Connect with us

BIHAR

बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहा था पिता, नाराज बेटे ने आंखें निकालकर ले ली जान

Muzaffarpur Now

Published

on

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) से मानवता और रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक बेटे ने अपने ही बुजुर्ग पिता की चाकू आंखें निकाल ली. पुत्र के हमले में बुरी तरह से जख्मी पिता को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत (Murder) हो गयी. घटना भोरे थानाक्षेत्र के रामपुर चकरवा गांव की है.

गोपालगंज के अस्पताल में इलाजरत बुजुर्ग

70 वर्षीय मृतक का नाम सोबराती मियां है जो भोरे के रामपुर चकरवा गांव के रहने वाले थे. बताया जाता है की सोबराती मियां की दो बेटियां थीं. वो अपनी एक बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहे थे. जमीन बेचकर ही उन्हें अपनी बेटी की शादी में पैसे खर्च करने थे. इसको लेकर सोबराती मिया के बड़े बेटे बहारन ने उन्हें बार-बार जमीन नहीं बेचने को लेकर धमकी दी थी, बावजूद इसके बुजुर्ग पिता ने बड़े बेटे की बात नहीं मानी. जिसके बाद नाराज बेटे और बुजुर्ग पिता में आज बुधवार को सुबह झड़प हुई थी.

इसी झड़प के बाद बेटे ने अपने ही बुजुर्ग पिता के ऊपर चाकू से हमला कर दिया. मृतक की पत्नी सफीकुल खातून ने बताया कि उनकी दो बेटियां हैं और बेटी का शादियों को लेकर ही उपजे विवाद में बेटे बहारन ने अपने पिता के ऊपर चाकू से हमला कर दिया और आंखें निकाल ली. आंख निकालने से बुजुर्ग की हालत गंभीर हो गयी. जिन्हें पड़ोसियों की मदद से भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से गोरखपुर ले जाने के पहले ही पीड़ित पिता की मौत हो गयी. इस घटना के बाद से ही आरोपी बेटा घर छोड़कर फरार है.

इस घटना के बाद रामपुर चकरवा गांव में लोग बेटे की इस करतूत से तरह तरह की बाते कर रहे हैं. भोरे थानाध्यक्ष ने बताया कि सदर अस्पताल से मृतक की पत्नी का फर्द दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Source : News18

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

Ravi Pratap

Published

on

इन दिनाें जीविका ऑनलाइन शाॅप से आपकाे शुद्ध जांता का सत्तू, काॅटन कपड़ों पर मधुबनी पेंटिंग युक्त मास्क, जीविका हनी सहित अन्य सामग्री आसानी से आपके घर तक पहुंच रही है। अगले कुछ दिनाें में सीकी का बना हुआ डलिया व सूप भी आपके घर तक ऑनलाइन पहुंच जाएगी। बस आपकाे shop.brips.in पर लाॅगइन करना है।

इस तरह भागलपुर और मुजफ्फरपुर में उत्पादित हैंडलूम व लहठी काे ग्लोबल मार्केट देने के लिए जीविका समूह अब ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतर आया है। दरअसल, स्फूर्ति योजना के तहत जीविका ने दस लाख स्वयं सहायता समूह की मदद से एक कराेड़ ग्रामीण परिवारों काे परंपरागत हस्तकला उत्पादों के रोजगार से जाेड़ कर लाभान्वित करने का निर्णय लिया है।

उनकी ओर से उत्पादित सामग्री काे उचित बाजार मूल्य दिलाना जीविका का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए मुजफ्फरपुर व भागलपुर में कॉमन फैसिलिटी सेंटर (सीएफसी) खाेल कर लहठी व हैंडलूम क्लस्टर खाेलने का निर्णय लिया है।

उपलब्ध हैं ये सामान

shop.brips.in पर लाॅगइन करते ही आपकाे जीविका शाॅप पर उपलब्ध सामग्री की कीमत भी दर्ज है। 96 रुपए में 500 ग्राम शुद्ध जांता का पिसा सत्तू, जीविका हनी का 250 ग्राम 100 रुपए में, मधुबनी पेंटिंग किया मास्क 135-200 रुपए तक, बच्चों के मास्क 40-50 रुपए में उपलब्ध है।

हैंडलूम व लहठी क्लस्टर के लिए 7 कराेड़ का प्रोजेक्ट

स्फूर्ति योजना के तहत उद्योग एवं मार्केटिंग के लिए जीविका समूह डीपीआर बना रहा है। स्टेट कंसल्टेंट नूपुर कमल ने बताया, दाेनाें क्लस्टर के लिए जीविका की अाेर से करीब 3.5-3.5 कराेड़ रुपए का प्रोजेक्ट प्रस्तावित हाेगा। खादी एवं विलेज इंडस्ट्री कमीशन के माध्यम से राज्य सरकार 90 फीसदी राशि उपलब्ध कराएगी। वहीं, 10 फीसदी राशि जीविका की अाेर से दी जाएगी। दाेनाें क्लस्टर के लिए चार-चार हजार वर्गफीट जमीन पर सीएफसी खाेला जाएगा।

Input: Dainik Bhaskar

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

एलजेपी के उपाध्यक्ष का बड़ा दावा- अगर चिराग अकेले चुनाव नहीं लड़ते, तो तेजस्वी को नहीं मिलती इतनी सीटें

Ravi Pratap

Published

on

नवादा के सर्किट हाउस में लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सूरजभान सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया, जिसका फायदा सबसे अधिक महागठबंधन को हुआ है। लोजपा चुनाव अकेले नहीं लड़ती तो तेजस्वी को उतनी सीटें नहीं आती। हमारे अकेले चुनाव लड़ने से नुकसान नीतीश कुमार को हुआ है।

तेजस्वी की उम्र सीखने की, नीतीश का अनुभव ज्ञान का भंडार: सूरजभान सिंह

लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि तेजस्वी की उम्र अभी सीखने की है और नीतीश का अनुभव ज्ञान का भंडार है। सूरजभान सिंह ने कहा कि चुनाव के बाद से चिराग कई बार बिहार आए हैं और उन्होंने चुनाव की समीक्षा की है। मीडिया में जो बातें सामने आ रही हैं, वह बिल्कुल ही गलत है। चिराग सभी लोगों से मिल रहे हैं। विपक्ष का काम बोलना है।

विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक लोजपा के प्रदर्शन पर सूरजभान ने कहा कि चुनाव नतीजों से हम हताश नहीं हैं। अभी हम नीतीश सरकार के कामकाज को लेकर पैनी निगाहें बनाए हुए हैं।

बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई: सूरजभान सिंह

सूरजभान सिंह ने कहा कि राज्य में शराबबंदी पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई है। बिहार में पुलिस कर्मियों की संख्या बहुत कम है और इसको बढ़ाने की जरूरत है। अधिकतर सिपाही शराबबंदी के आदेशों का पालन कराने का काम कर रहे हैं तो अपराध बढ़ेगा ही, इसलिए जरूरत है कि कर्मचारियों को बढ़ाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को ध्यान देने की जरूरत है कि किस काम पर ध्यान देना है और किस काम पर नहीं।

वहीं उन्होंने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर कहा कि हत्या कहीं भी हो सकती हैं। हालांकि हत्या होना दुखद है और सरकार को इस पर नियंत्रण करना चाहिए। सरकार इसमें कमी जरूर ला सकती है जो कि अभी बिहार में इसे करने की जरूरत भी है। उन्होंने कहा कि बिहार में 20 साल पहले जो स्थिति थी, वो अब नहीं है। यहां जातिवाद इस कदर हावी है कि अपराध होने का एक कारण बना हुआ है।

Input: NBT Hindi

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, पैसा लेकर भी जमीन नहीं दे रहा एयर फोर्स अथॉरिटी

Ravi Pratap

Published

on

ब‍िहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे और सीएम नीतीश के काफी करीबी माने जाने वाले संजय झा ने आज दरभंगा एयरपोर्ट का व‍िकास नहीं होने के ल‍िए पूरी तरह से एयर फोर्स अथाॉर‍िटी को ज‍िम्‍मेवार ठहरा द‍िया है। उन्‍होंने दरभंगा एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा क‍ि ब‍िहार सरकार की ओर से जमीन का पैसा एयर फोर्स अथाॉर‍िटी को दे द‍िया गया है। बावजूद जमीन के हस्‍तांतरण में देरी की जा रही है। इससे एक से अध‍िक व‍िमानों के ल‍िए जरूरी संसाधनों का व‍िकास करना संभव नहीं हो पा रहा है। अभी केवल एक व‍िमान के अनुसार संसाधनों को व‍िकस‍ित क‍िया गया है।

व‍िमान सेवा के व‍िस्‍तार की योजना के बारे में उन्‍होंने कहा क‍ि स्‍पाइसेजट के बाद अब इंड‍िगो ने यहां से सेवा देने की तैयारी शुरू कर दी है। यद‍ि सबकुछ योजना के अनुसार चलता रहा तो 28 फरवरी को या मार्च के पहले सप्‍ताह से यहां से इंड‍िगो का व‍िमान उड़ने लगेगा। उनका कहना है क‍ि उड़ान योजना के तहत एयर इंड‍िया से भी बात चल रही है। एक-दो और कंपन‍ियां यहां आना चाह रही हैं। यद‍ि आशा के अनुरूप यहां सभी सुव‍िधाओं का व‍िस्‍तार कर द‍िया गया तो वह द‍िन दूर नहीं जब दरभंगा से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें आरंभ हो जाए। इसके बाद पूरे सूबे के लोगों की परेशानी बहुत कम हो जाएगी। खासकर दूसरे देश से यहां आने की परेशानी बहुत कम हो जाएगी।

एयरपोर्ट के नामाकरण को लेकर चल रहे व‍िवाद पर भी उन्‍होंने अपनी बात रखी। कहा, महाकव‍ि व‍िद्यापत‍ि के नाम पर ही इस एयरपोर्ट का नामाकरण होगा। इसमें क‍िसी को भी संदेह नहीं होना चाह‍िए। सीएम ने इसकी घोषणा पहले ही कर रखी है। अब सीएम नीतीश कुमार इस आशय पत्र केंद्र सरकार को भेजने जा रहे हैं। गौरतलब है कुछ द‍िन दरभंगा महाराज के नाम इस एयरपोर्ट का नाम रखने की मांग लोग करने लगे थे। ज‍िससे एक अनावश्‍यक व‍िवाद शुरू हो गया था। संजय झा ने यह बात जोड़ क‍ि जब दरभंगा से तीन चार कंपन‍ियां अपना न‍ियम‍ित उड़ान आरंभ कर देगी तो यात्र‍ियों की क‍िराए को लेकर होने वाली परेशानी से भी मुक्‍त‍ि म‍िल जाएगी।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
MUZAFFARPUR10 mins ago

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

BIHAR32 mins ago

एलजेपी के उपाध्यक्ष का बड़ा दावा- अगर चिराग अकेले चुनाव नहीं लड़ते, तो तेजस्वी को नहीं मिलती इतनी सीटें

INDIA51 mins ago

नई बनी सड़क पर स्कूटी लेकर चढ़ गयी लड़की, लोग बोले-गयी भैंस कंक्रीट में

BIHAR51 mins ago

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, पैसा लेकर भी जमीन नहीं दे रहा एयर फोर्स अथॉरिटी

INDIA56 mins ago

लव जिहाद पर नसीरुद्दीन शाह ने जताई नाराजगी, बोले- इसमें गलत क्या है?

DHARM60 mins ago

बिना बेलपत्र अधूरी मानी जाती है भगवान शिव की पूजा, जा’निए महत्व

INDIA1 hour ago

‘पंजाब आकर समझाएं कृषि कानून-हम उठाएंगे आपका खर्च’, हेमा मालिनी को किसानों की पेशकश

BIHAR1 hour ago

पंचायत चुनाव: निर्वाचन आयोग का फरमान, मुखिया के घर के सौ मीटर के अंदर बूथ नहीं बनेगा

BIHAR1 hour ago

बिहार में नीतीश के नेता भी नहीं सुरक्षित, फायरिंग करने से मना किया तो JDU नेता को मारी गोली

BIHAR2 hours ago

बिहार के 15 जिले कोल्ड डे की चपेट में, अगले 24 घंटों के लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING4 weeks ago

भारतीय अरबपति को सिर्फ 73 रुपये में बेचनी पड़ी 2 अरब डॉलर की कंपनी

BIHAR4 weeks ago

इंटेलिजेंस ब्यूरो में ग्रेजुएट्स के लिए ACIO की 2000 भर्ती, जानें IB भर्ती की खास बातें

INDIA3 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR2 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING2 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending