Connect with us

BIHAR

बिहार चुनाव पर पहली बार बोले अमित शाह, BJP की जेडीयू से अधिक सीटें आने पर भी नीतीश ही सीएम बनेंगे

Ravi Pratap

Published

on

देश के गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए में नेतृत्व को लेकर सारे भ्रम दूर कर दिए हैं। अमित शाह ने कहा है कि भाजपा की जदयू से अधिक सीटें आएंगी, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। दावा किया कि बिहार में एनडीए दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। बिहार चुनाव पर गृह मंत्री का इस तरह का बयान पहली बार आया है। वे शनिवर को एक समाचार चैनल से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि  बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे काम किए हैं। हम एनडीए सरकार के माध्यम से बिहार की तरक्की चाहते हैं। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की ओर से की जा रही बयानबाजी पर भी अमित शाह ने पार्टी का रूख साफ किया। कहा कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान से हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी। हमने चिराग को बहुत समझाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चिराग पासवान के बयान से गठबंधन में संकट में आया। अमित शाह ने साफ कहा कि  गठबंधन को चिराग ने ही तोड़ा। राजनीति में बातें तो बहुत सारी होती है लेकिन सार्वजनिक कमिटमेंट ही सच माना जाता है। सच यह है कि बिहार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दो-तिहाई की बहुमत से सरकार बनेगी।

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम या अधिक आए, सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बयान पर स्थित और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव में अगर जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  एनडीए का चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे।

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने हाल ही में गठबंधन तोड़ने को लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। चिराग ने कहा था कि हमने जो भी निर्णय लिया, उस मसले पर भाजपा के आलानेताओं से लगातार बातचीत हो रही थी। चिराग ने यह भी कहा था कि भाजपा नेतृत्व को हमारे फैसले की पूरी जानकारी थी। शनिवार को गृह मंत्री के बयान के बाद भाजपा ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

Input: Live Hindustan

BIHAR

चुनाव आयोग इन एक्शन मोड : 2 उत्पाद अधीक्षक नपे संग में 4 का तबादला

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा में शिथिलिता बरतने के आरोप में चुनाव आयोग ने पहले बिहार के उत्पाद आयुक्त को हटाया, इसके बाद भी व्यवस्था नहीं बदली तो लापरवाही के आरोप में 2 उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। वही चार अधीक्षक के तबादले की अनुशंसा की है। चुनाव कार्य में कोताही बरतने पर आयोग सख्त है और कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

शुक्रवार की देर शाम आयोग ने शराब जब्ती में ढिलाई बरतने पर अरवल और शेखपुरा के उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है ,वही 4 उत्पाद अधीक्षकों के तबादले की अनुशंसा की है। 2019 से अरवल में कार्यरत नितिन कुमार और 3 जुलाई 2018 से कार्यरत विपिन कुमार पर कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को अनुशंसा भेज दी गई है। जहानाबाद के उत्पाद अधीक्षक कृष्ण मुरारी, बक्सर के देवेंद्र कुमार लखीसराय के शैलेन्द्र चैधरी और जमुई के उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर का स्थानांतरण करने की अनुशंसा की गई है।

चुनाव आयोग शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चुनाव की तैयारी कर रहा था। प्रतिबंधित चीजों को जब्त करने की प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के निर्देश के बाद भी शराब की जब्ती और चुनावी कार्य में कोताही बरतने के बाद आयोग ने 2 उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड करने और 4 को आ स्थानांतरित किया है।

Input : News4Nation

Continue Reading

BIHAR

जीतन राम मांझी बोले-दामाद बेरोजगार था इसलिए विधानसभा चुनाव में टिकट दे दिया है

Avatar

Published

on

बयानों से सनसनीखेज खबरों के चेहरा बने रहना जीतनराम मांझी के लिए पहली बार नही है। इससे पहले भी वह बयानों के चलते मीडिया का केन्द्र में बने रहे। इस बार तो उन्होनें कुछ अलग रोजगार देने के ही अंदाज में दिखें। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने दामाद औऱ समधन को विधानसभा चुनाव में टिकट देने का कारण बताया है। मीडिया से बात करते हुए मांझी ने कहा कि उनका दामाद बेरोजगार था इसलिए विधानसभा चुनाव में टिकट दे दिया है।

जीतनराम मांझी ने बाराचट्टी से अपनी समधन ज्योति देवी तथा मखदुमपुर से दामाद देवेंद्र मांझी को टिकट दिया है। मांझी बोले कि ये परिवारवाद नहीं है। उनकी समधन ज्योति देवी पहले भी विधायक रह चुकी हैं। इसलिए उन्हें टिकट देकर कोई गुनाह नहीं किया। रही बात दामाद की तो दामाद बेरोजगार हैं, इसलिए उनको टिकट दिया गया है। मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार सभी सीटों पर जीत रहे हैं। नीतिश कुमार के पुराने और एनडीए के साथी जीतन राम मांझी को सात सीटें मिली हैं। इनमें से एक यानि इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी खुद खड़े हैं।

Continue Reading

BIHAR

बिहार: आज से पूरी तरह खुल गए पटना के सभी पार्क, इन नियमों का करना होगा पालन

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार में बीते 23 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद सभी पब्लिक पार्क बंद कर दिए गए थे. अब छह महीने से अधिक बीत जाने के बाद फिर से राजधानी पटना के सभी पार्क पूरी तरह खुल गए. पटना के ईको पार्क समेत सभी 72 पार्क में आज से एंट्री पर से पूरी तरह बैन हटा लिया गया है. बता दें कि पार्क अबतक दो शिफ्ट में आंशिक रूप से खुल रहे थे, लेकिन अब पूरी तरह सुबह साढ़े पांच से शाम सात बजे तक खुलेंगे.

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर के बीच एहतियात बरतने के साथ ही लोगों को पार्ट में एंट्री मिलेगी. नये निर्देश के अनुसार पहले की तरह पार्क में मॉर्निंग वॉकरों को साढ़े पांच से साढ़े आठ बजे तक और आम लोगों के लिए 9 से शाम सात बजे तक होगी. पार्क में दर्शकों को बोटिंग और एडवेंचर झूले का आनंद मिलेगा. ओपेन जिम भी कर सकेंगे पर दर्शकों को कैंटीन की सुविधा नहीं मिलेगी.

कोविड 19 के खतरे तो देखते हुए पार्क आने वाले लोगों को अब भी कुछ नियमों का पालन करना होगा, तभी प्रवेश मिलेगा. गेट पर थर्मल स्कैनिंग करानी होगी और साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य है. सर्दी, खांसी और जुकाम वालों को एंट्री नहीं मिलेगी. लोग अपना पानी बोतल और सेनेटाइजर साथ में लाएंगे.

इसके साथ ही पार्क में घूमते समय पेयजल या वॉशरूम में दूरी बनाए रखेंगे. पार्क में भीड़भाड़ नहीं लगाएंगे और बैरिकेड या अन्य सतहों को छूने से बचेंगे. पार्क परिसर में इधर-उधर कहीं नहीं थूकेंगे एवं पार्क के अंदर पान मसाला, गुटका, तंबाकू या अन्य नशीली पदार्थों का सेवन वर्जित रहेगा.

Source : News18

Continue Reading
BIHAR1 min ago

चुनाव आयोग इन एक्शन मोड : 2 उत्पाद अधीक्षक नपे संग में 4 का तबादला

BIHAR4 mins ago

जीतन राम मांझी बोले-दामाद बेरोजगार था इसलिए विधानसभा चुनाव में टिकट दे दिया है

BIHAR7 mins ago

बिहार: आज से पूरी तरह खुल गए पटना के सभी पार्क, इन नियमों का करना होगा पालन

SPORTS12 mins ago

IPL 2020: हार के बाद बोले धोनी, बाकी तीन मैचों में युवाओं को मौका देंगे

MUZAFFARPUR2 hours ago

शारदीय नवरात्र महाष्टमी आज:मां के नेत्र पट खुले; न भव्य पंडाल, न ही बड़ी मूर्तियां, न मेला… पर आस्था परवान पर

BIHAR11 hours ago

राहुल गांधी का PM से सवाल- चीनी सैनिकों को हिंदुस्तान की जमीन से कब भगाया जाएगा?

INDIA13 hours ago

महंगी प्याज पर लगाम लगाने को सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब बाजार में ऐसे बिकेगी प्याज

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर को सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाना जीवन का एकमात्र उद्देश्य : सुरेश शर्मा

INDIA15 hours ago

यूपी में एक करोड़ 9 लाख उपभोक्ताओं ने कभी जमा नहीं किया बिजली बिल, देखें हर जोन का आंकड़ा

BIHAR15 hours ago

बिहार में नीतीश को रिटायर कर अपना CM चाहती है BJP, RSS की योजना पर हो रहा काम: ओवैसी

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD3 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA1 week ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR5 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending