Connect with us

BIHAR

मुंगेर हिंसा पर कांग्रेस ने नीतीश सरकार को घेरा, सुरजेवाला ने पीएम मोदी से पूछे 5 सवाल

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनावों के बीच मुंगेर शहर में अशांति फैल गई. गुरुवार को शहर में फिर से हिंसक घटना हुई. नाराज लोगों ने आगजनी भी की. जानकारी के मुताबिक गुस्साए लोगों ने पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया. इसके बाद पूरब सराय थाने में आग लगा दी. जिसके बाद डीआईजी मनु महाराज ने खुद शहर में मोर्चा संभाला. इस बीच कांग्रेस ने मुंगेर में फिर भड़की हिंसा पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह स्पष्ट है कि नीतीश और सुशील मोदी सरकार के इशारे पर गोलीबारी की घटना हुई थी. अब 72 घंटे बाद मुंगेर एक बार फिर जल रहा है. क्या अब प्रधानमंत्री इस ओर ध्यान देंगे. इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी से पांच सवाल भी पूछे.

डीआईजी मनु महाराज ने किया फ्लैग मार्च

– निर्दोषों पर फायरिंग के लिए कौन जिम्मेदार है

– लाठीचार्ज के लिए कौन जिम्मेदार है

– फायरिंग में युवा की हत्या के लिए कौन जिम्मेदार है

– डीएम और एसपी को बचाने के लिए कौन जिम्मेदार है

– मुंगेर में जंगलराज के लिए कौन जिम्मेदार है

सुरजेवाला ने आगे कहा कि जब तक पीड़ितों के साथ न्याय नहीं किया जाता है और जिम्मेदार लोगों को सजा नहीं दी जाती है, तब तक लोगों को राहत नहीं मिलेगी. केंद्र में एनडीए की सरकार है, राज्य में भी एनडीए की सरकार है; मुंगेर के एसपी और डीएम आपके हैं, फिर वे कैसे साजिश का आरोप लगा सकते हैं?

सुरजेवाला ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि एसपी, डीएम का तबादला पर्याप्त नहीं होगा, न्याय होना चाहिए. जिस तरह से अमानवीय व्यवहार भक्तों पर किया गया है. हम उसके न्याय के लिए अपना विरोध जारी रखेंगे.

चुनाव आयोग की कार्रवाई पर बात करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार कार्यवाहक सीएम और सुशील मोदी कार्यवाहक उपमुख्यमंत्री के रूप में हैं, कानून-व्यवस्था सरकार की जिम्मेदारी है, चुनाव आयोग चुनाव प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है, एसपी और डीएम का स्थानांतरण केवल खानापूर्ति है. अंत में सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा, “जब अपने भये कोतवाल तो डर काहे का”.

Source : Aaj Tak

BIHAR

लालू यादव के वायरल ऑडियो को लेकर झारखंड HC पहुंची BJP, PIL की दायर

Muzaffarpur Now

Published

on

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का ऑडियो वायरल होने के बाद से बिहार में सियासत गर्मा गई है. बीजेपी इसको लेकर कोर्ट पहुंच गई है. बिहार बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य रत्नेश कुशवाहा ने जेल मैन्युअल के उल्लंघन को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल किया है.

लालू यादव के वायरल ऑडियो को लेकर झारखंड HC पहुंची BJP, PIL की दायर

दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने मंगलवार को आरजेडी चीफ लालू यादव पर जेल से ही एनडीए के विधायकों को फोन कर मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया. इसके बाद बुधवार को सुशील मोदी ने ट्वीट कर एक ऑडियो जारी किया. इसमें एक शख्स लालू यादव की आवाज में बीजेपी विधायक से फोन पर बात करता सुनाई देता है.

हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है. ऑडियो में लालू का पीए विधायक के नंबर पर फोन लगाता है. विधायक के पीए द्वारा फोन उठाए जाने पर कहता है कि रांची से लालू प्रसाद यादव बात करेंगे. जब विधायक कॉल पर आते हैं तो लालू पहले पासवान जी संबोधित करते हुए बधाई देते हैं और फिर कहते हैं कि आज विधानसभा से अनुपस्थित हो जाओ. कह दो कि कोरोना हो गया है. हम इस सरकार को गिरा देंगे और फिर तुम्हारा ख्याल रखेंगे, आगे भी बढ़ाएंगें. तुम्हें मंत्री बना देंगे.

इस पर विधायक ने कहा कि वे पार्टी से जुड़े हैं, तो लालू कहते हैं, स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हमलोग देख लेंगे. आखिरी में विधायक फोन बंद करते हैं, तब भी लालू कहते हैं कि अनुपस्थित हो जाओ. वहीं, सुशील मोदी ने इस ऑडियो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लालू यादव ने दिखाई अपनी असलीयत. लालू प्रसाद यादव द्वारा राजग के विधायक को बिहार विधान सभा अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देते हुए.’

जानकारी के अनुसार, इस ऑडियो में लालू यादव बीजेपी विधायक ललन पासवान से बात कर रहे हैं. इस ऑडियो की ललन पासवान ने बुधवार को पुष्टि भी की है. पासवान ने कहा कि सब कुछ रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा कि जीत पर सभी लोग बधाई दे रहे है, वे भी दे रहे हैं. इस घटना के समय मैं सुशील मोदी जी के आवास पर ही उपलब्ध था.

इससे पहले सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से मंगलवार की शाम ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लालू प्रसाद यादव रांची से राजग के विधायकों को (8051216302) मोबाइल नंबर से फोन कर उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं. जब मैंने उस नंबर पर फोन किया तो स्वयं लालू यादव ने फोन उठाया. मैंने उनसे कहा कि इस तरह की गंदी हरकतें जेल से मत कीजिए, इसमें आप कामयाब नहीं होंगे.’ गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में भर्ती हैं.

Source : Zee News

Continue Reading

BIHAR

ट्विटर ने सुशील मोदी का ट्वीट हटाया, लालू के फोन पर बात करने वाला नंबर किया था सार्वजनिक

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लालू यादव का नंबर भी शेयर किया था, जिसके बाद ट्विटर ने नियमों का उल्लंघन बताते हुए ट्वीट को हटा दिया है. बता दें कि सुशील मोदी ने लालू यादव पर नीतीश कुमार  के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

Sushil Modi claims Lalu Prasad trying to poach NDA MLAs in Bihar in bid to topple Nitish Kumar government

जेल में बंद होने के बावजूद फोन कर रहे हैं लालू: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि लालू यादव  एनडीए के विधायकों को फोन कर राजद को सत्ता में लाने की कोशिश कर रहे हैं और विधायकों को मंत्री पद का लालच दे रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक नंबर भी शेयर किया है, जिससे लालू यादव जेल में बंद होने के बावजूद विधायकों को फोन कर रहे हैं.

सुशील मोदी ने ट्वीट में कही थी ये बात

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था, ‘लालू यादव रांची से एनडीए के विधायकों को फोन (8051216302) कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद देने की बात कर रहे हैं.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘जब मैंने फोन किया तो लालू यादव ने फोन उठाया. इसके बाद मैंने कहा कि जेल से ये गंदी हरकत ना करें, आप सफल नहीं होंगे.’

Sushil Modi Tweet

लालू से बातचीत का ऑडियो भी किया था शेयर

इसके बाद सुशील मोदी (Sushil Modi) ने एक और ट्वीट किया और उन्होंने लालू यादव का एक कथित ऑडियो शेयर किया. उन्होंने दावा किया था कि लालू यादव ने एनडीए विधायक को विधान सभा स्पीकर के चुनाव से हटने की सलाह दी और उन्होंने विधायक को मंत्री पद का ऑफर भी किया. ऑडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक ललन पासवान ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि लालू यादव ने फोन किया था. हालांकि राजद (RJD) ने आरोपों से इनकार किया था.

रांची के रिम्स में चल रहा है लालू का इलाज

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव शुरू में रांची के होटवार सेंट्रल जेल में बंद थे, लेकिन बाद में उन्हें इलाज के लिए राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में भर्ती कराया गया. पिछले कुछ महीनों से वह रिम्स के निदेशक को आवंटित बंगले में रह रहे हैं, जिसे झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने आवंटित किया है. बता दें कि लालू की पार्टी राजद झारखंड में हेमंत सरकार में भागीदार है.

एनडीए ने बिहार में बहुमत के बाद बनाई सरकार

बता दें कि बिहार में विधान सभा चुनाव में एनडीए (NDA) ने 125 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुत हासिल की थी. इसके बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने थे. वहीं मतगणना में महागठबंधन 110 सीटों पर सिमट गई थी, जिसमें राजद (RJD) 75 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी.

Input : Zee News

Continue Reading

BIHAR

ट्रेड यूनियंस का भारत बंद : वैशाली में भैंसों के साथ सड़क पर उतरे RJD कार्यकर्ता

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. केंद्रीय ट्रेड यूनियन (Trade Union Strike) के आह्वान पर गुरुवार को आयोजित एक दिवसीय हड़ताल का असर बिहार में दिखने लगा है. हड़ताल का असर पटना (Patna) समेत राज्य के अन्य इलाकों के बैंक, बीएसएनएल, आयकर कार्यालय पर भी पड़ेगा. इस हड़ताल में स्टेट बैंक और प्राइवेट बैंकों की शाखाओं को छोड़कर तमाम व्यावसायिक बैंक, ग्रामीण बैंक और कोऑपरेटिव बैंकों के ज्यादातर कर्मचारी शामिल हो रहे हैं.

बिहार के वैशाली में भैंस के साथ सड़कों पर उतरे राजद कार्यकर्ता

गुरुवार की सुबह पटना से सटे वैशाली जिले में भी ट्रेड यूनियन की हड़ताल का व्यापक असर दिखने लगा है. जिले के भगवानपुर में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के भारत बंद के समर्थन में राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान राजद कार्यकर्ता एनएच 22 पर मवेशियों के साथ प्रदर्शन करते नजर आए. वहीं सड़क पर आगजनी की और एनएच 22 को जाम कर दिया. प्रदर्शनकारी लगातार सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे.

सड़क जाम के चलते हाजीपुर-मुजफ़्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया. प्रदर्शनकारियों के सड़क पर जमा होने की वजह से दोनों तरफ गाड़ियों की कतार दिखने लगी. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर दीपक जलाए और केंद्र सरकार के महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महिला अत्याचार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की.

आपको बता दें कि ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर आज बुलाई गई इस देशव्‍यापी हड़ताल में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों और राज्यों के कर्मचारी संगठन समेत संगठित और असंगठित क्षेत्र के संगठनों के शामिल हैं. पूरे देश में इस बंद को सफल बनाने के लिए श्रमिक और अन्‍य कर्मचारी संगठन लगातार तैयारी कर रहे थे. बिहार के अलावा देश के कई अन्य राज्यों में भी श्रमिक संगठन हड़ताल पर हैं.

Source : News18

Continue Reading
BREAKING NEWS MUZAFFARPUR
INDIA1 hour ago

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल

INDIA1 hour ago

वन नेशन वन इलेक्शन भारत की जरूरत है, इस पर गहन मंथन आवश्यक – संविधान दिवस पर बोले पीएम मोदी

JHARKHAND2 hours ago

चूड़ियाँ बेचने के साथ मज़दूरी भी करती थीं मां, बेटे को बनाया आईएएस- प्रेरक के साथ-साथ भावुक कर देने वाली है इस अफ़सर की संघर्ष गाथा

INDIA3 hours ago

घूसखोरी में भारत के लोग एशिया में नंबर 1, पुलिस सबसे ज्यादा भ्रष्ट

BIHAR5 hours ago

लालू यादव के वायरल ऑडियो को लेकर झारखंड HC पहुंची BJP, PIL की दायर

BIHAR6 hours ago

ट्विटर ने सुशील मोदी का ट्वीट हटाया, लालू के फोन पर बात करने वाला नंबर किया था सार्वजनिक

BIHAR6 hours ago

ट्रेड यूनियंस का भारत बंद : वैशाली में भैंसों के साथ सड़क पर उतरे RJD कार्यकर्ता

MUZAFFARPUR6 hours ago

मुजफ्फरपुर : खुले में मांस-मछली बेचने पर हो कार्रवाई

MUZAFFARPUR6 hours ago

तीन से 23 दिसंबर तक होगी प्री लॉ व एलएलबी की परीक्षा

MUZAFFARPUR7 hours ago

प्रशासन के आदेश से ही खुलेगा ड्यूक हॉस्टल

BIHAR1 week ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR3 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING4 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

BIHAR1 week ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending