Connect with us

BIHAR

बिहार: मस्जिद से अस्पताल लाए गए धर्मगुरु कर रहे हैं गंदी हरकत, डॉक्टर-नर्स हैं परेशान

Published

on

नालंदा । शेखपुरा के अहियापुर मस्जिद में मिले चार धर्म प्रचारकों की बेजा हरकतों से पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी परेशान हो गए हैं। गुरुवार की रात में इन चारों को यहां आईसोलेशन सेंटर में लाया गया है, तबसे ये लोग हर आने-जाने वाले डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी को गाली दे रहे हैं। उनसे खाने-पीने की आपत्तिजनक चीजें मांग रहे हैं। ये चारों 21 मार्च के पहले दिल्ली से लौटे हैं, परन्तु खुद को निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से अलग बता रहे हैं।

बिहार: मस्जिद से अस्पताल लाए गए धर्मगुरु कर रहे हैं गंदी हरकत, डॉक्टर-नर्स हैं परेशान

शेखपुरा पुलिस इनकी हकीकत पता लगा रही है। इधर, खुद को स्कॉलर बताने वाले इन चार धर्म प्रचारकों के दुर्व्यवहार से रात भर में ही डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी परेशान हो गए हैं। आज इनका सैम्पल कलेक्ट करके कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पटना भेजा जाना है। विम्स के आईसोलेशन सेंटर के नोडल डॉक्टर पुरुषोत्तम ने कहा कि अगर ये लोग इसी तरह असहयोग करते रहे तो सैम्पल लेना भी सम्भव नहीं हो सकेगा। उन्होंने बताया कि इन लोगों की गंदी हरकत से अस्पताल के डॉक्टर और नर्स परेशान हैं।

डॉक्टर पुरुषोत्तम ने बताया कि बहुत मुश्किल से मस्जिद से निकाले गये चारों धर्म प्रचारकों में से एक का सैम्पल जांच के लिए लिया जा सका है और उसे पटना भेजा गया है। इस व्यक्ति को 102 डिग्री बुखार और सर्दी-खांसी है। शेष तीनों में कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण अभी तक नहीं मिले हैं।

गुरुवार को पुलिस ने मस्जिद से निकाल धर्मगुरुओं को कराया था भर्ती

गुरुवार को शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के अहियापुर मोहल्ले के मस्जिद में रह रहे 4 धर्म प्रचारकों को पुलिस ने वहां से कोरन्टीन सेंटर बरबीघा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है और एक संदिग्ध कोरोनावायरस की संभावना पर सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेज दिया गया है।

हालांकि सोशल मीडिया पर तबलीगी जमात से चारों के जुड़े होने की अफवाह तेजी से दोपहर में फैली परंतु जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने इस अफवाह को फर्जी करार देते हुए इस पर रोक लगा दी ।

इस संबंध में जिलाधिकारी इनायत खान ने बताया कि मोहल्ले के लोगों ने से मिली सूचना में मस्जिद में चार लोगों के रहने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस के द्वारा सभी चारों को वहां से मेडिकल टीम के साथ लाया गया और चारों लोगों को बरबीघा रेफरल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

उधर पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि मस्जिद में 4 धर्म प्रचारक नालंदा नवादा इत्यादि जगहों से धर्म प्रचार करते हुए यहां रह रहे थे 21 मार्च से यह लोग यहीं रह रहे थे और स्थानीय लोगों की सूचना पर सभी को यहां से निकालकर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 4 लोगों में से एक बेगूसराय का रहने वाला है जबकि दो दरभंगा जिला का और एक उत्तर प्रदेश के लखनऊ का रहने वाला है।

सभी लोग दिल्ली से यहां आए हैं परंतु तबलीगी जमात निजामुद्दीन से संबंध नहीं है उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिली सूची में बिहार में 86 लोगों के तबलीगी जमात से आने की सूचना दी गई है। उनमें से इन चारों का नाम नहीं है। उधर इस संबंध में रेफरल अस्पताल बरबीघा के प्रशासनिक पदाधिकारी ने बताया कि चारों लोगों की जांच की गई है । सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है ।

Input : Dainik Jagran

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

BIHAR

क्‍वारंटाइन अवधि खत्‍म होने पर प्रवासियों को दिया जाएगा कंडोम, बिहार सरकार की यह है योजना

Published

on

पटना. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच बिहार सरकार ने एक दिलचस्‍प फैसला किया है. परिवार नियोजन कार्यक्रम को प्रमोट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह पहल की गई है. इसके तहत 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी करने वाले प्रवासियों को परिवार नियोजन का तरीका भी बताया जाएगा. साथ ही इसके लिए जरूरी अस्थाई साधनों का वितरण होगा. जानकारी मिली है कि बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में स्वास्थ्य विभाग ने इस तरह के पहल की शुरुआत की है.

The success of India's free online condom store is due to stigma ...

गोपालगंज के डीपीएम धीरज कुमार ने बताया कि 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरा कर चुके प्रवासियों के बीच परिवार नियोजन के लिए जरूरी अस्थाई साधनों का वितरण होगा. डोर टू डोर हेल्थ चेकअप के दौरान पोलियो के सुपरवाइजर 14 दिन की होम क्वारंटाइन की समयसीमा पूरी कर चुके प्रवासियों को विभाग की तरह से कंडोम उपलब्ध कराया जाएगा. कंडोम सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिन्होंने 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी कर ली है.

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, केयर इंडिया के परिवार नियोजन समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि डोर टू डोर हेल्थ चेकअप के दौरान पोलियो अभियान के सुपरवाइजर के माध्यम से प्रवासियों को परिवार नियोजन के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा परिवार नियोजन के अस्थाई साधनों का वितरण होगा.

Male and female condoms: Uses and risks

पोलियो अभियान से जुड़े सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग

जानकारी मिली है कि पोलियो अभियान से संबंधित सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग दी जा रही है. इस ट्रेनिंग के दौरान ही इन्हें कंडोम बॉक्स मुहैया कराया गया है. सुपरवाइजर डोर टू डोर जांच के दौरान प्रवासियों के बीच कंडोम का वितरण करेंगे.

DEMO PIC

बड़ी संख्या में लौटे हैं प्रवासी

देश के कई राज्यों में रहने वाले प्रवासी कोरोना संकट के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए थे. लॉकडाउन में मिली रियायत के बाद इनके लौटने का सिलसिला जारी है, लेकिन प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए इनके लौटने के बाद इन्हें क्वारंटाइन करना शुरू किया है, ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके. क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद इन्हें अपने अपने घर वापस लौटने की अनुमति दी जा रही है.

Input : News18 Pic : DEMO

Continue Reading

BIHAR

लॉकडाउन में चचेरी बहन को लेकर भागा भाई, मांग में सिंदूर डालकर 2 महीने बाद घर लौटा

Published

on

SITAMARHI : बिहार में कोरोना संकट के बीच एक ऐसी घटना सामने आई है. जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल रिश्ते को शर्मसार कर अपनी ही चचेरी बहन के साथ एक युवक ने शादी रचा ली है. समाज के मान मर्यादाओं को ताक पर रखते हुए, पहले तो उसने लॉकडाउन के दौरान घर से बहन को लेकर भागने की जुर्रत की और फिर उसने कजन की मांग में सिंदूर भरकर उसे अपनी पत्नी बना लिया. दोनों को जब पुलिस ने पटना में पकड़ा तब इस पूरी प्रेम कहानी का पर्दाफाश हुआ.

मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का है. जहां घर से भागकर शादी रचाने वाले चचेरे भाई-बहन लॉकडाउन के कारण वापस घर लौटने पर मजबूर हुए. इन दिनों लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर घर लौटने को मजबूर हैं. ये दोनों भी अपने गांव वापस लौट ही रहे थे कि जैसे ही दोनों पटना सिटी इलाके में जीरो माइल के पास पहुंचे, अगमकुआं थाना कि पुलिस ने इन दोनों को पकड़ लिया. लेकिन पूछताछ के दौरान जब इन्होंने अपनी प्रेम कहानी पटना पुलिस को बताई, तो पुलिस ने दोनों को घर जाने के लिए छोड़ दिया.

भाई ने बताया कि एक साल से चचेरी बहन के साथ उसका अफेयर चल रहा था. दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. दोनों का प्यार कुछ इस तरह परवान चढ़ा कि दो महीने पहले लॉकडाउन के दौरान ही वह अपनी बहन को लेकर गाजियाबाद भाग गया था. बिहार बॉर्डर से निकलने से पहले से ही उसने चचेरी बहन की मांग में सिंदूर डाल दिया था. रिश्ते में भाई-बहन लगने के बावजूद भी दोनों ने मंदिर में सात फेरे लेकर शादी रचा ली थी. उसने आगे बताया कि जब उसके पिता ढूंढने निकले तो दोनों उनके हाथ लग गए. जिसके कारण उन दोनों को वापस घर की ओर रुख करना पड़ा.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

पटना : जेपी सेतु पर युवक ने रोकी बाइक, फिर हाथ जोड़कर प्रणाम कर गंगा में लगाई छलांग

Published

on

दीघा थाना इलाके के जेपी सेतु पर बाइक खड़ी कर एक युवक गंगा में कूद पड़ा. घटना शुक्रवार की देर शाम 7 बजे की है. युवक के गंगा में कूदने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बाइक को कब्जे में ले लिया और युवक की तलाश में जुट गई.

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now

बाइक की डिक्की में मिले कागजात के आधार पर गंगा में कूदे युवक की पहचान बेऊर निवासी धनेश राय के रूप में की गई है. बताया जाता है कि युवक देर शाम बाइक से जेपी सेतु से जा रहा था. तभी अचानक सेतु पर बाइक खड़ा कर युवक ने हाथ जोड़कर प्रणाम किया औऱ गंगा नदी में छलांग लगा दी. उस वक्त सेतु पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू किया ,आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूचना मिलते ही दीघा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक की जांच करने पर जो कागजात मिले हैं उससे युवक की पहचान बेऊर के रहने वाले धनेस राय के रुप में की गई है. गंगा में कूदे युवक की तलाश करते हुए परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है

देर रात तक युवक का शव बरामद नहीं किया जा सका था. जिसके बाद थाना प्रभारी का कहना है कि युवक की तलाश में गोताखोरों के साथ ही एसडीआरएफ की टीम की भी मदद ली जाएगी. शनिवार को युवक की तलाश शुरू कर दी गई है.

Input : First Bihar

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now

Continue Reading
Uncategorized6 mins ago

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकवादी मारे गए

INDIA1 hour ago

चीन से मिले धोखा के बाद भारत के सामने गिड़गिड़ाया नेपाल

INDIA1 hour ago

हिमाचल प्रदेश के इस खतरनाक रोड को देखकर थम जाएंगी सांसें, वीडियो हुआ वायरल

BIHAR2 hours ago

क्‍वारंटाइन अवधि खत्‍म होने पर प्रवासियों को दिया जाएगा कंडोम, बिहार सरकार की यह है योजना

INDIA2 hours ago

क्वॉरेंटाइन सेंटर से प्रेमी को लेकर भागी प्रेमिका, दबंग प्रेमिका की खूब हो रही चर्चा

BIHAR3 hours ago

लॉकडाउन में चचेरी बहन को लेकर भागा भाई, मांग में सिंदूर डालकर 2 महीने बाद घर लौटा

BIHAR3 hours ago

पटना : जेपी सेतु पर युवक ने रोकी बाइक, फिर हाथ जोड़कर प्रणाम कर गंगा में लगाई छलांग

MUZAFFARPUR3 hours ago

चर्चित वैभव मिश्रा के घर पर बाइक सवार बदमाशों ने की पांच राउंड फायरिंग, बाल-बाल बचे

BIHAR4 hours ago

दो दर्जन कंपनियों को बिहार में यूनिट लगाने का आमंत्रण

ias-dr-chandrasekhar
MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर में जमादार, नर्स सहित 8 नए संक्रमित एसकेएमसीएच का इलाका बनेगा कैंटाेनमेंट जोन

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, परिवार की मौजूदगी में बेटे रनबीर ने दी मुखाग्नि

BIHAR4 weeks ago

सबके दावे धरे रह गए और पप्पू ने मार ली बाजी, कोटा से बिहारी बच्चों को लाने के लिए 30 बसें लगवा दी

BIHAR2 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन 3 : देशभर में क्या खुला-क्या बंद रहेगा, यहां जाने हर जोन में मिली छूट की पूरी डिटेल

Trending