भूख से तड़पते कुत्ते के बच्चों को गाय ने पिलाया अपना दूध, तस्वीर देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

0
124

मां की ममता को समझना लगभग नामुमकिन है। इस प्रेम का कोई मोल नहीं होता चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर ही क्यों न हो।अकसर छोटे बच्चों को गाय के स्तन से दूध पीते देखा जाता है और वह बेहद शांत होती है। यूं तो हर मादा जीव अपने बच्चे की देखरेख करती है उसे अपना दूध पिलाती है लेकिन हाल ही में जो तस्वीर सामने आई वो बेहद भावुक करने वाली थी। एक गाय की ये तस्वीर कुछ ऐसी थी कि मानों मां शब्द को पुन: परिभाषित किया गया हो।

पिल्लों को अपना दूध पिलाती दिखी गाय

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फोटो में एक गाय कुत्ते के उन पिल्लों को दूध पिलाती दिख रही है जिनकी मां उन्हें पैदा करते ही मर गई। बिल्कुल शांत बैठी गाय का दूध पी रहे पिल्ले उसे जिस तरह अपनी मां समझ बैठे उसी स्नेह के साथ गाय ने भी उन्हें सहारा दिया। मानो बेजुबान जानवरों ने एक दूसरे को पढ़ लिया हो।

जब शेरनी जैसे हिंसक जीव ने दिया तेंदुए के बच्चे को सहारा

गाय की इस तस्वीर के सामने आने से कुछ समय पहले गिर के जंगल से एक तस्वीर वायरल हुई थी। इसमें एक शेरनी को तेंदुए के लावारिस बच्चे की रक्षा करते देखा गया। जबकि शेर उसके आस पास घूम कर दूर तक नजर रखे हुए थे। हिंसक जीव मानी जाने वाली शेरनी में एक मां का रूप देख लोग चौंक गए थे।

2 माह की लावारिस बच्ची पर फूटी महिला पुलिस की ममता

हालांकि इंसानों में अब इंसानित बामुश्किल ही नजर आती है लेकिन मां से जुड़ा एक किस्सा और है। दरअसल हाल ही में हैदराबाद में एक 2 माह की बच्ची को कोई सड़क पर छोड़ गया था। जब उसे थाने लाया गया तो बच्ची भूख से रोने लगी। ऐसे में महिला पुलिस अधिकारी की ममता जागी और उसने अपनी बच्ची न होते हुए भी उसे अपना दूध पिलाया। इसके बाद से पुलिस अधिकारी काफी चर्चाओं में आ गई थी।