ये हैं गर्मियों की 3 शानदार डेस्टिनेशन, कम पैसों में देती हैं विदेश की तरह मजा
Connect with us
leaderboard image

TRENDING

ये हैं गर्मियों की 3 शानदार डेस्टिनेशन, कम पैसों में देती हैं विदेश की तरह मजा

Avatar

Published

on

गर्मीयों की छुटि्टयां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में आप फैमिली के साथ एक बेहतरीन समर ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आज हम ऐसी तीन जगहों के बारे में आपको बता रहे हैं, जहां आप कम खर्चे में अच्छा एंजॉय कर सकते हैं। यहां बेहतरीन नजारों से लेकर एडवेंचर तक आपको मिलेगा। जानिए ऐसी तीन डेस्टिनेशंस के बारे में।

मनाली

– कम खर्चे में एंजॉय करना है तो मनाली एक बेहतरीन समर हॉलीडे डेस्टिनेशन हो सकती है। नॉथ इंडिया में मनाली सबसे ज्यादा पॉपुलर हनीमून डेस्टिनेशन है। एडवेंचर की भी यहां कमी नहीं।

कहां घूमें : यहां आप हिडिम्बा मंदिर, हिमालय न्यींग्मापा बुद्धिस्ट मंदिर, क्लब हाउस, सोलंग वैली, जोगिनी फाल्स, अर्जुन गुफा, वशिष्ठ हॉट वाटर स्प्रिंग जैसे प्लेस घूम सकते हैं।

क्या कर सकते हैं : सोलंग वैली में आप पैराग्लाइडिंग, श्री हरि योगा आश्रम में योग के साथ ही वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का मजा उठा सकते हैं।

कैसे पहुंचे : मनाली से 50 किमी की दूरी पर भुंतर एयरपोर्ट है। वहीं मनाली से 245
कसोल

– यंगस्टर्स बड़ी संख्या में कसोल घूमने जाते हैं। स्वादिष्ट व्यंजन, जर्मन बैकरी के साथ ही पहाड़ों का एक अद्भुत नजारा यहां नजर आता है।

कहां घूमें : यहां आप गुरुद्वारा श्री मणिकर्ण साहिब, चलाल, जर्मन बेकरी घूमने लायक जगह हैं।

क्या कर सकते हैं : यहां आप ट्रैकिंग के साथ ही रिवरसाइड कैंपिंग कर सकते हैं।

कैसे पहुंचे : भुंतर एयरपोर्ट से कसोल की दूरी 31 किमी है। वहीं 295 किमी की दूरी पर स्थिल पठानकोट रेलवे स्टेशन है।

नैनीताल

– यह समुद्र तट से 1938 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। गर्मीयों में घूमने के लिए नैनीताल भी एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। इस हिल स्टेशन पर खूबसूरत वादियों के साथ ही झरनों का आनंद उठाने का भी मौका मिलता है। कहां घूमें : राज भवन, नैनी लेक, भीमताल, टिफिन टॉप, नैनीताल जू, नैना देवी मंदिर आदि जगहों पर घूम सकते हैं।

क्या कर सकते हैं : नैनी लेक पर बोटिंग कर सकते हैं। टिफिन टॉप में सनराइज व्यू को एंजॉय कर सकते हैं। हनुमान गढ़ी में सनसेट के साथ ही तिब्बती मार्केट में शॉपिंग कर सकते हैं। रोपवे राइड को भी एंजॉय कर सकते हैं।

कैसे पहुंचे : पंतनगर एयरपोर्ट से नैनीताल की दूरी 65 किमी है। वहीं काठगोदाम रेलवे स्टेशन नैनीताल की दूरी 34 किमी है।

कितना आएगा खर्चा

– नैनीताल का दिल्ली से 5 दिन और 4 रातों का टूर 16 हजार रुपए में ऑफर किया जा रहा है। इसमें आने-जाने से लेकर खाना-पीना, घूमना सबकुछ शामिल है। आप मेकमाय ट्रिप, यात्रा डॉटकॉम जैसी वेबसाइट के साथ ही खुद भी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 3 दिन का टूर 8 हजार रुपए तक में भी ऑनलाइन ऑफर किया जा रहा है। वहीं 3 दिनों का कसोल का ट्रिप भी 9 हजार रुपए में ऑफर किया जा रहा है। कसोल का दो दिनों का टूर 4500 रुपए में भी ऑनलाइन अवेलेबल है।

 

Input : Dainik Bhaskar

TRENDING

‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन 15 अगस्त से नेटफ्लिक्स पर

Avatar

Published

on

वेब सीरीज़ के दीवानों के लिये एक मज़ेदार ख़बर है कि नेटफ्लिक्स ने सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। 2 मिनट 10 सेकेंड के इस ट्रेलर में दर्शकों को उन सभी सवालों के जवाबों की झलक मिल सकेगी जो पहले सीज़न में राज़ रह गये थे।

सेक्रेड गेम्स

नेटफ्लिक्स की सीरीज़ सेक्रेड गेम्स ने भारत में डिजिटल मंच की शक्ल ही बदल दी थी। इस सीरीज़ के पहले सीज़न को लोगों ने खूब पसंद किया था। पहले सीज़न ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थी और यही वजह है कि दूसरे सीज़न का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

“25 दिन में क्या होने वाला है?” यब जानने के लिये महीनों के इंतज़ार के बाद अब सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न में इस सवाल का जवाब लोगों को मिल जाएगा।

सेक्रेड गेम्स

ऑनलाइन मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्स पर सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीज़न 15 अगस्त से दिखेगा। पहले सीज़न की तरह इस सीज़न में भी कहानी दो टाईमलाइन में दिखेगी।

तो फ़टाफ़ट आप भी इस खबर को अपने उन सभी दोस्तों के साथ शेयर करें जो इस दूसरे सीज़न का इंतज़ार कर रहे थे।

सेक्रेड गेम्स

Continue Reading

TRENDING

पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना

Himanshu Raj

Published

on

जरूरी नहीं कि एक बेटा ही पिता का सपना पूरा करता है बेटियों को मौका तो दीजिए बेटियां भी देशभर में पिता का नाम रौशन करती है। ऐसी ना जाने कितनी कहानियां हैं जिनमें बेटियों ने मां बाप का सिर गर्व से ऊंचा किया। आज एक ऐसी ही कहानी हम आपको बता रहे हैं। ये कहानी है साक्षी की। जो उत्तर प्रदेश के रॉबर्टगंज की रहनी वाली हैं। साक्षी 2018 में IAS बनीं।

साक्षी ने बताया कि वह पढ़ाई में शुरू से ही अच्छी रही है और स्नातक तक की पढ़ाई उसने राबर्ट्सगंज में रहकर ही की है। हाईस्कूल में 76 प्रतिशत और इंटर में 81.4 प्रतिशत अंक लाकर उसने अपने स्कूल का नाम रोशन किया था। राजकीय महिला महाविद्यालय से साक्षी ने बीए की डिग्री हासिल की।

इंटर के बाद से ही मन बना लिया: यूपीएससी की तैयारी के सवाल पर साक्षी ने बताया कि इंटर में 81 प्रतिशत अंक आने के बाद उसने मन ही मन में यूपीएससी की तैयारी करने का फैसला कर लिया था, लेकिन राबर्ट्सगंज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अच्छे साधन नहीं होने के कारण उसने ग्रेजुएशन तक इंतजार करने का फैसला किया।

पिता के सपने को किया साकार : साक्षी ने बताया कि ग्रेजुएशन करने के बाद उसने दिल्ली आने का फैसला किया। जब उसने अपने पिता को बताया कि वह पढ़लिख कर आईएएस बनना चाहती है तो उसके पिता ने साक्षी को बहुत सपोर्ट किया। साक्षी के पिता कृष्ण कुमार गर्ग पेश से व्यापारी हैं और माता रेनु गर्ग एक घरेलू महिला हैं।

साक्षी ने बताया कि उसके पिता आईएएस बनना चाहते थे, लेकिन किन्हीं वजहों से वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने साक्षी को हमेशा यूपीएससी के लिए ना केवल मानसिक रूप से तैयार किया बल्कि हर कदम पर उसका सपोर्ट भी किया। साक्षी के पिता कृष्ण कुमार गर्ग ने बताया कि वह खुद आईएएस बनना चाहते थे, मगर जब उनका सपना पूरा नहीं हुआ तो बेटी को इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Input:Live Bavaal

Continue Reading

TRENDING

ममता बनर्जी को 10 लाख ‘जय श्री राम’ लिखे पोस्ट कार्ड भेजेगी बीजेपी

Avatar

Published

on

पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, “हमने मुख्यमंत्री के आवास पर ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय लिया है.”

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय लिया है.

पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, “हमने मुख्यमंत्री के आवास पर ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय लिया है.”

तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके अर्जुन सिंह आम चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने ये बात बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कही, जो उस स्थान पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे.

सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाडा में एकत्रित हुए थे, ताकि पार्टी के उन कार्यालयों को फिर से वापस लेने की रणनीति बनाई जा सके जिन्हें कथित रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ले लिया है.

तृणमूल कांग्रेस नेता एवं राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने दावा किया कि अर्जुन सिंह और बीजेपी नेता मुकुल रॉय के पुत्र शुभ्रांशु रॉय ने क्षेत्र में मुश्किल पैदा करन की साजिश रची है. उन्होंने आरोप लगाया कि शुभ्रांशु पिछले मंगलवार तृणमूल छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बैठक स्थल के बाहर एकत्रित लोगों ने नारेबाजी की और आरोप लगाया कि मलिक तथा मदन मित्रा, तपस रॉय और सुजीत बोस जैसे तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की मौजूदगी क्षेत्र में शांति के लिए हानिकारक है.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस और आरएएफ कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्थिति हाथ से निकलते देख लाठीचार्ज किया. मलिक ने कहा, “यह अभूतपूर्व है. हमने इस तरह की संस्कृति बंगाल में नहीं देखी है. यह बीजेपी की संस्कृति है.”

वहीं अर्जुन सिंह ने इन आरोपों को नकार दिया है. उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस के नेता व्यर्थ की बातें कर रहे हैं. लोगों ने तृणमूल कांग्रेस को खारिज किया है और यह उनकी प्रतिक्रिया है.”

हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में बीजेपी कुल 42 सीटों में से 18 सीटें जीतकर बंगाल में एक राजनीतिक ताकत के तौर पर उभरी है. उसके बाद से तृणमूल कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस प्रदर्शन को लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज कराएगी, मलिक ने कहा कि उनकी पार्टी इससे राजनीतिक रूप से निपटेगी. राज्य के मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार पर हमले का प्रयास किया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वहां तनाव उत्पन्न होने पर दुकानें और बाजार बंद हो गए. उन्होंने कहा, “किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन एक पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है. हम इसके लिए सभी उपाय कर रहे हैं कि क्षेत्र में शांति भंग न हो.”

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ममता बनर्जी पर लोगों के उस समूह पर भड़कने के लिए निशाना साधा जो उनकी कार के आगे ‘जय श्री राम’ बोल रहे थे. बीजेपी ने सवाल किया कि क्या राज्य में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना अपराध है.

गुरुवार को ममता बनर्जी उस वक्त नाराज हो गई थीं जब कुछ व्यक्तियों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. इन लोगों ने उस वक्त ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया जब उनका काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था.

Input : News18

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
MUZAFFARPUR9 hours ago

आधुनिक तकनीक से टंकी की सफाई अब अपने शहर में भी

BIHAR11 hours ago

अब मुनिया नहीं बनेगी परिवार पर बोझ, जन्म से लेकर पढ़ाई तक का खर्च उठाएगी सरकार

MUZAFFARPUR11 hours ago

दिनदहाड़े बाइक सवार अप’राधियों ने सेंट्रल बैंक के सीएसपी से दो लाख लू’टे

INDIA14 hours ago

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

BIHAR15 hours ago

मीरा देवी बनी पटना नगर निगम की उपमहापौर, लॉटरी से हुआ चुनाव

BIHAR16 hours ago

बदले गए बिहार के राज्यपाल, लालजी टंडन की जगह लेंगे फागू चौहान

MUZAFFARPUR17 hours ago

पहली साेमवारी काे पुष्प, दूसरी काे चावल से, तीसरी काे फल व चाैथी काे पान के पत्ते से होगा बाबा गरीबनाथ का महाशृंगार

MUZAFFARPUR19 hours ago

अस्पतालों, स्कूल-काॅलेजों के पास दिन में भी ध्वनि प्रदूषण फैलाने पर लगेगी राेक, सख्ती की तैयारी में जिला प्रशासन

BIHAR20 hours ago

जयनगर इंटरसिटी और गरीब रथ में हो सकती थी टक्कर, ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन

BIHAR22 hours ago

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 121 करोड़

INDIA4 weeks ago

पूरे देश में एक जैसा होगा लाइसेंस, राज्य नहीं कर पाएंगे कोई बदलाव

BIHAR7 days ago

सुबह में ढोयी बालू की बोरियां, शाम में लग गए एनडीआरएफ के साथ… ऐसे हैं डीएम साहब

BIHAR5 days ago

बिहार में पहली बार पुलिसकर्मियों पर हुई बड़ी कार्रवाई, 3 DSP, 50 इंस्पेक्टर सहित 66 पर FIR

BIHAR4 days ago

पटना पहुंचे रितिक रोशन, आनंद कुमार के पैर छुए, कहा- लगता है पिछले जन्म में मैं बिहारी ही था

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर में सरकारी राशि की मची है लूट, मनरेगा योजना में मजदूरों के बदले चल रहे JCB और टैक्टर

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : लड़की ने किया सु’साइड, कूद गई पानी की टंकी से

MUZAFFARPUR4 weeks ago

DM ने बढ़ाई स्कूल खुलनें की तारीख, सभी सरकारी-गैर सरकारी मे जारी रहेगा धारा 144

BIHAR3 weeks ago

बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में भीषण बारिश और आंधी

INDIA3 weeks ago

चलते वाहन की चाबी नहीं निकाल सकती पुलिस, सिर्फ इनका है चालान करने का अधिकार

MUZAFFARPUR2 weeks ago

पब्लिक ट्रांसपोर्ट : Hello My Taxi ने मुजफ्फरपुर कैब के साथ शुरू की कैब सर्विस

Trending

0Shares