हुए कहा कि वह बिहार की जनता से यह कहने आए हैं कि इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है, न कि लेने का. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने धर्म के आधार पर देश का विभाजन कर गलत नींव डालने का काम किया. इसके कारण लाखों लोग मारे गए और लाखों की तादाद में शरणार्थी देश में आए. इसके बावजूद पश्चिम और पूर्वी पाकिस्तान में अन्याय शुरू हो गया.

‘मानवाधिकार के चैंपियन क्‍यों कर रहे विरोध’

अमित शाह ने कहा कि देश जब आजाद हुआ तो पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान में 30-30 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे. लेकिन, इन्हें प्रताड़ित कर खदेड़ दिया गया. इनका धर्म परिवर्तन कराया गया. विरोधी दल इसका क्यों विरोध कर रहे हैं ये बात अब समझ आ रही है. बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि ये लोग वोट की लालच में अपनी मति खो बेठे हैं. अमित शाह ने कहा, ‘परिवार में पिता के सामने बेटी का और पति के सामने पत्नी का बलात्कार किया गया, गुरुद्वारों और मंदिरों को मस्जिद बना दिया गया एवं उनके मानवाधिकारों का हनन किया गया. मैं मानवाधिकार के चैंपियनों से पूछना चाहता हूं कि जब CAA ऐसे लोगों के अधिकार लौटाने के लिए है तो इसका विरोध क्यों हो रहा है?’

अमित शाह ने पूछा- दलितों ने विपक्ष का क्‍या बिगाड़ा

अमित शाह ने कहा, ‘जिन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता मिलेगी इनमें अधिकतर दलित और पिछड़े समुदाय के लोग हैं. इनमें मतवा और शूद्र समाज के लोग हैं. इन दलितों ने विपक्ष का क्या बिगाड़ा है? नरेंद्र मोदी जी उन्हें नागरिकता दे रहे हैं तो आपको क्या आपत्ति है?’ अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में ऐसे लोगों को नागरिकता दी भी गई है. आप करते हैं तो सांप्रदायिक्ता नहीं और हम करते हैं तो यह सांप्रदायिक हो जाता है.

विपक्ष पर दंगा करवाने का आरोप

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि सीएए जब लाया गया तो कांग्रेस समेत विपक्ष ने देश में दंगा करवाया. इसका पूरा दोष कांग्रेस पार्टी के जिम्मे है. उन्‍होंने कांग्रेस के साथ लालू यादव, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा, ‘मैं आज बता देना चाहता हूं कि भारत की जमीन पर जो भी भारत माता के टुकड़े करने की बात करेगा उसकी जगह जेल में होगी.’उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के बारे में कहा कि इस बार जब जीत हुई तो सबसे पहला काम अनुच्‍छेद 370 को हटाकर किया गया. मोदी जी ने कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ जोड़ा. आज वहां तिरंगा आसमान को छूते हुए लहरा रहा है. अमित शाह ने अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनवाने की भी बात कही.

Input : News18

BIHAR

बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भीम आर्मी, राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने किया एलान

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : भीम आर्मी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राज्य के सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. भीम आर्मी प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ ‘रावण’ ने पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बड़ा ऐलान कर दिया है. पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए हमारी पार्टी सभी सीटों पर मजबूत तैयारी कर रही है. इस बार बिहार चुनाव में हमारी भूमिका अहम होने वाली है.

Bhim Army Chief and 50 others detained after massive protests in Delhi

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने बिहार टीम की घोषणा करते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जौहर आजाद, प्रदेश प्रभारी रूप में सैयद मसीह उद्दीन, मनोज कुमार भारती, अमर ज्योति जी का निर्वाचन किया गया है.

इस मौके पर नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष जौहर आजाद ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रति अपने आभार जताते हुए कहा कि जल्द ही पूरे बिहार में दौरा कर जिला एवं प्रखंड स्तर की समिति बनाई जाएगी. आजाद समाज पार्टी (ASP) इसबार के चुनाव में भीम आर्मी के समर्थन से साम्प्रदायिक शक्तियों को जबरदस्त शिकस्त देने की तैयारी में है. हमारा विशेष फोकस युवाओं पर रहेगा, क्योंकि कोरोना, बेरोजगारी, खराब शिक्षा व्यवस्था और महंगाई की मार सबसे ज्यादा यही झेल रहे हैं.

आजाद समाज पार्टी मुख्य चुनाव प्रभारी एम.एल. तोमर, चुनाव प्रभारी राम प्रधान एवं डॉ. मो. आकिब सहित बिहार कमेटी नवनिर्वाचित पदाधिकारी दौलत राम, विद्या यादव, टुल्लू रावत, इम्तेयाज हैदर, मन्नू पासवान, मौलाना अबरार हक काशमी, राजबल्लभ पासवान, पंकज कुमार, नरेश राम, विनय पासवान, सद्दाम हुसैन सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

उपेंद्र कुशवाहा के बाद पप्पू यादव पर FIR, लॉकडाउन में सभा को संबोधित करने का आरोप

Muzaffarpur Now

Published

on

pappu-yadav-without-mask

बक्सर, जेएनएन। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लॉकडाउन को तार-तार करना जारी है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नियम उल्लंघन किया है।बक्सर में जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव पर लॉकडाउन तोड़ने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वे जिले के चक्की इलाके में आयोजित एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मामले में 18 नामजद समेत 200 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। सोमवार की देर रात पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि पप्पू यादव समेत कुल 18 लोगों के विरुद्ध लॉकडाउन तोड़े जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त 200 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

लॉकडाउन में प्रशासन को सूचना दिए बिना आयोजित की सभा

एसपी ने बताया कि पप्पू यादव अथवा उनकी पार्टी के किसी कार्यकर्ता द्वारा पूर्व में इस तरह के किसी कार्यक्रम की न तो घोषणा की गई थी और न ही प्रशासन से सभा आयोजित करने की अनुमति ली गई थी। एक तो बिना अनुमति सभा करने तथा दूसरे लॉकडाउन में जहां किसी भी सभा अथवा समारोह के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। बावजूद, नियमों को तोड़कर पप्पू यादव ने चक्की में सभा का आयोजन किया है। लिहाजा, नियमों के उल्लंघन मामले में पप्पू यादव समेत 18 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई। एसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि, पूर्व सांसद तथा जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव बक्सर पहुंचे थे। जहां उन्होंने चक्की में एक जनसभा को संबोधित किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग की खुलकर धज्जियां उड़ती रहीं और नेता तमाशा देखते रहे।

उपेंद्र कुशवाहा पर बैठक बुलाने को ले FIR

इसके पहले सासाराम में सोमवार को रालोसपा सुप्रीमो सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। करगहर के सेमरी रोड स्थित एक हाॅल में प्रशासन की बिना अनुमति के कार्यकर्ताओं की बैठक करने के मामले में कार्रवाई की गई थी। उनके साथ ही 19 नामजद व सौ अज्ञात कार्यकर्ताओं पर प्रशासन द्वारा एफआइआर दर्ज कराई गई है। करगहर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि सेमरी रोड स्थित एक हाॅल में रालोसपा के विधानसभा पंचायत अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की सूचना प्रशासन को नहीं दी गई थी।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

सुशांत केस की जांच करने गए बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस, महाराष्ट्र में दर्ज कराया गया FIR

Muzaffarpur Now

Published

on

MUMBAI : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार के बीच टकराव और आगे बढ़ता जा रहा है. सुशांत केस की जांच करने गए बिहार पुलिस के अधिकारियों को पहले मुंबई पुलिस ने सपोर्ट नहीं किया पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को जब बिहार पुलिस ने जांच के लिए भेजा तो उन्हें बीएमसी ने क्वारंटाइन कर दिया. मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच के लिए बिहार के पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. इससे बिहार में मुंबई पुलिस और पटना पुलिस के बीच एक और विवाद छिड़ सकता है. महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर ने बिहार पुलिस के पांच जवानों के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है.

Sushant Singh Rajput case: Why Bihar Police is scouting Mumbai by ...

करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर की ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि बिहार के पटना में अभिनेता सुशांत सिंह के पिता द्वारा दर्ज जीरो एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने के लिए कानून की आवश्यकता थी. हालांकि, ऐसा करने के बजाय, बिहार पुलिस ने कानून तोड़ा और एक स्वतंत्र जांच की, बांद्रा पुलिस स्टेशन में सरकारी काम में हस्तक्षेप किया.

 

महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में कहा कि  सीआरपीसी अधिनियम 12 और 13 के अनुसार, केवल मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच करने का अधिकार है. बिहार के पटना के पुलिस अधिकारी मुंबई आए थे क्योंकि बिहार पुलिस ने मीडिया में महाराष्ट्र राज्य की छवि धूमिल करने की कोशिश की थी. पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ दंड संहिता की धारा 352, 353 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के अधिकार के बिना बिहार पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई निंदनीय है. इसलिए, जैसा कि महाराष्ट्र राज्य ने मीडिया और देश में अपना नाम धूमिल करने की कोशिश की, बिहार के पटना में पुलिस को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए, शिकायत में कहा गया है.

Input : First Bihar

Continue Reading
HEALTH7 hours ago

मंजूरी से पहले रूसी वैक्सीन की जांच करेगा WHO, सितंबर से शुरू होगा प्रॉडक्शन, 20 देशों ने कर ली बुकिंग

INDIA7 hours ago

बाढ़ प्रभावित राज्यों से बोले रामविलास पासवान- लोगों को राशन की हो ‘डोर स्टेप डिलिवरी’

TRENDING7 hours ago

अलविदा राहत इंदौरी: नहीं रहा ‘आसमां को जमीन’ पर लाने वाला शायर, पढ़िए उनके चुनिंदा शेर

INDIA7 hours ago

प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं : सैन्य अस्पताल

BIHAR8 hours ago

बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भीम आर्मी, राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने किया एलान

pappu-yadav-without-mask
BIHAR9 hours ago

उपेंद्र कुशवाहा के बाद पप्पू यादव पर FIR, लॉकडाउन में सभा को संबोधित करने का आरोप

INDIA9 hours ago

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना की वजह से 70 साल की उम्र में निधन

INDIA10 hours ago

सुशांत केस में रिया की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से मांगा लिखित जवाब

INDIA10 hours ago

एनकाउंटर के डर से विकास दुबे का गुर्गा बना साधु, पुलिस ने किया गिरफ्तार

WORLD10 hours ago

रूस ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, राष्ट्रपति पुतिन का दावा- बेटी को भी दी गई वैक्सीन

BIHAR5 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

INDIA12 hours ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR7 days ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR4 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

BIHAR2 days ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

Trending