Connect with us

Uncategorized

मुजफ्फरपुर के डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को किया अलर्ट, कहा- कोरोना से भयभीत नहीं सजग रहने की जरूरत

Published

on

कोरोना वायरस से भयभीत होने की जरूरत नहीं है, बल्कि ऐसी स्थिति में एहतियात बरतें एवं सजग रहें। उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में कोरोना वायरस को लेकर आयोजित बैठक में कही। जिसमें स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।

जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है। प्रशासन पूरी तरह से सचेत है एवं तैयारी पूरी है। इस चुनौती से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही सभी विभाग, स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संगठन एवं अन्य संस्थाएं को आपसी तालमेल एवं समन्वय के साथ कार्य करने को कहा गया है। लोगों को जागरूक करें ताकि इस चुनौती का सामना किया जा सके।

अलर्ट मोड में रहे स्वास्थ्य विभाग

स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में अब तक की गई तैयारियों की जानकारी लेने के बाद डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में कार्य करें। किसी भी तरह की कोताही ना बरतें।

अन्य प्रदेशों से आए 59 की पहचान

बैठक में सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि बाहर से या अन्य प्रदेशों से आए हुए 59 लोगों की सूची प्राप्त हुई है। जिसमें 32 का स्क्रीनिंग किया गया है। साथ ही 11 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई है और सभी रिपोर्ट निगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में एवं एसकेएमसीएच में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। संदिग्ध मरीजों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है।

सामान्य व्यक्ति के लिए मास्क जरूरी नहीं

डीएम ने कहा कि सामान्य स्वस्थ व्यक्ति को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। संक्रमित व्यक्ति एवं उनके देखरेख करने वाले लोगों के लिए मास्क जरूरी है। उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार व सांस लेने में कठिनाई आदि का लक्षण यदि दिखाई दे तो तत्काल चिकित्सक से संपर्क करें। बुजुर्ग व्यक्ति को विशेष तौर पर सजग और सचेत रहने की आवश्यकता है।

सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निगम को निर्देश

जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग को हिदायत दी गई है कि कल से ही हर हाल में सफाई अभियान को गति देना शुरू कर दें। नगर निगम को निर्देश दिया कि 20 सदस्यीय टीम गठित कर रोस्टर वाइज कार्य कराना सुनिश्चित करें। नालों की सफाई, सरकारी कार्यालयों, कैंपस एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों व घर की सफाई अभियान चलाएं।

डोर टू डोर लोगों को करें जागरूक

आइसीडीएस डीपीओ को निर्देश दिया गया कि आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के माध्यम से डोर टू डोर लोगों को जागरूक करना सुनिश्चित किया जाए। जनसंपर्क विभाग को शीघ्र जागरूकता संबंधी बैनर और फ्लेक्स का संस्थापन जिला और प्रखंड मुख्यालयों में तथा सार्वजनिक स्थलों पर कराना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

आइएमए के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि लोगों को जागरूक करने हेतु प्राइवेट प्रैक्टिशनर्स चिकित्सक को भी इस अभियान में शामिल कराया जाएगा। एसकेएमसीएच में कोरोना से संबंधित संदिग्धों के लिए अलग से ओपीडी कार्य करें। इस पर भी विचार विमर्श किया गया है। बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, सिविल सर्जन सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी समेत अन्य शामिल थे।

Uncategorized

‘रिंकिया के पापा’ फेम धनंजय मिश्रा का निधन, भोजपुरी इंडस्‍ट्री में शोक की लहर

Published

on

भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) से दुखद खबर आ रही है. भोजपुरी म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा (Dhananjay Mishra death) का निधन हो गया है. मनोज तिवारी का सुपरहिट गाना ‘रिंकिया के पापा’ इन्होंने ही कंपोज किया था. भोजपुरी स्टार पवन सिंह के ज्यादातर गाने धनंजय मिश्रा ने ही कंपोज किए हैं. भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी (Kajal Raghwani) ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से श्रद्धाजंलि अर्पित की है. उन्‍होंने एक वीडियो भी शेयर किया है.

Image may contain: 2 people, including DrDhananjay Mishraa, people smiling, selfie and close-up

रिपोर्ट्स के अनुसार, धनंजय मिश्रा को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत नाजुक थी. मुंह से अचानक खून आने के बाद उनका निधन हो गया. बता दें कि धनंजय मिश्रा ने भोजपुरी के अलावा टॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम किया था.

View this post on Instagram

निश्चय ही यह एक बहुत दुखद सूचना है ! कम उम्र में उनका यूं जाना पीड़ित करता है ! Industry को उनकी कमी हमेशा सालती रहेगी ! मेरी विनम्र श्रद्धांजलि ! भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। और इस कठिन समय में उनके परिवार को दुख सहने के सामर्थ्य प्रदान करे। 🙏

A post shared by Kajal Raghwani🦋Save Animals (@kajalraghwani) on

काजल राघवानी वीडियो में कहती नजर आ रही हैं,’ नमस्‍कार दोस्‍तों, आज एक बहुत दुखद घटना घटी है हमारी इंडस्‍ट्री में. भोजपुरी के महान म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, जो एक बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति थे, वो अब हमारे बीच नहीं रहे. धनंजय मिश्रा जी आप जहां कहीं भी हो, आपकी आत्‍मा को शांति मिले. बस भगवान से यही कामना करती हूं. लॉकडाउन के बाद आपके साथ काम करने की बहुत इच्‍छा थी, लेकिन यह अधूरी रह गई.’

Image may contain: DrDhananjay Mishraa, sitting and close-up

उन्‍होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा,’ निश्चय ही यह एक बहुत दुखद सूचना है! कम उम्र में उनका यूं जाना पीड़ित करता है! Industry को उनकी कमी हमेशा सालती रहेगी! मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. और इस कठिन समय में उनके परिवार को दुख सहने के सामर्थ्य प्रदान करे.’

धनंजय मिश्रा ने कई चर्चित भोजपुरी फिल्‍मों के गाने कंपोज किया है. जिनमें लव मैरिज, जय वीरू, दबंग सरकार, संघर्ष, नागराज, कसम पैदा करनेवाले की, निरहुआ सटल रहे, भूमिपुत्र, दरोगाजी चोरी हो गईल और श्रीमान ड्राईवर बाबू शामिल है.

गौरतलब है कि संगीतकार 1 जून को वाजिद खान का निधन हो गया था. वाजिद खान के यूं अचानक चले जाने से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री स्‍तब्‍ध है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया है. लॉकडाउन की वजह से जानेमाने संगीतकार के अंतिम संस्कार में परिवार के अलावा कुछ करीबी ही शामिल हो पाए. वाजिद का पार्थिव शरीर वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

Input : Prabhat Khabar

Continue Reading

Uncategorized

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकवादी मारे गए

Published

on

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें दो आतंकी मार गिराए गए है. पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी मारे गए दोनों आतंकी हिज्बुल के थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया.

DEMO PIC

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. मिली जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त ऑपरेशन किया जा रहा है.

CNN NEWS18 के रिपोर्टर मुफ्ती इस्लाह की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान आंतकियों ने CRPF, सेना की राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. कुलगाम के वानपोरा में दोनों आतंकी मारे गए.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप मुजफ्फरपुर नाउ पर पढ़ रहे हैं. जैसेजैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ मुजफ्फरपुर नाउ पर

Continue Reading

Uncategorized

बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने वाले JDU विधायक की सफाई, भतीजे से बातचीत को मीडिया ने मुद्दा बनाया

Published

on

PATNA : क्वारंटीन सेंटर में रखे गये एक मजदूर को बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने के मामले में घिरे जेडीयू के विधायक रणधीर कुमार सोनी ने सफाई दी है. विधायक ने कहा है कि उन्होंने अपने गांव के रिश्ते के भतीजे से पारिवारिक संबंधों के कारण बातचीत की थी. मीडिया ने उसे गलत मोड़ दे दिया है.

विधायक रणधीर कुमार सोनी की सफाई

जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए कहा है कि वे अपने क्षेत्र में क्वारंटीन सेंटर का दौरा कर रहे थे. इस दौरान एक सेंटर पर उनकी मुलाकात अपने गांव के पिंटू नामक युवक से हुई. विधायक ने कहा कि पिंटू के पूरे परिवार से उनका संबंध है और वो रिश्ते में उनका भतीजा लगता है. भतीजा ने उनसे कहा कि काम चाहिये तो उन्होंने पारिवारिक रिश्ते के कारण उससे कहा कि बाबू जी से जाकर काम मांगो. मीडिया ने इस पारिवारिक वार्तालाप को सनसनीखेज बनाकर पेश कर दिया है.

दरअसल शेखपुरा के विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र के चांदी गांव में एक क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचे थे तो मजदूरों ने रोजगार की मांग की थी. इसी दौरान उन्होंने एक मजदूर से कहा कि ”जो बाप तुमको जन्म दिया है वो क्या तुम को रोज़गार दिया.”

विधायक की बातचीत का ये वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद पार्टी ने भी उनसे सफाई मांगी है. विधायर रणधीर सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए सफाई दी. उन्होंने क्वारंटीन सेंटर के उस मजदूर का भी वीडियो भेजा है जिससे वे बात कर रहे थे. मजदूर के परिवार के लोगों का भी वीडियो मीडिया को भेजा गया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि विधायक जी ने उनका पारिवारिक संबंध हैं और इसी संबंध के नाते विधायक ने टिप्पणी की थी.

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR3 hours ago

संभल जाओ मुज़फ़्फ़रपुर,यहाँ भी कोरोना का शतक पूरा हुआ

INDIA5 hours ago

वोटरों को सबसे अधिक याद रहा एमएस धौनी का संदेश, बिहार में बाकी आईकॉन पीछे

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर में कोरोना से पहली मौत – आज मिले दो नए पॉजिटिव मरीज

BIHAR6 hours ago

मांझी ने एक बार फिर की नीतीश की तारीफ, बोले.. आइये महागठबंधन में तेजस्वी को मना लेंगे

INDIA6 hours ago

एक मैडम ने उठाया एक करोड़ वेतन, एकसाथ 25 स्कूलों में कर रही थी नौकरी, गिरफ्तार

INDIA6 hours ago

घर बैठे मोबाइल से बनाएं किसान क्रेडिट कार्ड, ये है पूरी प्रक्रिया

MUZAFFARPUR8 hours ago

CM Nitish ने मुजफ्फरपुर SKMCH में किया PICU वार्ड का उद्घाटन, मधुबनी में मेडिकल कॉलेज का शिलान्‍यास

BIHAR8 hours ago

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा इलेक्शन कमीशन, सभी डीएम के साथ चल रही मीटिंग

BIHAR9 hours ago

तेजस्वी का तीखा तंज, बोले- चिराग पासवान की हालत जवानी के आडवाणी जैसी हो गयी

WORLD12 hours ago

दाऊद इब्राहिम के कोरोना वायरस से मौत की अटकलें, पुष्टि नहीं

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH1 week ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

INDIA4 weeks ago

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी ने 19 मजदूरों को कुचला, 16 की मौत, सभी पटरी पर सो रहे थे

Trending