Connect with us

OMG

ये है एक ऐसा देश जहां शादी करने वालों को सरकार देगी 4 लाख से ज्यादा रुपए

Muzaffarpur Now

Published

on

शादी पर होने वाले खर्चों की टेंशन सभी को होती है. एक ऐवरेज शादी निपटाने में भी लोगों का ब्लड प्रेशर हाई हो जाता है और बैंक में कैश लो… लेकिन अगर शादी करने पर सरकार की ओर से ही मोटी रकम मिलने लग जाए, तो सारी टेंशन झट से दूर हो जाएगी. असल में दुनिया में एक ऐसा देश भी है जो वहां के बैचलर लोगों को शादी करने के लिए एक बेहतरीन ऑफर दे रहा है. ये ऑफर कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि लाखों का है.

Getting Married in Hamburg - Hamburg Welcome Portal - hamburg.com

हम बात कर रहे है जापान की. ऐसे तो जपान का नाम एडवांस टेक्नॉलजी के मामले में टॉप लिस्ट में आता है, लेकिन इस देश की पॉपुलेशन काफी कम है. इसलिए यहां की सरकार ने बैचलर्स को शादी के लिए मनाने का अनोखा तरीका निकाला है. इस ऑफर के अनुसार, सिंगल लोगों को शादी करने पर जापान की सरकार की तरफ से 4.20 लाख रुपए का कैश गिफ्ट दिया जाएगा. हालांकि इस ऑफर को हासिल करने के लिए भी कुछ टर्म्स एंड कंडीशंस भी रखे गए हैं. ये पैसा उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनकी उम्र 40 साल से कम हो और उनकी कुल आय भी 38 लाख रुपए से कम होनी चाहिए.

Coronavirus: Changes to wedding rules 'under consideration' - BBC News

ये है वजह

रिपोर्ट्स की माने तो इस बेहतरीन स्कीम को अगले साल अप्रैल से शुरू किया जाएगा. जापान ये सब अपना पॉपुलेशन रेट बढ़ाने के लिए कर रहा है. वहां वर्कोहॉलिक लोग अपने काम को लेकर इतने सीरियस हैं कि या तो वो सिंगल ही रहना प्रेफर करते हैं या देर से शादी करते हैं. अब अगर शादी ही नहीं होगी तो पॉपुलेशन कैसे बढ़ेगी. यही कारण है कि जपान में बुजुर्गों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है और नई जेनरेशन की शुरुआत नहीं हो पा रही है.

Source : TV9 Bharatvarsh

OMG

अजब: मेकअप कराने ब्यूटी पार्लर ले गया था पति, प्रेमी संग फरार हो गई पत्नी

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के जहानाबाद जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है. यहां एक पति अपनी पत्नी को मेकअप कराने ले गया था, जहां से वह अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. यह घटना शनिवार को सामने आई. पत्नी के फरार होने के बाद पति को अकेले ही वापस घर लौटना पड़ा.

यह घटना जहानाबाद जिले के राजा बाजार की है. जानकारी के अनुसार, शनिवार को महिला का पति अपनी पत्नी को ब्यूटी पार्लर लेकर गया था. इसके बाद वह अपनी पत्नी को ब्यूटी पार्लर में छोड़कर बाजार के अन्य कामों को करने के लिए वहां से चला गया. इसके बाद जब वह वापस लौटा तो पत्नी ब्यूटी पार्लर में मौजूद नहीं थी.

इसके बाद पति ने ब्यूटी पार्लर संचालक पर आरोप लगाया और हंगामा शुरू कर दिया. पति ने आरोप लगाया कि उनसे अपनी पत्नी को 500 रुपये देकर ब्यूटी पार्लर के अंदर भेजा था और उसके सामने ही वह पार्लर के अंदर गई थी. पति ने पार्लर संचालक पर उसकी पत्नी को छुपाने का आरोप लगाया और हंगामा करने लगा.

दूसरी तरफ घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा पार्लर के अंदर जाकर जांच करने को कहा. हालांकि लेडीज पार्लर होने की वजह से पुलिस को पार्लर संचालिका ने अंदर जाने से मना कर दिया. इससे लोगों का शक और भी ज्यादा बढ़ गया. इसके बाद सड़क पर कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

इस ड्रामे के बाद थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे, उन्होंने ब्यूटी पार्लर में लगे सीसीटीवी को खंगालकर सारी चीजें देखी. इसके बाद सारा मामला साफ हो गया. महिला पार्लर के मेन गटे से अंदर तो गई थी, लेकिन पति के जाते ही तुरंत बाहर निकल गई थी. इसके बाद अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई.

Input: Catch News

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

OMG

कुत्ता बना दूल्हा, धूमधाम से हुई शादी, 800 लोगों ने उड़ाई दावत

Ravi Pratap

Published

on

शादी की शान होते हैं दूल्हा-दुल्हन. शादी से पहले और बाद में, इनकी जोड़ी की ही बात होती है. दोनों साथ में कैसे दिखते हैं, जोड़ी कैसी है, हर किसी की जुबां पर बस यही होता है. पर अगर किसी शादी में कुत्ता दूल्हा हो तो क्या कहेंगे. सोच रहे होंगे कि आपने ऐसी शादी अब तक नहीं देखी. कोई नहीं, इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

कुत्ते और कुतिया की शादी (Dog Bitch Wedding) मध्य प्रदेश में हुई है. यहां बकायदा गांव वालों ने दोनों को शादी के बंधन में बंधवाया है इस शादी की तस्वीरें आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. जानकारी के अनुसार, शादी पुछीकरगवा गांव में हुई. शादी में करीब 800 मेहमानों ने शिरकत की

दूल्हा बने कुत्ते का नाम था गोलू और दुल्हन बनी कुतिया का नाम था रश्मि. इनकी शादी हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार कराई गई. शादी में लोगों ने जमकर डांस किया. दावत भी उड़ाई.

इस शादी की वजह जानकर आपको और ज्यादा हैरानी होगी. दरअसल, गांव वालों ने पानी की समस्या दूर करने को ये शादी कराई है. ये गांव लंबे समय से पानी की समस्या से परेशान है.

गांव वालों का मानना है कि अगर कुत्ते-कुतिया की शादी करा दी जाए तो इंद्रदेव खुश होते हैं और पानी की किल्लत दूर होती है.

Input: India News

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

OMG

एक साल के शेफ का इंस्टाग्राम पर छाया जलवा, कुछ महीनों में बन गए 14 लाख फॉलोवर्स

Ravi Pratap

Published

on

‘शेफ कोबे’ के नाम से मशहूर एक छोटे बच्चे ने खाता खोलने के चंद महीनों के भीतर ही इंस्टाग्राम पर 14 लाख से अधिक फॉलोअर्स बना लिए हैं। लॉकडाउन में नेटिजेंस इस छोटे बच्चे के वीडियो देखने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं।  इंस्टा हैंडल ‘कोबे ईट्स’ निश्चित रूप से बच्चा के माता-पिता द्वारा मैनेज किया जाता है, क्योंकि यह इंस्टा स्टार केवल एक साल का है। इसमें लिखा है कि ‘शेफ कोबे’ रसोई में खाना पकाना, खाना और तलाशना पसंद करता है।

यह वीडियो बटर चिकन और नान से लेकर मैक और चीज तक सभी प्रकार के व्यंजनों के लिए ट्यूटोरियल देता है। तीन दिन पहले पोस्ट किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “मैंने अपनी मम्मी के साथ बटर चिकन और नान बनाया! उसने इसमें बहुत मदद की क्योंकि चूल्हे पर बहुत काम होता है .. मैंने कुछ गलतियां कीं लेकिन यह ठीक है, इसे बनाने में बहुत मजा आया !!! मैं विशेष रूप से उस हिस्से से प्यार करता था जहां मैंने नान खाया था। मुझे यह बहुत पसंद है। मुझे नान बहुत पंसद है।”

वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और इस पर 6,700 से अधिक टिप्पणियां मिलीं। एक फॉलोअर ने लिखा, “मुझे लगता है कि वह खुद को कभी नहीं चखता, जबकि वह बहुत प्यारा है और एक कैंडी की तरह है।” एक अन्य फॉलोअर ने इस बेबी शेफ से पूछा कि क्या वह कुछ इंडोनेशियन भोजन बना सकता है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की मां ने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए रसोई में उसके वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू किया था। ‘कोबे ईट्स’ ने फरवरी के अंत में इंस्टाग्राम पर एंट्री ली थी और 15 अप्रैल तक इसके लगभग 2०० फॉलोअर थे। और फिर यह अचानक मशहूर हो गया।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
MUZAFFARPUR2 mins ago

मुजफ्फरपुर जदयू ने कोरोना योद्धा के रूप में चिकित्सक व मुजफ्फरपुर नाउ को किया सम्मानि

MUZAFFARPUR24 mins ago

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

BIHAR46 mins ago

एलजेपी के उपाध्यक्ष का बड़ा दावा- अगर चिराग अकेले चुनाव नहीं लड़ते, तो तेजस्वी को नहीं मिलती इतनी सीटें

INDIA1 hour ago

नई बनी सड़क पर स्कूटी लेकर चढ़ गयी लड़की, लोग बोले-गयी भैंस कंक्रीट में

BIHAR1 hour ago

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, पैसा लेकर भी जमीन नहीं दे रहा एयर फोर्स अथॉरिटी

INDIA1 hour ago

लव जिहाद पर नसीरुद्दीन शाह ने जताई नाराजगी, बोले- इसमें गलत क्या है?

DHARM1 hour ago

बिना बेलपत्र अधूरी मानी जाती है भगवान शिव की पूजा, जा’निए महत्व

INDIA1 hour ago

‘पंजाब आकर समझाएं कृषि कानून-हम उठाएंगे आपका खर्च’, हेमा मालिनी को किसानों की पेशकश

BIHAR1 hour ago

पंचायत चुनाव: निर्वाचन आयोग का फरमान, मुखिया के घर के सौ मीटर के अंदर बूथ नहीं बनेगा

BIHAR1 hour ago

बिहार में नीतीश के नेता भी नहीं सुरक्षित, फायरिंग करने से मना किया तो JDU नेता को मारी गोली

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING4 weeks ago

भारतीय अरबपति को सिर्फ 73 रुपये में बेचनी पड़ी 2 अरब डॉलर की कंपनी

BIHAR4 weeks ago

इंटेलिजेंस ब्यूरो में ग्रेजुएट्स के लिए ACIO की 2000 भर्ती, जानें IB भर्ती की खास बातें

INDIA3 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR2 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING2 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending