Connect with us

BIHAR

मदन मोहन झा बोले- 6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफे का दौर जारी है. इस बीच बिहार कांग्रेस की तरफ से एक बड़ी खबर आ रही है. पटना में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बड़ा बयान दिया है. मदन मोहन झा ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे.

shotgun

बीजेपी से बागी पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अब कांग्रेस में 6 अप्रैल को शामिल होंगे. दिल्ली से कांग्रेस हाईकमान ने फैसला सुनाया है. दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. दरअसल वो आज कांग्रेस में शामिल होने वाले थे. पर महागठबंधन में सीटों पर तालमेल नहीं बन सकी है. यही वजह है कि आज उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना नहीं दिख रही है. कांग्रेस की प्रेस वार्ता टाल दी गई है. महागठबंधन में शामिल सबसे बड़ी पार्टी राजद व कांग्रेस भी कुछ भी सही नहीं चल रहा है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली में बड़ा बयान दिया है. सिन्हा ने कहा कि बिहार महागठबंधन में सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि सिचुएशन कुछ भी लोकेशन वहीं रहेगा. मेरी तरफ से सबकुछ ठीक है. शत्रुघ्न सिन्हा दिल्ली में राहुल गांधी से भी मुलाकात की.

जाने-माने फिल्म अभिनेता और बिहार के पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अभी कांग्रेस की सदस्यता ली भी नहीं है, लेकिन पार्टी ने उन्हें अपने स्टार चुनाव प्रचार की सूची में शामिल कर लिया है. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की चुनाव आयोग को भेजी गई सूची भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है. शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए जाएंगे. उनके सामने एनडीए के उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद होंगे. पटना साहिब में आखिरी चरण में 19 मई को चुनाव होना है.

Input : Live Cities

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

अनोखा विश्वविद्यालय: छात्रों की परीक्षा और रिजल्ट तक निकालना भूल जाता है, मुजफ्फरपुर स्तिथ बिहार यूनिवर्सिटी

Published

on

बी.एच.एम. एस के छात्रों की स्थिति का अंदाजा शायद बिहार विश्वविद्यालय को नहीं है. विश्वविद्यालय ना जाने किन कामो मे मग्न है कि छात्रों की परीक्षा भी समय पर नही ली गयी. छात्रों का कहना है कि उन्हें यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाना पड़ता है तब जाकर परीक्षा होती है और परीक्षा हो जाये तब भी लापरवाही का हद ऐसा है कि साहब रिजल्ट निकालना तक भूल जाते है. विद्यार्थि कहते है कि फिर से उन्हें यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाना पड़ता है तब जाकर कहीं परीक्षाफल प्रकाशित किया जाता है.

ऐसी ही एक होमियोपैथी के छात्र ने बताया कि बिहार विश्वविद्यालय के अन्तर्गत महाविद्यालय में पढ़ने वाले उन जैसे हजारों होम्योपैथी के छात्रों की स्थिति बेहद खराब हो गई है.

अन्य विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र इन छात्रों से 1- 1.5 वर्ष आगे हो चुके हैं, बिहार विश्वविद्यालय का ये रवैया देखकर छात्र ख़ुद को कोस रहे है कि उन्होंने बेकार ऐसे यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया जिन्हें छात्रों की सूद तक नही है.

राज्य के एक मात्र सरकारी और अन्य कई प्राइवेट होम्योपैथिक चिकित्सा संस्थान बी. आर. ए. बिहार विश्वविद्यालय मुज़फ़्फ़रपुर से संचालित हो रहे है, चिकित्सा प्रणाली का मानव जीवन मे महवपूर्ण स्थान होते हुए भी चिकित्सा के इस प्रणाली के प्रति ऐसा बरताव दुखदायी है.

छात्र कहते है कि होमियोपैथी आज भी चिकित्सा की दूसरी सबसे प्रमुख पद्धति घोषित है और असंख्य लोग इससे लाभान्वित हो रहे हैं, किसी विश्वविद्यालय के लिये तो ये गौरव की बात होनी चाहिए परन्तु मुज़फ्फरपुर स्तिथ बिहार विश्वविद्यालय के प्रशासन कानों में तेल डाल कर सो जाते है.

इस देश के हर विश्वविद्यालय में जहाँ भी होमियोपैथी (बी.एच.एम. एस) की पढ़ाई होती है वहां सभी जगह सेशन 2014-2019 का ईन्टर्नसिप पुरा हो गया है, यहाँ तक कि 2015-2020 का भी फाइनल परीक्षा परिणाम आ गया, परंतु बिहार विश्वविद्यालय मुज़फ़्फ़रपुर में अभी तक 2014 बैच( Final year) के साथ-साथ 2015,2016,2018 बैच का परीक्षा परिणाम तक नही आया है जबकि हमलोगों की परीक्षा फरवरी में ही ख़त्म हो गई थी.

बिहार विश्वविद्यालय के इस रवैया से छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है, ये पूरे देश के छात्रों से 1-1.5 वर्ष पूर्ण रूप से पीछे हो गया है.

इस सेशन के छात्र बिहार के छात्रों से सीनियर हो चुके हैं, एक बार विश्वविद्यालय प्रसाशन खुद से सोच कर देखे छात्रों का भविष्य ऐसे में कितना मानसिक,आर्थिक प्रताड़ना हो रहा होगा.

बिहार विश्वविद्यालय मुज़फ्फरपुर का ये रवैया सिर्फ इसी कोर्स में नही है बल्कि कई कोर्सो में यह यूनिवर्सिटी छात्रों के जीवन से खेलती है यूनिवर्सिटी को तमाम खबरो से भी फर्क नही पड़ता ये कहना जायज़ होगा कि बिहार विश्वविद्यालय के प्रसाशन और कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय को भगवान भरोसे छोड़ दिया है ऐसे में छात्र दर दर की ठोकरें खा रहे है और ख़ुद को कोस रहे है.

Continue Reading

BIHAR

पटना में आज से खुल रहे हैं शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, यहाँ कर सकते हैं खरीददारी

Published

on

पटना जिला प्रशासन के फैसले के बाद राजधानी के शॉपिंग काम्प्लेक्स आज 2 महीने बाद खुल रहे हैं। जिला प्रशासन ने 2 दिन पहले ही शॉपिंग कंपलेक्स खोलने की अनुमति दी थी लेकिन सोमवार इसे खोलने का गाइडलाइन जारी किया गया था। पटना के आज लगभग सभी बड़े शॉपिंग कंपलेक्स खुल जाएंगे।

Unique facilities in our hostel

पटना में आज के बाद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खुलने के साथ बाजार में रौनक लौटेगी। राजधानी के मौर्या लोक, हथुआ मार्केट, खेतान मार्केट, चांदनी मार्केट सहित तमाम बड़े शॉपिंग कंपलेक्स आज से खुल रहे हैं। शॉपिंग कंपलेक्स में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा जिला प्रशासन में दुकानदारों को स्पष्ट तौर पर कहा है कि जहां कहीं भी कोताही नजर आएगी उस मार्केट को तुरंत बंद कर दिया जाएगा। मौर्या लोक के परिसर के साथ-साथ हथुआ मार्केट और खेतान मार्केट शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे। जिला प्रशासन ने शॉपिंग कॉन्प्लेक्स खोलने के लिए जो गाइडलाइन जारी की है उसमें सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना, दुकान पर सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना और साथ ही साथ दुकानदारों और ग्राहक दोनों के लिए यह मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

मौर्या लोक परिसर में दुकानदारों ने ऑड इवेन की तर्ज पर दुकान खोलने का फैसला किया है। जिला प्रशासन ने यहां इसी शर्त के साथ दुकान खोलने की अनुमति दी है। यहां के चारों ब्लॉक में दुकानों तो नंबर जारी किया गया है और इसी नंबर के आधार पर दुकानें खुलेंगीं। चांदनी मार्केट में भी दुकानों को नंबर जारी किया गया है जबकि खेतान सुपर मार्केट में भी संक्रमण से बचाव के लिए इंतजाम किए गए हैं। खेतान मार्केट के एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनर के जरिए आने वाले लोगों की स्कैनिंग की जाएगी। साथ ही साथ यहां भी दुकानें ऑड इवेन की तर्ज पर खुलेंगे। सोमवार को खेतान मार्केट में लगभग डेढ़ सौ दुकानें खोली जाएंगी। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलने वाली दुकानों के आगे हरा घेरा बनाया गया है जबकि नारंगी रंग का घेरा मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलने वाली दुकानों के आगे बनाया गया है।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में अब बसों को चलाने की तैयारी, 31 मई के बाद परिचालन को लेकर आज फैसला

Published

on

31 मई भाई को लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद राज्य में बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। सरकार बस सेवा की शुरुआत को लेकर आज अहम फैसला ले सकती है। राज्य के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने आज विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बस परिचालन को लेकर प्रारूप पर विचार विमर्श किया जाएगा। बिहार में 23 मार्च से बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद है। ट्रेन और हवाई सफर जहां एक तरफ शुरू किया जा चुका है वहीं बसों के परिचालन को अब तक सरकार ने हरी झंडी नहीं दी है।

सरकार अब सोशल डिस्टेंसिंग और रोटेशन जैसे नियमों के साथ बस परिचालन का फैसला ले सकती है। राज्य के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद रोटेशन के अनुसार परिचालन शुरू करने की योजना बन रही है और इस मामले पर आज अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार रोटेशन के आधार पर बसों का परिचालन शुरू करा सकती है। बस यात्रा में सोशल के नियमों का पालन किया जाए और किराया बढ़ाते हुए सेवा शुरू की जा सकती है।

कोरोना महामारी और संक्रमण के खतरे के बीच बस परिचालन शुरू किया जाना सरकार के लिए बेहद कठिन फैसला होगा क्योंकि कोरोना संक्रमण के मामले बस यात्रा के दौरान बढ़ सकते हैं और इस पर नियंत्रण बेहद मुश्किल काम है। अब सरकार यह आकलन करने में जुटी हुई है कि अगर बसों का परिचालन शुरू किया जाए तो सेनेटाइजेशन से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कैसे हो पाएगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जून के पहले हफ्ते से बस सेवा शुरू हो जाएगी।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

अनोखा विश्वविद्यालय: छात्रों की परीक्षा और रिजल्ट तक निकालना भूल जाता है, मुजफ्फरपुर स्तिथ बिहार यूनिवर्सिटी

INDIA1 hour ago

ड्राइविंग लाइसेंस समेत इन डॉक्युमेंट को लेकर हुआ बड़ा फैसला, सरकार ने दी राहत

BIHAR3 hours ago

पटना में आज से खुल रहे हैं शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, यहाँ कर सकते हैं खरीददारी

BIHAR4 hours ago

बिहार में अब बसों को चलाने की तैयारी, 31 मई के बाद परिचालन को लेकर आज फैसला

INDIA4 hours ago

5 राज्यों में रेड अलर्ट! लू चलने के साथ 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

INDIA4 hours ago

सलमान खान ने लॉन्च किया पर्सनल केयर ब्रांड FRSH, सैनिटाइजर्स से की शुरुआत

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर के क्वरंटाइन केन्द्रों पर भी ईद मनाई गई

BIHAR5 hours ago

गायक रितेश पांडेय के खिलाफ सारनाथ थाने पहुंचीं भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह, लगाया अभद्रता का आरोप

INDIA5 hours ago

Eid Mubarak: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आज देशभर में मनाई जा रही ईद-उल-फित्र

MUZAFFARPUR5 hours ago

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आज मुजफ्फरपुर में मनाई जा रही ईद-उल-फित्र

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 36 घंटे के अंदर बैंक लूट कांड का किया खुलासा

BIHAR4 weeks ago

मौसम विभाग ने साइक्लोन सर्किल का जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA3 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Trending