Connect with us

BIHAR

बिहार: भारी जीत की ओर NDA, दिग्गज उम्मीदवारों ने बनाई बड़ी बढ़त, धराशायी हुआ महागठबंधन

Himanshu Raj

Published

on

बिहार के कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो बड़ी बढ़त बना चुके हैं. इनमें एनडीए के बेगूसराय से गिरिराज सिंह 68 हजार वोटों से, पटना से रविशंकर प्रसाद 51 हजार वोटों से, पश्चिमी चम्पारण से संजय जायसवाल 63 हजार वोटों से, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर 1 लाख 31 हजार वोटों से, वाल्मिकीनगर से बैद्यनाथ महतो 60 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. इनमें से अधिकतर जगहों पर तीन से चार राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है.

वहीं पूर्णिया से जेडीयू के संतोष कुशवाहा 42 हजार से अधिक मतों से, मधेपुरा से जदयू के दिनेश चंद्र यादव 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. कई ऐसी सीटें हैं जहां एनडीए उम्मीदवारों ने 15 से 30 हजार वोटों की बढ़त बना ली है.

इनमें भोजपुर से आरके सिंह 25 हजार मतों से, वैशाली से वीणा देवी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, बांका, मुंगेर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, से एनडीए के कैंडिडेट भी अच्छी बढ़त बना चुके हैं.

वहीं बक्सर सीट पर अश्विनी कुमार चौबे, पाटलिपुत्र सीट से रामकृपाल यादव, सीवान से कविता सिंह, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से एलजेपी के रामचंद्र पासवान कड़े मुकाबले में नजर आ रहे हैं.

Input:Before Print

BIHAR

अब नंबर घुमाकर बनिये वोटर, विधानसभा चुनाव के पहले मतदाता सूची में नाम जुड़वाईये

Muzaffarpur Now

Published

on

विधानसभा चुनाव से पहले मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए आपको बस एक कॉल करने की जरूरत होगी. एक नंबर घुमाकर आप भी बिहार विधानसभा चुनाव के वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करवा सकते हैं.

इसके लिए आपको 1950 पर कॉल करना होगा. इस बारे में उप विकास आयुक्त ने कहा कि सुबह 10 बजे से 5 बजे के बीच हेल्पलाइन नंबर 1950 पर फोन कर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में पटना जिले में करीब 47 लाख मतदाता 7034 मतदान केंद्रों पर अपना मतदान करेंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है. मतदाता को मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. वही हर बूथ पर प्रशासन की तरफ से सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की जाएगी. इसे लेकर हिंदी भवन सभागार में उप विकास आयुक्त ऋची पांडे की अध्यक्षता में जिला मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक बुधवार को हुई.

Input : First Bihar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

स्वच्छता की राह पर तीन साल से कारवां बढ़ा रहे वार्ड पार्षद अजय ओझा

Muzaffarpur Now

Published

on

एक जनप्रतिनिधि जिसने पिछले तीन सालों से गंदगी के खिलाफ लड़ाई ठान रखी है। नाम है अजय ओझा और ये शहर के वार्ड 27 के पार्षद हैं। इनको झाड़ू लेकर सड़कों की सफाई करने में कोई हिचक नहीं होती। आधा दर्जन लोगों के साथ वार्ड के किसी न किसी एक मोहल्ले की सफाई करते हैं। तिरंगा के साथ सुबह छह बजे झाड़ू एवं टोकरी लेकर निकल पड़ते हैं और सुबह नौ बजे तक चिह्न्ति मोहल्ले की सड़क एवं गलियां को चकाचक कर देते हैं। गंदगी के खिलाफ उनकी यह लड़ाई शहरवासियों के लिए मिसाल है।

Image may contain: one or more people and people standing, text that says "Samsung Quad Camera Shot by navin kumar"

अगर उनके वार्ड का कोई नागरिक साफ-सफाई नहीं होने की शिकायत करता है तो अगले दिन ही वे वहां पहुंचकर स्वयं सफाई कार्य में लग जाते हैं। वार्ड ही नहीं शहर के किसी भी हिस्से में पहुंच सड़क की सफाई से परहेज नहीं करते। इतना ही नहीं अपने वार्ड से गुजरने वाले फरदो नाला की उड़ाही वार्ड पार्षद ने बिना निगम की मदद से कराई। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए वे जुगाड़ गाड़ी की मदद से रोज रात्रि वार्ड व वार्ड के बाहर लोगों के घरों एवं मंदिरों को सैनिटाइज कर रहे हैं।

Image may contain: Ajay Ojha, standing, outdoor and water

पूरा करना चाहते स्वच्छ मुजफ्फरपुर का सपना : वार्ड पार्षद स्वच्छ, स्वस्थ एवं शिक्षित मुजफ्फरपुर का सपना पूरा करना चाहते हैं। वे कहते हैं कि हर कोई चाहता है कि शहर साफ-सुथरा हो। उनकी चाहत नगर निगम के सफाईकर्मी पूरी करे। लेकिन जबतक हम आगे नहीं आएंगे, वह पूरी नहीं हो सकती। वह चाहते हैं कि शहर के लोग अपने घर के साथ-साथ आसपास की सफाई पर ध्यान दें तो स्वच्छ एवं सुंदर शहर का सपना पूरा हो सकता है।

दैनिक जागरण के अभियान से मिली प्रेरणा : दैनिक जागरण की ओर से तीन साल पूर्व दीपावली के अवसर पर उनके वार्ड में सफाई अभियान चलाया गया था। वह भी उसमें शामिल थे। कहते हैं कि अभियान से उन्हें बल मिला और उसके बाद नियमित रूप से हर रोज दोस्तों के साथ वार्ड के किसी ने किसी मोहल्ले सफाई शुरू कर दी।No photo description available.

 

अजय ओझा की सेवा अनुकरणीय है। जिस तरह वे हाथ में झाड़ू एवं टोकरी लेकर स्वयं निकल पड़ते हैं, सबके लिए मिसाल है। – सुरेश कुमार, महापौर

Input : Dainik Jagran – Pramod Kumar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

Abhay Raj

Published

on

बिहार में सरकार के अधीन कार्य करने वाले कर्मी ही शराब बंदी का मखौल उड़ा रहे हैं.कर्मी सरकारी कार्यालय में जाम छलकाते है.मुशहरी प्रखंड अंचल कार्यालय के अंदर शराब पिते एक तस्वीर जिला में तेजी से वायरल हो रही है.वायरल तस्वीर में टेबल पल डिस्पोजल गिलास रखे हुए है. एक गिलास में शराब के पैग की कुछ अंश भी बचे हुए है.

वायरल तस्वीर के बारे में जानकारी मिल रही है की चेक शर्ट में दाहिनी तरफ जो शख्स बैठा है, वह रविश शाही हैं. जो ब्लॉक कॉर्डिनेटर के पद पर कार्यरत है.

बता दे कि एक तस्वीर वायरल होने के बाद एक वीडियो भी वायरल हो गया है. वायरल वीडियो किसी समारोह का है.जिसमे रविश शाही बार बाला के पीछे स्टेज पर नजर आ रहे है.शराब के साथ की तस्वीर गुरूवार की बताई जा रही है. वहीँ बार बाला वाला वीडियो पुराना बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो पर मीडिया की टीम जब मुशहरी प्रखंड के बीडीओ से सवाल किया तो बीडीओ ने कहा की शराब पिने की बात प्रकाश में आयी है.जिसका फोटो वायरल हुआ है.मामले की जांच की जा रही है. जांच केके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Continue Reading
BIHAR3 mins ago

अब नंबर घुमाकर बनिये वोटर, विधानसभा चुनाव के पहले मतदाता सूची में नाम जुड़वाईये

INDIA9 mins ago

सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसला, क्या CBI को मिलेगा जांच का जिम्मा?

MUZAFFARPUR15 mins ago

स्वच्छता की राह पर तीन साल से कारवां बढ़ा रहे वार्ड पार्षद अजय ओझा

MUZAFFARPUR58 mins ago

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

BIHAR11 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR11 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA12 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR12 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR14 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA14 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending