ब्राह्मण परिवार ने दलित को बनाया दामाद.. धूमधाम से हुई शादी, ससुर बोला- झूठी शान शौकत पसंद नहीं

0
3595

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक ऐसा उदाहरण देखने को मिला, जो समाज का नजरिया बदलने के लिए काफी है। यहां एक दलित युवक का रिश्ता ब्राह्मण परिवार की एक लड़की से हुआ। दोनो परिवारों ने शादी की सारी रस्में बड़ी ही खुशी के साथ निभाई और एक-दूसरे को बधाई दी।

दरअसल, 8 साल पहले एक शादी के दौरान बरेली के बिहारीपुर के रहने वाले मोहित और रितिका की मुलाकात हुई, जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे।

लेकिन इस प्यार को शादी का रुप देने में काफी दिक्कतें आने लगी क्योंकि मोहित दलित समाज और रितिका ब्राह्मण समाज से आती हैं। दोनों परिवारों ने भी समाज की बात कहकर इस रिश्ते से मना कर दिया। बावजूद इसके रितिका और मोहित ने हिम्मत नहीं हारी और परिवार को भी दोनों बच्चों की खुशी के आगे झुकना पड़ा। बरेली के एक बड़े होटल में मोहित और रितिका की शादी की गई। इस शादी समारोह में दोनों परिवार, मित्र और कई करीबी रिश्तेदार शामिल हुए। वहीं शादी में आए मेहमान ये देखकर हैरान थे कि दोनों की जाति अलग होने के बाद भी परिवार के लोग बड़ी ही खुशी से मेहमानों की आवभगत में लगे हैं।

वहीं इस मौके पर मोहित ने बताया कि वो अपनी मंगेतर रितिका से काफी प्यार करते हैं। यही वजह रही कि दोनों ने एक दूसरे के लिए कई साल इंतजार किया और आज उनकी शादी हुई है। उन्हें खुशी है उनका पूरा परिवार और ससुराल पक्ष दोनों के साथ हमारी खुशियों में शरीक हैं। वहीं रितिका के नजदीकी ने बताया कि मोहित और रितिका के रिश्ते से दोनों परिवार बेहद खुश हैं। दोनों बच्चों के साथ उनका आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि मोहिता और रितिका की खबर उन पिताओं के लिए खास है जो अपनी झूठी शान शौकत के लिए अपने बच्चों की जान के दुश्मन बन जाते हैं।

Input : Live Bavaal

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall