कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा के यमुनानगर में एक जनसभा को संभोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, मोदी ने 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किया है। हरियाणा सहित बाकी प्रदेशों में खेत में काम करने वाला किसान जब कर्ज़ माफी की मांग करते हैं, तो जेटली जी कहते हैं कि हमारी ऐसी कोई नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि, “न्याय” योजना का मतलब है- कांग्रेस की सरकार आने पर देश के 20% सबसे गरीब परिवारों को हम हर साल ₹72,000 देंगे। मोदी जी ने “अन्याय” किया है, हम “न्याय” करेंगे।

राहुल ने कहा कि, आजकल नया नारा चल रहा है- चौकीदार चोर है। 2014 में मोदी जी ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ। अब कह रहे हैं कि सब चौकीदार बन जाओ। आज मोदी जी ने बैंको की चाबी अनिल अंबानी, नीरव मोदी को दे रखी है। हम उनसे बैंक की चाबी लेकर देश के युवाओं के हाथ में रख देंगे। जो भी युवा छोटा उद्योग शुरू करना चाहता है, हमारी सरकार उसे तीन साल तक किसी भी प्रकार की अनुमति की छूट देगी।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने छोटे दुकानदारों, किसानों को कष्ट देने को काम किया है और हम उनके लिए ‘न्याय’ (NYAY) योजना लाएंगे। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी स्टार्ट अप इंडिया, मेकइन इंडिया, जहां भी बात करते हैं इसी की बात करते हैं. लेकिन उन्‍होंने युवाओं के 30 हजार करोड़ रुपये छीनकर अनिल अबांनी के बैंक में डाल दिया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान में चुनाव था. 10 दिन के अंदर नहीं सिर्फ 2 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ हो गया। 2014 में मैंने कहा था कि 72 हजार करोड़ रुपये सभी किसानों के कर्ज माफ करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम जब काम करते हैं तो सोच समझ करके, प्लानिंग करके काम करते हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि ये ‘गब्बर सिंह’ ने बहुत लूटा है। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपको 12 बजे रात में गब्बर सिंह से परिचय कराया था। आज छोटे किसान कहते हैं कि सो जाओ वरना गब्बर सिंह आ जाएगा।

राहुल गांधी ने राफेल मामले का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि बैंक की चाभी अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी ने अपने हाथ में लेकर रखी है। मैं आपको कहता हूं कि मैं नीरव मोदी, नरेंद्र मोदी के बैंक से पैसे लेकर आपके हाथ में दे देंगे। युवाओं के बारें में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, इस सरकार में स्टार्ट अप के लिए आपको परमिशन लेनी पड़ेगी. परमिशन के लिए रिश्वत मांगते है। आपको 3 साल के लिए किसी सरकारी ऑफिस से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी। जो हिंदुस्तान के लिए पैसे इकठ्ठे करने में मदद करेगा, उसे सरकार मदद करेगी. हम युवाओं की मदद करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कहते थे, मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मुझे चौकीदार बनाओ। अब कहते हैं हम सब चौकीदार। उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान के चौकीदार ईमानदार है। आप बाकियों को चोर मत बनाओ। आप हिंदुस्तान के चौकीदार को चोर मत बनाओ। राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि नोटबंदी से फायदा हुआ या नुकसान? आपने नीरव मोदी, ललित मोदी, अनिल अंबानी को देखा? सबने चोरी की है।

Input : News24

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *