Connect with us

BIHAR

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- कोरोना में घर में बंद थे, अब वोट मांगने निकले हैं

Muzaffarpur Now

Published

on

नवादा: बिहार विधानसभा चुनाव में सत्ता तक पहुंचने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में शुक्रवार को महागठबंधन के दो दिग्गज कांग्रेस के राहुल गांधी और राजद के तेजस्वी यादव एक मंच पर पहुंचे और विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. नवादा के हिसुआ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कोरोना काल के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री आवास से बाहर नहीं निकलने को लेकर आड़े हाथों लिया और करारा सियासी हमला बोला.

उन्होंने आरोप लगाया कि जब लोगों को उनकी जरूरत थी तब वे ‘घर में कैद थे’ और आज बाहर निकलकर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों से लौट रहे थे तब भी कोरोना काल था और आज भी कोरोना (Corona) काल है. उस समय मुख्यमंत्री घर से नहीं निकले, लेकिन आज जब वोट मांगना हुआ तो रैली कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 144 दिनों तक मुख्यमंत्री आवास में बंद थे. लेकिन अब वो घर से बाहर आ गए हैं, क्यों? तब भी कोरोना था, अब भी कोरोना है. लेकिन अब उनको आपका वोट चाहिए, तो उनको बाहर आना पड़ा है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को अब भी रोजगार नहीं मिला है. आम लोग अभी भी बेरोजगार हैं.

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- कोरोना में घर में बंद थे, अब वोट मांगने निकले हैं

तेजस्वी ने भोजपुरी भाषा में लोगों में जोश भरते हुए कहा कि अगर वे सत्ता में आए तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख लोगों को रोजगार देने के प्रस्ताव को मंजूर करेंगे. उन्होंने कहा कि आज बजट की आधी राशि खर्च नहीं की जाती है, वह सब वापस लौट जाता है. उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्रों का विकास कर भी रोजगार दिया जाएगा.

इस रैली को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संबोधित किया और केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कानून किसानों पर आक्रमण करने के लिए लाए गए हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Source : Zee News

BIHAR

LJP को राज्यसभा की सीट देने के मूड में नहीं है BJP, वजह है JDU

Muzaffarpur Now

Published

on

लोक जनशक्ति पार्टी के संरक्षक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट को बीजेपी एलजेपी को देने के मूड में नहीं है। जेडीयू ने एलजेपी को सीट देने के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। माना जा रहा है कि यह सीट बीजेपी के खाते में जाएगी और बिहार के अन्य सत्ताधारी दल समर्थन करेंगे। जेडीयू और एलजेपी के बीच के तनाव के कारण यह स्थिति बनी है।

nitish kumar and chirag paswan file photo

इस सीट पर चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी का दावा होने के बावजूद जेडीयू की आपत्तियों के कारण यह उनके खाते में नहीं जा रही है। हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। इस कारण नीतीश कुमार की पार्टी मात्र 43 सीटों पर सिमट कर रह गई। चिराग पासवान अपनी मां रीना पासवान को राज्यसभा भेजना चाहते थे। हालांकि इन चर्चों के बीच ही जेडीयू के नेताओं ने बीजेपी के सामने अपनी राय रख दी थी। नाम न बताने की शर्त पर जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी कीमत पर एलजेपी प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेगी।

नीतीश को नाराज नहीं करना चाहती बीजेपी

बीजेपी यह अच्छे से जानती है कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में 125 सीटों के साथ एनडीए सरकार चलाने के लिए जेडीयू कितनी महत्वपूर्ण हैं। ऐसी स्थिति में बीजेपी नीतीश कुमार को नाराज नहीं करना चाहती है और पार्टी ने अपना उम्मीदवार खड़ा करने का मन बना लिया है। हालांकि जेडीयू की उम्मीदवारी को भी खारिज नहीं किया जा सकता है। लेकिन पिछले मार्च में हुए राज्यसभा के लिए चुनाव में बिहार कोटे की पांच सीटों में से एनडीए के खाते में तीन सीट आई थी। जेडीयू को इसमें से दो और बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली थी।

बीजेपी भी एलजेपी को सीट देने के मूड में नहीं

जेडीयू की आपत्ति अपनी जगह है, लेकिन बीजेपी भी यह सीट एलजेपी को नहीं देना चाहती है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद बिहार की यह राज्यसभा सीट खाली हुई थी। बिहार बीजेपी के एक अधिकारी ने कहा कि यह हमारी सीट है। लोकसभा चुनाव के समय तय हुए फॉर्मूले के मुताबिक हमने दिवंगत रामविलास जी को यह सीट दी थी। उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान को एनडीए के सभी नेताओं का सम्मान हासिल था। एलजेपी को भी अपने सीमाओं का अहसास हो गया है। पार्टी को बीजेपी की तरफ से खड़ा किया गया कोई भी उम्मीदवार स्वीकार्य होगा। एलजेपी के प्रवक्ता असरफ अंसारी ने कहा कि हमने बिहार की खाली हुए राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार खड़े करने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छोड़ दिया है।

सुशील मोदी और शाहनवाज हुसैन का नाम चर्चा में

इस सीट के लिए कई नामों पर चर्चा चल रही है। राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी और शाहनवाज हुसैन का नाम भी रेस में है। माना जा रहा है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता को इस बार डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया है, ऐसे में उन्हें राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। वहीं शाहनवाज हुसैन काफी समय से राज्यसभा जाने के इंतजार में हैं और इस सीट के लिए एक मजबूत दावेदार हैं।

Source : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर भर्तियां, 21 मार्च को होगी परीक्षा

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा की संभावित तारीखें सामने आई हैं. केन्द्रीय चयन पर्षद ने इसके लिए परीक्षा की तिथि 21 मार्च 2021 निर्धारित की है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर तक है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह कर सकते हैं. बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर नियुक्तियां होनी है, जिसके लिए इसी माह में विज्ञापन जारी किया गया था. ​

ये रहा पूरा शेड्यूल

केन्द्रीय चयन पर्षद की ओर से बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना है. पर्षद 21 मार्च 2021 को यह परीक्षा आयोजित कर सकती है. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. वहीं वनरक्षी के 484 पदों के लिए 16 दिसंबर को दो पालियों में परीक्षा होगी. इसी तरह वनपाल के 236 पदों के लिए 20 दिसंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

जनवरी में भी परीक्षाएं

बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों के लिए 3 जनवरी, 2021 को परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. इसी प्रकार होमगार्ड सिपाही के 551 पदों के लिए 24 जनवरी 2021 को लिखित परीक्षा होगी. होमगार्ड विभाग में सिपाही चालक के 98 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए 27 व 28 नवम्बर को शारीरिक परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है.

Source : News18

Continue Reading

BIHAR

स्पीकर बनने पर विजय कुमार सिन्हा को सुशील मोदी ने दी बधाई, कहा- लालू की साजिश को एनडीए ने नाकाम कर दिया

Muzaffarpur Now

Published

on

एनडीए प्रत्याशी विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा के स्पीकर बनाए गए. विजय कुमार सिन्हा को 126 वोट मिले तो महागठबंधन प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी को 114 वोट ही मिले. इस प्रकार 12 मतों से विजय कुमार सिन्हा की जीत हुई. परिणाम बाद औपचारिकता के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनको आसन ग्रहण कराया.

विजय कुमार सिन्हा की जीत पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने लिखा है कि “लालू प्रसाद की साजिश को एनडीए ने नाकाम कर दिया. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पद के चुनाव में विजय कुमार सिन्हा के निर्वाचित होने पर बधाई”

इतना ही नहीं सुशील मोदी ने लालू यादव और बीजेपी विधायक ललन पासवान के बीच मोबाइल पर क्या बातें हुई इसको भी ट्वीट पर डाला है. पढ़िए क्या कुछ दोनों के बीच बातें हुई…

बता दें कि रांची के रिम्स में भर्ती सजायाफ्ता लालू यादव एनडीए विधायक को फोन कर स्पीकर चुनाव का बायकॉट करने की बात कह रहे थे. इसके बदले विधायक ललन पासवान को मंत्री बनाने का प्रलोभन भी दे रहे थे. इसकी भनक लगते ही सुशील मोदी ने उस नंबर पर कॉल किया तो खुद लालू यादव जी बात हो गयी.

जिसका जिक्र सुशील मोदी ने खुद ट्वीट कर किया. उन्होंने लिखा कि लालू जी मैंने कह दिया बंद करिए सरकार गिराने की गंदी राजनीति, इसमें आप सफल नहीं होंगे. इसके बाद मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया गया.

Source : Live Cities

Continue Reading
INDIA52 mins ago

पंचायत चुनाव पर BJP का फैसला : पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की पत्नी नहीं लड़ेंगी चुनाव

BIHAR55 mins ago

LJP को राज्यसभा की सीट देने के मूड में नहीं है BJP, वजह है JDU

BIHAR1 hour ago

बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर भर्तियां, 21 मार्च को होगी परीक्षा

INDIA1 hour ago

1 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, कोरोना नियमों को तोड़ने पर लगेगा 1000 रुपये जुर्माना

BIHAR1 hour ago

स्पीकर बनने पर विजय कुमार सिन्हा को सुशील मोदी ने दी बधाई, कहा- लालू की साजिश को एनडीए ने नाकाम कर दिया

BIHAR1 hour ago

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने विजय कुमार सिन्हा, पक्ष में मिले 126 मत

BIHAR6 hours ago

बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहा था पिता, नाराज बेटे ने आंखें निकालकर ले ली जान

BIHAR6 hours ago

विधान सभा सत्र का तीसरा दिन, बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किया शपथ ग्रहण

BIHAR6 hours ago

बिहार में गुड गवर्नेंस पर फोकस, फील्ड में लोगों से मिलकर आला अधिकारी सुनेंगे उनकी शिकायतें

MUZAFFARPUR6 hours ago

सख्ती:शहरी क्षेत्र में ढंक कर ही हो सकते निर्माण कार्य, गिट्टी-मिट्टी की ढुलाई भी बिना ढंके नहीं

BIHAR6 days ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD1 week ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

BIHAR2 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING3 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

BIHAR6 days ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending