Connect with us

BIHAR

मुंगेर मामले पर तेजस्वी की मांग, कहा- जब सीएम बनेंगे तब लिपि सिंह को दिलाएंगे सजा

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले दिन ही मुंगेर में बवाल मच गया. दरअसल मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ आसामाजिक तत्वों ने फायरिंग की. इस घटना में एक युवक की मौत हो गयी. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया जाना अब बड़ा मुद्दा बन चूका है. यही वजह है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

तेजस्वी ने इसको लेकर बिहार सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं वो क्या कर रहे थे. तेजस्वी ने पूछा कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस मामले में ट्वीट के अलावे क्या किया है. मैं सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से पूछ रहा हूं कि कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

आपको बता दें कि मुंगेर में पुलिस ने युवकों को बहुत ही बेरहमी से पीटा है. अपनी वर्दी का गलत इस्तेमाल करते हुए लाठियां चटकायी हैं. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि काबू में नहीं है. इसपर तेजस्वी ने कहा है कि बिहार सरकार को ये बताना चाहिए कि पुलिस को क्रूरतापूर्वक लाठियां चलाने की अनुमति किसने दी.

मामला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि तेजस्वी ने अब मुंगेर की एसपी लिपि सिंह को तत्काल हटाने की मांग की है. तेजस्वी ने कहा कि लिपि सिंह एक जेडीयू नेता की बेटी है, उन्हें तुरंत हटाया जाए. इस मामले की जांच हाई कोर्ट की निगरानी में रिटायर्ड जज से कराने की मांग की है.

Source : Live Cities

BIHAR

‘कोरोना बम’ साबित हो सकती हैं पैसेंजर ट्रेनें, भेड़-बकरियों की तरह यात्रा कर रहे लोग

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का भारत में दस्तक दिए लगभग 10 माह बीत चुके हैं. इससे बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा समय-समय पर गाइडलाइन जारी की जा रही है. पूरे देश में लॉकडाउन भी लगाया गया. लेकिन बिहारवासी हैं कि इन सबके बावजूद कोरोना को लेकर घोर लापरवाही बरत रहे हैं. कम से कम बिहार में चलने वाली लोकल ट्रेनों (Local Trains) को देखकर ऐसा ही लगता है. इन पैसेंजर ट्रेनों में लोग कोरोना संक्रमण के खतरे से बेखौफ होकर भेड़-बकरियों की तरह सफर कर रहे हैं.

कोरोना विस्फोट के खतरे के बीच फतुहा स्टेशन पर ये नजारे रोज देखे जा सकते हैं.

दरअसल भारत सरकार ने नियमों और शर्तों के साथ कई एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया. बाद में रेल मंत्रालय ने कई रूटों पर लोकल-पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दी. लेकिन इन ट्रेनों पर सफर करने वाले लोग कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं. राजधानी पटना के फतुहा स्टेशन पर ऐसा नजारा रोज देखा जा सकता है. यहां से खुलने वाली मोकामा-दानापुर पैसेंजर ट्रेन में यात्री कोविड-19 के नियमों की अनदेखी कर भेड़-बकरियों की तरह यात्रा करते हैं. वहीं रेल प्रशासन, आरपीएफ और जीआरपी इस स्थिति पर चुप रहना ही सही समझ रहे हैं.

हालांकि इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों की भी अपनी मजबूरी है. यात्रियों में 90 फीसदी लोग ऐसे होते हैं जो रोजी-रोटी के लिए पटना आते हैं. बस और अन्य गाड़ियों पटना जाने में खर्च ज्यादा होता है, इसलिए लोग कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद ट्रेन से यात्रा करते हैं.

पैसेंजर ट्रेन में भीड़-भाड़ का एक कारण ये भी है कि एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव छोटे-छोटे स्टेशनों पर नहीं होता है, जबिक पैसेंजर ट्रेनें हर छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकती हैं. लिहाजा लोकल यात्री पैसेंजर ट्रेन का सफर पसंद करते हैं.

Source : News18

Continue Reading

BIHAR

लॉ एंड आर्डर को लेकर सख्त हुए CM नीतीश, DGP और चीफ सेक्रेटरी के साथ की मीटिंग

Muzaffarpur Now

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लॉ एंड आर्डर पर हाई लेवल मीटिंग की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि सभी मुस्तैदी से काम करें. किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.सीएम ने गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है.

कानून का राज स्थापित करें

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि हर हाल में अपराध पर नियंत्रण रखें. कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को चिन्हित कर उन पर सख्त कार्रवाई करें. कानून का सख्ती से पालन हो और अपराधियों में कानून का भय हो, यह सुनिश्चित करें. सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी थाना क्षेत्र में रात में सघन गश्ती हो. मुख्यमंत्री ने वरीय अधिकारियों को कहा कि जहां गश्ती में लापरवाही बरती जाए संबंधित पदाधिकारी पर कड़ी कार्रवाई करें. वरीय पदाधिकारी स्वयं भी गश्ती करें तथा चेकिंग करें.

अब हर थाने में होगी सरकारी राशि

अधिकारियों के साथ मीटिंग में मुख्यमंत्री ने प्रत्येक थाने में स्टेशनरी और अन्य सामग्री के लिए रिवाल्विंग फंड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं. सीएम ने कहा कि ऐसा सिस्टम बनाएं कि थाने के अकाउंट में हमेशा राशि उपलब्ध रहे.

Input : News4Nation

Continue Reading

BIHAR

तेजस्वी पर बरसे मांझी, कहा- उन्हें नहीं कोई संवैधानिक जानकारी, नीतीश कुमार से मांगें माफी

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सदन में जो किया वो सही नहीं है. मेरी तेजस्वी के प्रति अच्छी सोच थी लेकिन तेजस्वी को संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी नहीं है. तेजस्वी किसी काम के आदमी नहीं हैं, उन्हें नीतीश कुमार से माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में जो हुआ वह सभी ने देखा. जिस तरह से भाषाओं का प्रयोग किया गया वह कहीं से संवैधानिक नहीं था.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitanram Manjhi) ने कहा कि 17वां सत्र था और कार्यकारी अध्यक्ष मुझे बनाया गया था. फिर प्रक्रिया को मैंने पूरा किया और विजय सिन्हा अध्यक्ष बने. सत्र छोटा था और राज्यपाल का अभिभाषण के बाद धन्यवाद ज्ञापन करने की बात थी. सारी बात सही चली, लेकिन अंतिम समय तेजस्वी यादव ने जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर मर्यादित टिप्पणी की उससे बात बिगड़ गई.

उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था, वह सदन के पटल पर कुछ नहीं कहा था बल्कि एक सभा में कहा था लेकिन तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सदन में जिस तरह से बयान दिए वह अमर्यादित था. ऐसे मुद्दों को भी उठाया जिस पर कोर्ट का आदेश आना बाकी है.

जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार यदि कहें कि बच्चे के चाह में बच्चियां पैदा होती रहीं तो वह बड़े भाई-छोटे भाई का नाता है. वह कह सकते हैं. इस बात को तेजस्वी यादव का कहना कोई औचित्य नहीं है, लेकिन जिस तरह से तेजस्वी यादव ने कहा नीतीश कुमार का बेटा है कि नहीं या घृणित बात है.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के प्रति मेरी अच्छी भावना थी, लेकिन कल से मेरे दिमाग में बात चल रही है. मेरी सोच गलत थी तेजस्वी यादव किसी कर्म के आदमी नहीं हैं. कोई संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी नहीं है. तेजस्वी यादव के पास कोई नॉलेज नहीं है. यह अमर्यादित घटना घटी है इसके लिए दुख व्यक्त करते हुए तेजस्वी यादव को माफी मांगना चाहिए.

नीतीश कुमार ने बाद में कहा कि हम लोगों में बड़े भाई-छोटे भाई का मामला है और हम लोग कुछ भी कह सकते हैं. तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार से माफी मांगनी चाहिए. अगर नहीं मांगते हैं तो यह लोकतंत्र की हत्या है.

वही, राबड़ी देवी के बयान पर मांझी ने राजनीतिक और व्यक्तिगत टिप्पणी पर कुछ भी कहने से इनकार किया और कहा कि जिस तरह से नीतीश कुमार ने मजाक किया है. उसी तरह से राबड़ी भी मजाक कर सकती हैं.

Source : Zee News

Continue Reading
BIHAR1 min ago

‘कोरोना बम’ साबित हो सकती हैं पैसेंजर ट्रेनें, भेड़-बकरियों की तरह यात्रा कर रहे लोग

INDIA55 mins ago

किसान आंदोलन पर बोले गृह मंत्री अमित शाह- ‘सरकार हर मांग पर विचार को तैयार’

BIHAR3 hours ago

लॉ एंड आर्डर को लेकर सख्त हुए CM नीतीश, DGP और चीफ सेक्रेटरी के साथ की मीटिंग

BIHAR4 hours ago

तेजस्वी पर बरसे मांझी, कहा- उन्हें नहीं कोई संवैधानिक जानकारी, नीतीश कुमार से मांगें माफी

BIHAR4 hours ago

राज्यसभा सांसद बन राष्ट्रीय राजनीति करेंगे सुशील मोदी, केंद्र में बन सकते हैं मंत्री!

BIHAR5 hours ago

राबड़ी देवी का CM नीतीश को जवाब- लालू जी का शुक्रगुजार रहें कि आपको राजनीतिक जीवनदान दिया

INDIA7 hours ago

तृणमूल में लगातार तेज हो रहे बगावती स्वर, प्रशांत किशोर के खिलाफ नाराजगी

Muzaffarpur Junction
BIHAR7 hours ago

मुजफ्फरपुर से देहरादून के लिए सात दिसंबर से चलेगी ट्रेन

BIHAR7 hours ago

विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला इस बार नहीं लगेगा, पशु मेले को देखने देश-विदेश से आते हैं पर्यटक

BIHAR7 hours ago

अभी चलती रहेंगी कई पूजा स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

BIHAR1 week ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR5 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING6 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

INDIA3 days ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

BIHAR1 week ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending