बिहार एनडीए की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस, कहा-3 मार्च को एनडीए की रैली होगी ऐतिहासिक

0
94

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया और 3 मार्च को पटना के गाँधी मैदान में होने वाली एनडीए की रैली के ऐतिहासिक होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि जब हम अकेले रैली करते थे तो पूरा गाँधी मैदान भर जाता था अब हम तीन पार्टियाँ साथ हैं और रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी i शामिल होंगे तो गांधी मैदान भी छोटा पड़ जाएगा। प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान, लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान भी शामिल होंगे।

बिहार ने महागठबंधन की सरकार पलट कर एनडीए की सरकार बनने के बाद ये पहला मौका होगा जब एनडीए के सारे दिग्गज एक साथ एक मंच पर होंगे। माना जा रहा है कि इस रैली के जरिये एनडीए 3 फ़रवरी कोहोने वाली कांग्रेस की रैली का जवाब देगी। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि एनडीए की रैली अभूतपूर्व होगी। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी की बिहार में ये पहली रैली होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान गांधी मैदान में ही नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी और सफल रैली हुई थी जिसमे बम धमाके भी हुए थे।

3 फ़रवरी को गाँधी मैदान में कांग्रेस जन आकांक्षा रैली कर रही है। 28 सालों बाद कांग्रेस की बिहार में कोई बड़ी रैली हो रही है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ प्रियंका गाँधी के भी शामिल होने की उम्मीद है। पार्टी इस रैली को विपक्षी एकता का मेगा शो बनाना चाहती है और इस रैली के जरिये बिहार में अपनी ताकत भी परखना चाहती है। कयास लगाये जा रहे हैं कि इस रैली में महागठबंधन के कई बड़े नेता एक साथ मंच साझा करेंगे।

Input:Live Bihar