देश में इस समय विस्फोटक विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का नाम गूंज रहा है. पंत को इस समय धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है लेकिन अब पंत को इस खिलाड़ी से चुनौती मिलनी शुरू हो गई है. जी हम बात कर रहें है झारखंड के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन की. किशन भी अपनी बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है.

हाल में ही किशन ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ सिर्फ 55 गेंदों में ही शतक पूरा कर दिया. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के और आठ चौके लगाए. उनकी इस पारी की ख़ास ये बात रही कि उन्होंने छक्के से ही अपना शतक पूरा किया. इस शतक के साथ उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना दिया जो आज तक खुद धोनी नहीं बना सके है.

वो पहले ऐसे विकेटकीपर कप्तान है जिसने T-20 शतक बनाया हैं. झारखंड क्रिकेट टीम के इस युवा कप्तान ने भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले अगर किसी विकेटकीपर कप्तान ने T-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड दिनेश कार्तिक के नाम था. कार्तिक ने 2010 में तमिलनाडु के कप्तान के रूप में आंध्र प्रदेश के खिलाफ नाबाद 90 रनों की पारी खेली थी.

हाल के समय में किशन की बल्लेबाज़ी में काफी ज्यादा सुधार आया है. इससे पहले भी उन्होंने विजय हज़ारे ट्रॉफी में भी 154 रन की पारी खेली थी.इसके अलावा वो विकेटकीपिंग के टिप्स के लिए काफी ज्यादा समय धोनी के साथ बिताते हुए देखे गए हैं.

Input : Catch News

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?