मुजफ्फरपुर : देवर परीक्षा केंद्र से भाभी के बाहर निकलने का कर रहा था इंतजार मगर, वह नहीं लौटीं,फिर क्या हुआ...जानें
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

मुजफ्फरपुर : देवर परीक्षा केंद्र से भाभी के बाहर निकलने का कर रहा था इंतजार मगर, वह नहीं लौटीं,फिर क्या हुआ…जानें

Santosh Chaudhary

Published

on

प्रेम में असीम शक्ति होती है। व्यवस्था से बगावत करने तक की शक्ति। सामाजिक मान्यताओं को चुनौती देने की शक्ति। मुजफ्फरपुर में इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान इस तरह की शक्ति का प्रदर्शन देखने को मिला। एक नवविवाहिता तमाम बंदिशों को तोड़ते हुए परिजनों से दूर चली गईं। जब मामले की छानबीन की गई तो पता चला कि पारू के बहदीनपुर निवासी पूर्व प्रेमी सुबोध कुमार काे उसने मैसेज किया है। जिसमें जल्द ही मिलने की बात कही है।

सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित एक विद्यालय में इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा देने गई नवविवाहिता देवर को बरगला कर अपनी सहेली के साथ फरार हो गई। महिला के देवर ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने तकनीक का प्रयोग किया। नवविवाहिता के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया। उससे मिले इनपुट पर पारू के सुबोध कुमार का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ कर मोबाइल खंगाला गया।

इसमें पता लगा कि लापता नवविवाहिता ने सुबोध के मोबाइल पर मैसेज भेजा था। इसमें लिखा है कि वह अपने देवर को परीक्षा के बाद चकमा देकर भाग गई है। वह सुरक्षित है। उससे जल्द ही संपर्क करेगी। आरोपित का उक्त नवविवाहिता से पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह पारू इलाके की रहने वाली है। एक माह पूर्व ही उसकी शादी सरैया में हुई थी। पिछले दिनों वह अपने देवर के साथ परीक्षा देने गई थी। परीक्षा समाप्त होने के बाद उसने देवर को एडमिट कार्ड थमाया और कुछ देर रुकने को कहा। देवर मेन गेट पर इंतजार करता रहा। जब वह नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की। पता लगा कि उसकी भाभी अपनी एक सहेली के साथ कहीं गई है। थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा ने बताया आरोपित से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद उसे जेल भेजा जाएगा।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

पुलिस अधिकारियों से जो काम नीतीश नहीं करवा पाये वो DGP गुप्तेश्वर पांडेय करवायेंगे

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार पुलिस के अधिकारियों से जो काम खुद नीतीश कुमार नहीं करवा पाये वो अब DGP गुप्तेश्वर पांडेय करावेयेंगे. डीजीपी ने एलान किया है कि उनके निर्देश पर बिहार पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी महीने में एक दिन गांव में गुजारेंगे. ये अलग बात है कि खुद नीतीश कुमार अपने अधिकारियों को ये बात कह कर हार गये शायद ही किसी ने उनकी बात सुनी.

डीजीपी का एलान

दरअसल बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय इन दिनों क्षेत्र के दौरे पर हैं. भागलपुर में उन्होंने पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत की. इस मौके पर DGP ने एलान कर दिया कि पुलिस के छोटे बड़े अधिकारी अब गांव में रात गुजारेंगे. SP, DIG, IG के साथ साथ DGP हर महीने एक रात गांव में गुजारेंगे. डीएसपी 15 दिन में से एक दिन गांव में रहेंगे. वहीं थानेदार हर सप्ताह एक दिन गांव में गुजारेंगे.

Image result for gupteshwar pandey nitish

DGP ने निर्देश दिया है कि गांवों में डेरा डाल कर पुलिस अधिकारी लोगों की शिकायत सुनेंगे और उसे ऑन द स्पॉट निपटाने की कोशिश करेंगे. डीजीपी ने कहा कि पुलिस हेडक्वार्टर इसकी मॉनिटरिंग करेगा. जल्द ही हर पुलिस अधिकारी को राज्य पुलिस मुख्यालय से एक फार्मेट मिल जायेगा. गांव में रात गुजारने के बाद पुलिस अधिकारी उस फार्मेट को भर कर अपने हेडक्वार्टर भेजेंगे. उस आधार पर उनके काम का मूल्यांकन किया जायेगा.

नीतीश की नहीं सुनी तो क्या डीजीपी की बात मानेंगे अधिकारी

ये वही फरमान है जिसे सत्ता में आने के बाद नीतीश कुमार बार-बार अपने अधिकारियों के सामने दुहराते रहे. 2005 में सत्ता में आने के बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ अपनी हर मीटिंग में DM-SP के साथ दूसरे अधिकारियों के महीने में एक रात गांव में बिताने का निर्देश दिया. लगातार पांच साल तक नीतीश कुमार ये फरमान सुनाते रहे लेकिन शायद ही किसी अधिकारी ने उनकी बात सुनी. ऐसे में सवाल ये है कि क्या बिहार के पुलिस अधिकारी डीजीपी की बात सुनेंगे.

Input : First Bihar Jharkhand

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : मोबाइल छी’न रहा ब’दमाश च’ढ़ा लोगों के ह’त्थे

Santosh Chaudhary

Published

on

जिले के नगर थाना इलाके के गोला के समीप दुर्गा स्थान के निकट मोबाइल छी’नकर भा’गने के दौरान अ’पराधी को लोगों ने प’कड लिया. बताया जा रहा है की उसने मोबाइल छि’नने के दौरान स्कूटी सवार को ट’क्कर मा’र दी.

इसके बाद एक स्थानीय राहगीर को भी टक्कर मारते हुए अनबैलेंस होकर सड़क पर गिर गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे पकड लिया. पकड़ने के दौरान एक शातिर भागने में सफल रहा. वहीं दूसरे को लोगों ने जमकर पीटा.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों के चंगुल से शातिर को छुड़ाया और उसकी पल्सर बाइक भी जब्त कर लिया. पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने अपना नाम प्रदुमन बताया और शिवहर जिले का रहने वाला बताया है. फिलहाल नगर थाना की पुलिस उसे थाने लेकर गयी और गहन पूछताछ में जुटी है .

पुलिस सूत्रों की माने तो पकड़ा गया अपराधी छिनतई गिरोह का शातिर है.

Input : News4Nation

Continue Reading

BIHAR

100 साल पुराने पटना म्यूजियम का होगा मॉडिफिकेशन

Santosh Chaudhary

Published

on

पटना. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार की कैबिनेट बैठक में कुल 7 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके अलावा कैबिनेट ने बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) के बजट सत्र की तारीखों पर भी निर्णय ले लिया है. इस बार 2020 बिहार का बजट सत्र 24 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगा. जबकि जिन 7 एजेंडों को बिहार कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दी है, उसमें सबसे अहम पटना म्यूजियम का जीर्णोद्धार है. करीब 100 साल पुराने पटना म्यूजियम के मॉडिफिकेशन के लिए कैबिनेट ने 158 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी है. इस बात की पुष्टि कैबिनेट के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने की है.

कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये निर्णय

कैबिनेट की बैठक में आज पीएमसीएच के एक डॉक्टर को बर्खास्त करने का निर्णय भी ले लिया गया है. पीएमसीएच में किडनी ट्रांसप्लांट इकाई के सहायक प्राध्यापक डॉ. अशोक कुमार सिंह को लंबे समय से गायब रहने के कारण बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा बैठक में आपदा से निपटने के लिए कंटीजेंसी फंड (आकस्मिक निधि) में से 150 करोड़ रुपये की एडवांस निकासी पर भी मुहर लगी है. वहीं दरभंगा में नए कोर्ट के निर्माण कराने को लेकर 35 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई, जिसके तहत बनेगा जी प्लस 4 के 15 कोर्ट भवन बनेंगे. यही नहीं, 180 कैदी हाजत और एमेनिटीज बिल्डिंग भी बनेगी. जबकि पीएमएसवाई- 2 (PMSY-II) के तहत अररिया के सिकटी में टी5 नेपाल सीमा झाला चौक से जागीर तक लिए 37.65 करोड़ स्वीकृत मिली है.

Continue Reading
Advertisement
BIHAR6 hours ago

पुलिस अधिकारियों से जो काम नीतीश नहीं करवा पाये वो DGP गुप्तेश्वर पांडेय करवायेंगे

INDIA7 hours ago

एक्टिंग छोड़ रवीना टंडन अब करने जा रही हैं ये काम, कहा- दोनों काम साथ नहीं कर सकती

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर : मोबाइल छी’न रहा ब’दमाश च’ढ़ा लोगों के ह’त्थे

JOBS7 hours ago

एक इंटरव्यू क्वालिफाई कर यहां पा सकते हैं 50 हजार की सरकारी नौकरी

INDIA7 hours ago

आजादी मिलने के बाद हिमालय क्यों जाना चाहते थे सुभाष चंद्र बोस

BIHAR8 hours ago

100 साल पुराने पटना म्यूजियम का होगा मॉडिफिकेशन

IPS GUPTESHWAR PANDEY
BIHAR8 hours ago

बिहार में लागू होगा भागलपुर पुलिस मॉडल, DGP से लेकर थानेदार करेंगे ये काम

BIHAR9 hours ago

NIOS से DELED पास शिक्षकों को पटना हाईकोर्ट से मिली बड़ी रहत, पक्ष में आया फैसला

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर : 23 जनवरी तक जारी रहेंगी छुट्टियां, डीएम ने बढ़ाई छुट्टी की तारीख

INDIA10 hours ago

जीएसटी के दायरे में आ सकते हैं प्लंबर और इलेक्ट्रिशन भी

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर में युवक की गो’ली मा’रकर ह’त्या, फेसबुक लाइव होकर बिहार पु’लिस से मांगी थी सु’र’क्षा

INDIA1 day ago

महज 3.80 लाख रुपये में मिल रही है Maruti Suzuki की 7 सीटर कार

BIHAR2 weeks ago

लंबे समय बाद नए लुक में नजर आए तेज प्रताप, पत्‍नी ऐश्‍वर्या के मायके जाने के बाद कटवाए बाल

INDIA1 week ago

बिहार के लोगों ने दीपिका पादुकोन को नकारा, पटना में छपाक देखने पहुंचे मात्र तीन लोग

INDIA2 weeks ago

निर्भया के चारों दो’षियों को 22 जनवरी की सुबह दी जाएगी फां’सी, डे’थ वा’रंट जारी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख

MUZAFFARPUR2 weeks ago

गाय ने दो मुंह व चार आंख वाली बछिया को जन्म दिया

INDIA2 days ago

बड़ी खबर : 1 जून से शुरू होगी ‘एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड’, देश में कहीं भी खरीद सकेंगे राशन

BIHAR2 weeks ago

BPSC Civil Services की परीक्षा देनी है तो ध्‍यान दें, अब पहले से कठिन हो जाएगा पाठ्यक्रम

BIHAR2 weeks ago

दुखद : वर्ष 2019 की इंटर स्टेट टाॅपर रोहिणी की दिल्ली में ट्रेन से क’ट कर मौ’त

Trending

0Shares