Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

लंगट सिंह महाविद्यालय में शहीद पिन्टु के नाम पर हो सड़क और लगे प्रतिमा : पूर्ववर्ती छात्र संघ

Santosh Chaudhary

Published

on

लंगट सिंह महाविद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र समूह ने महाविद्यालय प्रबंधन से पत्र लिख कर यह मांग किया है कि महाविद्यालय परिसर में शहीद पिन्टु सिंह जी कि प्रतिमा लगे और महाविद्यालय प्रांगण में ही एक सड़क का नाम भी शहीद के नाम पर रखा जाए।

आपको बता दें कि शहीद पिन्टु बीते दिनों हुए आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थें, वो बेगुसराय निवासी थें और लंगट सिंह महाविद्यालय के पुर्व छात्र रह चुके है और महाविद्यालय के ही ड्यूक हास्टल में रह के पढ़ चुके है।

 

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

MUZAFFARPUR

अच्छी खबर : जरूरी सेवा के लिए ऑनलाइन भी मिलेगा गाडि़यों का पास

Santosh Chaudhary

Published

on

मुजफ्फरपुर : लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान कीढुलाई के लिए गाडि़यों को ऑनलाइन पास देने की सुविधा शुरू कर दी गई है। व्यवसायी ऑनलाइन आवेदन कर पास प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफलाइन की भी सुविधा जारी है।

सोमवार को यह जानकारी देते हुए डीटीओ रजनीश लाल ने बताया कि व्हाट्सएप नंबर 6202751134 या ई मेल [email protected] पर आवेदन कर गाड़ी का पास प्राप्त किया जा सकता है। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार अनिवार्य सेवा के तहत दवा, दूध, सब्जी, फल व राशन सामग्रियों की ढुलाई के लिए गाडि़यों को पास जारी हो रहा है। सोमवार तक कुल 30 गाडि़यों का पास जारी हो सका। पास के लिए जीएसटी, ड्राइविंग लाइसेंस व गाडि़यों के रजिस्ट्रेशन की प्रति ली जाती है। ऑफलाइन के लिए लोगों को डीटीओ कार्यालय में आवेदन पत्र जमा कर पास ले सकते है। ऑनलाइन पास सुविधा शुरू होने से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले व्यावसायियों को अन्य की सुविधा होगी। लॉकडाउन के कारण गाडि़यों के परिचालन बंद होने से ग्रामीण इलाके के लोगों को पास लेने में परेशानी हो रही थी।

Input : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

एसकेएमसीएच में डेढ़ हजार लोग पहुंचे जांच कराने

Himanshu Raj

Published

on

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना के खतरे के बीच देश के दूसरे राज्यों से लौटे 1460 लोग कोरोना की जांच कराने एसकेएमसीएच पहुंचे। इससे सोमवार को कोरोना आइसोलेशन वार्ड में अफरातफारी मच गयी। वार्ड के बाहर तैनात गार्ड व कर्मी भीड़ देखकर डर से फरार हो गए। स्थिति संभालने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया। दो जगह स्क्रीनिंग करनी पड़ी। जांच कराने पहुंचे अधिकतर लोगों में सर्दी-खांसी व बुखार की शिकायत थी। इनमें अधिकतर प्रवासी मजदूर थे। इनकी स्क्रीनिंग के लिए एक दर्जन से अधिक डॉक्टर लगाए गए थे। टीम में कई नर्स व स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल थे।

मेडिकल टीम ने रात साढ़े सात बजे तक स्क्रीनिंग की। मुजफ्फरपुर के अलावा उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और खगड़िया के लोग जांच कराने पहुंचे थे। भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी की गई। एक साथ काफी संख्या में लोग लाइन में सटकर खड़े थे। इसपर पुलिस को कड़ा रुख अख्तियार करना पड़ा। थर्मल स्कैनर की कमी के कारण भी परेशानी हुई। बाद में एक मेडिकल टीम सदर अस्पताल से दो थर्मल स्कैनर लेकर पहुंची और एमसीएच भवन में दूसरी स्क्रीनिंग हुई। इससे राहत हुई। इसमें सदर अस्पताल की मेडिकल टीम के साथ एसकेएमसीएच के मेडिसिन के वरीय डॉक्टर भी शामिल थे। इसकी मॉनिटरिंग खुद एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने की।

पंजाब, यूपी, दिल्ली व कोलकाता से लौटे

अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि इतने अधिक लोग अचानक आएंगे, इसकी उम्मीद नहीं थी। अधिकतर लोग पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली व कोलकाता से लौटे हैं। इधर, सदर अस्पताल में भी 110 की स्क्रीनिंग हुई। हालांकि, एसकेएमसीएच में दोनों थर्मल स्कैनर भेजने से कुछ देर तक स्क्रीनिंग बंद हुई। सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि बैरिया में दूसरे राज्यों से काफी संख्या में लोग आ गए। इसका सीधा दबाव एसकेएमसीएच पर पड़ गया। रिजर्व मेडिकल टीम भेजनी पड़ी।

पैथोलॉजी जांच की सुविधा भी आज से मिलेगी

एसकेएमसीएच में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के साथ पैथोलॉजी जांच की सुविधा बहाल होगी। मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की राय पर प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने पैथोलॉजी विभाग के कर्मियों को तैनात कर दिया है। इसमें नॉर्मल जांच जिनके लिए आवश्यक होगी, करायी जाएगी। वायरल बुखार, सर्दी-खांसी में कई रूटीन की जांच की जरूरत हो रही थी। इसको देखते हुए यह व्यवस्था की गयी है।

Input:Live Hindustan

Continue Reading

BIHAR

यूथ ब्रिगेड बिहार की अनोखी पहल, जनप्रतिनिधि से मिलकर खुद बना रहे मास्क

Himanshu Raj

Published

on

मुजफ्फरपुर जिले के पारू प्रखंड अन्तर्गत चांद केवारी पंचायत से यूथ ब्रिगेड बिहार ने अनोखी पहल की शुरुआत की है। पंचायत के स्थानीय मुखिया गुड़िया कुमारी भी खुद मास्क बनाने में जुटी है। वहीं मास्क तैयार करवा कर वितरण करने का जिम्मा संगठन के राष्ट्रीय संयोजक निलाभ कुमार ने संगठन के प्रदेश सचिव रोहित साव को दी है। मास्क वितरण करते हुए साव ने कहा की पंचायत से लेकर जिला स्तर के जनप्रिनिधियों का दायित्व है की वो लोगो को महामारी से बचने का सुझाव दें। हाथ हीं उनके सुरक्षा के लिए मास्क, साबुन, सेनेटाइजर की भी व्यवस्था करें।

वहीं उन्होंने बताया की मुखिया गुड़िया कुमारी का प्रयास अविस्मरणीय है, जिसे उनके पंचायत के लोग कभी नहीं भूल सकते। वहीं संगठन के जिला अध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया की जिले में यूथ ब्रिगेड बिहार का जागरूकता तथा मास्क वितरण अभियान जारी रहेगा।

Report By Abhay Raj

Continue Reading
BIHAR30 mins ago

अमरेंद्र ने नीतीश से की बात, कहा-बिहार के लोगों का ध्यान रखेगा पंजाब

INDIA1 hour ago

Airtel का 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा, इस दिन तक बढ़ाई सभी प्लान की वैलिडिटी, मिलेगा 10 रुपये का टॉकटाइम

INDIA1 hour ago

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दिए पीएम केयर फंड में 500 करोड़ रुपये, किया 100 बेड का कोविड 19 अस्पताल तैयार

SPORTS1 hour ago

विराट के बाद रोहित शर्मा भी आए आगे, कोरोना के खिलाफ जंग में दिए 80 लाख रुपये

MUZAFFARPUR2 hours ago

अच्छी खबर : जरूरी सेवा के लिए ऑनलाइन भी मिलेगा गाडि़यों का पास

BIHAR3 hours ago

कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ चैती छठ संपन्न

BIHAR3 hours ago

CoronaVirus: कोरोना का एक और मरीज मिला पॉजिटिव, बिहार में अब संख्या पहुंची 16

BIHAR5 hours ago

एसकेएमसीएच में डेढ़ हजार लोग पहुंचे जांच कराने

INDIA5 hours ago

COVID-19 के बीच सलमान खान के भतीजे की मौत, परिवार में शोक की लहर

BIHAR6 hours ago

मुंबई से गांव पहुंचने की सूचना कंट्रोल रूम को देने वाले युवक की पीट-पीटकर हत्या, वजह इतनी कि उसकी शिकायत पर कोरोना जांच करवानी पड़ी

BIHAR4 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA4 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA1 week ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA4 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR6 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA1 day ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

INDIA4 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

Trending