Connect with us

ENTERTAINMENT

बिहार और ब्राह्मणो के प्रति घृणा फ़ैलाने के उद्देश्य से बना है – मिर्जापुर का नया सीज़न

Abhishek Ranjan Garg

Published

on

मिर्जापुर का नया सीज़न निराश करने वाला है. समाज में ब्राह्मण विरोध और बिहार के प्रति पूर्वाग्रह सोच को बल देने वाले सभी डायलॉग मिर्ज़ापुर के नये सीजन में देखने को मिल जायेगा. मिर्जापुर के नये सीजन के पांचवा एपिसोड जिसका नाम लगड़ा रखा है. इसमे डायलॉग के माध्यम से भरपूर जातिवादी टिप्पणी की कई गयी है.

पांचवे एपिसोड के आख़री सीन में अखंडानंद त्रिपाठी के पिता कहते है कि समाज में जाति व्यवस्था इसलिये बनायी गयी ताकि सारा पावर ब्राह्मणों के हाथों में रहे. इसके साथ- साथ जोधा अकबर फ़िल्म के बाबत से राजपूत समाज पर भी टिप्पणी करते है. मिर्जापुर के लेखक और निर्माता इस नये सीजन के माध्यम से अपनी घटिया सोच का परिचय देते है. इस सीरीज़ के कई डायलॉग से आपकों लगेगा कि इसका उद्देश्य एक खास विचार के लोगों को केंद्रित है.

The Makers Of 'Mirzapur 2' Tease Fans With Exclusive 'Behind The Scenes'  Video - GoodTimes: Lifestyle, Food, Travel, Fashion, Weddings, Bollywood,  Tech, Videos & Photos

बिहार के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित लेखक ने मिर्जापुर के नये सीज़न के माध्यम से बिहार के पिछड़ेपन का मज़ाक बनाने के साथ- साथ बिहार की मनगढ़ंत आपराधिक छवि पेश कर देश के सामने बिहार को अराजक और गुंडा राज वाला प्रदेश दिखाने का नीच प्रयास किया है, ऐसा लगता है कि बिहार के प्रति हीन भावना रखने वाले निर्माता और लेखक ने इस फ़िल्म को किसी ख़ास एजेंडा के तहत बनाया है.

मिर्जापुर के नए सीजन में जबरदस्ती जातिवादी एजेंडा को घुसाया गया है और साथ ही बिहार को आज के दौर में बहुत पीछे दिखाने का भी प्रयास है.

फ़िल्म की कहानी काल्पनिक है इसलिये बिहार का ग़लत चित्रण करना शायद आप हज़म कर भी लीजिये लेक़िन जबरदस्ती जाति विशेष को लेकर डायलॉग बोलना एक एजेंडा का हिस्सा लगता है जिसका उद्देश्य समाज में जात विशेष के प्रति नफऱत का भाव पैदा करना है.

Mirzapur 2: नए सीजन में होगा कैसा भौकाल, कालीन भैया का क्या होगा? श्वेता ने  खोले राज - Mirzapur season 2 shweta tripathi Sharma interview golu gupta  guddu bhaiya pankaj tripathi atsn tmov - AajTak

मिर्जापुर जैसे प्रसिद्ध वेब सीरीज़ के माध्यम से ब्राह्मण के प्रति जो दूषित डायलॉग दिया गया है, इससे एक समुदाय विशेष आहत है. ऐसा डायलॉग और बिहार के प्रति पूर्वाग्रह से शिकार मिर्जापुर के टीम को पुनः विचार कर इस सीन को सीरीज़ से जल्द हटाना चाहिये.

अगर पुराने सीजन के तुलना में हम नये सीजन की बात करें तो यह नया सीजन बोरिंग है. अगर आपने यह सिरीज अब-तक नहीं देखा है तो आपको बता दे की पिछले सीजन के तुलना में इस सीजन में ऐसी कोई विशेषता नहीं है, जिस कारण इसे देखी जाए फिर भी अगर आप फुर्सत में है तो टाइम-पास के लिये देख सकते है.

पूर्वांचल की कहानी बताने वाले इस सीरीज के पूर्वाग्रह से ग्रसित निर्माता को पूर्वांचल की विशेषता- लोक कला और संस्कृति नहीं दिखती. अगर दिखती तो थोड़ा सा जगह यहां के लोक- गीत और अन्य चीज़ो को भी देते.

ENTERTAINMENT

‘मुंबई में का बा’ के बाद फिर भोजपुरी सॉन्ग से धमाल करने वाले हैं अनुभव सिन्हा

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली: फिल्मकार अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ट्रैक ‘मुंबई में का बा (Mumbai Mein Ka Ba)’ के हिट हो जाने के बाद भोजपुरी गीत के साथ वापसी करने को तैयार हैं. सिन्हा ने शनिवार को नए गीत का पोस्टर ट्वीट किया.

सिन्हा द्वारा निर्मित गीत का टाइटल ‘बे बबुनी’ है, जिसे उन्होंने अपने होम प्रोडक्शन बैनर के तहत बनाया है. गीत में एक रोमांटिक कपल को दिखाया गया है, जिसमें दोनों के बीच प्यार भरी लड़ाई दिखाया गया है.

इसे अनुराग सैकिया ने कंपोज किया है, वहीं डॉ सागर द्वारा लिखित और विवेक हरिहरन द्वारा गाया गया है. ‘बे बबुनी’ 2 नवंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

Continue Reading

ENTERTAINMENT

क्या सपना चौधरी ने वाकई में बिना शादी के ही दे दिया बच्चे को जन्म? मिलिए उनके बेटे के पिता से और जानिए इनके बारे में सब कुछ

Ravi Pratap

Published

on

बिग बॉस 11 की एक्‍स कंटेस्‍टेंट और हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के जब मां बनने की खबर वायरल हुई तो अटकलों का दौर शुरू हो गया क‍ि उनकी शादी कब हुई? उनके पति कौन हैं? लव मैरिज की या अरेंज? पत‍ि बॉलीवुड से हैं या बाहर किसी अन्‍य फील्‍ड से? सपना सेलिब्रेटी हैं तो उनकी शादी को सीक्रेट क्‍यों रखा गया। इन सवालों का जवाब देने के लिए खुद सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी सामने आई हैं। दैनिक जागरण से खास बातचीत में उन्‍होंने फोन पर सभी सवालों के दिए कि शादी कब और कहां हुई। सपना चौधरी के पति कौन हैं और क्‍या करते हैं। नीलम चौधरी ने सपना चौधरी के मां बनने की खबर की पुष्टि भी की, साथ ही इस शादी को दुनिया से छुपाकर रखने के पीछे की वजह का भी खुलासा किया।

नीलम चौधरी ने बताया क‍ि सपना चौधरी के पति का नाम वीर साहू है। वे भी सपना चौधरी की तरह गायक, लेखक और मॉडल हैं। सपना की शादी को छुपाकर रखने के पीछे की वजह पूछने पर नीलम चौधरी ने खुलकर बात की। नीलम ने बताया कि सपना ने वीर साहू से जनवरी में कोर्ट मैरिज की थी।

शादी के बाद कोई प्रोग्राम इसलिए नहीं किया गया, क्योंकि वीर साहू के फूफा जी का निधन हो गया था। इसी वजह से सपना की शादी की बात सामने नहीं आ सकी। सपना ने हांसी के अस्‍पताल में एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया है। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। वह नानी बनकर काफी खुश हैं।  नीलम चौधरी ने आगे बताया कि अब जब घर में इतनी बड़ी खुशी आई है तो इसे पूरे धूमधाम से मनाया जाएगा। अब पूरी दुनिया को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि सपना चौधरी की शादी हो चुकी है और वह एक बेटे की मां बन गई हैं।

लंबे समय से वीर साहू के साथ रह रहीं थी सपना चौधरी

प्रदेश की मशहूर कलाकार सपना चौधरी पिछले लंबे समय से वीर साहू के साथ रह रही हैं। बता दें कि सपना चौधरी कई धमाकेदार हरियाणवीं गाने दे चुकी हैं। सपना चौधरी की शादी की खबरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उनकी शादी नहीं हुई थी। पिछले लंबे समय से सपना चौधरी हरियाणा के बब्बू मान कहे जाने वाले वीर साहू के साथ रह रही थी। वीर साहू मूल रूप से हांसी से संबंध रखते हैं। सपना चौधरी के गाए गाने तेरी आंख्या का यो काजल हरियाणवीं गाने से काफी ज्यादा पापुलर हुई थी। हालांकि सोशल मीडिया पर सपना चौधरी व वीर साहू को लेकर कुछ लोगों ने कॉमेंट कर दिए जिस पर वीर साहू ने फेसबुक पर लाइव आकर ऐसे कॉमेंट करने वालों की क्लास भी ली।

Input: Dainik Jagran

Continue Reading

ENTERTAINMENT

इंतजार खत्म! कल इतने बजे रिलीज होगा वेबसीरीज ‘मिर्जापुर-2’ का ट्रेलर, नोट कर लें टाइमिंग

Ravi Pratap

Published

on

अमेजन प्राइम की पॉपुलर वेबसीरीज ‘मिर्जापुर-2’ के ट्रेलर का इंतजार खत्म होने वाला है। एक्टर पंकज त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि मिर्जापुर-2 का ट्रेलर 6 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे रिलीज किया जाएगा। पंकज ने मिर्जापुर का नया पोस्टर जारी करते हुए कैप्शन लिखा- ‘नोट कर लें कल 1 बजे ट्रेलर का प्रबंध कर रहे हैं।’

वेबसीरीज के नए पोस्टर में कालीन भइया यानी पंकज त्रिपाठी और मुन्ना भैया यानी दिव्येंदु शर्मा को दिखाया गया है। जबकि कालीन भइया के चश्में में गुड्डू भइया यानी अली फजल बंदूक ताने दिख रहे हैं।

ट्रेलर को लेकर फैन्स उत्साहित

ट्रेलर के रिलीज डेट का ऐलान होने पर फैन्स बेहद उत्साहित हैं। एक्टर पंकज त्रिपाठी की पोस्ट पर फैन्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- चलो आखिरकार ट्रेलर के इंतजार की घड़ी खत्म हुई। वहीं एक अन्य फैन ने लिखा- पूरी सीरीज का प्रबंध कीजिए कालीन भइया। एक यूजर ने लिखा- भइया रिलीज का इंतजार है।

हाल ही में ‘मिर्जापुर-2’ का टीजर हुआ था। जिसमें गुड्डू कहते हैं, ‘हमारा उद्देश्य एक ही है। जान से मारेंगे, क्योंकि खुलकर मारेंगे, तभी जी पाएंगे। ‘मिर्जापुर’ के दूसरे सीजन का दर्शकों को काफी लंबे समय से इंतजार है। आपको बता दें कि ‘मिर्जापुर 2’ वेबसीरीज 23 अक्टूबर को रिलीज होगी। आपको बता दें कि अली फजल, पंकज त्रिपाठी स्टारर इस गैंगस्टर ड्रामा के पहले सीजन ‘मिर्जापुर’ को 2018 के नवंबर में रिलीज किया गया था। पहले सीजन को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था।

Continue Reading
BIHAR20 mins ago

मतदान से आज होगा नए विधानसभा अध्यक्ष का फैसला, NDA से विजय सिन्हा तो महागठबंधन से अवध बिहारी हैं उम्मीदवार

BIHAR1 hour ago

बिहार में 48 घंटे के दौरान कोरोना से 12 लोगों की मौत

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर रेवा रोड में वायु सेना कर्मी से लूटपाट

INDIA2 hours ago

निजीकरण के विरोध में इन बैंकों में रहेगी हड़ताल, जानिए कब से कब तक कार्य रहेगा प्रभावित

BIHAR3 hours ago

मोबाइल नंबर शेयर कर सुशील मोदी ने लगाया आरोप, विधायकों को फोन कर एनडीए तोड़ने की कोशिश कर रहे लालू

BIHAR4 hours ago

मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली, यूपी और गुजरात के बाद अब बिहार में भी देना होगा जुर्माना

INDIA4 hours ago

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एक महीने से थे अस्पतला में भर्ती

MUZAFFARPUR19 hours ago

गायघाट में ट्रक का टायर फटने से रेलिंग पर चढ़ा ट्रक, एनएच पर लगा रहा घंटों जाम

INDIA19 hours ago

अब सिर्फ 7 घंटे से पहुंचेगें दिल्ली से कटरा , जानिए क्या है सरकार का खास प्लान

INDIA19 hours ago

न्यूयॉर्क घूमने जाएं और कोरोना वैक्सीन मुफ्त पाएं- ट्रैवल कंपनी के ऑफर पर विवाद

BIHAR6 days ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD1 week ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

BIHAR6 days ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA7 days ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

BIHAR2 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

TRENDING3 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending