Connect with us

OMG

यहां मुर्दों के साथ शादी रचाते हैं लोग, जानिए हैरान कर देने वाली कई और बातें

Muzaffarpur Now

Published

on

आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां लोग मृत पुरुष या महिला के साथ शादी रचाते हैं। इस देश का नाम फ्रांस है जो अपनी एक अलग खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इस देश की गिनती विकसित देशों में की जाती है। लेकिन इस देश का कानून हर किसी से काफी अलग है।

फ्रांस के अजीबोगरीब कानून के अनुसार, यहां के लोग मृत महिला या पुरुष के साथ शादी रचाते हैं। हालांकि इस तरह के विवाह को करने के लिए राष्ट्रपति की इजाजत लेनी काफी जरूरी होता है। राष्ट्रपति विशेष परिस्थितियों में उस व्यक्ति को मृतक के साथ शादी करने की अनुमति प्रदान कर सकता है।

अधिक समय तक जीवित रहती हैं महिलाएं

कहा जाता है कि इस देश की महिलाओं की उम्र अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक समय तक की होती हैं। यहां पर महिलाओं का सम्मान किया जाता है अत्याचार की घटनाएं ना के बराबर होती हैं।शादी में व्हाइट सूट पहनने की शुरुआत
अप्रैल फूल और शादी में व्हाइट सूट पहनने की परंपरा फ्रांस से ही शुरू हुई थी। साथ ही साल 1499 में शादी में व्हाइट सूट पहनने की परंपरा भी यहीं से शुरू हुई थी। यूरोप के लोग होते है सबसे ज्यादा मोटे

फ्रांस के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं दुनिया का पहला ऐसा देश है, जहां पर पनीर की 4700 के करीब डिशेज बनती हैं। यही वजह है कि पूरे यूरोप में सबसे ज्यादा मोटे लोग फ्रांस में ही होते हैं।

Input: utam news

rama-hardware-muzaffarpur

OMG

मंदसौर की महिला ने हेलीकॉप्टर के लिए बैंक से कर्ज दिलाने की राष्ट्रपति से लगाई गुहार

Muzaffarpur Now

Published

on

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक रोचक मामला सामने आया है, यहां एक महिला किसान सरकारी मशीनरी के रवैए से हार मान गई, क्योंकि पड़ोसी ने उसके खेत जाने का रास्ता बंद कर दिया है और कहीं से मदद नहीं मिल रही है, तो उसने थक हारकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है कि खेत तक आने-जाने के लिए किसी बैंक से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कर्ज दिला दें। मामला मंदसौर जिले के शामगढ़ तहसील का है। यहां के आगर गांव की रहने वाली बसंती बाई की बोरखेड़ा में खेती की भूमि है, मगर पड़ोसी ने खेत तक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इसके चलते कृषि यंत्रों और मवेशी आदि को खेत तक ले जाना मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही खेती कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। रास्ता खुलवाने के लिए तहसीलदार से लेकर भोपाल तक के अधिकारियों को बसंती बाई ने अपनी शिकायत भेजी मगर, कोई नतीजा नहीं निकला।

सरकारी मशीनरी के रवैए से हारकर बसंती ने राष्ट्रपति को ही पत्र लिख दिया। इसमे उन्होंने कहा है कि खेत तक जाने के लिए और मवेशी व कृषियंत्र ले जाने के लिए उसे किसी बैंक से हेलीकॉप्टरके लिए कर्ज और हेलीकॉप्टर का लायसेंस भी दिला दें।

Input: khas khabr

Continue Reading

OMG

यहां जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, शादी की तरह मनाया जाता है जश्न

Muzaffarpur Now

Published

on

यह बात हम सभी जानते है कि दुनिया के हर देश में अलग-अलग परंपराएं होती है। आइए आज हम आपको एक इसी एक चौका देनी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है। इस परंपरा में जिंदा इंसान को जमीन में दफना दिया जाता है।

ये प्रथा क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से मशहूर है। इस त्योहार में जिंदा व्यक्ति को दफना दिया जाता है। इसमें किसी एक आदमी को ताबूत में बंद कर दिया जाता है और उसे शहर की सड़कों पर घुमाया जाता है।

ताबूत के पीछे-पीछे उसके रिश्तेदारों और दोस्तों समेत कई लोगों की भीड़ चलती है। सभी लोग शराब के नशे में तालियां बजाते और नाचते गाते चलते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं सफेद बालों वाली एक महिला उस शख्स की विधवा बनती है।

जानकारी के लिए बता दे कि क्यूबा में ये त्योहार पिछले 30 सालों से मनाया जाता है। इसका नाम ब्यूरियल ऑफ पचैंचो है। वैसे तो ये त्योहार किसी को ‌जिंदा दफनाने के लिए होता है लेकिन यहां के नजारे को देखकर आपको लगेगा जैसे कोई शादी हो रही हो।

इस त्योहार की शुरुआत साल 1984 में हुई थी। इसे स्‍थानीय कार्निवाल के समाप्त होने और एक नए जन्म के संकेत के आधार पर माना जाता है।

Input: Khas khabar

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

OMG

केक समझ कर ऑनलाइन मंगवाए गोबर के उपले, खाने के बाद दिया ऐसा रिव्यू, पेट पकड़ कर हंसेंगे

Muzaffarpur Now

Published

on

जबसे इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग जैसी सुविधा का अविष्कार हुआ है लोगों का जीवन आसान हो गया है। कुछ चाहिए तो ऑर्डर कर दीजिए, सामान घर पर आ जाएगा। सुई से लेकर कार तक लोग ऑनलाइन मंगवा लेते हैं। लेकिन इसका एक दुष्परिणाम देखने को तब मिला जब एक शख्स ने बिना जानकारी गोबर के उपले ऑनलाइन ऑर्डर कर दिए और उन्हें ‘केक’ समझ कर खा भी लिया। पूरा मामला समझेंगे तो आपको हंसी का दौरा पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर ये रिव्यू वायरल हो रहा है।

चलिए पूरा मामला जानते हैं। अमेजॉन की शॉपिंग साइट पर सब कुछ बिकता है। लेकिन अगर आप अंग्रेजी नाम से उनको न समझ  पाएं तो ऑर्डर करने की भूल मत कीजिएगा। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हो गया जिसने केक समझ  कर गोबर के उपले ऑर्डर कर दिए। दरअसल वेबसाइट पर गोबर के उपलों को काउ डंग केक (cow dung cake) लिखा था। इस बंदे ने इसे केक समझ लिया जबकि उपलों को भी अंग्रेजी में केक ही कहा जाता है।

अब शख्स ने उपलों को मंगवा लिया और हद की बात ये है कि उसने उसे टेस्ट भी किया। जब उसे ये बेस्वाद लगे तो उसने उसी पेज पर जाकर (जहां से ऑर्डर किए थे) एक जबरदस्त रिव्यू लिख डाला। यही रिव्यू वायरल हो रहा है।

रिव्यू में इस शख्स ने कहा है – इस उपले का स्वाद बेहद खराब है, जिसे खाने के कारण उसे लूज मोशन यानी दस्त की परेशानी हो गई है। कस्टमर ने कंपनी को एक भी सलाह दी है कि इसे बनाते समय इसके स्वाद और कुरकुरेपन पर और ध्यान देने की जरूरत है। यानी कि बंदे ने टेस्ट किया और उसके कुरकुरेपन पर भी ध्यान दिया।

ये रिव्यू ठहाकों का कारण तो बन ही रहा है, साथ ही आपको सावधान कर रहा है कि बिना जाने किसी भी चीज को ऑनलाइन पर नहीं मंगवा लेना चाहिए। कई बार चीजों के नाम ऐसे होते हैं कि पता नहीं चल पाता और इसके चलते लोग गोबर तक खाने को मजबूर हो जाते हैं।

Input: India tv

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
INDIA52 mins ago

OTT और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए सरकार ने गाइडलाइंस जारी की

WORLD55 mins ago

कोरोना वैक्सीन के इंजेक्शन से अब घबराने की जरूरत नहीं, कोविड-19 टैबलेट पर रिसर्च शुरू

MUZAFFARPUR1 hour ago

कटरा कांड मामले में पुलिस के लिए सिरदर्द बना मुख्य आरोपी, अबतक नहीं हो सकी गिरफ्तारी

INDIA3 hours ago

नहले पे दहला- बंगाल में मुफ्त मिलेगा तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में भाजपा का मछली-चावल

BIHAR3 hours ago

IT हार्डवेयर सेक्टर में पीएलआई स्कीम को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, पौने दो लाख नए रोजगार की उम्मीद

BIHAR4 hours ago

जनसंख्या वृद्धि पर AIMIM विधायक के बिगड़े बोल, कहा-‘ये मर्दानगी का काम जिसमें दम है वो बढ़ाए’

BIHAR4 hours ago

पत्नी-बच्चे को लेने ससुराल गया युवक, परिवारवालों ने बांध कर की धुनाई, लड़की की करा दी दूसरी शादी

BIHAR5 hours ago

तीन साल में बिहार में 220 किमी छोटी लाइन का होगा आमान परिवर्तन

BIHAR5 hours ago

स्‍टेट बैंक ने लांच किया नया योनो एप, अब स्‍मार्टफोन ही बनेगा पीओएस डिवाइस

BIHAR6 hours ago

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम एक महीने में तीसरे बार बढ़े, कॉमर्शियल की कीमत हुई कम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सरकारी जमीन पर कब्जा : मुजफ्फरपुर में नहर को बंदकर उसकी जमीन पर बना दिया पक्का मकान

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर के गायघाट का युवक उत्तराखंड के चमोली त्रासदी में लापता

BIHAR2 weeks ago

हजार रुपये बकाया होगा तो भी बिजली कटेगी, बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई शुरू

BIHAR4 weeks ago

सुविधाओं में बदलाव : आय, जाति व आवास प्रमाण पत्र राजस्व कर्मचारी जारी करेंगे

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में मिला सात फीट का अजगर, भेजा जाएगा पटना चिडिय़ाघर

TRENDING4 weeks ago

ईमानदारी की पेश की नयी मिसाल, ऑटोड्राइवर ने लौटाए सवारी के 20 लाख के सोने के गहने

INDIA2 weeks ago

50-200 रुपए के नकली नोट फैले हैं मार्केट में, RBI ने किया अलर्ट

HEALTH4 weeks ago

कभी खाया है लाल केला? स्वाद ही नहीं सेहत के लिए है लाजवाब

BIHAR1 week ago

21 से 27 मार्च तक बिहार में क्रिकेट का महाकुंभ, दिखेंगे जयसूर्या, आरपी सिंह जैसे स्टार

INDIA2 weeks ago

16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन… ताकि बच सके यह बच्ची: PM मोदी ने माफ किया ₹6.5 करोड़ का टैक्स

Trending