Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

Muzaffarpur Now

Published

on

पूर्व से सुर्खियों में रहने वाला कांटी सदातपुर का शहंशाह होटल फिर चर्चा में है। मंगलवार की देर रात गोपालगंज के टीम के साथ जिला पुलिस ने उक्त होटल में छापेमारी की थी। जिसमें हरियाणा सोनीपत के चार शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। होटल के कमरे से शराब व मादक पदार्थ मिले थे। होटल के अन्य कमरे से कई छात्र-छात्राएं को भी पकड़ा गया था। पूछताछ में पता चला कि ये सभी मेडिकल व इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं हैं। नर्सिंग स्कूल की भी एक छात्रा थी। पूछताछ में पता चला कि इनकी अधिकतर रातें शहंशाह होटल में ही बीतती थी।

छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान

पूछताछ व सत्यापन के बाद छात्राओं के अभिभावकों के आने के बाद उनके हवाले किया गया। जांच से यह स्पष्ट हो गया है कि उक्त होटल एक ओर जहां शराब धंधेबाजों के लिए पनाहगाह बना था। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान था। इसका कारण था कि कभी भी स्थानीय थाने की पुलिस वहां पर छापेमारी करना मुनासिब नहीं समझती। परिणाम अंतरजिला व अंतर्राज्यीय गिरोह के शराब माफिया यहां पर शरण ले रहे थे। मंगलवार की देर रात जब पुलिस टीम उक्त होटल पर छापेमारी को पहुंची तो सभी के होश उड़ गए। मैनेजर से लेकर तमाम कर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यहां पर भी पुलिस आ सकती है। क्योंकि स्थानीय थाने से मालिक व मैनेजर के मधुर रिश्ते है। इधर, मामले में होटल से गिरफ्तार चार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पकड़े गए धंधेबाजों में हरियाणा सोनीपत के ज्ञानेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार व अनिल कुमार व यूपी बरेली के ऋषि कपूर शामिल हैं। इसके अलावा होटल के मैनेजर व कर्मी को भी इसमें आरोपित बनाया गया है। होटल संचालक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

होटल संचालक की भूमिका की जांच

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कमरे से शराब की बरामदगी हुई है। इसलिए होटल को सील कर दिया गया है। बुधवार को कांटी थाने पहुंचकर एएसपी ने गिरफ्तार सभी आरोपितों से पूछताछ की। जिसमें कई धंधेबाजों की पहचान की गई है। पूछताछ में शराब के धंधे से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी हाथ लगी है। जिस पर विशेष टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इधर, बुधवार को गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि कुछ दिन पूर्व एक ट्रक व एक एंबुलेंस से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को कुचायकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ करने पर हरियाणा से बिहार में शराब की बड़े पैमाने पर आपूर्ति करने वाले हरियाणा के एक तस्कर का नाम सामने आया था। इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने सोनीपत के एक होटल में छापेमारी कर शराब तस्कर भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को गिरफ्तार किया। वह बिहार के कई जिलों में बड़े पैमाने पर शराब की सप्लाई करता रहा है।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर की जनता का सहयोग मिला तो स्वच्छता रैंकिग में मिलेगा बेहतर परिणाम: नगर आयुक्त

Muzaffarpur Now

Published

on

SMART-CITY-MUZAFFARP

अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में राष्ट्रीय स्तर पर मुजफ्फरपुर शहर की रैंकिग बेहतर आए इसके लिए मुजफ्फरपुर नगर निगम दिन-रात मेहनत कर रहा है। इस दिशा में जनता का सहयोग मिला तो स्वच्छता रैंकिग में बेहतर परिणाम मिलेगा।

रविवार को नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय के निर्देश पर एलएस कालेज परिसर में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ‘ये तो बड़ा ईजी है’ विषयक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज कैंपस में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे सैकड़ों लोगों को नगर निगम की टीम ने गीले कचरे से जैविक खाद बनाने की प्रक्रिया के बारे में समझाया।

अभियान में शामिल वॉलंटियर्स द्वारा बताया कि खाद बनाने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है। शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोगों के पास अगर थोड़ी-सी जगह उपलब्ध है तो उसमें कंपोस्ट पिट बनाकर गीले कचरे से जैविक खाद तैयार कर सकते हैं, जिसका उपयोग वे अपनी बागवानी में जैविक तरीके से फूल व सब्जी उगाने में कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अगर नगर निगम की मदद चाहिए तो निगम अपनी टीम भेजकर कंपोस्ट पिट बनाने व जैविक खाद तैयार करने की प्रक्रिया को पूरी करने में मदद करेगा।

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम द्वारा प्रत्येक रविवार को शहर के स्वच्छता में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने की श्रृंखला में कार्यक्रम तय किया गया है। अभियान के दौरान आधा दर्जन से अधिक लोगों को नगर निगम के द्वारा तैयार जैविक खाद भी उपलब्ध कराई गई।

इस अभियान में नगर निगम से जुड़े वॉलिटियर्स, सफाई निरीक्षक राम बिहारी राम, सुपरवाइजर, सफाई प्रभारी कौशल किशोर, नगर प्रबंधक ओम प्रकाश, उप नगर आयुक्त रणधीर लाल आदि शामिल रहे।

Input: Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर स्टेशन हेडक्वार्टर में ही खुलेगी सीएसडी कैंटीन, सांसद अजय निषाद ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर स्टेशन हेडक्वार्टर में ही सीएसडी कैंटीन खुलेगी। भूतपूर्व सैनिक संघ के आग्रह पर सांसद अजय निषाद ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर अनुरोध किया था। इस पर रक्षा मंत्री ने 23 फरवरी को मुहर लगा दी है। उन्होंने सेना मुख्यालय मध्य कमान को यह आदेश दिया है। इसकी जानकारी पत्र के माध्यम से सांसद को भी दी गई है।

इस खुशखबरी को सुनकर पूर्व व वर्तमान सैनिकों में हर्ष की लहर दौड़ गई है। पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह व संयोजक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि यह उत्तर बिहार के लाखों पूर्व सैनिकों की जीत है। उन्होंने सांसद व रक्षा मंत्री को धन्यवाद दिया है। रक्षा मंत्री ने महसूस किया कि यहां एनसीसी की कैंटीन पूर्व सैनिकों के सामने काफी छोटी पड़ रही थी। इसका उन्होंने जिक्र भी किया है। सामान आने पर एक-दो दिन में ही एनसीसी के जुड़े लोगों की आपूर्ति में ही खत्म हो जाता था। इस लाभ से पूर्व सैनिक वंचित हो गए हैं। सीएसडी कैंटीन 151 टीए बटालियन (जाट) ऑपरेशनल कार्य के लिए दूसरी जगह पर रवाना हो गई है। इससे समस्या हो गई थी।

पूर्व सैनिक संघ का मना 47वां वर्षगांठ

बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ का 47वां वर्षगांठ पूर्व सैनिक संघ मुजफ्फरपुर के संयुक्त भवन स्थित कार्यालय में मनाया गया। बैठक में संघ के सभी शाखा इकाइयों के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राम प्रवेश सिंह ने की। बैठक को जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, नंद किशोर ठाकुर, केके चौधरी, कबिन्द्र सिंह, कैप्टन एमएम झा, शिव कुमार सिंह, रमेश ठाकुर, लखिन्द्र ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, बलराम ठाकुर, राघो ठाकुर, अर्जुन राय, सुनील कुमार, मनीष कुमार, दिवाकर राणा, श्याम किशोर सिंह, रितेश कुमार सिंह, रजनीश ठाकुर, विनोद कुमार आदि ने संबोधित किया।

Input: Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

बिहार में मुंह चिढ़ाती शराबबंदी: मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब से फिर दो युवकों की मौत, छह गंभीर

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में मुंह चिढ़ाती शराबबंदी! प्रदेश में जहां आए दिन शराब की खेप पकड़ी जा रही है वहीं पुलिस प्रशासन की भी मिलीभगत की खबर आती रहती है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है जहां के कटरा में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत की घटना के ठीक नौंवे दिन कुढ़नी प्रखंड के मनियारी में भी जहरीली शराब पीने से दो युवकों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान विशुनपुर गिद्धा के होटल संचालक गुड्डू साह (30) और आगानगर के छोटू महतो (25) के रूप में हुई है। गुड्डू ने शुक्रवार की देर रात एसकेएमसीएच और छोटू महतो ने मनियारी के एक अस्पताल में शनिवार की अहले सुबह दम तोड़ दिया। परिजनों ने आनन-फानन में दोनों के शव का दाह संस्कार भी कर दिया। इस बीच तीसरी मौत की चर्चा इलाके में तैरती रही।

गुड्डू और छोटू माधोपुर सुस्ता स्थित एक ताड़ी दुकान से जहरीली शराब पीकर घर लौटे थे। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने निजी अस्पतालों में भर्ती कराया था। दोनों की मौत के बाद एएसपी ईस्ट ने छानबीन की। मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की। गुड्डू के परिजन ने भी पुलिस के समक्ष शराब पीने की बात कही है। मनियारी थाने में एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है। पुलिस ने दो को गिरफ्तार भी किया है। एसएसपी ने इलाके के चौकीदार को निलंबित कर दिया है।

छह गंभीर, दो एसकेएमसीएच में भर्ती
बताया जाता है कि जहरीली शराब से दो की मौत के अलावा छह लोग गंभीर भी है। पुलिस ने दो को चिह्नित कर एसकेएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती भी कराया है। चार की तलाश जारी है। देर रात तक इनका सुराग पुलिस को नहीं मिल सका है। इधर, घटना को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस महकमे में एक बार फिर खलबली मच गई है। पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला स्तरीय अधिकारी बेचैन हो गए हैं।

जहरीली शराब पीने से गुड्डू साह की मौत हुई है। एक अन्य की भी मौत होने की सूचना है, लेकिन अभी उसका सत्यापन नहीं हो सका है। पुलिस जांच में जुटी है।
-जयंतकांत, एसएसपी

Input: Live Hindustan

Continue Reading
INDIA4 mins ago

ई-कॉमर्स कंपनी को BSc के छात्र ने लगाया चूना: ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल कर डमी प्रॉडक्ट करता था वापस, कमाता था लाखों रुपए

BIHAR16 mins ago

बिहार में पुलिस जीप के चालक व दारोगा बीच सड़क पर उलझे, ऐसी-ऐसी गालियां दी कि लोग सन्‍न रह गए

BIHAR2 hours ago

नीतीश कुमार बर्थडे: इन 10 फैसलों की वजह से नीतीश कुमार बने बिहार की सियासत के ‘हीरो’

INDIA2 hours ago

मुंबई में चीन ने कराई थी बत्ती गुल, पूरे भारत में ब्लैकआउट कराने की थी तैयारी, जानें कैसे

BIHAR2 hours ago

मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में कारा प्रशासन की रेड, शौचालय के पास मिले तीन मोबाइल फोन

BIHAR2 hours ago

ट्रेन के बाद अब बस का सफर भी होगा महंगा, बिहार में होली से पहले 25 प्रतिशत यात्री किराया बढ़ेगा

BIHAR3 hours ago

बिहार पंचायत चुनाव के लिए मुखिया और सरपंच समेत अन्य प्रत्याशियों को कानूनी मदद देगी भाजपा

INDIA4 hours ago

पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, एम्स में सुबह-सुबह लगवाया टीका

BIHAR5 hours ago

कोरोना वैक्सीन लेकर CM नीतीश आज मनाएंगे अपना जन्मदिन, दोनों डिप्टी CM भी लेंगे टीका

SMART-CITY-MUZAFFARP
MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर की जनता का सहयोग मिला तो स्वच्छता रैंकिग में मिलेगा बेहतर परिणाम: नगर आयुक्त

INDIA4 days ago

सरकारी नौकरी के चयन में योग्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम आदेश

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर के गायघाट का युवक उत्तराखंड के चमोली त्रासदी में लापता

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सरकारी जमीन पर कब्जा : मुजफ्फरपुर में नहर को बंदकर उसकी जमीन पर बना दिया पक्का मकान

INDIA4 days ago

कल भारत बंद, इन मांगों को लेकर 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल

BIHAR2 weeks ago

हजार रुपये बकाया होगा तो भी बिजली कटेगी, बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई शुरू

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर में मिला सात फीट का अजगर, भेजा जाएगा पटना चिडिय़ाघर

TRENDING4 weeks ago

ईमानदारी की पेश की नयी मिसाल, ऑटोड्राइवर ने लौटाए सवारी के 20 लाख के सोने के गहने

BIHAR5 days ago

बिहार पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, 69 हजार तक की सैलरी पाने के लिए 24 फरवरी से करें आवेदन

INDIA2 weeks ago

50-200 रुपए के नकली नोट फैले हैं मार्केट में, RBI ने किया अलर्ट

BIHAR2 weeks ago

21 से 27 मार्च तक बिहार में क्रिकेट का महाकुंभ, दिखेंगे जयसूर्या, आरपी सिंह जैसे स्टार

Trending