बिहार में मुर्गे की ह'त्या के आ'रोप में 7 लोगों के खि'लाफ केस दर्ज, मा'मले की छा'नबीन में जुटी पुलिस
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

बिहार में मुर्गे की ह’त्या के आ’रोप में 7 लोगों के खि’लाफ केस दर्ज, मा’मले की छा’नबीन में जुटी पुलिस

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के तिरोजपुर से मुर्गा ह’त्या का मा’मला सामने आया है। पुलिस ने पी’ड़ित परिवार के शि’कायत पर सात लोगों के खि’लाफ प्रा’थमिक दर्ज कर आ’रोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मुर्गे का श’व कब्जे में लेकर उसे पो’स्टमॉर्ट’म के लिये पशु अस्पताल भेज दिया गया है।

शिकायत करने पर मारपीट शुरू कर दी: दरअसल दुर्गावती थाना क्षेत्र के तिरोजपुर गांव निवासी कमला देवी एक मुर्गा फार्म चलाती है। उन्हीं के पडोसी ने मुर्गी फार्म से एक मुर्गा पकड़ मार डाला। इसकी शिकायत जब पड़ोसी से की तो उन्होंनें कमला देवी और उनके बेटे के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। इस मारपीट में कमला देवी और उनके बेटे को गंभीर चोटे आई हैं।

 

मारपीट के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद बताते हैं कि इस संबंध में दुर्गावती थाने में आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के आरोपियों पर होगी कार्रवाई:

गौरतलब है कि मुर्गे का पोस्टमार्टम प्रखंड पशु अस्पताल दुर्गावती में कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि मुर्गे की मौत किस कारण से हुई है। मुर्गे की मौत मामले में सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के अनुसार, मुर्गे के गर्दन पर ब्लेड मारने का निशान मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौपी जाएगी। उधर पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

Input : Jansatta

 

BIHAR

प्याज के बाद लहसुन की बारी, बिहार में 64 बोरी लू’ट ले गए लु’टेरे

Santosh Chaudhary

Published

on

प्याज और लहसुन के दाम में बेतहाशा उछाल के साथ अब ये लु’टेरों के निशाने पर आने लगे हैं. कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लु’टेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लू’टकर फरा’र हो गए. इस मामले की प्रा’थमिकी कुदरा थाना में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कार पर सवार होकर आए 3 लुटेरे

कुदरा के थाना प्रभारी रणवीर वर्मा ने शनिवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र का रहने वाला अशोक कुमार सिंह दो दिन पहले अपने पिकअप वैन से बनारस से 64 बोरी लहसुन लेकर सासाराम मंडी में पहुंचाने जा रहा था.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे कुदरा थाना क्षेत्र के पछाड़गंज के पास एक कार पर सवार होकर आए दो से तीन लुटेरे आए. उन्होंने पीड़ित की गाड़ी को रुकवाकर उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया और दो-तीन घंटे विभिन्न सड़कों पर घुमाने के बाद फिर से उसे पछाड़गंज के पास ही कार से उतारकर दिया. आरोपियों ने उससे कहा कि यहां से एक किलोमीटर दूर पिकअप वैन खड़ी है, उसे ले जाओ.

64 बोरियां थी गायब

इस दौरान लुटेरों ने अशोक से मोबाइल फोन और करीब 10 हजार रुपये भी छीन लिए. अशोक को एक किलोमीटर दूर अपनी पिकअप वैन तो मिल गई, लेकिन उस पर लदी लहसुन की 64 बोरियां गायब थीं सिर्फ एक बोरी छोड़ दी गई थी, जिसमें 30 किलोग्राम लहसुन था.

थाना प्रभारी वर्मा ने बताया कि पिकअप वैन मालिक अशोक के लिखित बयान पर लहसुन लूट की प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कर ली गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. क्षेत्र में इस अजीबोगरीब घटना की चर्चा है. बिहार में लहसुन इस समय 300 से 400 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है.

Continue Reading

BIHAR

बिहार के अररिया में फिर ब’ड़ी वा’रदात, दु’ष्क’र्म के बाद ब’च्ची को रे’ड लाइट एरिया में बे’चा

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार और देश में म’हिलाओं के साथ ब’ढ़ती आ’परा’धिक घ’टनाएं थ’मने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर से बिहार में दि’ल द’हला देने वाली वा’रदात को अ’पराधियों ने अं’जाम दिया है. बिहार के अररिया में अ’परा’धियों ने एक ना’बालिग ब’च्ची के साथ गैं’गरे’प की घ’टना को अं’जाम दिया है.

बताया जा रहा है कि रेप की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने नाबालिग बच्ची को रेड लाइट एरिया में बेच दिया. हालांकि पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

नानी के लिए दवा लाने गई थी बच्ची

अररिया शहर के गधाकाट चौक के पास अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक बच्ची बीमार नानी के लिए दवा लाने गई थी. इसी दौरान तीन हैवानों ने नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. वारदात के बाद दरिंदों ने बच्ची को खगड़िया ले जाकर रेड लाइट एरिया में बेच दिया. वारदात बीते 28 नवंबर की है. इस वारदात का खुलासा तब हुआ जब बच्ची रेड लाइट एरिया से भागकर पुलिस के पास पहुंची.

पुलिस के अनुसार दवा लेने गई नाबालिग बच्ची के साथ अपराधियों ने पहले रेप की घटना को अंजाम दिया और उसके बाद उसे बेहोश कर नेपाल के रास्ते खगड़िया ले जाकर रेड लाइट एरिया में बेच दिया. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी की पहचान गधाकाट चौक के रहने वाले शहादत के बेटे मुमताज के रूप में की गई है. मुमताज बाइक का गैरेज चलाता है. इसके ऊपर पहले भी रेप और लड़कियों के अपहरण के कई मामले दर्ज हैं. लेकिन अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

खगड़िया ले जाकर बच्ची को बेच दिया

पीड़ित बच्ची ने बताया कि उसे गैरेज में बैठाकर रखा गया था. उसके बाद दो लोग मास्क पहनकर आए और मुमताज के साथ उसे लेकर सुनसान जगह पर चले गए. जहां उन्होंने बच्ची के मुंह में कपड़ा डाल दिया. फिर तीनों बदमाशों ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने बच्ची के साथ मारपीट भी की. जिसके कारण बच्ची बेहोश हो गई. फिर उसे ट्रेन से खगड़िया लेकर चले गए और वहां बच्ची को रेड लाइट एरिया में बेच दिया.

Input : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

चुनाव से पहले हर घर में नल का जल : CM नीतीश

Santosh Chaudhary

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार के हर घर में बिजली पहुंच चुकी है। अब अगले विधानसभा चुनाव से पूर्व हर घर में नल का जल पहुंचा दिया जाएगा। यह काम 45 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। लोगों से अपील की कि नल के जल का दुरुपयोग नहीं करें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को जल-जीवन- हरियाली यात्रा के क्रम में गोपालगंज के बरौली प्रखंड के देवापुर में जागरूकता सम्मेलन में बोल रहे थे। इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने 290 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन व शिलान्यास किया।

हर लड़की को कम से कम बारहवीं तक की शिक्षा
मुख्यमंत्री कहा है कि बिहार की हर लड़की को कम से कम बारहवीं तक की शिक्षा दी जाएगी। इसके लिए हर पंचायत में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोले जा रहे हैं। छह हजार से अधिक पंचायतों में विद्यालय की स्थापना की जा चुकी है। अगले वर्ष अप्रैल से सूबे की हर पंचायत में नौवीं की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। 12 वीं के बाद के लिए पैसे के अभाव में  किसी की पढ़ाई नहीं रुके, इसलिए ही हमने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पोशाक व साइकिल योजनाओं के कारण आज पूरा परिदृश्य बदल चुका है। बिहार के हाईस्कूलों में आज छात्र व छात्राओं की संख्या लगभग बराबर हो गई है। उन्होंने कहा कि वे पिछले 14 वर्षों से न्याय के साथ विकास के संकल्प के साथ हर तपके व समाज के विकास में जुटे हैं।

पोर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाने को लिखेंगे केंद्र को पत्र : नीतीश
मुख्यमंत्री ने महिला अत्याचार और उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि पोर्न साइट्स के कारण युवाओं की मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इन साइट्स के माध्यम से इंटरनेट पर गंदी चीजें फैलायी जा रही हैं। सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया जा रहा है। पोर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए वे केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। यह भी कहा कि किसी भी कीमत पर सूबे में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने देंगे। वह जल-जीवन-हरियाली यात्रा के क्रम में गोपालगंज के देवापुर (बरौली) में जागरूकता सम्मेलन में बोल रहे थे।

शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क सहित हर क्षेत्र में विकास
शिक्षा,स्वास्थ्य,बिजली,सड़क सहित हर क्षेत्र में विकास हुआ है। कोई भी इलाका उपेक्षित नहीं है। जब उन्हें काम करने का मौका मिला तो बिहार का बजट 25 हजार करोड़ का था, जो अब बढ़कर दो लाख करोड़ का हो चुका है। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन से मानव जीवन पर संकट आ रहा है। बारिश कम होती जा रही है। इसके लिए जल-जीवन-हरियाली अभियान शुरू की गई है। इसके तहत राज्यभर के तालाब,पइन,आहर,कुंओ व दूसरे सार्वजनिक जल स्रोतों पर से अतिक्रमण हटा कर उनका जीर्णोद्धार कराया जाएगा।

तीन वर्षों में लगेंगे आठ करोड़ पौधे
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हरित आवरण क्षेत्र को 17 प्रतिशत करने के लिए आठ करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। फिलहाल बिहार का हरित आवरण क्षेत्र 15 प्रतिशत है। पौधरोपण से हरियाली आएगी। पर्यावरण सुधरेगा। लोगों का जीवन भी सुरक्षित होगा। झारखंड से बिहार अलग हुआ तो राज्य का हरित आवरण सिर्फ नौ प्रतिशत था।

सूबे में होगी मौसम अधारित खेती
सीएम ने कहा कि जलवायु परिवर्तन व अनियमित व असमान बारिश को देखते हुए मौसम आधारित खेती पर काम शुरू किया गया है। आठ जिलों में यह शुरू हो चुका है। आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में मौसम अधारित खेती की जाएगी।

Input : Hindustan

 

Continue Reading
Advertisement
BIHAR3 hours ago

प्याज के बाद लहसुन की बारी, बिहार में 64 बोरी लू’ट ले गए लु’टेरे

BIHAR12 hours ago

बिहार के अररिया में फिर ब’ड़ी वा’रदात, दु’ष्क’र्म के बाद ब’च्ची को रे’ड लाइट एरिया में बे’चा

BIHAR14 hours ago

चुनाव से पहले हर घर में नल का जल : CM नीतीश

MUZAFFARPUR15 hours ago

मुजफ्फरपुर: ABVP के कार्यालय पर ह’मला, लाखो रुपये के लू’ट का लगाया आ’रो’प

MUZAFFARPUR16 hours ago

मुजफ्फरपुर : आप भी ऑटो से आना-जान करते हैं तो हमेशा रहें सावधान, बाद में सिर धुनने से कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला

BIHAR16 hours ago

NEET: करना चाहते हैं रजिस्‍ट्रेशन तो देर ना करें, जारी हो गया है परीक्षा का शेड्यूल

BIHAR17 hours ago

3.75 लाख कांट्रैक्‍ट शिक्षकों को CM नीतीश का तोहफा, अब सेवा काल में तीन प्रमोशन

MUZAFFARPUR18 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर के निबंधन कार्यालय में निगरानी विभाग की छा’पेमारी

MUZAFFARPUR18 hours ago

प्‍याज के ‘फेर’ में फंसे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, मुजफ्फरपुर के CJM कोर्ट में हुआ परिवाद

Patna Mahavir Temple
BIHAR18 hours ago

अयाेध्या में रघुपति लड्‌डू के नाम से बिकेगा पटना महावीर मंदिर में मिलनेवाला तिरुपति का नैवेद्यम

TRENDING1 week ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

INDIA5 days ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

OMG3 days ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

INDIA1 week ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

BIHAR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बरात का शंख ध्वनि के बीच भव्य स्वागत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

BIHAR5 days ago

बिहार पुलिस: सब इंस्‍पेक्‍टर के 221 पदों के ल‍िये आवेदन शुरू, 1 लाख से ज्‍यादा होगी सैलरी

INDIA2 days ago

है’दरा’बाद गैं’गरे’प: एनका’उंटर पर आ’रोपी की पत्‍नी बोली- जहां पति को मा’रा, वहीं मुझे भी मा’र दो

Trending

0Shares