बिहार में 11 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस, रंजीत रंजन का दावा: महागठबंधन में आएंगे पप्पू

0
286

बिहार में कांग्रेस 11 सीटों पर ही लड़ेगी। कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद शुक्रवार को कहा कि जब सीटें 11 है तो ज्यादा उम्मीदवारों की लिस्ट भेजने का अर्थ नहीं है। पटना के सदाकत आश्रम स्थित बिहार कांगेस मुख्‍यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी को उम्मीदवारों के अंतिम चयन के लिए अधिकृत किया गया।

उधर, सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा है कि उनके पति व मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव को कांग्रेस में शामिल किया जाए। उन्होंने दावा किया कि वे (पप्‍पू यादव) जहां से भी खड़े होंगे, वहां से जीतेंगे। ट्वीट कर उन्‍होंने आशा जताई कि पप्‍पू यादव जल्‍दी ही महागठबंधन के हिस्‍सा होंगे।

प्रत्‍याशियों के चयन के लिए राहुल अधिकृत

इसके पहले प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. मदन मोहन झा की अध्‍यक्षता में हुई कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के अंतिम चयन के लिए पार्टी सुप्रीमो राहुल गांधी को अधिकृत किया गया। सीटों पर दावेदारी को लेकर चर्चा भी हुई। बैठक में समान विचारधारा वाले दलों से बातचीत करने के लिए भी राहुल गांधी को अधिकृत किया गया।

चुनाव तक प्रखंडों में कैंप करेंगे बड़े नेता

बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार अब कांग्रेस के बड़े नेता लोकसभा चुनाव तक किसी एक प्रखंड में कैंप करेंगे। पार्टी के राज्य प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने नेताओं से कहा कि वे अपनी इच्छा से किसी एक प्रखंड का चयन कर लें। लोकसभा चुनाव तक वहां रह कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएं। उन्होंने भावी उम्मीदवारों को आगाह किया कि नामांकन का पर्चा सावधानी से भरें।

सदानंद सिंह बोले: मजबूत हुई कांग्रेस

कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि 2014 की तुलना में इस समय कांग्रेस की स्थिति राज्य में मजबूत हुई है। इसका श्रेय शक्ति सिंह गोहिल, वीरेंद्र सिंह राठौर और राजेश लिलौटिया को भी जाता है।

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

एक अन्य प्रस्ताव के जरिए पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। कहा गया कि पूरा देश शहीदों के शौर्य को नमन करता है।

ये प्रस्‍ताव भी रहे महत्‍वपूर्ण

बैठक में तीन फरवरी की गांधी मैदान की रैली की कामयाबी के लिए आम लोगों, नेताओं-कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। केंद्र में गठबंधन की सरकार बनने पर पटना विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा देने वाले आश्वासन के लिए भी राहुल गांधी के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

बैठक में ये रहे शामिल

बैठक में कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह के अलावा मीरा कुमार, निखिल कुमार, डॉ. शकील अहमद, डॉ. जावेद, रंजीत रंजन, प्रेमचंद्र मिश्र, डॉ. शकील अहमद खान के अलावा मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Input : Dainik Jagran

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?