Connect with us

TRENDING

भारत में ट्रेंड हो रहा ‘जामिया प्रोटेस्ट’, पाकिस्तान में गृहमंत्री अमित शाह को सर्च किया जा रहा

Published

on

देशभर में पिछले 7 दिनों से नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB), एनआरसी (NRC), जामिया मिलिया इस्लामिया और गृहमंत्री अमित शाह चर्चा में हैं। 11 दिसंबर को राज्यसभा से ‘कैब’ पास हुआ था। इसके बाद ही इसे लेकर गूगल पर सर्चिंग बढ़ी।

15-16 दिसंबर को गूगल पर सबसे ज्यादा जामिया मिलिया इस्लामिया को सर्च किया गया। पाकिस्तान में सबसे ज्यादा गृहमंत्री अमित शाह को सर्च किया गया। हमने 9 से 16 दिसंबर के बीच के गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े निकालकर जाना कि आखिर बीते 7 दिनों में इन विषयों पर लोगों ने गूगल से क्या पूछा?

पिछले 7 दिनों के आंकड़ों से पता चला कि लोगों ने सबसे ज्यादा ‘कैब’ (31 पॉइंट) को सर्च किया। फिर एनआरसी (30 पॉइंट), अमित शाह (7 पॉइंट) को सर्च किया गया।
सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर 10 दिसंबर को (97 पॉइंट) और 11 दिसंबर को सर्चिंग सबसे ज्यादा (100 पॉइंट) रही।

इस बिल को 10 दिसंबर को लोकसभा और 11 को राज्यसभा में पेश किया गया था।
वहीं, बीते 7 दिनों में एनआरसी को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग 15 दिसंबर 83 पॉइंट (15 को असम में लोगों ने बड़ा विरोध किया था) रही।
जामिया मिलिया इस्लामिया को लेकर 16 दिसंबर को दोपहर 12.30 बजे सर्चिंग टॉप पर (100 पॉइंट) रही।

दुनियाभर के आंकड़ों को देखने से पता चला कि बीते 7 दिनों में ‘कैब’ से ज्यादा सर्चिंग ‘एनआरसी’ को लेकर हुई। 10-11 दिसंबर को कैब की सर्चिंग (91 और 100 पॉइंट) सबसे ज्यादा रही।
वहीं, 16 दिसंबर को एनआरसी की सर्चिंग 99 पॉइंट पर पहुंच गई।
कैब को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया रहा। इसके बाद सिंगापुर, पाकिस्तान, कनाडा और यूएस में इसे लेकर सर्चिंग हुई। वहीं, एनआरसी को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग सऊदी अरब, कतर, यूएई और जर्मनी में हुई।
गृहमंत्री अमित शाह को बीते सात दिनों में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा 57% सर्च किया गया। इसके बाद यूके, कतर, सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें लेकर सर्चिंग हुई।

अमित शाह सबसे ज्यादा पाकिस्तान में सर्च हुए

दुनियाभर के आंकड़ों को देखने से पता चला कि बीते 7 दिनों में ‘कैब’ से ज्यादा सर्चिंग ‘एनआरसी’ को लेकर हुई। 10-11 दिसंबर को कैब की सर्चिंग (91 और 100 पॉइंट) सबसे ज्यादा रही।

वहीं, 16 दिसंबर को एनआरसी की सर्चिंग 99 पॉइंट पर पहुंच गई।
कैब को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया रहा। इसके बाद सिंगापुर, पाकिस्तान, कनाडा और यूएस में इसे लेकर सर्चिंग हुई। वहीं, एनआरसी को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग सऊदी अरब, कतर, यूएई और जर्मनी में हुई।

 

गृहमंत्री अमित शाह को बीते सात दिनों में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा 57% सर्च किया गया। इसके बाद यूके, कतर, सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें लेकर सर्चिंग हुई।

TRENDING

शादी के तीसरे दिन दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे समेत परिवार के 32 लोग क्वॉरेंटाइन

Published

on

शादी के तीसरे दिन दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकली है. जिसके बाद तो हड़कंप मच गया. दूल्हे समेत 32 लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. यह मामला भोपाल के मंडीदीप का है.

Subh Arti Marrage Bureau, Muzaffarnagar Ho - Matrimonial Bureaus ...

ससुराल आने के बाद आई रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि जाटखेड़ी की रहने वाली युवती की शादी से पांच दिन पहले बुखार लगा था. पड़ोस के डॉक्टर से दवा लेकर खाई. बुखार से आराम मिला तो परिजनों ने सैंपल के लिए जांच भेज दिया. इस बीच रिपोर्ट आने से पहले उसकी शादी हो गई. शादी करने के बाद जब वह ससुराल आई तो पता चला कि उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद तो ससुराल में हड़कंप मच गया.

एम्स में भर्ती

बताया जा रहा है कि पहले से ही जाटखेड़ी की रहने वाली युवती की शादी मंडीदीप के युवक से ठीक हुई थी. इस दौरान लॉकडाउन के बीच ही दोनों की शादी हो गई. दुल्हन को एम्स में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुल्हन और दुल्हन के घर पहुंची और परिवार के लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

यूपी और राजस्थान में भी दुल्हन मिली थी कोरोना पॉजिटिव

यूपी के मुरैना में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. शादी के कुछ दिन पहले ही दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकली. उसके बाद  ससुर भी कोरोना पॉजिटिव निकले गए.. दुल्हन के मायके और ससुराल के लोगों का जांच कराया गया है. इससे पहले राजस्थान में भी दूल्हा दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया था. कुछ दिन पहले ही यूपी के आजमगढ़ के छतरपुर में शादी हुई थी. जिसके बाद दूल्हा दुल्हन को लेकर राजस्थान गया था. जब दोनों शादी करने के बाद राजस्थान पहुंचे तो इनका टेस्ट किया गया. जब टेस्ट रिपोर्ट आई तो दोनों कोरोना पॉजिटिव निकल गए.  बता दें कि इससे पहले भी शादी के बाद दुल्हन और दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने का कई केस सामने आ चुका है. इस कोरोना संकट के बीच भी शादी हो रही है.

Input : First Bihar

Continue Reading

TRENDING

आसमान से गिरने लगे कोरोना के आकार वाले ओले, खौफ में घरों में कैद हुए लोग

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरी दुनिया में खौफ पसरा है. लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. कोरोना वायरस को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं. इस बीच मेक्सिको (Mexico) में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. मेक्सिको में कोरोना के आकार के ओलों (Hailstones) की बारिश हुई है.

मेक्सिको की म्यूनिसिपलिटी के लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब आसमान से कोरोना वायरस के आकार के ओलों की बारिश होने लगी. कोरोना के साइज वाले ओलों को देखकर लोग खौफजदा हो गए.

कोरोना के साइज वाले ओलों की बारिश मेक्सिको के न्यूवो लियोन राज्य के मोंटेमोरेलोस में हुई है. यहां के लोगों ने सोशल मीडिया पर ओलों की तस्वीर शेयर की. तस्वीर में गोल आकार के साइज वाले ओले कोरोना वायरस की तरह दिख रहे हैं. इस तरह के ओलों की बारिश की वजह से स्थानीय लोग चिंतित हो गए हैं. वो इसे ईश्वर का प्रकोप मान रहे हैं.

इस तरह के ओलों की बारिश सिर्फ मेक्सिको में नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर दुनियाभर के कई इलाकों के लोगों ने कोरोना के साइज वाली ओलों की तस्वीरें शेयर की हैं. वहां भी इस तरह के ओलों की बारिश हुई है. एक इंटरनेट यूजर ने सऊदी अरब में इस तरह की ओलों की बारिश की जानकारी दी है.

हालांकि मौसम विभाग के जानकार बता रहे हैं कि इस तरह के ओलों की बारिश होना आम है.

द मिरर से बात करते हुए मौसम वैज्ञानिक जोस मिगुएल विनस ने कहा है कि बहुत ज्यादा आंधी तूफान में ओले बड़े आकार के होते हैं, कई बार वो एकदूसरे से टकरा जाते हैं या जुड़ जाते हैं. इसकी वजह से उनका आकार टेढ़ा मेढ़ा हो जाता है.

बर्फ के टुकड़ों को एकदूसरे से टकराने और एकदूसरे से जुड़ने की वजह से ओलों का आकार इस तरह से हुआ है. लेकिन मेक्सिको के लोग खौफ में है. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से वे पहले से ही घरों में कैद हैं. इस नई आफत की बारिश ने उन्हें और ज्यादा परेशान कर दिया है.

मेक्सिको में अब तक कोरोना वायरस के 54,346 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा 2,713 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये एक दिन में हुई सबसे अधिक बढ़त है.

Input : News18

Continue Reading

TRENDING

लॉकडाउन के चलते मायके में फंसी बीवी तो पति ने मौसेरी बहन से कर लिया निकाह

Published

on

बरेली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. ऐसे में जो जहां पर है वहीं पर फंसा हुआ है. ऐसे में बरेली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर लॉकडाउन की वजह से एक महिला अपने मायके में फंस गई. इस पर उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. शख्‍स ने रिश्‍ते में मौसेरी बहन लगने वाली महिला से शादी की है. जब यह बात महिला को पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. अब उसने समाजसेवी ‘मेरा हक फाउंडेशन’ की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है.

DEMO PIC

फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले की शिकायत एसएसपी से करेंगी, ताकि पीड़ित महिला को इन्साफ मिल सके. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी (Farhat Naqvi) ने बताया कि कोहाड़ापीर की नसीम का निकाह नगरिया तालाब निवासी नईम मंसूरी के साथ 2013 को हुआ था. नसीम के तीन बच्चे हैं. बीती 19 मार्च 2020 को नसीम को उसका शौहर मायके छोड़ आया था. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद से लॉकडाउन शुरू होने से उसकी बीवी मायके में ही रह गई. इसी बीच नईम मंसूरी ने मौसी की लड़की से दूसरा निकाह कर लिया. हैरत वाली बात यह है कि नसीम के चार साल के बेटे ने ही अपनी मां को फोन पर पिता की दूसरी शादी की जानकारी दी.

Lockdown wife in mothers house Husband married his cousin in bareilly

अपनी एक रिश्ते की बहन से की शादी

पति के दूसरे निकाह की जानकारी मिलने के बाद महिला जब अपने ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसके पति ने अपनी एक रिश्ते की बहन से शादी कर ली है. वे दोनों साथ रह रहे हैं. महिला ने जब इसका विरोध किया तो उसका पति दोनों बीवियों को साथ में रखने की बात कहने लगा, लेकिन नसीम इसके लिए तैयार नहीं हुई और अपने पति के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करना चाहती है. यही वजह है कि पीड़ि‍ता ने अब मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है. फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले में पुलिस से शिकायत करेंगी और पीड़ित युवती को इंसाफ दिलाएंगी.

Input : News18

Continue Reading
INDIA3 hours ago

अब व्हाट्सएप से बुक करें गैस सिलेंडर, इस नंबर पर करना होगा मैसेज

Jharkhand3 hours ago

पहली बार फ्लाइट से प्रवासी मजदूरों की वापसी, मुंबई से झारखंड लौटेंगे 180 लोग

MUZAFFARPUR6 hours ago

मुजफ्फरपुर : अनाप-शनाप औसत बिल भेज रहा विभाग, उपभोक्ता हलकान

MUZAFFARPUR6 hours ago

मुजफ्फरपुर : क्वारंटाइन केंद्र पर उकसाकर हंगामा कराने में प्राथमिकी

INDIA6 hours ago

ज्यादा मजदूरों की मदद के लिए सोनू सूद ने जारी किया टोल फ्री नंबर, जाने वालों से कहा- वापस जरूर आना

INDIA12 hours ago

व्यापारिक मोर्चे पर भी चीन के साथ आर-पार की लड़ाई के मूड में भारत, जानें पूरा ब्योरा

RELIGION12 hours ago

अब ऑन लाइन कर सकेंगे बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन, बोर्ड के लिए राज्य सरकार ने स्वीकृत किए 10 करोड़ रुपए

BIHAR12 hours ago

जिले के 50 से अधिक छोटे स्कूल बंद होने की कगार पर

BIHAR12 hours ago

बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटिनी के लिए आवेदन 29 से, ऑनलाइन ही मांगे गए आवेदन

INDIA16 hours ago

Crime Patrol की टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने की आत्म हत्या, लॉकडाउन से हुईं डिप्रेशन का शिकार

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन के बीच 21 हजार रुपए से कम सैलरी पाने वालों के लिए सरकार ने की 5 बड़ी घोषणाएं

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

Trending