Connect with us

BIHAR

बिहार के वोटर्स से उद्धव ठाकरे की अपील, बोले- 2014 में हमारे साथ थे नीतीश, सोच समझकर वोट करें

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए चुनाव प्रचार जोरों और राजनीति जोरों पर है. इस राजनीति में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) भी कूद गए हैं. दशहरे के मौके मुंबई स्थित सावरकर ऑडिटोरियम में ठाकरे ने चुनावी वादो पर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. बिहार के वोटर्स से अपील करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘2014 तक नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हमारे साथ थे. उस वक्त उन्होंने कहा था कि उन्हें देश में सेक्युलर चेहरा चाहिए तो आखिर उसके बाद क्या हुआ? किसने किसे वैक्सीन दिया?’ उद्धव ठाकरे ने बिहार के मतदाताओं से सोच-समझकर मतदान देने की अपील की.

सुशांत केस: नीतीश ने की CBI जांच की मांग, उद्धव बोले- घटिया राजनीति कर रहे  ये लोग - nitish demands cbi probe uddhav said these people doing  substandard politics

बीजेपी के बिहार विधानसभा चुनावों के घोषणा पत्र पर ठाकरे ने कहा, बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने पर मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है, तो फिर अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं? उन्होंने कहा, बीजेपी को शर्म आनी चाहिए. इस संकट की घड़ी में वो राजनीति कर रही है.

सुशांत सिंह राजूपत मामले में पहली बार दी टिप्पणी

दशहरा कार्यक्रम में सीएम उद्धव ठाकरे ने पहली बार बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले पर भी बात की. ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे पर लग रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, बिहार के बेटे को न्याय दिलाने के लिए शोर मचाने वाले महाराष्ट्र के बेटे की छवि धूमिल करने में लगे है. ठाकरे ने कहा, सुशांत सिंह बिहार के बेटे हैं, लेकिन आप हमारे महाराष्ट्र को क्यों बदनाम कर रहे हैं?

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में अगर कहीं पीओके है तो ये प्रधानमंत्री की नाकामी है. वहीं उद्धव ने राज्‍यपाल पर निशाना साधते हुए उन्‍हें ‘काली टोपी’ पहनने वाले व्‍यक्ति के रूप में पुकारा. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वो मेरी सरकार को गिराना चाहते हैं, लेकिन मैं उन्‍हें सूचित कर दूं कि पहले अपनी सरकार को बचा कर दिखाएं.

Source : News18

BIHAR

पुलिस मुख्यालय ने 4 थानेदारों को किया सस्पेंड, कंकड़बाग थानाध्यक्ष भी निलंबित

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार पुलिस मुख्यालय ने चार थानाध्यक्षों के खिलाफ एक्शन लिया है। इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रारम्भ करने को भी कहा गया है। निलंबित थानाध्यक्षों में पटना के कंकड़बाग थानाध्यक्ष, वैशाली के गंगाब्रिज थानाध्यक्ष और मुजफ्फरपुर के अहियापुर व मीनापुर थानाध्यक्ष शामिल हैं। इन पर शराबबंदी कानून के तहत कार्रवाई करने में उदासीनता बरतने का आरोप लगा है।

निलंबित थानाध्यक्षों के नाम हैं :

अजय कुमार (इंस्पेक्टर) कंकड़बाग, पटना

पंकज कुमार संतोष (सब-इंस्पेक्टर), गंगाब्रिज थाना, वैशाली

दिनेश कुमार (इंस्पेक्टर) अहियापुर, मुजफ्फरपुर

अविनाश चंद्र (इंस्पेक्टर) मीनापुर, मुजफ्फरपुर

इनमें पटना, वैशाली व मुजफ्फरपुर के अहियापुर के थानाध्यक्षों के खिलाफ DGP ने कार्रवाई की है, जबकि मीनापुर थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई आईजी (मद्यनिषेध), बिहार की ओर से की गई है।

इनपर क्या हैं आरोप

दरअसल, मद्यनिषेध विभाग की संयुक्त केंद्रीय टीम द्वारा शराब की बिक्री को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही थी। पटना के कंकड़बाग इलाके के अशोक नगर, गंगाब्रिज थाना इलाके में तथा अहियापुर इलाके में इस टीम ने शराब व इसके निर्माण से जुड़ी सामग्रियां पकड़ी थी। भट्ठियों को ध्वस्त किया गया था। प्रदेश में शराबबंदी लागू होने के बावजूद इन इलाकों में शराब मिलना इन थाना प्रभारियों की विफलता व कर्तव्यपालन में लापरवाही मानी गई। इस वजह से DGP ने इन तीनों थानाध्यक्षों को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है।

मीनापुर थानाध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव के दौरान एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए जनता के बीच शराब व रूपये बांट रहे शख्स पर कार्रवाई करने में लापरवाही की। उन्होंने हिरासत में लिए गए शख्स को उसी की गाड़ी में बैठकर थाना जाने की सुविधा दी, जिस वजह से उसे असामाजिक तत्वों द्वारा जोर-जबरदस्ती कर पुलिस के हाथों से छुड़ा लिया गया। यह उनके कर्तव्यपालन में घोर लापरवाही, अनुभवहीनता व अदूरदर्शिता दिखाता है। इस वजह से मीनापुर थानाध्यक्ष पर आईजी (मद्यनिषेध) ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय कार्यवाही प्रारंभ करने को भी कहा है।

Source : Dainik Bhaskar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया उदय ग्रैंड होटल का उदघाटन

Muzaffarpur Now

Published

on

माननीय केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय आजकल मुजफ्फरपुर दौरे पर है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने आज अपने कर – कमलो से गोबरसही में उदय ग्रैंड होटल एवं रिजार्ट का उदघाटन किया। मौके पर मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद भी मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह के मौके पर बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय जी विधायक अरुण सिंह जी विधायक निरंजन राय जी पूर्व मंत्री हिंद केसरी यादव जी पूर्व सांसद सीताराम यादव जी पूर्व विधायक केदार गुप्ता जी भाजपा जिला अध्यक्ष रंजन कुमार जी भी शामिल रहे।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर साहूपोखर हुई गंगा आरती मनी देव दीपावली

Muzaffarpur Now

Published

on

कार्तिक पुर्णिमा को लेकर साहूपोखर पूजा समिति की ओर से मां गंगा की भव्य आरती की गयी साथ ही 1100 दीप जलाकर देव दीपावली मनायी गयी। पूजा समिति के संयोजक प्रभात कुमार ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली को लेकर आज महाआरती की गयी है साथ ही मां गंगा से वैश्विक संकट कोरोना से मुक्ति मिले जल्द से जल्द वैक्सीन आये इसे लेकर प्रार्थना भी की गई,इसके पूर्व पूरे विधि विधान से आचार्य चंदन उपाध्याय और पंडित राकेश तिवारी ने मंत्रोच्चारण के साथ पुष्प-गंध से पूजा की गई तदोपरांत भोग लगाकर मां गंगा की धूप से फीर दीप से आरती हुई।

इस दौरान आलोक बाबा,महंत पवन दास,अमरेन्द्र कुमार अमर,डाॅ अशोक शर्मा,राजीव झा,हिमांशु सिंह,संतोष भट्ट,प्रिंसु मोदी,बबली साहू,रूपा सिन्हा,सुधा सिंह,नीलम गुप्ता,मीनू साहू,मनोज महतो,प्रमोद ओझा,विवेकानंद मिश्र,रंजीत महतो,साकेत शुभम,मनीष,राजा,दिनेश साह,दीपू साहू मौजूद रहें।

Continue Reading
BIHAR9 hours ago

पुलिस मुख्यालय ने 4 थानेदारों को किया सस्पेंड, कंकड़बाग थानाध्यक्ष भी निलंबित

TRENDING9 hours ago

बिजली टावर पर चढ़कर पत्नी से बोला पति- ‘तू मायके मत जइयो वरना दे दूंगा जान’

INDIA10 hours ago

राहुल रॉय को आया ब्रेन स्‍ट्रोक, आशिकी फेम एक्‍टर नानावटी अस्‍पताल में भर्ती

MUZAFFARPUR10 hours ago

मुजफ्फरपुर में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया उदय ग्रैंड होटल का उदघाटन

MUZAFFARPUR10 hours ago

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर साहूपोखर हुई गंगा आरती मनी देव दीपावली

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर में तेजस्वी के बयान पर हुआ विरोध प्रदर्शन, किया गया पुतला दहन

BIHAR14 hours ago

बिहार: शादी समारोह में अब 100 से अधिक लोग होंगे शामिल, सड़कों पर भी बजेगा बैंड-बाजा

MUZAFFARPUR22 hours ago

पूर्व मेयर हत्याकांड के शूटर का शागिर्द गिरफ्तार

MUZAFFARPUR22 hours ago

सांसद व एमएलसी के नाम पर सीमेंट गबन में दो गिरफ्तार

MUZAFFARPUR22 hours ago

दस साल में 18 आवेदन, फिर भी नहीं बनी सड़क-नाली

BIHAR2 weeks ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR7 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING1 week ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

INDIA5 days ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

BIHAR2 weeks ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA2 weeks ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR3 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

बड़ा ऐलान : नीतीश ने कर दिया राजनीति से संन्यास का एलान

Trending