Connect with us

MUZAFFARPUR

यूनिवर्सिटी में प्रोविजनल लेने गए एक व्यक्ति की ज’मकर पि’टाई

Santosh Chaudhary

Published

on

बी आर ए बिहार विश्वविद्यालय में दिन प्रतिदिन कभी कर्मचारी तो कभी छात्र आपस में भि’ड़’ते रहते हैं, कभी कोई कर्मचारी को ज’मकर पि’टाई होती है तो कभी छात्र की. गुरुवार को शेरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने पत्नी की प्रोविजनल सर्टिफिकेट लेने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचा तो विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में लोगों ने इधर-उधर चलाना शुरु कर दिया, जब डिग्री विभाग में पहुंचकर प्रोविजनल के बारे में जानकारियां मांगने लगा तो डिग्री विभाग के कर्मचारी उस पर टू’ट पड़े.  कर्मचारी ने उस व्यक्ति को ज’मकर पी’टा जब उसके मुंह और नाक से खू’न आने लगा तो कर्मचारी भ’यभीत होकर उसे छोड़ दिए.

इसकी सूचना मिलते ही विवि पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल व्यक्ति को अपने कब्जे में ले लिया और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. व्यक्ति ने बताया कि वह अपने पत्नी का प्रोफेशनल लेने के लिए विश्वविद्यालय आया था उसने कई कर्मचारियों से उसके बारे में जानकारियां मांगी लेकिन किसी ने कुछ कहने और बताने से इनकार कर दिया. उसके बाद वह डिग्री सेक्शन में जाकर डिग्री के संबंधित बातें पूछने लगा कर्मचारी नहीं बता पाए तो व्यक्ति ने कर्मचारी को धमकाते हुए कहा कि आप लोग के इसी रवैया के कारण छात्र आपको लोगो पीटते हैं उसके बाद कर्मचारी और युवक में मारपीट शुरू होगई.

मौके पर दो अन्य बाहरी छात्र पहुंचकर कर्मचारी के साथ मिलकर व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. हालांकि कर्मचारी ने बताया कि उसे किसी ने मारा नहीं है वह बस धक्का-मुक्की में उसकी नाक से ब्लड आ गई है कर्मचारी ने कहा कि पहले उसने डिग्री सेक्शन में घुस कर नियमों का उल्लंघन किया. साथ ही प्रोविजनल सर्टिफिकेट के कई प्रतियां को फाड़ दिया. इसपूरे ममले पर परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार ने बताया कि डिग्री विभाग गोपनीय प्रशाखा है उसमें किसी को घुसने की इजाजत नहीं है. यह कैसे घुसा इस बात की जांच की जाएगी उसके साथ जो मारपीट की घटना हुई है इसकी भी जांच की जाएगी. वहीं विवि के थानेदार ने कहा कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर एक घायल व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेजा गया है और सीसीटीवी फुटेज खंगाला जो रहा हैं जो दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

Abhay Raj

Published

on

मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के खरौना गाँव के नवीन कुमार बीते सोमवार से गायब है.परिजनों का कहना है कि वो सब्जी लाने के लिए घर से मोटरसायकिल से निकले थे.आज (बुधवार) तक वो घर नही लौटे है.काफी खोज बिन करके के बाद भी उनका कोई पता नही चला है.वही परिजन वरीय अधिकारियों समेत कई थानों का चक्कर काट चुके है.अभी तक कही से कोई जानकारी नही मिली है.जिससे आक्रोशित हो कर परिजन व ग्रामीणों ने पताही एयरपोर्ट के पास हाईवे को जाम कर दिया है.जिससे काफी दूर तक गाड़ियों का कतार लग गया.साथ ही सड़क पर टायर जला कर जमकर प्रशासन क सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी कर रहे है.जाम की सूचना वरीय अधिकारियों को मिली तो मौके पर करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार को भेजा गया.

मौके पर पहुँचने के बाद वरीय अधिकारियों से वार्तालाप के उपरांत थानाध्यक्ष ने बताया कि नवीन कुमार को मोतिहारी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है.सब इंस्पेक्टर सरोज कुमार ने अपने मोबाइल से नवीन के परिजनों को उससे बात करवाई.लेकिन परिजनों का कहना है कि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नवीन से बात करवाया जाए.साथ ही लिखित रूप में बताया जाए कि नवीन को कब और किस मामले में गिरफ्तार किया गया है.तभी जाम खत्म होगा.

खबर लिखे जाने तक आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम किया हुआ है.जिस कारण आवागमन पूरी तरह ठप है.गाड़ियों की काफी लम्बी कतार लग गई है.पुलिस आक्रोशित लोगों को समझा कर जाम समाप्त करवाने की प्रयास कर रही है.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के युवाओं ने वर्चुअल मीटिंग के लिये बनाया मेड इन इंडिया एप

Muzaffarpur Now

Published

on

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर जिले के युवाओं की एक टीम ने देश को एक तोहफा दिया है। वर्तमान में ऑनलाइन मीटिंग के लिए लोगों को स्वदेशी एप की तलाश थी। जिले के संतोष श्रीवास्तव और उनकी टीम ने अपनी प्रतिभा से न केवल इस जरूरत को पूरा किया है बल्कि, उनके ‘संपर्क भारत’ एप को स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम के पहले चरण में चुन भी लिया गया है। इस एप से वीडियो संवाद की राह आसान होगी।

संतोष बताते हैं कि उन्होंने शानू श्रीवास्तव, भास्कर भगवान सिंह व ऋतिक शर्मा के साथ मिलकर वीडियो कॉलिंग और मीटिंग के लिए ‘संपर्क भारत’ एप विकसित किया। एप पूरी तरह से निशुल्क है। टीम के सारे सदस्य गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक मुजफ्फरपुर के वर्ष 2019 के पास-आउट हैं। एप को बनाने ओर उसको मार्केट में लाने तक की देखरेख प्रो़ निखिल कुमार ने की।

CLICK HERE TO DOWNLOAD APP

ये हैं फीचर्स : एप में एक साथ बिना किसी तय सीमा के लोगों से वीडियो संवाद कर सकते हैं। साथ ही अपने मीटिंग को इस एप से उसी वक्त यूट्यूब पर लाइव चला सकते हैं। एप का डाटा केबल कॉल से कनेक्टेड डिवाइस के साथ ही शेयर किया जाता है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

बंगरा घाट पुल का आज मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

Muzaffarpur Now

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बंगरा घाट पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही आमलोगों के लिए इसपर आवागमन चालू हो जाएगा। इस पुल के चालू होने से छपरा, गोपालगंज तथा मुजफ्फरपुर स्टेट हाईवे 90 एवं 74 के माध्यम से जुड़ जाएंगे। अब गोपालगंज से मात्र तीन घंटे में पटना पहुंचना संभव हो जाएगा।

Image may contain: sky and outdoor

इस बीच, गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज तथा एसएसपी मनोज कुमार तिवारी ने पुल का जायजा लिया। मौके पर एसडीओ पश्चिमी डॉ. सुनील कुमार दास, साहेबगंज के बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजू कुमार भी मौजूद थे। बता दें कि 11 अप्रैल 2014 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बंगरा घाट पुल का शिलान्यास किया था। पुल छह वर्षो में 508 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ। पुल की लंबाई 1506.44 मीटर है तथा संपर्क पथ 19.04 किलोमीटर में है। साहेबगंज से बंगरा घाट पुल की दूरी 8 किमी तथा सारण के मशरक से 11 किमी है।

बंगरा घाट पुल निर्माण आंदोलन समिति की डॉ. मीरा कौमुदी, मदन प्रसाद सिंह, नंदलाल सिंह, डॉ. अजीमुल्ला अंसारी, कविवर नंदकिशोर मतवाला, संजय यादव, सुधीर कुमार ने पुल निर्माण कार्य पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साधुवाद दिया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR6 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA7 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR7 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR9 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA9 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR10 hours ago

चुनाव रोकने के लिए हाईकोर्ट जाएंगे पप्पू यादव, आयोग को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजकर जताएंगे विरोध

INDIA10 hours ago

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

MUZAFFARPUR14 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

INDIA15 hours ago

सुशांत की मौत के बाद रिया ने आमिर खान को किया था कॉल, तीन एसएमएस के जरिये मिला था जवाब

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending