Connect with us

BIHAR

बेगूसराय में चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार के काफिले पर ह’मला, दिखाए काले झंडे

Published

on

बेगूसराय सीट से भाकपा के प्रत्याशी व जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ. कन्हैया कुमार के काफिले पर बुधवार को असमाजिक तत्वों ने हमला किया। साथ ही उनके जनसंपर्क अभियान को बाधित करने की कोशिश की गई। दोनों पक्षों के बीच बढ़ते तनाव की सूचना पर मौके पर पुलिस ने विवाद को शांत कराया। घटना शहर के लोहियानगर मोहल्ले की है।

attack on kanhaiya kumar supporters

लोकसभा चुनाव के लिए जनसंपर्क अभियान चला रहे कन्हैया कुमार लोहियानगर में रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान एक खास संगठन से जुड़े लोगों ने रास्ता अवरूद्ध कर कन्हैया के विरोध में नारेबाजी की। असमाजिक तत्वों ने काफिले को काला झंडा भी दिखाए। इस दौरान कन्हैया कुमार वापस जाओ के नारे लगाए। असमाजिक तत्वों ने कन्हैया कुमार के समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की भी की। बाद में स्थानीय लोगों के विरोध के बाद हंगामा कर रहे लोग भाग खड़े हुए। सूचना मिलते ही मौके पर लोहियानगर ओपी की पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुट गई। कन्हैया कुमार ने एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह पर आरोप लगाया।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह के गुंडे घटना को अंमाज दिया। कहा कि इनकी स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी है। इन लोगों को लोकतांत्रिक व्यवस्था मे यकीन नहीं है। लोहियानगर ओपीध्यक्ष रामप्रताप पासवान ने कहा कि कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला किया गया है। शीध्र ही प्राथमिकी दर्ज कर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Input : Hindustan

Advertisement

 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Published

on

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐसा तिरस्कार किया कि इन दोनों को राष्ट्रीय राजनीति में अपनी औकात समझ में आ गई होगी। झेंप मिटाने के लिए लालू-नीतीश ने हवा में उठे हाथ मिलाते हुए अपनी तस्वीर जारी की।

tanishq motijheel - muzaffarpur

सोमवार को बयान जारी कर सुशील मोदी ने कहा कि सोनिया गांधी ने दोनों को मात्र 20 मिनट में निपटा कर कमरे से बाहर कर दिया, न इनके साथ फोटो खिंचवाई, न इन्हें दरवाजे तक आकर विदा करने लायक समझा। उन्होंने कहा कि एक राज्य के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलने आने पर ऐसी बेरुखी जाहिर करती है कि कांग्रेस को नीतीश कुमार और उनकी विपक्ष जोड़ो यात्रा बिल्कुल पसंद नहीं। सुशील मोदी ने कहा कि यदि कांग्रेस नीतीश कुमार की लाइन का समर्थन करती, तो पार्टी राहुल गांधी को प्रोजेक्ट करने वाली भारत जोड़ो यात्रा क्यों जारी रखती।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हरियाणा के फतेहाबाद की विपक्षी एकता रैली में आमंत्रित 17 शीर्ष नेताओं में से केवल पांच का शामिल होना और सोनिया के दरवाजे पर लालू-नीतीश का तिरस्कृत होना इस बात का संकेत है कि 2024 के संसदीय चुनाव में ढेर सारे पीएम मैटेरियल का क्या हस्र होने वाला है।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

खाकी पर दाग: बिहार पुलिस के दो जवानों ने बरेली व कोलकाता के व्यवसायी से लूटा सोना, दबोचे गए वर्दी वाले

Published

on

बिहार में सारण जिले के छपरा शहर स्थित भगवान बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत मंडलकारा अधीक्षक के आवास के समीप बीते पांच सितंबर की रात में बरेली के सराफा व्यवसायियों से एक किलो सोना एवं पांच लाख रुपये नकद लूटने वाले पुलिस की वर्दी में रहे लुटेरे असली पुलिस वाले थे। सारण पुलिस ने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) बल पांच एवं 14 के एक-एक जवान को गिरफ्तार कर सोना लूटकांड का उद्भेदन किया है।

tanishq motijheel - muzaffarpur

दोनों फिलहाल पटना में पदस्थापित हैं

Advertisement

रविवार को एसपी संतोष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार जवानों में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-पांच के शशिभूषण सिंह एवं 14 के पंकज परमार शामिल हैं। शशिभूषण आरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा गांव निवासी सत्यनारायण सिंह का पुत्र है, जबकि पंकज परमार बक्सर जिले के मुरार थाना अंतर्गत आमसारी गांव निवासी श्रीनारायण सिंह का पुत्र है। दोनों फिलहाल पटना में पदस्थापित हैं। दोनों ने मिलकर बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के 99 रेसिडेंसी गार्डेन, स्टेडियम रोड निवासी व्यवसायी अभिलाष शर्मा को लूटा था। दोनों को पटना से गिरफ्तार कर छपरा लाया गया है।

कोलकाता के व्यवसायी से लूटकांड में संलिप्तता स्वीकार की

Advertisement

एसपी ने बताया कि शशिभूषण सिंह ने इस लूटकांड के अलावा गड़खा थाना क्षेत्र में 29 नवंबर 2021 की रात में कोलकाता के स्वर्ण व्यवसायी से लूटकांड में भी संलिप्तता स्वीकार की है। उसकी निशानदेही पर बरेली के व्यवसायी से लूटे गए 179.870 ग्राम सोने के जेवर एवं 101.22 ग्राम सोने की गुल्ली बरामद की गई। नकदी के बारे में उसने बताया कि उनलोगों ने आपस में बंटवारा कर पैसे खर्च कर दिए। एसपी ने बताया कि सिपाही शशिभूषण सिंह इस लूटकांड का मास्टर माइंड है। उसका लूटपाट करने वाले बदमाशों एवं लूट व चोरी के सोना खरीद-बिक्री करने वालों से संपर्क है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

चमत्कार‍िक माना जाता है मुंगेर का सिद्धपीठ चंडिका देवी मंदिर, नेत्रहीन को मिलती है रौशनी

Published

on

देश के 52 शक्तिपीठों में मुंगेर का चंडिका स्थान भी शामिल है। नवरात्र में यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। मान्‍यता है कि यहां देवी सती का नेत्र गिरा था। इसके बाद यहां मंदिर की स्थापना हुई थी। शक्तिपीठ में मां की बाईं आंख की पूजा की जाती है। मंदिर के पुजारी नंदन बाबा ने बताया कि कि यहां अंग प्रदेश के राजा कर्ण हर दिन सवा मन सोना दान करते थे। महाभारतकाल में इसका वर्णन भी है।

मुंगेर चंडी स्थान | Chandika Asthan Temple Of Munger

नवरात्र के दौरान सुबह तीन बजे से ही माता की पूजा शुरू हो जाती है, संध्या में विशेष पूजन होता है। नवरात्र अष्टमी के दिन यहां खास पूजा होती है, इस दिन माता का भव्य शृंगार किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि यहां आने वाले लोगों की सभी मनोकामना मां पूर्ण करती हैं। मुंगेर ही नहीं बल्‍क‍ि बिहार व भारत से यहां श्रद्धालु आते हैं। मां चंडिका देवी के भक्‍त विदेशों में भी हैं। दुर्गा पूजा के अवसर पर वे भी यहां आते हैं।

Advertisement

tanishq motijheel - muzaffarpur

माता की पूजा के लिए दूर-दराज से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। चैत और शारदीय नवरात्र में भीड़ ज्यादा होती है। यहां पूजा करने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। श्रद्धालु आस्था पूर्वक पूजा करते हैं। सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद को माता पूरा करती है। इस बार पूजा करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा उमड़ने की संभावना है। – नंदन बाबा, पुजारी, चंडिका स्थान चंडिका स्थान

चंडिका स्थान धार्मिक न्यास समिति के सचिव सौरव निधि के अनुसार मंदिर का स्वरूप बदल गया है। यहां के पुजारी और सेवादार ड्रेस कोड और परिचय पत्र के साथ रहेंगे। इससे श्रद्धालुओं को ढूंढने में परेशानी नहीं होगी। पूजन के लिए राशि निर्धारित की गई है। नवरात्र के समय में यहां का माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो जाता है। नवरात्र में श्रद्धालुओं की भीड़ अन्य दिनों की तुलना में पांच से छह गुना ज्यादा होता है।

Advertisement

चंडिका स्थान का बदल गया स्वरूप, ड्रेस कोड में दिखेंगे पुजारी व सेवादार

देश के 52 शक्तिपीठों में से एक चंडिका स्थान का स्वरूप अब बदल गया है। रंग-रोगन के बाद मंदिर को खूबसूरत बनाया गया है। पुजारी से लेकर सेवादार ड्रेस कोड और परिचय पत्र के साथ दिखेंगे। मंदिर में दान के एवज में रसीद दिए जाएंगे। सबकुछ पूरी तरह से पारदर्शीता होगी। जिलाधिकारी सह मां चंडिका स्थान धार्मिक न्यास समिति के अध्यक्ष नवीन कुमार ने रविवार को मंदिर के पुजारी व सेवादारों के बीच ड्रेस का वितरण किया। जिलाधकारी ने कहा कि मंदिर की व्यवस्था बेहतर की की गई है। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी। ड्रेस और परिचय पत्र के साथ पुजारी और सेवादार होंगे, इससे श्रद्धालुओं को ढूंढने में सहूलियत होगी। मदिरं परिसर में कंट्रोल रूम काम करेगा। सचिव सौरभ निधि ने बताया कि मां चंडिका स्थान को पूरी तरह विकसित किया जा रहा है। मंदिर आने वाली सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कतें नहीं हो, इस बात का ख्याल रखा गया है। मंदिर में पूजा से लेकर दान संबंधित दर निर्धारित है। दान करने वालों को रसीद दिए जाएंगे। मंदिर के 14 पुजारी और नौ सेवादारों को ड्रेस दिए गए। इस मौके पर डीडीसी संजय कुमार, एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल, कोषाध्यक्ष कृष्णा अग्रवाल सहित मंदिर के पुजारी व सेवादार थे।

Advertisement

Source : Dainik Jagran

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR13 hours ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

BIHAR17 hours ago

खाकी पर दाग: बिहार पुलिस के दो जवानों ने बरेली व कोलकाता के व्यवसायी से लूटा सोना, दबोचे गए वर्दी वाले

BIHAR18 hours ago

चमत्कार‍िक माना जाता है मुंगेर का सिद्धपीठ चंडिका देवी मंदिर, नेत्रहीन को मिलती है रौशनी

BIHAR20 hours ago

बिहार के फर्जी सर्टिफिकेट से 10वीं में दाखिला, 6 राज्यों में नेटवर्क; एफआईआर दर्ज

BIHAR1 day ago

सिने अभिनेता मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी निकाय चुनाव में ब्रांड एम्बेडसर बने

BIHAR1 day ago

विदेश में पढ़ाई के लिए भी चार लाख रुपये देगी बिहार सरकार

INDIA2 days ago

अंकिता मर्डर केस: पूर्व भाजपा नेता ने गिरफ्तार बेटे को बताया ‘सीधा साधा बालक’

DHARM2 days ago

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन करें मां शैलपुत्री की आरती, प्रसन्न होंगी माता रानी

BIHAR2 days ago

बिहार में नालंदा – नवादा – शेखपुरा बन रहा साइबर अपराधियों का गढ़, करोड़ों का गबन कर रहे अपराधी

BIHAR2 days ago

तेजस्वी यादव के थावे मंदिर में चप्पल पहनकर जाने पर विवाद, बीजेपी बोली- ऐसे बनेंगे धर्मनिरपेक्ष

INDIA4 weeks ago

‘मेरे पास पापा हैं, तिरंगा अपने पास रखो!’…जयराम रमेश ने वीडियो शेयर कर अमित शाह के बेटे जय पर साधा निशाना

BIHAR4 weeks ago

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की नई डेट घोषित, एडमिट कार्ड जल्द

BIHAR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार पहुंचे केबीसी

BIHAR4 weeks ago

गोवा से बिहार आकर बेटे ने कराई पिता की हत्या, शूटर्स को दी 5 लाख की सुपारी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर में कुत्तों ने तीन साल की मासूम को नोच-नोचकर मार डाला

BIHAR4 weeks ago

141.6 करोड़ से मुजफ्फरपुर में इथेनॉल फैक्ट्री लगेगी

INDIA4 weeks ago

इतिहास हुए नोएडा के ट्विन टॉवर्स, 3700Kg बारूद से 12 सेकेंड में जमींदोज

BIHAR4 weeks ago

बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा, 16 जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

BIHAR4 weeks ago

आरजेडी विधायक पर सीबीआई का शिकंजा, एलटीसी घोटाले में दोषी ठहराए गए अनिल सहनी

BIHAR4 weeks ago

बिहारी प्रतिभा का डंकाः दाई के बेटे को इंजीनियरिंग के लिए मिली 35 लाख की छात्रवृत्ति

Trending