Connect with us

BIHAR

‘रघुवंश बाबू के साथ आरजेडी ने बहुत बुरा बर्ताव किया, उन्हें शर्मिंदा होना चाहिए’

Muzaffarpur Now

Published

on

आरजेडी ने रघुवंश बाबू के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया. उऩ्हें अपने किए पर शर्मिंदा होना चाहिए. यह कहना है केन्द्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद आरके सिंह का. उन्होंने कहा कि , ‘रघुवंश बाबू के साथ आरजेडी ने बहुत बुरा किया। ऐसा आदमी जो जिंदगी भर राजा का वफादार रहा। उसको आपने दरकिनार करने की कोशिश की जबकि वो अपने अंतिम समय थे। आरजेडी को शर्मिंदा होना चाहिए कि उन्होंने इस प्रकार से रघुवंश बाबू का अपमान किया.’

मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने कहा कि निधन के कुछ दिन पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी के निर्णय से वो इतना दुखी थे उनकी मौत हो गयी. वे पूर्व सांसद रामा सिंह के आरजेडी में शामिल होने की खबरों से नाराज थे और इस फैसले के पक्ष में नहीं थे.

दिल्ली एम्स से रघुवंश बाबू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दो चिट्ठी लिखी थी. जिसमें उऩ्होंने वैशाली के विकास की चिंता जताते हुए सीएम नीतीश से अपनी मंशा जाहिर की है. उन्होंने वैशाली को पुराना गणतंत्र बताते हुए कहा कि यहां पर भी झंडोत्तोलन करने की मांग की है. साथ ही भगवान बुद्ध का भिक्षा पात्र को वैशाली में लाने की बात कही है.

रघुवंश प्रसाद सिंह की चिट्ठी को लेकर भी खूब हो हंगामा हुआ. आरजेडी विधायक सुबोध राय ने चिट्ठी की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जो व्यक्ति वेंटिलेटर पर हो वो लेटर कैसे लिख सकता है. इसको लेकर बीजेपी और जेडीयू ने करारा पलटवार करने का काम किया. बीजेपी ने तो आरजेडी को गवारों की पार्टी करार दिया वहीं जेडीयू ने चिट्ठी पर सियासत नहीं करने की सलाह दी है.

Source : Live Cities

BIHAR

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- कोरोना में घर में बंद थे, अब वोट मांगने निकले हैं

Muzaffarpur Now

Published

on

नवादा: बिहार विधानसभा चुनाव में सत्ता तक पहुंचने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में शुक्रवार को महागठबंधन के दो दिग्गज कांग्रेस के राहुल गांधी और राजद के तेजस्वी यादव एक मंच पर पहुंचे और विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. नवादा के हिसुआ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कोरोना काल के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री आवास से बाहर नहीं निकलने को लेकर आड़े हाथों लिया और करारा सियासी हमला बोला.

उन्होंने आरोप लगाया कि जब लोगों को उनकी जरूरत थी तब वे ‘घर में कैद थे’ और आज बाहर निकलकर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों से लौट रहे थे तब भी कोरोना काल था और आज भी कोरोना (Corona) काल है. उस समय मुख्यमंत्री घर से नहीं निकले, लेकिन आज जब वोट मांगना हुआ तो रैली कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 144 दिनों तक मुख्यमंत्री आवास में बंद थे. लेकिन अब वो घर से बाहर आ गए हैं, क्यों? तब भी कोरोना था, अब भी कोरोना है. लेकिन अब उनको आपका वोट चाहिए, तो उनको बाहर आना पड़ा है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को अब भी रोजगार नहीं मिला है. आम लोग अभी भी बेरोजगार हैं.

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- कोरोना में घर में बंद थे, अब वोट मांगने निकले हैं

तेजस्वी ने भोजपुरी भाषा में लोगों में जोश भरते हुए कहा कि अगर वे सत्ता में आए तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख लोगों को रोजगार देने के प्रस्ताव को मंजूर करेंगे. उन्होंने कहा कि आज बजट की आधी राशि खर्च नहीं की जाती है, वह सब वापस लौट जाता है. उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्रों का विकास कर भी रोजगार दिया जाएगा.

इस रैली को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संबोधित किया और केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कानून किसानों पर आक्रमण करने के लिए लाए गए हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Source : Zee News

Continue Reading

BIHAR

…तो पीएम मोदी ने सेट कर दिया एजेंडा! चीन-गलवान, पुलवामा-पाकिस्तान बनेगा बिहार का चुनावी मुद्दा?

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के बिहार विधानसभा के चुनाव प्रचार में उतरते ही राष्ट्रवाद का मुद्दा एक बार फिर से उछल गया है. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को दिए अपने तीन चुनावी भाषणों में गलवान घाटी में बिहार रेजिमेंट के जवानों की बहादुरी की चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता. ‘भारत का स्वाभिमान है बिहार और बिहार के जवानों ने गलवान घाटी और पुलवामा में बलिदान दिया लेकिन भारत माता का शीश नहीं झुकने दिया हम उनको श्रद्धांजलि देते हैं. लगे हाथों उन्होंने धारा 370 को लेकर भी कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि धारा 370 दोबारा लागू हो, लेकिन ये सम्भव नहीं है. इसके साथ ही कहा की NDA के विरोध में आज जो लोग खड़े हैं, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं.

ज़ाहिर है कि प्रधानमंत्री ने आते ही चुनाव का एजेंडा सेट करने की कोशिश की है. वहीं महबूबा मुफ़्ती ने भी अनुच्छेद 370 को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया है जिसके बाद ये मामला अब और गरमाने वाला है. प्रधानमंत्री के एजेंडे का असर राहुल गांधी पर भी दिखा जब राहुल गांधी ने एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी बतायें कि चीन के सैनिकों को हिंदुस्तान की धरती से कब भगाया जाएगा? सवाल यह है कि हमारे पवित्र देश के भीतर चीन की सेना क्यों?

जानकार मानते हैं कि प्रधानमंत्री के राष्ट्रवाद के मुद्दे उछालने के बाद राहुल गांधी को भी उस मुद्दे पर बोलना पड़ा. दरअसल राष्ट्रवाद ही वो मुद्दा है जिसने 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2019 का लोकसभा चुनाव, भाजपा ने इस मुद्दे को आगे कर विरोधियों को ज़बरदस्त शिकस्त दी. अभी जब तेजस्वी यादव रोज़गार के मुद्दे के बहाने NDA पर बढ़त बनाने की कोशिश में लगे हैतो NDA राष्ट्रवाद और बिहार में जंगल राज का मुद्दा उठा तेजस्वी सहित महागठबंधन को बैकफुट पर लाने की कवायद में लग गया है.

...तो पीएम मोदी ने सेट कर दिया एजेंडा! चीन-गलवान, पुलवामा-पाकिस्तान बनेगा बिहार का चुनावी मुद्दा?

राजनीतिक जानकार बताते हैं कि तेजस्वी यादव को भी पता है कि राष्ट्रवाद का मुद्दा जब उठता है तो तमाम मुद्दे गौण हो जाते हैं. अब जब असदुद्दीन ओवैसी भी अपने उम्मीदवारों के लिए चुनावी प्रचार के लिए बिहार पहुंच गए हैं तो ये मुद्दा और रंग पकड़ेगा, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है. तभी तो लगातार चुनाव प्रचार करने के बाद भी तेजस्वी प्रेस वार्ता करते हैं और रोजगार का मुद्दा को उठा NDA को इसी मुद्दे के इर्द गिर्द रखना चाहते हैं, लेकिन NDA बिहार में डबल इंजन सरकार कि विकास के मुद्दे, जंगल राज के साथ साथ राष्ट्रबाद का मुद्दा ज़ोर शोर से उठाने की कोशिश कर चुनाव में विरोधियों पर बढ़त बनाने की कोशिश तेज कर सकता है.

Source : News18

Continue Reading

BIHAR

गिरिराज का चिराग पर निशाना- नीतीश का विरोध क्यों, कांग्रेस और आरजेडी के खिलाफ भी कुछ बोलें

Muzaffarpur Now

Published

on

नवादा. भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) आज चुनाव प्रचार के लिए नवादा पहुंचे जहां वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के प्रत्याशी अरुणा देवी के पक्ष में वोट अपील की. लंबे समय के बाद शुक्रवार को अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में उन्होंने रोड शो के दौरान लोगों से समर्थन मांगा और महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान आरजेडी, कांग्रेस के साथ वामपंथी दलों (RJD, Congress, Left parties) के गठजोड़ को बिहार के खिलाफ साजिश करार दिया. उन्होंने चिराग पासवान (Chirag Paswan) को भी अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि वह तेजस्वी और कांग्रेस के खिलाफ क्यों नहीं बोलते.

उन्होंने महागठबंधन में शामिल भाकपा माले (CPI-ML) के साथ आरजेडी के नए गठबंधन को निशाने पर लेते हुए माले को मुड़कटवा पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि ये लोग फिर से वापस आये तो बिहार में फिर से वही नरसंहार का दौर आ जाएगा जो जंगल राज में था.

गिरिराज सिंह ने कहा कि महागठबंधन में माले गर्दन काटती है तो कांग्रेस ने वैसे नेताओं को टिकट दिया है जो भारत को ही काटने की बात करते हैं और जिनके संबंध जिन्ना से रहे हैं और जिनके आइकॉन जिन्ना रहे हैं. कांग्रेस ने दरभंगा के जाले से उसी उस्मानी को टिकट दिया. इनके स्टार प्रचारक राहुल या तेजस्वी नहीं होंगे बल्कि शरजिल इमाम जैसे लोग होंगे जो भारत के चिकेन नेक को काटने की बात करते हैं.

उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहते है कि अगर उनकी सरकार बानी तो 10 लाख नौकरियां युवाओं को देंगे पहले कैबिनेट की मीटिंग में पास कर देंगे. अगर आंकड़े की बात करते हैं तो उनके पिता लालू यादव ने अपने पूरे कार्यकाल के दौरान 94000 लोगों को नौकरी दी, जबकि नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 700000 लोगों को नौकरियां दीं. इससे अब तक समझा जा सकता है कि कौन कितनी नौकरियां दे सकता है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार के साथ वो 20 महीने तक सरकार में थे. वह बताएं कि इस 20 माह में उन्होंने कितनी नौकरियों का प्रस्ताव नीतीश कुमार के पास भेजा जबकि एक दर्जन से ज्यादा विभाग उनके पास था. इसलिए चुनावी सभा में लोगों को बरगलाने का काम सिर्फ किया जा रहा है कि पहले ही कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौकरियां बाटेंगे.

चिराग पासवान के द्वारा मोदी के हनुमान वाले बयान पर बीजेपी समेत गिरिराज सिंह ने कहा कि रामविलास पासवान परिवार से उनके बेहतर संबंध रहे हैं. चिराग से भी बेहतर संबंध है मगर इसका क्या फायदा बिहार में वह नीतीश कुमार का विरोध करते हैं. उनकी जुबान से तेजस्वी के खिलाफ विरोध की बात क्यों नहीं निकलती है. कांग्रेस के खिलाफ उनका विरोध क्यों नहीं निकलता. इसलिए वह नीति स्पष्ट करें.

वहीं एलजेपी के साथ चुनाव के बाद समर्थन पर गिरिराज सिंह ने स्पष्ट कहा कि उनका गठबंधन सिर्फ सिर्फ जदयू, हम और वीआईपी से है और स्पष्ट बहुमत से वह सरकार बनाएगी.

Source : News18

 

Continue Reading
BIHAR16 mins ago

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- कोरोना में घर में बंद थे, अब वोट मांगने निकले हैं

BIHAR21 mins ago

…तो पीएम मोदी ने सेट कर दिया एजेंडा! चीन-गलवान, पुलवामा-पाकिस्तान बनेगा बिहार का चुनावी मुद्दा?

BIHAR26 mins ago

गिरिराज का चिराग पर निशाना- नीतीश का विरोध क्यों, कांग्रेस और आरजेडी के खिलाफ भी कुछ बोलें

BIHAR35 mins ago

चुनाव आयोग इन एक्शन मोड : 2 उत्पाद अधीक्षक नपे संग में 4 का तबादला

BIHAR38 mins ago

जीतन राम मांझी बोले-दामाद बेरोजगार था इसलिए विधानसभा चुनाव में टिकट दे दिया है

BIHAR41 mins ago

बिहार: आज से पूरी तरह खुल गए पटना के सभी पार्क, इन नियमों का करना होगा पालन

SPORTS46 mins ago

IPL 2020: हार के बाद बोले धोनी, बाकी तीन मैचों में युवाओं को मौका देंगे

MUZAFFARPUR2 hours ago

शारदीय नवरात्र महाष्टमी आज:मां के नेत्र पट खुले; न भव्य पंडाल, न ही बड़ी मूर्तियां, न मेला… पर आस्था परवान पर

BIHAR12 hours ago

राहुल गांधी का PM से सवाल- चीनी सैनिकों को हिंदुस्तान की जमीन से कब भगाया जाएगा?

INDIA14 hours ago

महंगी प्याज पर लगाम लगाने को सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब बाजार में ऐसे बिकेगी प्याज

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD3 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA1 week ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR6 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending