Connect with us

BIHAR

बिहार में फिर मिले 104 और कोरोना मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 4049

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 104 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 4049 हो गई है. बिहार के पटना, बेगूसराय और रोहतास ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी इस ताजा आंकड़े के मुताबिक 104 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 4049 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पटना जिले से 6, भागलपुर से 7, खगड़िया से 3, पूर्णिया से 19, गया से 3, सुपौल से 2, बक्सर से एक, सारण से 2, बेगूसराय से एक, गोपालगंज से 2, मुंगेर से एक, शिवहर से एक, अररिया से 12, किशनगंज से 4, मधेपुरा से 8, शेखपुरा से 6, लखीसराय से 18, समस्तीपुर से 6, जमुई से एक और बेगूसराय जिले से एक मामला सामने आया है.

बिहार में अब तक 23 की मौत

बिहार में अब तक कुल 1741 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि प्रदेश में अब तक 23 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस के कारण हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक खगड़िया में अब तक सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. बिहार में पटना, सीवान, बेगूसराय, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके अलावा भागलपुर, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में अभी भी कुल 2 हजार से ज्यादा केस एक्टिव हैं.

Input : First Bihar

BIHAR

बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarpur Now

Published

on

DELHI : अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी मे मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ईडी ने जगदम्बा फूड कंपनी का मालिक देवेश कुमार को गिरफ्तार किया है। राइस मिल घोटाला में कंपनी के खिलाफ 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 600 करोड़ से ज्यादा के धान घोटाला में अब तक एक हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज किये गये हैं।

बता दें कि सरकारी धान-चावल को बेचकर कई राइस मिल मालिक रातों-रात करोड़पति बन गए। राज्य खाद्य निगम व अन्य एजेंसियां इंतजार करते रह गई और शातिर मिलर करोड़ों के चावल डकार गए। इनमें सबसे अधिक नालंदा जिले के चावल मिल मालिकों की जालसाजी सामने आई। इसके अलावा मुजफ्फरपुर, दरभंगा और अररिया के भी मिलर शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में जांच में पता चला कि खाद्य निगम से धान लेने के बाद उसे चावल बनाकर आरोपी मिल मालिकों ने बाजार में बेच दिया और करोड़ों रुपए कमाए। इसी ब्लैक मनी की बदौलत उन्होंने अपने साथ ही परिजनों के नाम पर अकूत संपत्ति अर्जित कर ली। घोटाले की राशि को विभिन्न बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों के अलावा विशेषकर रियल एस्टेट में निवेश किया गया ।

गौरतलब है कि सरकार की योजना के तहत चावल मिल मालिकों ने राज्य खाद्य एवं आपूर्ति निगम से धान लिए। इसके बदले उन्हें 67फीसदी चावल निगम को लौटाना था। पर, करोड़ों का धान उठाने के बाद कुछ मिल मालिकों को निगम को ठेंगा दिखा दिया। इसे लेकर 2013 में निगम की ओर से विभिन्न जिलों के पुलिस थाने में आरोपी मिल मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए थे।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में शिक्षकों की बहाली पर रोक, हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

Ravi Pratap

Published

on

बिहार में शिक्षक बहाली प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने राज्य के अंदर 94000 प्राथमिक शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगाई है.शिक्षक बहाली प्रक्रिया के नियमों में बदलाव को चुनौती देते हुए एक के याचिका दायर की गई थी. जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस अनिल कुमार उपाध्याय ने तत्काल शिक्षक बहाली प्रक्रिया पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. जस्टिस अनिल कुमार उपाध्याय ने अपने आदेश में कहा है कि शिक्षक बहाली के नियमों में बदलाव करने का अधिकार किसी को नहीं है.

राज्य सरकार ने शिक्षक बहाली के लिए जो शर्त रखी है. उसमें 23 नवंबर 2019 तक डीएलएड की परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जबकि दिसंबर 2019 में एसटीईटी पास करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने से वंचित किया गया था. इस मामले पर याचिका दायर होने के बाद अब पटना हाईकोर्ट में तत्काल बहाली प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से जवाब मांगा है. इससे मामले की अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी.

Input : First Bihar jh

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में लव, सेक्स (Love Sex) और धोखा के बाद पुलिस से न्याय नहीं मिलने से परेशान ग्रेजुएशन की एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतका के घरवालों का आरोप है कि पुलिस ने अगर कोई कार्रवाई की होती तो मेरी बेटी आज ऐसा न करती. घटना जिला के कटरा थाना इलाके के एक गांव की है. जानकारी के मुताबिक कटरा थाना के एक गांव की 25 वर्षीय छात्रा और उसी गांव के युवक जितेंद्र पासवान के बीच प्रेम संबंध पिछले 10 सालों से चल रहा था.

10 साल से था संबंध, प्रेग्नेंट भी हुई थी प्रेमिका

इस बीच जितेंद्र ने छात्रा को शादी के सपने दिखाकर कई बार उसके साथ जिस्मानी रिश्ते कायम कर लिए. छात्रा इस दौरान एक बार प्रेग्नेंट हो गई तो जितेंद्र और उसके परिवार वालों ने मिलकर मधुबनी ले जाकर लड़की का एबॉर्शन करवा दिया. उसके बाद छात्रा ने जितेंद्र और उसके परिवार वालों पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया लेकिन गरीबी-अमीरी का हवाला देकर जितेंद्र ने उससे शादी से इनकार कर दिया.

अमीरी-गरीबी ने बढाया फासला

छात्रा के पिता मजदूर हैं जबकि जितेंद्र के परिवार में कई सरकारी नौकरी वाले और डीलर भी हैं. अमीरी गरीबी की इस खाई में जब छात्रा को उसकी मोहब्बत दफन होती दिखी तो उसने कटरा थाने में जितेंद्र उसके माता-पिता भाई भाभी बहन और बहनोई के खिलाफ 8 लोगों पर केस दर्ज कराया. घरवालों के मुताबिक जनवरी महीने में दर्ज कटरा थाना कांड संख्या-29/2020 पर कटरा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उल्टे जितेंद्र गांव में खुला घूमता रहा और छात्रा को ताने भी दे रहा था.

6 महीने दर्ज कराया था केस

प्रेमी के धोखे और पुलिस की लापरवाही से परेशान छात्रा ने अपने ही दुपट्टे का फंदा गले में लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना के बाद गांव में जबर्दस्त बवाल हुआ और लोगों ने कटरा थाना पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया एवं ग्रामीण सड़क को जाम भी कर दिया. छात्रा के परिजन जितेंद्र पर कार्रवाई और और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. उनका कहना है पूरे गांव को दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी थी. जितेंद्र ने नहीं अपनाया तो हताशा में उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस के बड़े अधिकारियों ने कहा कि घटना की जानकारी उन्हें मिली है. इस कांड में पुलिस की भूमिका और आरोपी जितेंद्र के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Input : News18 | Sudhir Kumar

Continue Reading
BIHAR57 mins ago

बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

BIHAR2 hours ago

बिहार में शिक्षकों की बहाली पर रोक, हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

INDIA2 hours ago

आचार्य बालकृष्ण बोले पतंजलि ने कभी नहीं किया कोरोना की दवा बनाने का दावा

INDIA2 hours ago

20 किलो सोने का आभूषण पहन कांवड़ यात्रा करने वाले गोल्‍डन बाबा का निधन

INDIA3 hours ago

आतंकियों की गोलियों की बौछार के बीच दादा के शव पर बैठे मासूम को, जवान ने बचाया

INDIA3 hours ago

दादा के शव पर बैठा मासूम, जम्मू-कश्मीर में आतंक की सबसे भयावह तस्वीर

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

BIHAR4 hours ago

बिहार में 40 प्रतिशत हत्याएं लाइसेंसी हथियार से, जानें नए नियमों के तहत किनका लाइसेंस हो सकता है रद्द…

Uncategorized4 hours ago

बिहार में जन्मे इस शख्स की याद में मनाया जाता है ” डॉक्टर्स डे “, जानिए आज उन्हें याद कर क्या कहते हैं चिकित्सक…

BIHAR5 hours ago

महिला ने पति की शिकायत, बोली… रात भर देखता है पॉर्न वीडियो

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending