Connect with us

BIHAR

भाजपा विधायक को लोगों ने खदेड़ा, धक्का मारकर गांव से निकाला, MLA के साथ हाथापाई की नौबत

Ravi Pratap

Published

on

जिले में चुनावी दौरों पर निकलने वाले माननीयों को जनता के सवालों से जूझना पड़ रहा है। नौबत जूतम-पैजार तक पहुंच रही है। महनार में जदयू विधायक के साथ हुए सलूक के बाद हाजीपुर विधायक को भी जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा। हाजीपुर के भाजपा विधायक अवधेश सिंह अपने शांत और मृदुल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, उन्होंने औरों के मुकाबले क्षेत्र में कहीं अधिक समय दिया है। सत्ताधारी दल के विधायक होने के कारण लोगों की उनसे निश्चय ही बड़ी उम्मीद रही होगी।

विधायक पहुंचे तो थे पीएचसी का उद्घाटन करने। उन्होंने क्षेत्र विकास मद से खस्ताहाल पीएचसी भवन का जीर्णोद्धार कराया था। लोगों का कहना है उद्घाटन का समय चुनाव से ठीक पहले शायद इसलिए चुना था कि इसका इम्पैक्ट मिले पर सब उल्टा हो गया। घटना बीते सोमवार 14 सितम्बर, हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र दयालपुर की है। यहां पीएचसी आने वाली जर्जर सड़क लोगों के गुस्से का कारण बनी। जर्जर सड़क और क्षेत्र की समस्याओं के लिए स्थानीय लोग विधायक से जूझ पड़े। विधायक ने समझाने की कोशिश की। कहा पीएचसी ठीक करने की कोशिश की है अबकी बार, अगली बार सड़क भी बनवा देंगे। हालांकि, लोगों ने एक न सुनी व मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। लोगों का गुस्सा देख विधायक को बैरंग लौटना पड़ा।

पहले महनार विधायक की हुई थी फजीहत
वह तो हाजीपुर विधायक की व्यवहार कुशलता थी कि नाराज जनता विरोध में नारेबाजी तक ही सीमित रही। वहीं महनार विधायक उमेश सिंह कुशवाहा को भारी फजीहत झेलनी पड़ी। घटना मंगलवार 15 सितम्बर की है। जदयू विधायक उमेश कुशवाहा समर्थकों के साथ चकेशो गांव पहुंचे थे। विधायक अगले 5 साल के लिए कोई चुनावी वायदा करते, इससे पहले ही किसी ने 5 साल का हिसाब मांग लिया। समर्थकों ने मामले को संभालने की कोशिश की लेकिन बात बिगड़ गई और हाथापाई शुरू हो गई। बॉडीगॉर्ड विधायक को निकालकर ले गए।

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर को सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाना जीवन का एकमात्र उद्देश्य : सुरेश शर्मा

Muzaffarpur Now

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस युग के युग पुरुष हैं और हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्म पुरुष है। इसी युग में काम को प्रधानता देते हुए जनता के विकास के लिए राजग गठबंधन के भाजपा प्रत्याशी के रूप में मुज़फ़्फ़रपुर से खड़ा हूँ। विकसित श्रेणी में मुज़फ़्फ़रपुर का नाम स्वर्णिम अक्षरों से अंकित हो बस अब यही जीवन का उद्देश्य हैं। इस बार का चुनाव लड़ना मेरे लिए जनता का सेवा करने का आख़िरी मौक़ा है। आने वाले समय में जन प्रतिनिधि के तौर पर तत्परता के साथ मुज़फ़्फ़रपुर का बहुमुखी विकास ही मेरा एकमात्र एजेंडा है। यह बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सह मुज़फ़्फ़रपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कुमार शर्मा ने अपने विभिन्न जनसंवाद कार्यक्रमों में जनता के समक्ष रखी।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि राजग गठबंधन जनता का प्रिय गठबंधन है जिस पर जनता विश्वास करती है।इस विश्वास पर खरा उतरने के लिए हम भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

वार्ड 44, वार्ड 39 बीबीजान लेन,यादवनगर, इसलामपुर, वार्ड 37 पासवान टोला,नवयुवक समिति केपास तथा वार्ड 31 में आज राजग गठबंधन समर्थित भाजपा प्रत्याशी के द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम चलाया गया।इसमें प्रमुख रूप से वार्ड पार्षद कृष्णा महतो, के पी पप्पू,विकास सहनी,राकेश केसरी,राजेश गुप्ता,संजीव कुमार, नवल सुरेका,सकलदेव पासवान,मनोज गुप्ता, नीलेश वर्मा,मनीष कुमार, सौरभ कुमार,माधुरी गुप्ता,पंकज प्रकाश,पवन दूबे,विवेक कुमार, साकेत कुमार आदि शामिल हुए।

Continue Reading

BIHAR

बिहार में नीतीश को रिटायर कर अपना CM चाहती है BJP, RSS की योजना पर हो रहा काम: ओवैसी

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) में ताल ठोक रही एआईएमआईएम (AIMIM) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि बीजेपी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जगह अपना सीएम चाहती है.

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा, ‘पीएम ने एलजेपी के बारे में एक शब्द नहीं कहा. वह एक बार में 2 घोड़ों की सवारी करने की कोशिश कर रहे हैं और उनमें से 1 पर बिहार का शासन करना चाहते हैं.’

ओवौसी ने आगे कहा, ‘उन्होंने 19 लाख नौकरियों का वादा करते हुए एक चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. यह एक स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी बिहार में अपना सीएम चाहती है और नीतीश कुमार को रिटायर करना चाहती है. यह भाजपा और आरएसएस की योजना है.’

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी ने बिहार में एनडीए से नाता तोड़ते हुए 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. चिराग पासवान जहां नीतीश कुमार पर हमलावर हैं और जेडीयू के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतार रहें है, तो वहीं वो बीजेपी के खिलाफ नरम हैं और अपने को पीएम मोदी का हनुमान बता रहे हैं.

इसको लेकर विपक्ष बीजेपी पर निशाना साध रहा है. विपक्ष का कहना है कि एलजेपी बिहार में बीजेपी के ‘बी’ टीम के रूप में काम कर रही है और चुनाव के बाद बीजेपी-लोजपा एकसाथ हो जाएंगे और नीतीश कुमार को किनारे कर देंगे.

Source : Zee News

Continue Reading

BIHAR

पीएम मोदी की अपील- त्‍योहारों पर अधिक से अधिक लोकल खरीदें

Muzaffarpur Now

Published

on

भागलपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को बिहार (Bihar) के भागलपुर में चुनावी सभा के दौरान लोगों से खास अपील की. पीएम मोदी ने कहा, ‘त्योहारों का सीजन है. इसलिए जो भी खरीदारी आप करेंगे, अधिक से अधिक लोकल खरीदिए. हमारे मिट्टी के हस्तशिल्पियों, दूसरे शिल्पियों के बनाए बर्तन, दीए, खिलौने जरूर खरीदिए. हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार भी आत्मनिर्भर होगा, भारत भी आत्मनिर्भर होगा.’ उन्‍होंने कहा कि बिहार आत्मनिर्भरता के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. अगर बिहार में विरोध और अवरोध को जरा भी मौका मिला तो बिहार की गति और प्रगति दोनों धीमी पड़ जाएगी. इसलिए, नीतीश जी की अगुआई में भाजपा, जेडीयू, हम और VIP के गठबंधन यानी NDA को एक-एक वोट पड़ना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, ‘जब ये लोग सरकार में थे उसकी तुलना में बिहार में ही धान की सरकारी खरीद चार गुना और गेहूं की सरकार खरीद पांच गुना बढ़ी है. इनके पास आज तक इसका जवाब नहीं है कि जब इनकी सरकार थी तब MSP पर फैसला क्यों नहीं लिया?’ उन्‍होंने कहा कि ये NDA की ही सरकार है जिसने किसानों को लागत का डेढ़ गुना MSP देने की सिफारिश लागू की थी. ये NDA की ही सरकार है जिसने सरकारी खरीद केंद्र बनाने और सरकारी खरीद, दोनों पर बहुत जोर दिया है. एनडीए के विरोधी दल जब किसानों के लिए कुछ कर नहीं पाए तो अब किसानों को लगातार झूठ बोलने में जुट गए हैं. आजकल ये लोग MSP को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं.

कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर पर और तेजी से काम होने की संभावना बनी है: PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब बिहार के गांवों में, छोटे शहरों में कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था का और विस्तार होगा. जो नए कानून बने हैं उससे यहां के आम, मक्का, लीची, केले की पैदावार करने वाले किसानों को बहुत मदद मिलने वाली है. नए प्रावधानों से खेत के पास ही स्टोरेज की सुविधाएं तैयार होंगी. हाल ही में देश की कृषि को आधुनिक बनाने के लिए बड़े सुधार किए गए हैं, उनका भी लाभ बिहार के किसानों को होगा. मंडियों से जुड़ा कानून तो यहां पहले ही खत्म कर दिया गया था अब बिहार में कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर पर और तेजी से काम होने की संभावना बनी है.
पीएम मोदी ने कहा, ‘बिहार में पहले जो सरकारें रही उन्होंने आदिवासियों के कल्याण के लिए उन्हें शोषण से मुक्ति दिलाने के लिए सिर्फ और सिर्फ झूठे वादे किए. अब एनडीए सरकार आदिवासी बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ, उनके लिए घर, उनके लिए रोजगार पर पूरा ध्यान दे रही है.’ उन्‍होंने कहा कि सामान्य जन की सुविधा के लिए, बिहार के युवा के रोजगार और स्वरोजगार के लिए बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी था. इसी सोच के साथ बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री पैकेज घोषित किया गया था.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भागलपुर सहित बिहार के शहरों की जो हालत इन लोगों ने कर दी थी, वो आप अच्छी तरह जानते हैं. छोटे दुकानदार, व्यापारी कारोबारी, मज़दूर इनके जंगलराज में हर कोई परेशान था. बिहार अच्छी शिक्षा के अवसरों का भी हकदार है. क्या ये उन लोगों द्वारा सुनिश्चित किया जा सकता जिन्हें शिक्षा का महत्व ही नहीं पता या वो लोग जो IIT, IIM और AIIMS को राज्य में लाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. बिहार बेहतर कानून व्यवस्था का हकदार है. ये कौन सुनिश्चित करेगा? वो जिन्होंने गुंडों को खिलाया-पिलाया पाला या वो जिन्होंने गुंडों पर डंडा चलाया. बिहार निवेश का हकदार है. ये कौन सुनिश्चित कर सकता है? जिन्होंने बिहार को जंगल-राज बना दिया या जो लोग बिहार को सुशासन दे रहे हैं, बिहार के विकास में जी जान से जुटे हैं.

Source : News18

Continue Reading
INDIA1 hour ago

महंगी प्याज पर लगाम लगाने को सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब बाजार में ऐसे बिकेगी प्याज

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर को सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाना जीवन का एकमात्र उद्देश्य : सुरेश शर्मा

INDIA3 hours ago

यूपी में एक करोड़ 9 लाख उपभोक्ताओं ने कभी जमा नहीं किया बिजली बिल, देखें हर जोन का आंकड़ा

BIHAR4 hours ago

बिहार में नीतीश को रिटायर कर अपना CM चाहती है BJP, RSS की योजना पर हो रहा काम: ओवैसी

INDIA4 hours ago

सहवाग का धोनी की टीम पर तंज- ये जीतने वाली टीम नहीं बुजुर्ग कल्याण केंद्र है

BIHAR4 hours ago

पीएम मोदी की अपील- त्‍योहारों पर अधिक से अधिक लोकल खरीदें

BIHAR4 hours ago

‘बिहार में का बा’ पर पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानिए क्या बोले

INDIA6 hours ago

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

BIHAR7 hours ago

त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी, स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील

INDIA7 hours ago

Voter ID के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए सबसे आसान तरीका

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD2 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA1 week ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR5 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending