Connect with us

BIHAR

बिहार: राजधानी पटना समेत कई जिलों में भूकंप के झटके

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार के अधिकांश जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.9 बताई जा रही है. भूकंप का मुख्य केंद्र नेपाल बताया जा रहा है. हालांकि काफी कम समय तक भूकंप महसूस किए गए.

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले नेपाल की राजधानी काठमांडू घाटी में आज सुबह जोरदार भूकंप का झटका महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर यह स्पीड 6.0 था. भूकंप का झटका इतना जोरदार था कि इसका असर नेपाल से सटे बिहार के कुछ इलाकों में भी महसूस किया गया.

बता दें कि इससे पहले नेपाल में वर्ष 2015 में प्रलयकारी भूकंप आया था. भूकंप के केंद्र राजधानी काठमांडू के नजदीक पोखरा में था. बता दें कि 7.9 तीव्रता वाले भूकंप से करीब 9000 लोगों की जान चली गयी थी.

इधर बिहार में मंगलवार को सूबे के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरी जिसमें 15 से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवाओं के चलते अगले 48 घंटे तक उत्तर और उत्तर-पूर्वी बिहार में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जतायी गयी है.

Source : News18

BIHAR

सीतामढ़ी से आनंद विहार के लिए चली स्पेशल ट्रेन, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई योजनाओं की सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण के दौरान स्थगित की गई लिच्छवी एक्सप्रेस 14005/14006 ट्रेन के परिचालन की शुरुआत की. लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन 5 माह 27 दिन बाद आज से शुरू हुआ है.

Expecting Govt to Answer for Unfinished Works Has Become a New Trend, Says PM  Modi

फिलहाल इस ट्रेन को ‘स्पेशल ट्रेन’ का दर्जा दिया गया है. ट्रेन का नंबर बदलकर 04005/04006 कर दिया गया है. सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तक अब रेल लाईन का विद्युतीकरण कर दिया गया है. इसलिए अब यह ट्रेन इलेक्ट्रिक इंजन से चलाई जाएगी. यह स्पेशल ट्रेन सीतामढ़ी से आनंद विहार दिल्ली तक जाएगी. लॉकडाउन बाद इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है.

आज समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम एस आर मीणा के नेतृत्व में टीम सीतामढ़ी स्टेशन पहुंची. जहां स्टेशन का निरीक्षण किया गया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाया इसके बाद सीतामढ़ी जंक्शन पर मौजूद अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. इस मौके पर समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम मीणा ने बताया कि इस ट्रेन के परिचालन होने से जिलेवासियों को दिल्ली जाने में काफी राहत मिलेगी. समय की भी बचत होगी. साथ ही वातावरण में भी प्रदूषण कम होगा.

Image

वहीं, स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि अब सीतामढ़ी से दिल्ली आनंद विहार जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 18 सितंबर से शुरू कर दिया गया है. यह ट्रेन फिलहाल स्पेशल ट्रेन बन कर चलेगी. आज यह ट्रेन सीतामढ़ी से दिन के 12:41 बजे रवाना हुई है. यह ट्रेन 21 सितंबर से सीतामढ़ी से पूर्व समय पर परिचालन करेगी. इस ट्रेन में अब इलेक्ट्रिक इंजन जुड़ जाने से यात्रियों को दिल्ली जाने में बहुत कम समय लगेगा. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन समेत कई अन्य ट्रेनों का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया है.

Source : Live Cities

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान, करण जौहर और आदित्य चोपड़ा सहित 8 हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन सभी को खुद या वकील के माध्यम से अपने पेशी कोर्ट में सुनिश्चित करनी होगी। इन आठों हस्तियों की पेशी के लिए कोर्ट ने 7 अक्टूबर की तारीख तय की है।

मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। इन सभी को इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से नोटिस भेजा जा चुका है।

बता दें कि वकील सुधीर ओझा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में 17 जून को परिवाद दाखिल किया था। उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए इन सभी को जिम्मेदार ठहराते हुए आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन पटना में सुशांत के पिता द्वारा एफआईआर कराने के बाद बिहार पुलिस ने भी जांच शुरू की। बाद में सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्टि जाहिर करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की, जिसे केंद्र सरकार ने मान लिया।

फिलहाल सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पूछताछ के दौरान सामने आए अन्य तथ्यों की जांच के लिए ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियां भी लगी हैं। अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Source : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

बिहार पहुंचते ही आरजेडी पर बरसे संबित पात्रा, कहा – लालटेन में न तेज है और न प्रताप

Avatar

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के सभी बड़े नेताओं का बिहार दौरा शुरु हो चुका है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी सह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा बिहार में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए आए हुए हैं.

 

शुक्रवार को बिहार पहुंचे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरजेडी पर जमकर निशाना साधा. राजधानी पटना में संबित पात्रा ने तेजस्वी और तेजप्रताप पर तंज कसते हुए कहा कि लालटेन में न तेज है और न प्रताप, सिर्फ नाम है. यही नहीं संबित पात्रा ने तो पूर्व केंन्द्रिय मंत्री रघुवंश प्रसाद के मौत का जिम्मेदार भी राजद को बताया है. उन्होंने कहा कि एक लोटा पानी से आरजेडी का तर्पण होगा.

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह को लेकर तेजप्रताप यादव ने कहा था कि आरजेडी समंदर है और एक लोटा पानी कम भी हो जाएगा तो फर्क नहीं पड़ेगा. वहीं, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि विपक्ष के युवराजों को मैन ऑफ निगेटिविटी की उपाधि मिलनी चाहिए. क्योंकि, विपक्षी नेताओं की सकारात्मक सोच पूरी तरह खत्म हो गयी है.

मंत्री ने विपक्षी दलों की कथनी और करनी पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों के नेता नकारात्मक ऊर्जा से ग्रसित हैं. यह उनके उल-जुलूल बयानों से साबित हो चुका है. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष के युवराजों को ‘ मैन ऑफ निगेटिविटी’ की उपाधि मिलनी ही चाहिए. इन लोगों ने आज तक कोई सकारात्मक बात नहीं की. चाहे देश की सुरक्षा की बात हो, या फिर कोरोना संकट से लड़ने की. इनकी निगेटिविटी से तो देश का कुछ नहीं बिगड़ेगा.

Source : Live Cities

Continue Reading
BIHAR5 mins ago

सीतामढ़ी से आनंद विहार के लिए चली स्पेशल ट्रेन, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

MUZAFFARPUR16 mins ago

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

INDIA4 hours ago

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान, सहयोगी दलों ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

BIHAR4 hours ago

बिहार पहुंचते ही आरजेडी पर बरसे संबित पात्रा, कहा – लालटेन में न तेज है और न प्रताप

INDIA4 hours ago

भारत ने लगाया निर्यात पर प्रतिबंध तो प्याज के आंसू रोने लगा नेपाल, 4 दिन में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

INDIA5 hours ago

इकबाल अंसारी का सीबीआई कोर्ट से आग्रह- बाबरी मस्जिद मामला खत्म कर सभी आरोपियों को बरी करें

INDIA5 hours ago

लोकसभा में पास हुए किसानों से जुड़े बिल, 10 प्वाइंट में जानें क्या हैं विधेयक, क्यों हो रहा विरोध, किसने क्या कहा

MUZAFFARPUR5 hours ago

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह पहुँचे मुजफ्फरपुर

JAYNAT-KANT-SSP-IPS
MUZAFFARPUR5 hours ago

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर के SSP ने दिया निर्देश, पूर्ण शराबबंदी को हर हाल में लागू करें थानाध्यक्ष

INDIA5 hours ago

जया बच्चन पर गरजे ‘शक्तिमान’ बोले- ‘इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं है’

BIHAR5 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD1 day ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR7 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending