Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : आक्रोशित लोगो ने जमकर काटा बवाल ; पुलिसकर्मियों का किया घेराव

Abhay Raj

Published

on

बिहार में शराबबंदी है.लेकिन ज़मीनी अस्तर पर खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है.बता दे कि अब शराबी शराब पीने से मना करने पर मारपीट भी करने लगे है.मामला ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के पताही रूप का है.

रविवार को सदर थाना क्षेत्र के पताही रूप निवासी मनीष और अमित अपना गाछी देखने गए थे.उन्होंने देखा कि उनके गाछी में गांव के नवल किशोर पासवान उर्फ भुट्टा अपने सहयोगियों के साथ बैठकर शराब पी रहा था.मनीष ने मना किया तो भुट्टा इनसे वाद विवाद करने लगा.कुछ ही पल में विववाद आगे बढ़ गया.मौके का फायदा उठाकर नवल किशोर पासवान हँसुली से जानलेवा हमला कर दिया.जिसमे मनीष के सर में हँसुली लग गई.उसके हल्ला करने पर भुट्टा अपने सहयोगियों के साथ फरार हो गया.ग्रामीणों के द्वारा घायल को इलाज़ के लिए अस्पताल ले जाया गया.उसके बाद सोमवार कि सुबह ग्रामीण भुट्टा के साथ मारपीट करने के लिए एकत्रित होने लगे.पुलिस को इसकी भनक लग गई.तत्परता दिखाते हुए पुलिस मौके पर पहुची.लेकिन। आक्रोशित लोगों को शांत कराने में काफी मसक्कत करनी पड़ी.आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के घेराव भी कर लिया.लेकिन QRT टीम मौके पर पहुँच कर आक्रोशित लोगों को शांत करवाया.साथ ही अभियुक्तों के गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया.

पूरे मामले पर QRT प्रभारी सुनील कुमार रजक ने बताया कि सूचना मिला था कि कल आपसी विवाफ को लेकर मारपीट हुई थी.जिसको लेकर आज फिर हंगामा की सूचना मिली थी.मुके पर आ कर आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया.जल्द ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में लॉक डाउन बेअसर ; सड़कों पर दौड़ रही गाड़ियां

Abhay Raj

Published

on

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नीतीश सरकार ने लॉक डाउन का ऐलान किया.लेकिन सरकारी आदेश के अगले दिन ही यह बेअसर नजर आया.जहाँ मुजफ्फरपुर के सड़कों पर धड़ल्ले से गाड़ियां दौड़ती नजर आई.

बिहार सरकार भले ही लोगों की सुरक्षा के लिए मुजफ्फरपुर सहित सभी जिला मुख्यालय में लॉक डाउन किया हो.लेकिन मुजफ्फरपुर में नजारा आम दिनों की तरह ही दिख रहा है. दरअसल, कोरोना वायरस के कारण सूबे में 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जिसके बाद बिहार सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए लॉक डाउन किया है.जिसमें कुछ इमरजेंसी सेवा को छोड़कर सारी सेवाएं ठप रहेंगी.लेकिन मुजफ्फरपुर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट आम दिनों की तरह चलता देखा गया. पुलिस-प्रशासन लगातार बोल रहे कि बेवजह बाहर ना निकले. साथ साथ माइकिंग भी करवाई जा रही है.वहीं आम दिनों के तरह सड़क किनारे लोगो का हुजूम भी चाय दुकानों पर देखने को मिला.

बुद्धिजीवी वर्ग के लोग खासकर इस बात पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं कि आखिर लाँक डाउन के इस नियम कानून का पालन लोगों के द्वारा क्यों नहीं किया जा रहा ?लोगों का यह भी कहना है कि जिला प्रशासन को इस नियम कानून पर सख्ती बरतनी चाहिए.ताकि लॉक डाउन किए जाने की सार्थकता पूरी हो सके.

एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने बताया कि पब्लिक को समझाना है कि ये लॉक डाउन उनके फायदे के लिए है.जगह जगह माइकिंग करवाई जा रही है.बहुत जल्द कम्पलीट लॉक डाउन करवा लेंगें.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

COVID-19 : कोरोना संक्रमित के प्रति लापरवाही बरतने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विरुद्ध परिवाद

Muzaffarpur Now

Published

on

sudhir-ojha-advocate-muzaffarpur

मुजफ्फरपुर । COVID-19  से संक्रमित मरीज की जानकारी छुपाने के आरोप में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के विरुद्ध परिवाद दाखिल किया गया है।  यह परिवाद सुधीर कुमार ओझा ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (पश्चिमी) सह सबजज प्रथम के कोर्ट में सोमवार को  दाखिल किया है। इसमें पटना एम्स के  निदेशक डॉ.प्रभात कुमार सिंह व अधीक्षक डॉ.सीएम सिंह को भी आरोपित बनाया गया है। इन सभी पर बीमारी को लेकर संक्रमित मरीज के प्रति लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया गया है। कोर्ट ने परिवाद की सुनवाई के लिए एक अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है।

परिवाद में यह आरोप लगाया

परिवाद में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने कहा है कि मुंगेर के एक कोरोना वायरस से संक्रमित का पहले मुंगेर के निजी अस्पताल में इलाज चला। वहां से रेफर किए जाने पर पटना एम्स में उसे भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात सामने आई।

अनदेखी का भी आरोप

मौत के बाद उसके शव को बिना बताए उसके परिवार वाले को सौंप दिया गया। इसको लेकर किसी बात का ख्याल नहीं किया गया। उसके परिवार वाले को भी इस संबंध में जानकारी नहीं दी गई। आरोपितों ने भारी लापरवाही बरती और इस बीमारी को छुपाने का प्रयास किया। आरोपित पहले से दावा कर रहे थे कि राज्य मे एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार उन्हें निर्देश दे रहे थे। समाचार चैनलों पर आरोपितों की लापरवाही से संबंधित खबरों को देख कर लोगों में भय व्याप्त है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

लाॅकडाउन किया गया है बिहार को किसके लिए किया गया है?

Thakur Divya Prakash

Published

on

लाॅकडाउन किया गया है बिहार को किसके लिए किया गया है? हमारे, आपके और आपके अपनो के लिए हीं तो। फिर क्यों नहीं मान रहें हैं बात प्रशासन का, घर में रहिए बाहर निकलने मे रिस्क है फैल गया कोरोना तो दिक्कत हो जाएगा हर एक नागरिक के लिए, अभी 31 तक घर में रहिए स्वेच्छा से ऐसे बता रहें हैं की प्रशासन कारवाई आज भी कर रहा है कल से और करेगा कोई उपाय भी तो नहीं है आपलोग अपने फायदे का बात भी तो नहीं मानते हैं न।

 

Continue Reading
INDIA31 seconds ago

अगर करते हैं लॉकडाउन का उल्लंघन तो इन धाराओं में आप पर हो सकता है केस

MUZAFFARPUR8 mins ago

मुजफ्फरपुर : आक्रोशित लोगो ने जमकर काटा बवाल ; पुलिसकर्मियों का किया घेराव

INDIA57 mins ago

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- आलोचक भी उनके काम के हुए मुरीद

INDIA1 hour ago

JIO ने लॉन्च किया वर्क फ्रॉम होम प्लान, हर दिन मिलेगा डबल डेटा

BIHAR2 hours ago

कुर्जी के पास दिखे 12 विदेशी नागरिक, लोगों के हंगामे के बाद अपने साथ ले गई पुलिस

INDIA2 hours ago

शिवराज सिंह चौहान आज ले सकते हैं CM पद की शपथ

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर में लॉक डाउन बेअसर ; सड़कों पर दौड़ रही गाड़ियां

INDIA4 hours ago

सख्त कदम : पूरे पंजाब में कर्फ्यू, नहीं मिलेगी रियायत, हिमाचल में भी लॉकडाउन

sudhir-ojha-advocate-muzaffarpur
MUZAFFARPUR4 hours ago

COVID-19 : कोरोना संक्रमित के प्रति लापरवाही बरतने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विरुद्ध परिवाद

INDIA4 hours ago

कोराना वायरस का कहर! Amazon पर आधा किलो भिंडी 400 रुपये के पार, इनके दाम में भी उछाल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में 6 लोगों का म’र्डर, 24 घंटे के अंदर अ’पराधियों ने 12 लोगों को मा’री गो’ली

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA2 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

BIHAR1 week ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

INDIA4 weeks ago

दं’गा’ईयों को दे’खते ही गो’ली मा’रने के आ’देश, ला’उडस्प’कर से पु’लिस कर रही ऐ’लान

MUZAFFARPUR4 weeks ago

बदहाली के दिनों में मुजफ्फरपुर रहते थे, महान फ़िल्म निर्माता और अभिनेता – राज कपूर

INDIA4 weeks ago

दिल्ली हिं’सा के दौरान फाय’रिंग करने वाले उप’द्रवी शा’हरुख को पु’लिस ने किया गिर’फ्तार

BIHAR4 weeks ago

आम्रपाली दुबे को होली में लग रहा है देवर से डर, र‍िलीज होते ही छाया गाना

BIHAR4 weeks ago

पहले दिन से हीं दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट की स्थापना मेरी ज़िद : सीएम नितीश कुमार

BIHAR5 days ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

Trending