Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में चीन के राष्ट्रपति एवं राजदूत के खि’लाफ मुकदमा दायर

Ravi Pratap

Published

on

चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से अब तक हजारों जान जा चुकी है. इसी को लेकर एक बड़ी खबर मुजफ्फरपुर से है.

मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के एसडीजेएम वेस्ट के न्यायालय में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एवं चीन के भारत में राजदूत पर अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया है. वकील का नाम सुधीर कुमार ओझा बताया गया है.

वकील ने दायर किए गए आरोप पत्र में कहा है कि चीन वैश्विक शक्ति बनने के लिए चीन ऐसे वायरस को बना रहा था जिस पर दुनिया तबाह हो जाए. एक किताब का जिक्र करते हुए वकील ने कहा है कि 1981 में छपी इस किताब में लिखा है कि चीन लॉजिकल हथियार के रूप में इस वायरस का इस्तेमाल करेगा. लेखक डीन कुन्उज के किताब में पेज 303 से 306 में सारी बातें उल्लेखित है.

उन्होंने कहा कि चीन के षड्यंत्र के कारण वायरस की चपेट में विश्व के कई देश सहित भारत भी शामिल है. इस पूरे मामले की सुनवाई अदालत में 11 अप्रैल को होगी.

Input : sitamarhi live

MUZAFFARPUR

एमआईटी मुजफ्फरपुर के पूर्ववर्ती छात्र ओपी सिंह बने ओएनजीसी में डायरेक्टर

Ravi Pratap

Published

on

एमआईटी के पूर्ववर्ती छात्र ओम प्रकाश सिंह ओएनजीसी (ऑएल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड) के डायरेक्टर बने हैं। उन्होंने एमआईटी में 1982 बैच से मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वे मूल रूप से छपरा के निवासी हैं। उन्हें ओएनजीसी में टेक्निकल फील्ड एंड सर्विसेस का डायरेक्टर बनाया गया है। उन्होंने पदभार संभाल भी लिया है।

ओम प्रकाश सिंह की इस उपलब्धि से एमआईटी के छात्रों व शिक्षकों में जबर्दस्त उत्साह है। उनका कहना है कि यह श्री सिंह के साथ एमआईटी के लिए भी बड़ी उपलब्धि है। ओएनजीसी में नवीन चंद्र पांडेय की जगह ओपी सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। ओएनजीसी की ओर से कहा गया है कि उनके पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग का 32 वर्षों का अनुभव है। इनके ऐतिहासिक ट्रैक रिकॉर्ड और बेहतर नेतृत्व क्षमता को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी गई है।

ओपी सिंह के पास उद्योग और वैश्विक जानकारी भी है। कई विषम परिस्थितियों में उन्होंने अपनी कुशलता का परिचय दिया है। उनकी इस उपलब्धि पर एमआईटी के प्राचार्य डॉ. जेएन झा सहित अन्य शिक्षकों ने बधाई दी है। प्राचार्य ने कहा कि यह एमआईटी के लिए भी उपलब्धि है। छात्रों को उनकी सफलता से प्रेरणा लेनी चाहिए। वहीं कॉलेज के एलुमिनी मीट एसोसिएशन के लिए भी इसे बेहतर माना जा रहा है।

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : राशन-किरासन हड़पने वालों के खिलाफ 22 FIR , 35 राशन दुकानों के लाइसेंस रद्द

Abhay Raj

Published

on

कोरोना संकट के दौर में भी गरीब-गुरबों का राशन -किरासन हजम करने की तरकीबें चल रही है। मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न प्रखंडों से मिल रही शिकायतों को देखते हुए डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सख्ती दिखाई है। डीएम ने 3 अप्रैल की देर रात तक खाद्य आपूर्ति विभाग की समीक्षा के बाद कहा, गरीब-गुरबों का राशन-किरासन हड़कोरोना संकट के दौर में भी गरीब-गुरबों का राशन -किरासन हजम करने की तरकीबें चल रही है। मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न प्रखंडों से मिल रही शिकायतों को देखते हुए डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सख्ती दिखाई है। डीएम ने 3 अप्रैल की देर रात तक खाद्य आपूर्ति विभाग की समीक्षा के बाद कहा, गरीब-गुरबों का राशन-किरासन हड़पने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे।पने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 22 एफआईआर किये गये हैं और कुल 35 राशन दुकानदारों की अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्णय लिया गया है । सरैया और पारू के मार्केटिंग अफसरों के निलंबन की प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा है।

जिले में राशन -किरासन डीलरों के संबंध में मिल रही शिकायतों के मद्देनजर डीएम ने 39 टीमों के माध्यम से विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न पंचायतों में राशन किरासन डीलर के दुकानों की जांच करवाई ।प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी भी जांच में शामिल थे ।विभिन्न जांच दलों द्वारा अभी तक जो प्रतिवेदन प्राप्त हुए हैं उस आलोक में सख्त निर्णय लेते हुए 35 राशन दुकानदारों की अनुज्ञप्तियां रद्द करने का निर्णय लिया गया है!

डीएम ने बताया कि पारू और सरैया के मार्केटिंग अफसरों को लेकर मिल रही शिकायतों के आलोक में जांचोपरांत उनके निलंबन का प्रस्ताव संबंधित विभाग को भेजा जाएगा ।बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार ने जानकारी दी कि बोचहां में 2 ,गायघाट में 01, मीनापुर में 7, और कटरा में 02 कुल 12 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वहीं पश्चिमी अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार दास ने बताया कि साहिबगंज में 02 सरैया में 06 और पारु में 02 डीलरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिले में अब तक 22 एफआईआर किये गए है और कुल 35 राशन दुकानदारों की अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

डीएम ने कहा कि गरीब-गुरबो के अनाज वितरण में हेरा फेरी या उनकी हकमारी करनेवालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि औचक निरीक्षण और जांच की प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी। जो भी पदाधिकारी या राशन दुकानदार /दोषी पाये जाएंगे उन पर विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि सरकार के निर्णय के आलोक में पूर्व में प्रति राशन कार्ड में उल्लेखित प्रति सदस्य को 3 केजी चावल और 2 किलो गेहूं दिया जाता था, वह उसी दर प्रति सदस्य आज भी दिया जाएगा साथ ही सरकार के द्वारा लिए गए निर्णय के आलोक में 5 केजी अतिरिक्त चावल राशन कार्ड में उल्लेखित प्रति सदस्य निशुल्क दिया जाएगा। बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार दोनों अनुमंडल पदाधिकारी ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी और सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे।

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading

MUZAFFARPUR

जहां-तहां थूकने पर अब लगेगा 200 रुपए जुर्माना

Santosh Chaudhary

Published

on

मुजफ्फरपुर : काेराेना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच प्रशासन ने जहां-तहां थूकने वालाें पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। खासकर, तंबाकू खा कर थूकने वालाें पर छह माह के कारावास या 200 रुपए जुर्माने की कार्रवाई हाेगी। इसमें आप जितनी बार थूकेंगे, उतनी बार आप से जुर्माना वसूला जाएगा। काेराेना वायरस जैसी महामारी काे देखते हुए डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने सख्ती के साथ कार्रवाई के लिए इस बारे में आदेश  जारी कर दिया है। बताया गया है कि तंबाकू का सेवन जन स्वास्थ्य के लिए बड़े खतराें में से एक है। वहीं, थूकना एक सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरा है। संचारी राेगाें के फैलने का यह एक प्रमुख कारण है। थूकने के कारण काेराेना, इंसेफ्लाइटिस, यक्ष्मा, स्वाइन फ्लू, के संक्रमण फैलने की अाशंका अधिक हाेती है। साथ ही अधिनियम के तहत सार्वजनिक जगहाें पर धूम्रपान का उल्लंघन करने पर भी 200 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। आदेश  के तहत जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय एवं परिसर, सभी स्वास्थ्य व शैक्षणिक संस्थान परिसर, सभी थाना और परिसर में किसी भी प्रकार के तंबाकू, सिगरेट, बीड़ी, खैनी, गुटखा का उपयाेग प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Input : Dainik Bhaskar

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading
MUZAFFARPUR11 mins ago

एमआईटी मुजफ्फरपुर के पूर्ववर्ती छात्र ओपी सिंह बने ओएनजीसी में डायरेक्टर

INDIA22 mins ago

कोरोना से निपटने के लिए किसान ने एक एकड़ जमीन दान देने का किया ऐलान

BIHAR27 mins ago

लॉकडाउन में कुछ सरकारी अधिकारियों की कट रही चांदी, मोबाइल स्विच ऑफ कर सरकारी कामों से बना ली दूरी

MUZAFFARPUR32 mins ago

मुजफ्फरपुर : राशन-किरासन हड़पने वालों के खिलाफ 22 FIR , 35 राशन दुकानों के लाइसेंस रद्द

BIHAR34 mins ago

लॉकडाउन : बिहार राज्यकर्मियों के वेतन, पेंशन में कोई कटौती नहीं- सुशील मोदी

BIHAR39 mins ago

बिहार : ऑब्जर्वेशन में भेजे गए 439 नए संदिग्ध, मुंगेर में सबसे अधिक पॉजिटिव केस

MUZAFFARPUR58 mins ago

जहां-तहां थूकने पर अब लगेगा 200 रुपए जुर्माना

MUZAFFARPUR1 hour ago

काेई परेशानी हाे ताे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों काे इन नंबरों पर दें सूचना

INDIA2 hours ago

बद्रीनाथ में बर्फबारी, इस बार डिजिटल दर्शन संभव

BIHAR13 hours ago

बिहार: मस्जिद से अस्पताल लाए गए धर्मगुरु कर रहे हैं गंदी हरकत, डॉक्टर-नर्स हैं परेशान

BIHAR1 week ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA4 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA2 weeks ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA1 week ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR3 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

INDIA5 days ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

BIHAR1 week ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA4 days ago

COVID-19 के बीच सलमान खान के भतीजे की मौत, परिवार में शोक की लहर

BIHAR1 week ago

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Trending