Connect with us

OMG

यहां जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, शादी की तरह मनाया जाता है जश्न

Published

on

यह बात हम सभी जानते है कि दुनिया के हर देश में अलग-अलग परंपराएं होती है। आइए आज हम आपको एक इसी एक चौका देनी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है। इस परंपरा में जिंदा इंसान को जमीन में दफना दिया जाता है।

ये प्रथा क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से मशहूर है। इस त्योहार में जिंदा व्यक्ति को दफना दिया जाता है। इसमें किसी एक आदमी को ताबूत में बंद कर दिया जाता है और उसे शहर की सड़कों पर घुमाया जाता है।

Advertisement

ताबूत के पीछे-पीछे उसके रिश्तेदारों और दोस्तों समेत कई लोगों की भीड़ चलती है। सभी लोग शराब के नशे में तालियां बजाते और नाचते गाते चलते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं सफेद बालों वाली एक महिला उस शख्स की विधवा बनती है।

जानकारी के लिए बता दे कि क्यूबा में ये त्योहार पिछले 30 सालों से मनाया जाता है। इसका नाम ब्यूरियल ऑफ पचैंचो है। वैसे तो ये त्योहार किसी को ‌जिंदा दफनाने के लिए होता है लेकिन यहां के नजारे को देखकर आपको लगेगा जैसे कोई शादी हो रही हो।

Advertisement

इस त्योहार की शुरुआत साल 1984 में हुई थी। इसे स्‍थानीय कार्निवाल के समाप्त होने और एक नए जन्म के संकेत के आधार पर माना जाता है।

Input: Khas khabar

Advertisement

rama-hardware-muzaffarpur

Advertisement

OMG

8 पत्नियों के साथ एक घर में रहता है युवक, हर बार पहली नजर में हुआ प्यार

Published

on

आपने अभी तक कई अजब-गजब मामले पढ़े और सुने होंगे. लेकिन आज का मामला बेहद ही अलग और अनोखा है. वैसे तो हम अक्सर ही इस तरह की खबरें सुनते रहते हैं कि किसी लड़ने ने दो लड़कियां से शादी रचा ली है और दोनों के साथ रहने लगा है. लेकिन अगर हम आपको यह कहे कि एक शख्स ने एक-दो-तीन नहीं बल्कि आठ शादियां की है और वो अपनी आठों पत्नियों के साथ रहता हैं? सुनने में यह भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है यह अजीबोगरीब मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है. एक ही घर में 8 पत्नियों के साथ रहने वाला यह शख्स हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

May be an image of 4 people and text that says "CONIA OLASSIO Inan ICONIC SUSHIL Kuлma CLASSES BEWTHTHE BEST TO BE THE BEST XI & XII JEE (MAIN+ADV.)/ MEDICAL TARGETING IIT-JEE/NEET 2023? START YOUR PREPARATION WITH MOST DEDICATED FACULTY TEAM OF PATNA Mentor Bh -16,150,262i (Adv.) MATHEMATICS CHEMISTRY PHYSICS BIOLOGY Dilip kumar IITian Sushil Kumar IITian Saurav Kumar Pratik Ratna (Ex-Faculty-A (B.Teh M.Tech Madras) (B.Tech, Dhanbad) CUCET Experience years Experience years Experience years ADMISSION OPEN Batch Starting From 5" JULY 2022 Call: 7903993958 8651259660 3"d Floor, Above Apple Store, Ashoka Tower, Near Lalita Hotel, East Boring Canal Road, Patna 01"

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

एक छत के नीचे रहती है आठ पत्नियां

Advertisement

इस शख्स की 8 पत्नियां है और वो इन सभी के साथ एक ही घर में रहता हैं. एक इंटरव्यू के दौरान शख्स ने बताया कि उसकी पत्नियां चार अलग-अलग बेडरूम में सोती हैं और अपने पति के साथ सोने के लिए अपना नंबर आने का इंतजार करती है.यह शख्स थाइलैंड का रहने वाला है और इसका नाम ऑन्ग डैम सोरोट (Ong Dam Sorot) है. सोरोट को अपनी हर एक पत्नी से पहली नजर वाला प्यार हुआ है.

nps-builders

Oddity Central के अनुसार टैटू आर्टिस्ट ने बताया कि उनकी सभी 8 पत्नियां एक-दूसरे के साथ अच्छे से रहती है और वो सामंजस्यपूर्ण पारिवारिक संबंध शेयर करती है.इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वो अपनी पत्नियों से पहली बार किस तरह मिले थे. सोरोट ने कहा कि वो एक दोस्त की शादी के दौरान पहली पत्नी नोंग स्प्राइट से मिले थे. वहीं दूसरी पत्नी नोंग एल से बाजार में उनकी मुलाकात हुई. नोंग एल ने सोरोट की पहली पत्नी के बारे में जानने के बाद भी उनके साथ शादी रचाई.

Advertisement

सोरोट अपनी तीसरी पत्नी से हॉस्पिटल में मिले थे. जबकि चौथी, पांचवीं और छठी पत्नियों से उनकी मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म क्रमशः इंस्टाग्राम, फेसबुक और टिकटॉक पर हुई.वहीं वो जब अपनी मां के साथ धार्मिक स्थल गए थे, उसी दौरान उनकी मुलाकात अपनी सातवीं पत्नी नॉन्ग से हुई और फिर आठवीं पत्नी नॉन्ग माई से सोरोट छुट्टियों के दौरान मिले थे, इस दौरान उनके साथ उनकी अन्य पत्नियां भी मौजूद थीं.

वहीं जब उनसे यह पूछा गया कि उन्होंने एक शादीशुदा पुरुष से शादी करने का फैसला क्यों लिया तो सभी महिलाओं ने सहमति जाहिर करते हुए कहा कि वो उसके प्यार में पागल थी. महिलाओं ने उन अफवाहों को भी ख़ारिज किया जिनमें कहा जा रहा है उन्होंने पैसों के चक्कर में शादी की हैं.

Advertisement

Source: Aaj Tak

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

OMG

12 टन गांजा जलाकर पैदा की गई बिजली, ‘नशा विरोधी अभियान’ के तहत दिखा अनोखा

Published

on

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पावर प्लांट में गांजे को जलाकर बिजली बनाई गई है. इस पावर प्लांट में करीब 12 टन गांजा डाला गया. जब यह गांजा जलाया तो करीब 5 मेगावॉट बिजली का उत्पादन हुआ. खास बात यह है कि इस गांजे को बिलासपुर रेंज से जब्त किया गया था. छत्तीसगढ़ में पहली बार इस विधि ने बिजली का उत्पादन किया गया है. अब इस तरीके की चारों तरफ चर्चा की जा रही है. मौके पर मौजूद प्लांट के कर्मचारियों ने बताया कि करीब 1 घंटे तक 12 टन गांजा जलता रहा.

Dream-Decor-Muzaffarpur

साथ ही जब्त किया गया गांजा भी नष्ट हो गया. दरअसल, पूरे देश में 12 से 26 जून तक नशे से आजादी का पखवाड़ा मनाया जा रहा है. जिसमें मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव, जागरुकता के साथ इसके धरपकड़ और जब्त नशीले पदार्थों के नष्टीकरण का काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस हेडक्वार्टर से मिले निर्देश के तहत बिलासपुर रेंज के 6 जिलों में दर्ज़ 553 प्रकरणों में करीब 12 टन गांजा जब्त किया गया था. इस गांजे को पॉवर जनरेट करने में उपयोग कर नष्ट किया गया. जब्त गांजे को रतनपुर क्षेत्र के बायो पावर प्लांट में जलाया गया. जिससे करीब 5 मेगावाट बिजली जनरेट हुई.

Advertisement

पहली बार किया गया प्रयोग

पहली बार नया प्रयोग करते हुए हाई पावर ड्रग डिस्पोज़ल कमेटी ने गांजा नष्ट करने के साथ इसका उपयोग बिजली उत्पादन में किया है. इसके साथ ही संभाग के सभी जिलों में की गई नशे के खिलाफ कार्यवाई में जप्त मादक पदार्थो का किया गया. यह प्रयोग सुधा बायो पॉवर प्राइवेट लिमिटेड मोहतराई के बॉयलर में किया गया.

Advertisement

यह पकड़ाई नशे की सामग्री

नशे से आजादी का पखवाड़े में कार्रवाई के दौरान 553 प्रकरणों में 12.767 टन गांजा, 13 नग पौधा, 8380 नग टेबलेट, 11220 नग कफ सिरप, 879 नग कैप्सूल और 222 नग इंजेक्शन पकड़े गए थे. जिन्हें नष्ट किया गया है. नशे की इस सामग्री के नष्टीकरण के दौरान रेंज आई जी रतनलाल डांगी, एसएसपी पारुल माथुर, एएसपी उमेश कश्यप, एएसपी दीप माला कश्यप सहित संभाग के सभी थानों के अधिकारी कर्मचारी रहे मौजूद. नशीला पदार्थ सिरप, टेबलेट और इंजेक्शन पर भी रोलर चला उसे नष्ट किया गया. आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि, पहली बार जब्त गांजा का उपयोग बायोमास प्लांट में किया गया. जिसमें गांजा नष्ट करने के साथ इसका यूज पॉवर जनरेट करने में किया गया.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

OMG

11 साल और 6 फीट लंबी मूछ, जानें नवनीत को कैसे हो गया अपनी मूछों से इतना प्यार….

Published

on

मेरठ. एक फिल्म का डॉयलॉग है कि ‘मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों, नहीं तो न हों.’ कुछ इसी तरह बड़ी मूछों वाले वाले एक शख्स को देखकर फिल्म का यहीं डायलॉग स्थानीय लोग भी कहने लगे हैं कि ‘मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हों’ मेरठ के छोटा मवाना के रहने वाले नवनीत शर्मा को मूछों को लेकर दीवानगी है. इस शख्स ने ग्यारह साल से अपनी मूछों को इस तरह सहेज कर रखा है कि अब वो छह फीट लंबी हो गई हैं. नवनीत शर्मा मूछों को अपनी आन बान शान समझते हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

नवनीत का कहना है कि सन् दो हजार में उसकी शादी हुई थी. दो हजार पांच में पत्नी का देहांत हो गया. पत्नी के देहांत के बाद उन्हें अपनी बेटी के अलावा मूछों का ही सहारा रहा. नवनीत का कहना है कि दो हजार ग्यारह से मूछों का शौक शुरु हुआ और अब मूछों को अच्छे से रखना उनकी ज़िन्दगी का मकसद है. मेरठ के मवाना निवासी नवनीत शर्मा ने छह फीट लंबी मूछों को मेनटेन करने में कड़ी मेहनत की है. मूछों की देखभाल के लिए उन्हें रोजाना घंटों लग जाते हैं.

Advertisement

nps-builders

मूछों की करते हैं खास देखभाल

नवनीत अपनी मूंछो पर देशी सरसों का तेल लगाते हैं. उनका कहना है कि सरसों के तेल से उनकी मूछें तरो ताजा रहती हैं. मूंछ की देखभाल के साथ प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं. नवनीत शर्मा प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई पुरस्कार भी जीत चुके हैं. ख़ास बात ये भी है कि नवनीत मूछें तो रखते हैं, लेकिन सिर पर एक भी बाल नहीं रहता. नवनीत सिर मुंडवाकर रखते हैं. उनका कहना है कि अगर सिर पर बाल होंगे तो वो मूछों की इतनी केयर नहीं कर पाएंगे.

Advertisement

मूंछ किंग के नाम से मशहूर हैं नवनीत

नवनीत बताते हैं कि उनकी पत्नी मंजू शर्मा की 17 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूछों से प्यार करना शुरु कर दिया और ये प्यार अब दीवानगी में बदल गया है. वो कहते हैं कि वो अपनी मूछें की केयर वो हमेशा करते रहेंगे. इलाके के लोग नवनीत को अब मूंछ किंग कहने लगे हैं.

Advertisement

Source : News18

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR2 hours ago

‘लालू बिन चालू ए बिहार न होई…’, बीजेपी-जेडीयू के ब्रेकअप पर लालू यादव की बेटी के तंज भरे ट्वीट

BIHAR2 hours ago

बिहार में फिर बनेगी चाचा-भतीजे की सरकार, आज नीतीश-तेजस्वी लेंगे शपथ

INDIA2 hours ago

सैनिक ने हाथ पर लिखा, तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता, मैं आ रहा हूं, फिर खुद को मार ली गोली

BIHAR6 hours ago

बिहार के झटके को अवसर के रूप में देख रही भाजपा, खुलकर उतरने का मिलेगा मौका

BIHAR6 hours ago

गठबंधन टूटते ही विपक्षी रंग में बीजेपी, रविशंकर ने नीतीश से पूछे तीन सवाल

BIHAR7 hours ago

‘प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं पलटू राम’, नीतीश के भाजपा से गठबंधन तोड़ने पर बरसे गिरिराज सिंह

BIHAR7 hours ago

कल दोपहर 2 बजे नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण, JDU-RJD समेत 7 पार्टियों की बनेगी सरकार

BIHAR7 hours ago

तेज प्रताप यादव ने बिहार की जनता को ट्वीट कर दिया धन्यवाद

SPORTS9 hours ago

दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

BIHAR9 hours ago

मुजफ्फरपुर जिले में दाखिल-खारिज के 47,482 मामले लंबित, डीएम ने जताई नाराजगी

BIHAR4 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA4 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR6 days ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR4 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS6 days ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR3 days ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA1 week ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

Trending