Connect with us

MUZAFFARPUR

ब्रजेश ठाकुर के साथ पत्नी और पुत्र भी बने करोड़पति

‘बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुबहान अल्लाह’। यह हकीकत मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर व उसके बेटे की है। ब्लैक मनी की बदौलत ब्रजेश ठाकुर के साथ ही उसकी पत्नी मनोरमा देवी आैर बेटा मेहुल आनंद तक करोड़पति बन गए। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच में यह खुलासा हुआ […]

Published

on

‘बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुबहान अल्लाह’। यह हकीकत मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर व उसके बेटे की है। ब्लैक मनी की बदौलत ब्रजेश ठाकुर के साथ ही उसकी पत्नी मनोरमा देवी आैर बेटा मेहुल आनंद तक करोड़पति बन गए। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच में यह खुलासा हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में ब्रजेश ठाकुर या उसके परिजनों की कुछ औऱ अवैध संपत्ति जब्त हो सकती है। फिलहाल संबंधित चल-अचल संपत्ति के बारे में तफ्तीश जारी है। इससे पूर्व बीते बुधवार को ईडी की टीम ने पटना, मुजफ्फरपुर आैर समस्तीपुर में ब्रजेश ठाकुर व उसके परिजनों के मालिकाना हक वाली 25 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया था। बालिका गृह में लड़कियों के साथ मानसिक, शारीरिक व यौन शोषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ब्रजेश ठाकुर को फिलहाल पंजाब के पटियाला जेल में बंद है।

Advertisement

बालिका गृह कांड का मामला सामने आने के कुछ महीने बाद ईडी ने अक्टूबर 2018 में मनी लाउंड्रिंग के आरोपों के तहत ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मुजफ्फरपुर के एसएसपी के स्तर से पीएमएलए के प्रावधानों के तहत ब्रजेश की अवैध संपत्ति के बाबत रिपोर्ट भेजी गई थी।

इसमें कहा गया था कि ब्रजेश ने बालिका गृह व महिला अल्पावास गृह के संचालन की आड़ में सरकार से अनुदान प्राप्त करके अवैध काम करते हुए करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित कर रखी है।

Advertisement

Input : Dainik Bhaskar

Advertisement
Advertisement

MUZAFFARPUR

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

Published

on

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी मिली है। मोबाइल फाेन कर गाली-गलौज भी की गई। इसे लेकर कोमल सिंह ने डीएम, एसएसपी और सदर थाने में लिखित शिकायत दी है। पुलिस को कोमल सिंह ने बताया है कि वह कृष्णापुरी भगवानपुर में रहती है और निजी कंपनी की निदेशक है। शनिवार की दोपहर करीब 12.30 बजे उसे एक अनजान मोबाइल नंबर (+91853…..02) से किसी पुरुष का फाेन आया।

कॉल करने वाला फाेन रिसीव करते ही गाली-गलौज करने लगा और हत्या की धमकी दी। इससे वह दहशत में है। थानेदार सत्येंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच के लिए दारोगा देवव्रत कुमार को आवेदन दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई हाेगी। कुछ माह पहले दिनेश सिंह से कॉल कर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने मामले की छानबीन कर सिम बेचने वालों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। फिलहाल मामला थाना स्तर पर ही लंबित बताया जा रहा है।

Advertisement

Source : Dainik Bhaskar

tanishq motijheel - muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

MUZAFFARPUR

स्वच्छता रैंकिंग में मुजफ्फरपुर तीन पायदान चढ़ा, देश में 247वां स्थान

Published

on

देश में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में कुल 382 शहरों में मुजफ्फरपुर को 247वां स्थान मिला है। पिछले साल 2021 में शहर को 250वां स्थान मिला था। थोड़े सुधार के साथ शहर रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर आया है। इस बार हुए सर्वेक्षण में मुजफ्फरपुर में डोर टू डोर कचरा उठाव व सड़क की सफाई को अच्छा पाया गया। सामुदायिक शौचालय व शहर की सुंदरता में कुछ कमियां मिलीं। बाजार व नालों की सफाई में स्थिति ठीक नहीं है, जबकि लोक शिकायत के मामले में बेहद खराब स्थिति पाई गई है।

इस बार हुए सर्वें में मुजफ्फरपुर शहर राज्य में चौथे स्थान पर रहा। यही स्थिति पिछले साल भी थी। दोनों वर्षों में यह राज्य में तो चौथे स्थान पर पाया गया, पर देशभर की रैकिंग में उतार-चढ़ाव पिछले तीन सालों से जारी है। अंकों के हिसाब से देखें तो मुजफ्फरपुर को कुल 50 फीसदी अंक हासिल हो सका है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग में एक से 10 लाख आबादी वाले शहरों में मुजफ्फरपुर ने सिटीजन फीडबैक, ओडीएफ व अन्य मापदंडों के साथ 2101.08 स्कोर अर्जित किया था। इस बार 2579.83 अंक मिला है।

Advertisement

इन बिंदुओं पर शहर को हुआ फायदा :

डोर टू डोर कूड़ा उठाव – 90 फीसदी अंक

Advertisement

रिहायशी इलाके की सफाई – 90 फीसदी अंक

सड़क व मोहल्लों में स्वीपिंग – 90 फीसदी अंक

Advertisement

इन बिंदुओं पर रहा कमजोर :

बाजार में सफाई – 75 फीसदी अंक

Advertisement

जलस्रोतों की सफाई – 75 फीसदी अंक

लोक शिकायत निवारण – 50 फीसदी अंक

Advertisement

स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार प्रयासों के कारण मुजफ्फरपुर की रैकिंग में तीन पायदान का सुधार हुआ है। मानसून के कारण कार्य बाधित होने का असर रैंकिंग पर पड़ा है। अब मानसून गुजरने के साथ काम में तेजी लाई जाएगी और अगली बार रैंकिंग में और सुधार लाने का प्रयास किया जाएगा। – आशुतोष द्विवेदी, प्रशासक, नगर निगम

Source : Hindustan

Advertisement

tanishq motijheel - muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के कई ट्रैफिक रूट में बदलाव, दशहरा तक कई मार्ग किए गए वन – वे

Published

on

दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार से ट्रैफिक व्यवस्था पर सख्ती बरती जाएगी। जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर निर्देश दिया गया है। शनिवार से निर्धारित ट्रैफिक रूट पर बैरिकेडिंग कर दी जाएगी। पुलिस बल की भी तैनाती कर दी गई है। मंदिरों के आसपास पुलिस लाइन से अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है। पांच अक्टूबर तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। बता दें कि पूजा को लेकर निर्धारित ट्रैफिक रूट में कई जगहों पर वनवे रहेगा। पानी टंकी की ओर से देवी मंदिर की तरफ जाने पर प्रतिबंध रहेगा। अमर सिनेमा रोड के रास्ते लोग जाएंगे। देवी मंदिर मार्ग में पूरी तरह से बैरिकेडिंग रहेगा। इसके कारण छोटी कल्याणी से अमर सिनेमा मार्ग में ट्रैफिक का दबाव बढ़ेगा। इसको देखते हुए इन मार्गो में अतिरिक्त जवानों की तैनाती रहेगी।

इस तरह रहेगा ट्रैफिक

Advertisement

– महेश बाबू चौक से जूरन छपरा की ओर वाहन आएगी। कोई भी वाहन जूरन छपरा से महेश बाबू चौक की ओर नहीं जाएगा। उसी प्रकार समाहर्ता आवास मोड़ से इमलीचट्टी होते हुए माड़ीपुर पुल एवं महेश बाबू चौक की ओर वाहन जाएगी। कोई भी वाहन उस मार्ग से वापस नहीं आएगा।

– पानी टंकी के पास अस्थाई बैरिकेटिंग रहेगी। इसी रास्ते वीआइपी एवं वरीय पुलिस पदाधिकारी तथा आवश्यकता पड़ने पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, बल आदि का आवागमन देवी मंदिर में होगा।

Advertisement

– हरिसभा चौक के पास बैरिकेडिंग की जाएगी। कोई भी वाहन, बाइक, रिक्शा आदि देवी मंदिर की ओर नहीं जाएगा। सिर्फ पैदल ही देवी मंदिर की ओर जा सकेंगे।

– कल्याणी चौक से देवी मंदिर की ओर जाने वाले सभी वाहन छोटी कल्याणी, अमर सिनेमा, मिठनपुरा, पानी टंकी चौक तक ही जाएंगे। वहीं पर वाहन पार्किंग होगा। वहां से देवी मंदिर की ओर पैदल जाएंगे।

Advertisement

– मुखर्जी सेमिनरी स्कूल रोड की दक्षिण छोर (देवी मंदिर की ओर) बैरिकेडिंग है। उस ओर से वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

– एलआइसी लेन की दक्षिण छोर (देवी मंदिर की ओर) बैरिकेडिंग रहेगी। उस ओर से सवारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। एलआइसी लेन की उत्तर छोर (अमर सिनेमा रोड) पर भी अस्थाई बैरिकेडिंग है। उस ओर से भी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

Advertisement

– देवी मंदिर से पहले गुरुद्वारा के सटे पूरब एवं पश्चिम तरफ बैरिकेडिंग रहेगी। इस ओर से वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

– देवी मंदिर रोड से पश्चिम वीमेंस हास्टल रोड के पश्चिम तरफ बैरिकेडिंग रहेगी। उस ओर से वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

Advertisement

– देवी मंदिर रोड से पश्चिम तरफ स्थित रज्जू साह लेन की उत्तरी छोर पर भी बैरिकेटिंग रहेगी।

– केदारनाथ रोड से कल्याणी चौक की ओर जाने वाली गाड़ियां कल्याणी एवं मोतीझील की ओर जा सकती हैं, मगर कोई भी वाहन जवाहरलाल रोड से नहीं जाएगा।

Advertisement

– एलाइट होटल मोड़ से टावर तरफ जाने वाले वाहन सूतापट्टी मुख्य बाजार होकर मस्जिद मोड़ के पास सरैयागंज टावर मेन रोड में निकलेंगे।

tanishq motijheel - muzaffarpur

– मस्जिद चौक से कोई भी वाहन सूतापट्टी/बैंक रोड में प्रवेश करेगा।

Advertisement

– अखाड़ाघाट पुल की तरफ से सरैयागंज टावर की तरफ जाने वाले वाहनों को तेजपाल चौक से सिकंदरपुर स्टेडियम, रानी सती मंदिर, करबला मोड़ होते हुए कचहरी के पास कंपनीबाग रोड में निकलना है।

– थाना चौक से होकर कोई भी वाहन कल्याणी चौक की ओर नहीं जाएगा। यह थाना चौक से तिलक मैदान होते हुए जवाहरलाल रोड होकर कल्याणी चौक की ओर जाएगा।

Advertisement

– अघोरिया बाजार से हरिसभा चौक जाने वाले वाहन आमगोला रेलवे फ्लाई ओवर होकर हरिसभा चौक से बाएं होकर कल्याणी चौक की ओर जाएंगे। किसी भी परिस्थिति में वाहन हरिसभा चौक से आगेे नहीं जाएंगे।

– गोला दुर्गा स्थान के पंकज मार्केट की ओर से जानेवाले वाहनों को पंकज मार्केट के सामने दक्षिण तरफ न्यू मार्केट आदर्श विद्या मंदिर की ओर मोड़ दिया जाएगा। यह उत्तर बिहार चैंबर आफ कामर्स के निकट होकर जवाहरलाल रोड में निकलेगा। पंकज मार्केट से टावर की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा, मगर टावर से पंकज मार्केट की ओर जा सकता है।

Advertisement

– कोई भी भाड़ी वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगा। केवल सरकारी बस (बिहार राज्य पथ परिवहन निगम) गोबरसही चौक से माड़ीपुर पुल होते हुए सरकारी बस स्टैंड तक आएगी। उसी रास्ते से जाएगी।

– पुरानी बाजार नाका से गोला रोड दुर्गा मंदिर की ओर कोई वाहन प्रवेश नहीं करेगा। वाहन पुरानी बाजार नाका से बाईं तरफ मुड़कर प्रभात सिनेमा मोड़ से होकर छाता बाजार चौक की ओर आएंगे।

Advertisement

– कृष्णा टाकीज के सामने दक्षिण गोला बांध रोड से कोई भी वाहन गोला पेट्रोल पंप की ओर नहीं आएगा।

– बैरिया बस स्टैंड से खुलने वाली सभी बस जो दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी जाती हैं, सभी जीरोमाइल, अहियापुर चौक से होते हुए जाएंगी। वहीं उक्त जिले से आनेवाली कोई भी बस जीरोमाइल से बैरिया नहीं आएंगी। बसें शनि मंदिर मोड़ से होकर पुरानी मोतीहारी रोड से बैरिया बस स्टैंड में आएंगी।

Advertisement

बड़े वाहनों को रोकने के लिए यहां होगी बैरिकेडिंग

कच्ची पक्की चौक, रामदयालु गुमटी, गोबरसही चौक, पावर हाउस चौक, बैरिया गोलंबर, जीरोमाइल, पक्की सराय चौक, मिठनपुरा चौक, देवी मंदिर से हरिसभा चौक तक, अखाड़ाघाट उत्तरी भाग में ड्राप गेट एवं बैरिंकेटिंग लगाकर बड़े वाहनों को शहर में प्रवेश से रोकने की व्यवस्था की जाएगी।

Advertisement

विसर्जन के दिन ये रहेगी व्यवस्था

मूर्ति विर्सजन के दिन अखाड़ाघाट पुल की उत्तरी ओर से यातायात नियंत्रण हेतु जीरो माईल की तरफ से वाहनों को नहीं आने दिया जाएगा। तेजपाल चौक की ओर से वाहनों को अखाड़ाघाट पुल की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

Advertisement

Source : Dainik Jagran

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR12 hours ago

नीतीश कुमार की विदाई तय, बांध लें बोरिया-बिस्तर; कृषि मंत्री के इस्तीफे के बाद बीजेपी का बड़ा बयान

BIHAR15 hours ago

कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने तेजस्वी को भेजा इस्तीफा, जगदानंद सिंह ने की पुष्टि

BIHAR17 hours ago

बिहार : बहन ने किया प्रेम विवाह तो गुस्साये भाई ने जीजा की मां को घर में घुसकर मारी गोली

MUZAFFARPUR18 hours ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

MUZAFFARPUR18 hours ago

स्वच्छता रैंकिंग में मुजफ्फरपुर तीन पायदान चढ़ा, देश में 247वां स्थान

INDIA1 day ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

BIHAR1 day ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

BIHAR1 day ago

2 मिनट में पलटते हैं नीतीश, 7 बार पलटे तो आठवीं बार क्यों नहीं : सुशील मोदी

BIHAR2 days ago

बिहार में आज से शुरू होगा बालू का खनन; लोगों को राहत

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर के कई ट्रैफिक रूट में बदलाव, दशहरा तक कई मार्ग किए गए वन – वे

TRENDING4 days ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA5 days ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM6 days ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR1 day ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA1 day ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA1 week ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR1 week ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA5 days ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

BIHAR6 days ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

BIHAR4 weeks ago

कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर पहुंची बिहार की रजनी

Trending