Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर: प्रेम प्रसंग को लेकर रण क्षेत्र में तब्दील हुआ शहर का एक प्रतिष्ठित मैनेजमेंट कॉलेज

Muzaffarpur Now

Published

on

मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के भगवानपुर स्थित एक मैनेजमेंट कॉलेज में प्रेम प्रसंग को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई.पूरा कॉलेज परिषर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया ल.इस दौरान छात्र छात्राओं के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया.सूचना मिलने के बाद सदर थाना व QRT की टीम मौके पर पहुँची.विवाद को शांत कराते हुए दो छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.

आज (गुरुवार) दोपहर करीब 1 बजे कॉलेज परिषर में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट होने लगा.एक गुट के छात्र कॉलेज के गेट पर जमकर पथराव किया.वही कॉलेज परिषर में घुस कर तोड़फोड़ करना चाहा. लेकिन कॉलेज प्रसाशन ने तत्परता दिखाते हुए छात्रों को बाहर खदेड़ दिया.साथ ही पुलिस को सूचना दिया.सूचना के बाद सदर थाना पुलिस व QRT की टीम मौके पर पहुँची. उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा.

आज (गुरुवार) दोपहर करीब 1 बजे कॉलेज परिषर में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट होने लगा.एक गुट के छात्र कॉलेज के गेट पर जमकर पथराव किया.वही कॉलेज परिषर में घुस कर तोड़फोड़ करना चाहा. लेकिन कॉलेज प्रसाशन ने तत्परता दिखाते हुए छात्रों को बाहर खदेड़ दिया.साथ ही पुलिस को सूचना दिया.सूचना के बाद सदर थाना पुलिस व QRT की टीम मौके पर पहुँची. उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा.

साथ ही मौके से दो छात्रों को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए छात्रों की पहचान हर्षित कुमार व सुदामा कुमार के रूप में हुई है.बता दे कि हर्षित उसी कॉलेज में पढ़ता है.वही सुदामा बिहार विश्वविद्यालय का छात्र है.पुलिस दोनों को थाना पर ला कर पूछताछ कर रही है.

पूरे मामले पर कॉलेज प्रशासन ने बताया कि कॉलेज के छात्र व बाहरी लड़को के बीच विवाद हुआ था.बाहर से कॉलेज गेट व परिषर में पथराव भी किया गया है.विवाद का कारण स्पष्ट
नही हुआ है.मामले का पता किया जा रहा है.

Report : अभय राज

 

MUZAFFARPUR

बेसहारा व जरूरतमंदों के लिए मुजफ्फरपुर जजों ने बनाया खाना

Ravi Pratap

Published

on

कोरोना के कारण मुसीबतों का सामना कर रहे लोगों की मदद के लिए जिले के न्यायिक अधिकारी भी सामने आए हैं। सिविल कोर्ट परिसर स्थित कॉलोनी में जजों व उनके परिजनों ने जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाया। इसके बाद भोजन को नगर निगम के सहयोग से चंदवारा स्थित आश्रय गृह में रह रहे बेसहारा लोगों के बीच वितरित किया गया।

जिला व सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार सिंह की देखरेख में एडीजे संजय कुमार, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजीव रंजन सिंह, न्यायिक दंडाधिकारी पश्चिमी हेमंत कुमार, न्यायिक दंडाधिकारी पूर्वी हेमंत कुमार, कंचन यादव व स्वाति दूबे ने अन्य के साथ मिलकर भोजन बनवाया। जिला व सत्र न्यायाधीश ने बताया कि लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में लोग मुश्किलों से गुजर रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी गरीबों व वंचितों को उठानी पड़ रही है।

विपरीत परिस्थिति में असहाय लोगों तक भोजन पहुंचाना बड़ी चुनौती है। न्यायिक अधिकारियों ने आपसी सहयोग से जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार किया है। इससे नगर आयुक्त के सहयोग से लोगों के बीच वितरित किया जा रहा है। यह कार्य लॉकडाउन के दौरान प्रतिदिन जारी रहेगा। रविवार को ब्रह्मपुरा थाने के सहयोग से भोजन को जंक्शन व बस स्टैंड के पास असहाय लोगों के बीच वितरित किया गया था।

Input : Live Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

लॉकडाउन: सड़कों पर तैनात मुजफ्फरपुर पुलिसकर्मियों को पानी की दिक्कत

Ravi Pratap

Published

on

लॉकडाउन में सड़कों में तैनात पुलिसकर्मियों को पीने के पानी की दिक्कतें हो रही हैं। दुकानें बंद होने के कारण वे बोतल वाला पानी खरीद भी नहीं पाते हैं। किसी तरह खुद से व्यवस्था कर दिन काट लेते हैं। रामदयालू गोलंबर, कल्याणी चौक, मिठनपुरा चौक और कच्ची पक्की समेत अन्य जगहों पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ ये दिक्कतें आ रही हैं।

इसकी जानकारी मिलने पर आइजी मुख्यालय नैयर हसनैन खां ने संज्ञान लिया। उन्होंने सभी जगहों पर पानी की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है। रेंज आइजी गणेश कुमार ने कहा कि सभी जगहों पर इस तरह की परेशानी नहीं है। जहां से ऐसी बातें पता लग रही है, वहां पानी की व्यवस्था कराने को एसएसपी को कहा गया है।
बता दें कि हर चौक-चौराहों पर तीन-चार की संख्या में पुलिसकर्मी पूरे दिन चिलचिलाती धूप में ड्यूटी कर रहे हैं। वे अपने घरों से पानी की बोतल लेकर आते हैं।

लेकिन, दोपहर होते-होते पानी समाप्त हो जाता है। दुकानें भी खुली नहीं होती है कि खरीद कर पी सकें। किसी घरवालों से मांगकर पीते हैं। लेकिन, हाइवे पर तो कोई घर भी नहीं होता। वहां पर अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एक व्यवसायी कर रहे व्यवस्था
शहरी क्षेत्र के एक व्यवसायी भी इसमें आगे आएं हैं। उन्होंने चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए पानी मुहैया कराने की कवायद शुरु कर दी है। उनके अलावा शहर के जनप्रतिनिधि भी इसमें धीरे-धीरे शामिल हो रहे हैं।

Input : Live Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कोरोना का कहर : मुजफ्फरपुर के SKMCH में एक साथ जांच कराने पहुंचे एक हजार लोग

Ravi Pratap

Published

on

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना के खतरे के बीच देश के दूसरे राज्यों से लौटे 1460 लोग कोरोना की जांच कराने एसकेएमसीएच पहुंचे। इससे सोमवार को कोरोना आइसोलेशन वार्ड में अफरातफारी मच गयी। वार्ड के बाहर तैनात गार्ड व कर्मी भीड़ देखकर डर से फरार हो गए। स्थिति संभालने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया। दो जगह स्क्रीनिंग करनी पड़ी। जांच कराने पहुंचे अधिकतर लोगों में सर्दी-खांसी व बुखार की शिकायत थी। इनमें अधिकतर प्रवासी मजदूर थे। इनकी स्क्रीनिंग के लिए एक दर्जन से अधिक डॉक्टर लगाए गए थे। टीम में कई नर्स व स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल थे।

मेडिकल टीम ने रात साढ़े सात बजे तक स्क्रीनिंग की। मुजफ्फरपुर के अलावा उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और खगड़िया के लोग जांच कराने पहुंचे थे। भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी की गई। एक साथ काफी संख्या में लोग लाइन में सटकर खड़े थे। इसपर पुलिस को कड़ा रुख अख्तियार करना पड़ा। थर्मल स्कैनर की कमी के कारण भी परेशानी हुई। बाद में एक मेडिकल टीम सदर अस्पताल से दो थर्मल स्कैनर लेकर पहुंची और एमसीएच भवन में दूसरी स्क्रीनिंग हुई। इससे राहत हुई। इसमें सदर अस्पताल की मेडिकल टीम के साथ एसकेएमसीएच के मेडिसिन के वरीय डॉक्टर भी शामिल थे। इसकी मॉनिटरिंग खुद एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने की।

पंजाब, यूपी, दिल्ली व कोलकाता से लौटे अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि इतने अधिक लोग अचानक आएंगे, इसकी उम्मीद नहीं थी। अधिकतर लोग पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली व कोलकाता से लौटे हैं। इधर, सदर अस्पताल में भी 110 की स्क्रीनिंग हुई। हालांकि, एसकेएमसीएच में दोनों थर्मल स्कैनर भेजने से कुछ देर तक स्क्रीनिंग बंद हुई। सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि बैरिया में दूसरे राज्यों से काफी संख्या में लोग आ गए। इसका सीधा दबाव एसकेएमसीएच पर पड़ गया। रिजर्व मेडिकल टीम भेजनी पड़ी।

पैथोलॉजी जांच की सुविधा भी आज से मिलेगी एसकेएमसीएच में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के साथ पैथोलॉजी जांच की सुविधा बहाल होगी। मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की राय पर प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने पैथोलॉजी विभाग के कर्मियों को तैनात कर दिया है। इसमें नॉर्मल जांच जिनके लिए आवश्यक होगी, करायी जाएगी। वायरल बुखार, सर्दी-खांसी में कई रूटीन की जांच की जरूरत हो रही थी। इसको देखते हुए यह व्यवस्था की गयी है।

Continue Reading
INDIA8 hours ago

कोरोना की जांच करने पहुंचे डॉक्टर्स टीम पर संदिग्ध मरीजों ने जान बूझकर थूका और की गाली-गलौज

INDIA9 hours ago

क्या आपको लोन की EMI पर छूट मिलेगी, जानिए बैंकों की ओर से जारी नियमों के बारे में…

BIHAR9 hours ago

पटना में भी आ चुका है तबलीगी जमात जैसा मामला, मस्जिद में जुटे थे 10 विदेशी उपदेशक

INDIA10 hours ago

आपके ड्राइविंग लाइसेंस में हुआ ये बड़ा बदलाव, केंद्र ने लिया फैसला

BIHAR10 hours ago

बिहार में एक जिले से दूसरे जिले में भी नहीं होगी इंट्री, सीमाएं सील

BIHAR10 hours ago

Lockdown : भूख से थके चेहरे और पैरों में पड़े फोड़े के साथ घर जाने की जिद

BIHAR11 hours ago

लॉकडाउन: भूख से हुई बच्चे की मौत, मां ने कहा- कर्फ्यू के बाद नहीं बना खाना

BIHAR11 hours ago

नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी, मारने वाले को 25 लाख के इनाम की घोषणा; पुलिस की उड़ी नींद

MUZAFFARPUR11 hours ago

बेसहारा व जरूरतमंदों के लिए मुजफ्फरपुर जजों ने बनाया खाना

BIHAR12 hours ago

लॉकडाउन: उपभोक्ताओं को बिजली कंपनी ने दी राहत, बिल जमा न करने पर अभी नहीं कटेगा कनेक्शन

BIHAR4 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA4 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA1 week ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA5 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR7 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA2 days ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

INDIA4 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

Trending