Connect with us

BIHAR

बेगूसराय में चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार के काफिले पर ह’मला, दिखाए काले झंडे

Published

on

बेगूसराय सीट से भाकपा के प्रत्याशी व जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ. कन्हैया कुमार के काफिले पर बुधवार को असमाजिक तत्वों ने हमला किया। साथ ही उनके जनसंपर्क अभियान को बाधित करने की कोशिश की गई। दोनों पक्षों के बीच बढ़ते तनाव की सूचना पर मौके पर पुलिस ने विवाद को शांत कराया। घटना शहर के लोहियानगर मोहल्ले की है।

attack on kanhaiya kumar supporters

लोकसभा चुनाव के लिए जनसंपर्क अभियान चला रहे कन्हैया कुमार लोहियानगर में रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान एक खास संगठन से जुड़े लोगों ने रास्ता अवरूद्ध कर कन्हैया के विरोध में नारेबाजी की। असमाजिक तत्वों ने काफिले को काला झंडा भी दिखाए। इस दौरान कन्हैया कुमार वापस जाओ के नारे लगाए। असमाजिक तत्वों ने कन्हैया कुमार के समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की भी की। बाद में स्थानीय लोगों के विरोध के बाद हंगामा कर रहे लोग भाग खड़े हुए। सूचना मिलते ही मौके पर लोहियानगर ओपी की पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुट गई। कन्हैया कुमार ने एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह पर आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह के गुंडे घटना को अंमाज दिया। कहा कि इनकी स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी है। इन लोगों को लोकतांत्रिक व्यवस्था मे यकीन नहीं है। लोहियानगर ओपीध्यक्ष रामप्रताप पासवान ने कहा कि कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला किया गया है। शीध्र ही प्राथमिकी दर्ज कर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Input : Hindustan

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

बिहारी को बीमारी बताया जा रहा है, सोनिया की मीटिंग में भड़के तेजस्वी ने सरकार पर लगाया आरोप

Published

on

कोरोना संकट को लेकर रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से विपक्षी दलों की बुलाई गई. बैठक में तेजस्वी यादव आज गुस्से में नजर आए. दरअसल तेजस्वी यादव का गुस्सा सरकार के खिलाफ था. केंद्र और राज्य सरकार के रवैए से नाराज नेता प्रतिपक्ष ने सोनिया सहित 21 अन्य दलों के नेताओं के सामने यह कह डाला कि बिहारियों को बीमारी कहा जा रहा है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में उनके साथ ज्यादती हो रही है और बिहार में वापस आने पर उन्हें बीमारी लाने वाले के तौर पर गाली सुनना पड़ रहा है.

तेजस्वी यादव ने सोनिया गांधी के सामने दो टूक कह दिया कि विपक्ष केंद्र सरकार की नाकामियों को उजागर करने में विफल रहा है. तेजस्वी ने कहा कि हमें एकजुटता दिखाते हुए सरकार की नाकामियों को प्रचारित करना होगा. केंद्र सरकार से लोगों की नाराजगी बढ़ी हुई है. लेकिन हम उस की नाकामियों को सामने नहीं ला पा रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि यूपीए सरकार की उपलब्धियां भी हमें गिनानी होगी. जिनमें मनरेगा जैसी योजना प्रमुख है. आगे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आना बेहद मुश्किल है. क्योंकि देश के अलग-अलग राज्यों में काम करने वाले बिहारी मजदूर अब वापस जाने को तैयार नहीं है.

तेजस्वी ने सोनिया गांधी सहित अन्य विपक्षी नेताओं के सामने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी लगातार प्रवासियों के संपर्क में है. क्वॉरेंटाइन सेंटर से लेकर वहां से बाहर निकलकर घर पहुंचे प्रवासियों तक कार्यकर्ता संपर्क बनाकर रखे हुए हैं. इन प्रवासी मजदूरों का साफ तौर पर कहना है कि वह बिहार छोड़कर अब वापस नहीं जाने वाले है. ऐसे में इन प्रवासी के बिहार में रहने से देश के अन्य राज्यों में कल कारखाने कैसे चलेंगे. इस पर भी बड़ा संकट है ताकि हमें श्रम कानूनों में किए जा रहे बदलाव का खुलकर विरोध करना होगा.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

मैट्रिक का रिजल्ट आने में 4-5 दिन और लगेंगे, बिहार बोर्ड ने कहा- आज जारी नहीं होगा परीक्षाफल

Published

on

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की 10वीं यानि मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आने में अभी 4-5 दिन का समय लगेगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानि BSEB ने इसकी जानकारी दे दी है कि आज परीक्षा का रिजल्ट निकलने नहीं जा रहा है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया का थोड़ा काम लंबित है. इसलिए रिजल्ट आने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. 10वीं परीक्षा का रिजल्ट अगले 4-5 दिनों में कभी भी आ सकता है.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

दरअसल पहले से ये उम्मीद लगायी जा रही थी कि बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया जा सकता है. अंदाजा ये लगाया जा रहा था कि शाम के 6 बजे रिजल्ट घोषित किया जायेगा. लेकिन शाम 6 बजने से पहले ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बता दिया है कि आज रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है. मैट्रिक रिजल्ट  के लिए बेताब छात्र-छात्राओं को 4-5 दिन और इंतजार करना होगा.

कोरोना के खतरे के कारण  रिजल्ट में हुई देरी

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट काफी पहले ही आ गये होते लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने बिहार  विद्यालय परीक्षा समिति के पूरे शेड्यूल को बिगाड़ दिया. मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों को जांचने में डेढ़ से दो महीने की देर हुई. पिछले साल बिहार बोर्ड ने फरवरी में मैट्रिक परीक्षा ली थी और मार्च के आखिर में रिजल्ट घोषित कर दिया गया था. हालांकि कोरोना और लॉकडाउन के कारण कॉपियों को जांचने में देरी होने के बावजूद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति देश के दूसरे राज्यों से आगे है. अगर 4-5 दिनों में रिजल्ट घोषित होता है तो भी बिहार देश में सबसे पहले 10वीं का रिजल्ट घोषित करने वाले राज्यों में शामिल हो जायेगा.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

Flashback: बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट के साथ याद आती वो लड़की, फिल्‍मी गाने लिख बन गई थी टॉपर

Published

on

बिहार बोर्ड शुक्रवार को 10वीं (मैट्रिक) का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। बीते तीन सालों से बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने में काफी सतर्कता बरत रहा है, लेकिन एक वो भी दौर था, जब रूबी राय जैसे विद्यार्थी कॉपियों में ‘तुलसीदास प्रमाण’ व फिल्‍मी गाने लिखकर टॉपर बन जाया करते थे। जी हां, जब भी बिहार बोर्ड कोई रिजल्‍ट जारी करता है, रूबी राय की याद जरूर आती है।

Flashback: बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट के साथ याद आती वो लड़की, फिल्‍मी गाने लिख बन गई थी टॉपर

टॉप करने के बाद मीडिया से बातचीत में खुल गई पोल

सवाल यह कि आखिर कौन है रूबी? साल 2016 में बिहार बोर्ड ने जब 12वीं (इंटरमीडिएट) का रिजल्‍ट जारी किया तो उसमें आर्ट्स टॉपर रूबी राय से मीडिया ने बातचीत की। बातचीत में उसने ‘प्रोडिकल साइंस’ (पॉलिटिकल साइंस) विषय के साथ परीक्षा देने की बात कही। साथ ही बताया कि उस विषय में ‘खाना बनाने की पढ़ाई’ होती है। इसके बाद बोर्ड के टॉपरों पर सवाल उठे। रूबी का नाम ‘प्रोडिकल गर्ल’ पड़ गया।

सीएम नीतीश ने बनाई जांच कमेटी, पुलिस जांच भी शुरू

मामले ने तूल पकड़ा तो मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच कमेटी बना दी। पुलिस जांच भी शुरू हुई। धीरे-धीरे परीक्षा व रिजल्‍ट में भ्रष्‍टाचार की परतें उतरतीं चली गईं।

बिहार बोर्ड के अध्‍यक्ष सहित कई सफेदपोश गिरफ्तार

रूबी राय ने वैशाली जिला के एक कॉलेज से परीक्षा दी थी। उसके कॉलेज का प्रिंसिपल बच्‍चा राय लंबे समय से चल रहे रिजल्‍ट घोटाले का मास्‍टरमाइंड निकला। उसके तार बोर्ड के तत्‍कालीन अध्‍यक्ष लालकेशवर प्रसाद तक से जुड़े निकले। घटना की जांच के जुटे विशेष पुलिस दल (एसआइटी) ने घाेटाले की परतें उतार कर रख दीं। बोर्ड के तत्‍कालीन अध्‍यक्ष लालकेश्‍वर प्रसाद सहित कई सफेदपोश गिरफ्तार कर लिए गए।

In Bihar Topper Ruby Rai's Answer Sheet: Movie Names, Poetry, Tulsidas

कॉपियों में लिखे थे ‘तुलसीदास प्रणाम’ व फिल्‍मी गाने

आर्ट्स टॉपर रूबी राय को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसने बताया कि उसकी कॉपियां किसी और ने लिखी थीं। रूबी तो परीक्षा हॉल में मिली कॉपियाें में प्रश्‍नों के उत्‍तर के बदले ‘तुलसीदास प्रणाम’ तथा 101 फिल्‍मी गाने आदि लिख डाले थे।

रिव्‍यू टेस्‍ट ले रिजल्‍ट किए रद, पास तक नहीं हुए टॉपर

खैर, घोटाले के उजागर होने के बाद बोर्ड ने सभी टॉपस को रिव्यू टेस्ट के लिए पहले बुलाया। एक्‍सपर्ट कमेटी ने सभी टॉपर्स के ज्ञान की जांच की, जिसमें रूबी सहित कई टॉपर फेल कर गए। बोर्ड ने उनके रिजल्‍ट रद कर दिए। देश के किसी भी परीक्षा बोर्ड के इतिहास में यह पहला मामला था, जब उसने अपने टॉपर्स को पास होने के लायक भी नहीं पाकर उनके रिजल्‍ट रद कर दिए।

अब होतीं कदाचार रहित परीक्षाएं, समय पर रिजल्‍ट

घोटाले के कारण हुई छीछालेदर के बाद नीतीश सरकार ने पटना के तत्‍कालीन प्रमंडलीय आयुक्‍त आनंद किशोर को बिहार बोर्ड का नया अध्‍यक्ष बनाया। उन्‍होंने बोर्ड में कई बड़े सुधार किए। इन प्रयासों का असर साल 2018 से सामने आने लगा। इसी की परिणाम है कि अब कदाचार रहित परीक्षाएं हो रही हैं। रिजल्‍ट भी समय पर जारी हो रहे हैं।

An FIR Has Been Filed Against Class 12 Bihar 'Toppers' And Twitter ...

धीरे-धीरे अपनी नई पहचान गढ़ रहा बिहार बोर्ड

बहरहाल, बिहार बोर्ड अब धीरे-धीरे अपनी नई पहचान गढ़ रहा है। अब परीक्षा में कदाचार व घोटाले की बात नहीं होती। साथ ही यह देश में सबसे पहले रिजल्‍ट जारी करने वाला बोर्ड भी बन गया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR11 mins ago

बिहारी को बीमारी बताया जा रहा है, सोनिया की मीटिंग में भड़के तेजस्वी ने सरकार पर लगाया आरोप

INDIA19 mins ago

प्रेमिका से मिलने के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागा प्रेमी, लॉकडाउन में 1000 KM दूर फंसी प्रेमिका को लेकर आया वापस

BIHAR29 mins ago

मैट्रिक का रिजल्ट आने में 4-5 दिन और लगेंगे, बिहार बोर्ड ने कहा- आज जारी नहीं होगा परीक्षाफल

BIHAR1 hour ago

Flashback: बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट के साथ याद आती वो लड़की, फिल्‍मी गाने लिख बन गई थी टॉपर

ENTERTAINMENT1 hour ago

पहली बार साथ दिखे अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना, दो दिग्गजों का सबसे बड़ा धमाका!

INDIA2 hours ago

7 दिन पहले कोरोना को हराकर घर लौटी थी युवती, दोबारा हुई पॉजिटिव

MUZAFFARPUR2 hours ago

एक बार फिर से मुज़फ़्फ़रपुर में तीन कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर में बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार मिले तीन और संक्रमित

BIHAR3 hours ago

बिहार में मिले 67 नए कोरोना मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 2054

WORLD3 hours ago

पाकिस्तान एयरलाइंस का प्लेन क्रैश, कई लोगों की मौत

BIHAR1 week ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA3 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA3 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR3 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD2 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

BIHAR4 weeks ago

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 9 दिनों के अंदर बनेगा नया राशन कार्ड, ये होगी प्रक्रिया

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 36 घंटे के अंदर बैंक लूट कांड का किया खुलासा

BIHAR4 weeks ago

मौसम विभाग ने साइक्लोन सर्किल का जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

Trending