Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : मोबाइल छी’न रहा ब’दमाश च’ढ़ा लोगों के ह’त्थे

Santosh Chaudhary

Published

on

जिले के नगर थाना इलाके के गोला के समीप दुर्गा स्थान के निकट मोबाइल छी’नकर भा’गने के दौरान अ’पराधी को लोगों ने प’कड लिया. बताया जा रहा है की उसने मोबाइल छि’नने के दौरान स्कूटी सवार को ट’क्कर मा’र दी.

इसके बाद एक स्थानीय राहगीर को भी टक्कर मारते हुए अनबैलेंस होकर सड़क पर गिर गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे पकड लिया. पकड़ने के दौरान एक शातिर भागने में सफल रहा. वहीं दूसरे को लोगों ने जमकर पीटा.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों के चंगुल से शातिर को छुड़ाया और उसकी पल्सर बाइक भी जब्त कर लिया. पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने अपना नाम प्रदुमन बताया और शिवहर जिले का रहने वाला बताया है. फिलहाल नगर थाना की पुलिस उसे थाने लेकर गयी और गहन पूछताछ में जुटी है .

पुलिस सूत्रों की माने तो पकड़ा गया अपराधी छिनतई गिरोह का शातिर है.

Input : News4Nation

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में बाढ़ राहत के नाम पर खूब हुआ खेल, एक ही परिवार के 14 लोगों को बांटी गई राशि

Ravi Pratap

Published

on

जिले में इस बार बाढ़ ने जिस अनुपात में तबाही मचाई उसी अनुपात में बाढ़ राहत के नाम पर लूट हुई। इसका एक उदाहरण बंदरा में देखने को मिला। जब एक ही परिवार के नौ ताे कहीं एक ही परिवार के 14 लोगों को राहत राशि दे दी गई। इसको लेकर जब मुखिया संघ ने आमरण अनशन किया तो इसके बाद जांच की प्रक्रिया आरंभ की गई है।

अनशन समाप्त होने के बाद इससे संबंधित सात सूत्री मांगों पर कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने बाढ़ राहत राशि वितरण में अनियमितता को लेकर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में सूची की जांच शुरू की। सीओ रमेश कुमार ने बताया कि मुखिया संघ द्वारा बाढ़ राहत राशि वितरण में अनियमितता की जांच की मांग पर जांच हत्था पंचायत से शुरू की गई। सूची जांच के लिए प्रखंड के शिक्षक को प्रतिनियुक्त किया गया है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं, पटसारा पंचायत के शत्रुध्न सहनी ने सीओ को आवेदन देकर पंचायत के वार्ड नंबर 10 में एक परिवार में नौ तथा एक परिवार में 14 लोगों को बाढ़ राहत राशि देने की शिकायत की। वहीं, दूसरेे प्रखंड और अन्य पंचायत के लोगों का नाम समेत 90 लोगों को चिह्नित कर जांच की मांग की गई।

बाढ़ राहत राशि को लेकर अनशन पर बैठे पीडि़त

साहेबगंज प्रखंड परिसर में वासुदेवपुर सराय पंचायत के दिनेश कुमार, चिंता देवी,सुनीता देवी, संतोष कुमार, बुधिया देवी तथा हेमंती देवी ने बाढ़ राहत राशि से वंचित लोगों का नाम सूची में जोडऩे को लेकर अनशन प्रारंभ किया। उनका कहना है कि बाढ़ राहत सहायता राशि की सूची में छूटे बाढ़ पीडि़तों का नाम अविलंब शामिल किया जाए, जिन बाढ़ पीडि़तों का डाटा इंट्री कर दिया गया है उन्हें अविलंब भुगतान किया जाए, बाढ़ राहत राशि के नाम पर वसूली पर रोक लगाई जाए, पंचायत के बाहर के लोगों के नाम पर पैसा भेजकर बाढ़ राहत राशि की लूट की जांच कराई जाए। सीओ राकेश कुमार ने बताया कि प्रखंड में 27 हजार 635 लाभुकों का नाम इंट्री किया गया जहां 25 हजार 284 लोगों की अर्जी को स्वीकृति प्रदान करते हुए भुगतान खाते में भेज दी गई। शेष लाभुकों की स्वीकृति आना बाकी है। स्वीकृति मिलते ही भुगतान कर दिया जाएगा।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

स्वीप चलाएगी मुजफ्फपुर जिले भर में, सघन मतदाता जागरूकता अभियान

Avatar

Published

on

आज इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा आगामी चुनाव के मद्देनजर स्वीप को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई और स्वीप से संबंधित गतिविधियों के आयोजन के क्रम में विशेष दिशा निर्देश भी दिया गया।

पीडब्ल्यूडी वोटर्स, महिला मतदाता ,सीनियर सिटीजन विशेषकर 80 वर्ष से ऊपर के मतदाता और युवा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु विशेष अभियान चलाने की बात कही गई।निर्देश दिया गया कि जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन के क्रम में कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन का अक्षरशः पालन किया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर निर्वाचन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं आम मतदाताओं को आसानी से सुलभ हो।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह-जिलाधिकारी ,मुजफ्फरपुर डॉ०चन्द्रशेखर सिंह ने स्वीप के वरीय पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी तथा स्वीप कोषांग में प्रतिनियुक्त अन्य पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें स्वीप से संबंधित किए जा रहे कार्य को और गति देने का निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा दिया गया।

उन्होंने निर्देश दिया कि डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर आम मतदाताओं के लिये इलेक्शन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध हो। विगत चुनाव में जहां कम मतदान प्रतिशत रहा है ऐसे 10% मतदान केंद्रों पर विशेष फोकस होकर कार्य करें ताकि वहां वोटिंग के प्रतिशत में अपेक्षाकृत वृद्धि हो सके। कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों पर संबंधित बीएलओ ,आर ०ओ, एआरओ, सेक्टर पदाधिकारियों के द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा।

इसके लिए शीघ्र ही ऐसे सभी 325 मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान चलाते हुए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। साथ हैं विगत चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम होने का कारण भी ढूंढा जाएगा। जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा ऐसे सभी 325 मतदान केंद्रों पर एक साथ बैठक आयोजित की जाएगी जहां मतदाताओं को जागरूक करने जे साथ मतदान केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी ली जाएगी। मतदान केंद्र स्तर पर बूथ अवेयरनेस ग्रुप(BAG) को एक्टिवेट किया जाएगा। स्वीप कोषांग द्वारा महिला मतदाताओं, पीडब्ल्यूडी वोटर्स,सर्विस वोटर और युवा मतदाताओं के लिए विशेष आउटरीच प्रोग्राम भी चलाए जाएंगे ताकि इनकी 100% सहभागिता मतदान में सुनिश्चित की जा सके।

Covid-19 को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी विस्तृत दिशानिर्देश का अनुपालन कराया जाएगा। इस संबंध में आम मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है साथ ही इस संबंध में प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी भी मतदाताओं को सुलभ कराई जा रही है।आगे भी, निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों से आम मतदाताओं को अवगत कराया जाएगा।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

खटारा सरकारी बसें भी यातायात के लिए मुसीबत

Ravi Pratap

Published

on

निगम की जर्जर और खटारा बसें भी आये दिन शहर की यातायात व्यवस्था के लिए मुसीबत बनती हैं। कई बार जर्जर बसें बीच सड़क पर खराब होकर ट्रैफिक की राह रोक देती हैं। ऐसे बसों की संख्या भी पथ परिवहन निगम में दर्जनों में हैं। 70 जर्जर बस तो नीलामी की प्रत्याशा में जंग खा रही हैं। इनकी नीलामी की प्रक्रिया लंबित है। हालांकि हाल में ही बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी कवायद शुरू की है। निगम के मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कई वर्षों से ये बसें जंग खा रही हैं। ये बसें निगम के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं।

बसों को नीलाम करने के लिए निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है। उन्होंने बताया कि फिलहाल पटना में नीलामी प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद मुजफ्फरपुर में बसों को नीलाम किया जायेगा। केंद्र सरकार की उपक्रम नीलामी प्रक्रिया में शामिल होगी। ये बसें 2003 व इससे पूर्व खरीद की गई थी।

Input: Live Hindustan

Continue Reading
INDIA1 hour ago

24 सितंबर से खुलेंगे गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर के दरवाजे, 15 मिनट से ज्यादा कोई नहीं रह पाएगा मंदिर के अंदर

BIHAR2 hours ago

बिहार में 27 सितंबर तक भारी बारिश के आसार, आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किया अलर्ट

dgp-gupteshwar-pandey
BIHAR9 hours ago

पुर्व DGP आगे की रणनीति कल शाम 6 बजे करेंगे सार्वजनिक, बताएँगे कहाँ से लडेंगे चुनाव!

BIHAR9 hours ago

चुनाव से पहले बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS, नीतीश सरकार ने किया मंजूर

INDIA10 hours ago

पहली बार जंगी जहाज पर दो महिला ऑफिसर्स की तैनाती, जानिए कौन हैं सब लेफ्टिनेंट कुमुदिनी त्‍यागी

INDIA10 hours ago

पंजाब के 3 मेडिकल कॉलेजों में भी होगा भारत बायोटेक की COVAXIN का फेज 3 ट्रायल

BIHAR10 hours ago

NDA में हलचल बढ़ी, चिराग लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव, नीतीश से भी मांग करेगी LJP

BIHAR11 hours ago

बिहार पुलिस के DGP गुप्तेश्वर पांडेय क्या देंगे इस्तीफा, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव! जानिए इस खबर की सच्चाई क्या है

BIHAR12 hours ago

कोचिंग और हाॅस्टल संस्थानों को लेकर बड़ा फैसला, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

BIHAR12 hours ago

विश्वविद्यालयों होगी 4638 सहायक प्रोफेसरों की बहाली प्रक्रिया, यहां से करें आवेदन

BIHAR1 week ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BOLLYWOOD6 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

BIHAR1 week ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS3 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR2 weeks ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR2 weeks ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

INDIA7 days ago

ज्यादा खर्च करने पर पति ने टोका, पत्नी ने दौड़ा-दौड़ाकर वाइपर से की पिटाई

Trending