असम के दरांग इलाके से एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। यहां पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें 2 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। वहीं 9 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अधमरी हालत में जमीन पर पड़ा हुआ है। उस पर एक फोटोग्राफर बेरहमी से कूद रहा है और उसे मार रहा है। बताया जा रहा है कि शख्स पुलिस फायरिंग में घायल हुआ और मरणासन्न स्थिति में था। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

(चेतावनी: इस स्टोरी में लगे ट्वीट में जो वीडियो है, उसमें विचलित करने वाली हिंसा है. कृपया अपने विवेक से निर्णय लेकर ही वीडियो देखें.)

दरअसल असम पुलिस दरांग के एक इलाके में अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए एक अभियान चला रही है। ग्रामीणों पर अवैध कब्जे का आरोप है। सोमवार से चलाए गए अभियान में अब तक 800 परिवारों को यहां से हटाया जा चुका है। गुरुवार को हुई झड़प में 2 नागरिक की मौत हो गई जबकि पुलिस के 9 जवान घायल हुए। पुलिस ने ग्रामीणों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और फायरिंग का सहारा लिया।

https://twitter.com/thenameis_Mr__J/status/1441011534008754182

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फेंके पत्थर

दरांग एसपी सुशांत बिस्वा सरमा ने बताया, ‘वे लोग (प्रदर्शनकारी) पत्थरबाजी कर रहे थे और पुलिस जवानों पर हमला किया था। 9 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। मैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बारे में जानकारी ले रहा हूं।’

800 परिवार हुए बेघर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम सरकार ने दरांग जिले के ढोलपुर गोरुखुटी गांव में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था। करीब 800 परिवार बेघर हो गए। सरकार की ओर से दावा किया गया कि यहां लोग अवैध अतिक्रमण करके रह रहे थे। इनमें से ज्यादातर पूर्वी बंगाल मूल के मुसलमान थे।

कौन है ये कैमरामैन?

इंडिया टुडे के असम के रिपोर्टर मनोज दत्ता के मुताबिक, इस कैमरामैन का नाम है बिजय शंकर बनिया. उन्होंने बताया कि बिजय दरांग जिले का ही एक प्राइवेट कैमरापर्सन है. वो किसी मीडिया संस्थान से नहीं जुड़ा है. मनोज दत्ता ने कहा,

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *