Connect with us

BOLLYWOOD

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, कंगना, धनुष और मनोज बाजपेयी बने बेस्ट एक्टर्स

Published

on

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन विज्ञान भवन में किया गया। विजेताओं को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने स्वर्ण कमल एवं रजत कमल, शॉल और ईनाम की राशि देकर सम्मानित किया। मनोज बाजपेयी, कंगना रणौत और धनुष को बेहतरीन अभिनय के लिए सम्मानित किया गया। छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे के निर्देशक नितेश तिवारी को सम्मानित किया गया। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी। कंगना अपने मां और पिता के साथ अवॉर्ड लेने पहुंचीं।

सुपरस्टार रजनीकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान विज्ञान भवन में मौजूद सभी लोगों ने उनके लिए खड़े होकर तालियां बजाईं।

Advertisement

इन कलाकारों को मिलेगा अवॉर्ड-

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – कंगना रणौत

Advertisement

अभिनेत्री कंगना रणौत को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। उन्हें 25 जनवरी 2019 में रिलीज हुई मणिकर्णिका और 24 जनवरी 2020 में आई पंगा के लिए सम्मानित किया गया।

Image

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – मनोज वाजपेयी

Advertisement

मनोज वाजपेयी को भोंसले के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला है। देवाशीष मखीजा द्वारा लिखित और निर्देशित ड्रामा फिल्म में मनोज वाजपेयी की भूमिका को लेकर उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है।

बेस्ट बॉयोग्राफिकल फिल्म – एलिफेंट डू रिमेम्बर

Advertisement

स्वाती पांडे द्वारा निर्देशित ‘एलिफेंट डू रिमेम्बर’ ने बेस्ट बॉयोग्राफिकल फिल्म के लिए पुरस्कार जीता है।

Advertisement

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर – विजय सेतुपति

साउथ अभिनेता विजय सेतुपति को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है। उन्हें तमिल फिल्म ‘सुपर डीलक्स’ के लिए सम्मानित किया गया, जो 29 मार्च 2019 में रिलीज हुई थी। त्यागराजन कुमार राजा ने फिल्म को निर्देशित किया था।

Advertisement

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- पल्लवी जोशी

‘द ताशकंद फाइल्स’ में प्रभावशाली किरदार निभाने के लिए दक्षिण अभिनेत्री पल्लवी जोशी को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा गया है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 अप्रैल 2019 में रिलीज हुई थी। 4 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने 20 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

Advertisement

अन्य पुरस्कार –

सर्वश्रेष्ठ फिल्म फ्रेंडली स्टेट – सिक्किम

Advertisement

सिनेमा पर बेस्ट किताब – संजय सूरी द्वारा रचित ‘अ गांधियन अफेयर: इंडियाज क्यूरियस पोरट्रायल ऑफ लव इन सिनेमा’

सर्वश्रेष्ठ फिल्म समीक्षक – सोहिनी चट्टोपाध्याय

Advertisement

फीचर फिल्म्स

स्पेशल मेंशन – बिरयानी (मलयालम), जोनाकी पोरुआ (असमिया), लता भगवान कारे (मराठी), पिकासो (मराठी)

Advertisement

बेस्ट तुलु फिल्म – पिंजारा

बेस्ट पनिया फिल्म – केंजीरा

Advertisement

बेस्ट मिशिंग फिल्म – अनु रुवाद

बेस्ट खासी फिल्म – लेवदह

Advertisement

बेस्ट हरियाणवी फिल्म – छोरियां छोरों से कम नहीं होती

बेस्ट छत्तीसगढ़ी फिल्म – भुलान थे माजे

Advertisement

बेस्ट तेलुगु फिल्म – जर्सी

बेस्ट तमिल फिल्म – असुरन

Advertisement

बेस्ट हिंदी फिल्म – छिछोरे

बेस्ट मराठी फिल्म – बार्दो

Advertisement

बेस्ट बंगाली फिल्म – गुमनामी

नॉन फीचर फिल्म केटेगरी

Advertisement

बेस्ट नरेशन – वाइल्ड कर्नाटक, सर डेविड अटेन्बर्ग

बेस्ट एडिटिंग – शट अप सोना, अर्जुन गौरीसराई

Advertisement

बेस्ट ऑटोबायोग्राफी – राधा, ऑल्विन रेगो और संजय मौर्या

बेस्ट ऑन-लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट – रहस, सप्तर्षि सरकार

Advertisement

बेस्ट सिनेमेटोग्राफी – सोनसी, सविता सिंह

बेस्ट डायरेक्शन – नॉक नॉक नॉक, सुधांशु सरिया

Advertisement

फैमिली वैल्यूज – ओरू पाथिरा स्वपनम पोले (मलयालम)

बेस्ट शार्ट फिक्शन फिल्म – कस्टडी

Advertisement

स्पेशल जूरी अवॉर्ड – स्मॉल स्केल सोसायटीज

बेस्ट एनीमेशन फिल्म – राधा

Advertisement

बेस्ट इनवेस्टिगेटिव फिल्म – जक्कल

बेस्ट एक्सप्लोरेशन फिल्म – वाइल्ड कर्णाटक

Advertisement

बेस्ट एजुकेशन फिल्म – एपल्स एंड ओरांजेस

बेस्ट फिल्म ऑन सकल इश्यूज – होली राइट्स, लाडली

Advertisement

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवॉर्ड

स्टंट – अवाने श्रीमन्नारायण (कन्नड़)

Advertisement

बेस्ट कोरियोग्राफी – महर्षि (तेलुगू)

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स – मरक्कर

Advertisement

स्पेशल जूरी अवॉर्ड – ओत्था सेरुप्पू साइज- 7 (तमिल)

बेस्ट लिरिक्स – कोलम्बी (मलयालम)

Advertisement

बेस्ट स्क्रीनप्ले

ओरिजिनल स्क्रीनप्ले – ज्येष्ठोपुत्री

Advertisement

एडाप्टेड स्क्रीनप्ले – गुमनामी

डायलॉग राइटर – द ताशकंत फाइल्स

Advertisement

बेस्ट सिनेमेटोग्राफी – जल्लीकट्टू

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर – बार्दो

Advertisement

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर – बी प्राक, केसरी, तेरी मिट्टी

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – पल्लवी जोशी, द ताशकंत फाइल्स

Advertisement

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर – विजय सेतुपति, सुपर डीलक्स

बेस्ट एक्ट्रेस – कंगना रनौत

Advertisement

बेस्ट एक्टर – मनोज बाजपेयी और धनुष

बेस्ट डायरेक्शन – बहत्तर हूरें

Advertisement

बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म – कस्तूरी

Source : Amar Ujala

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BOLLYWOOD

महेंद्र सिंह धोनी नजर आएंगे फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में? गुलशन ग्रोवर ने दिया इशारा

Published

on

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं. भारत के पूर्व कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग है. उनके फैन्स हमेशा उनकी एक झलक पाने के लिए उतावले रहते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धोनी के बड़े पर्दे पर आने की अटकलें हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर ने दर्शकों को हैरान कर दिया है और इसकी वजह बॉलीवुड के विलेन गुलशन ग्रोवर हैं. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से धोनी के साथ एक तस्वीर शेयर की हैं और कुछ ऐसा लिखा है, जिसकी वजह से फैन्स को धोनी के फिल्म में डेब्यू करने का शक हो रहा है.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

फैन्स यह सोच-सोच कर हैरान हो रहे हैं और अटकलें लगा रहे हैं कि क्या धोनी रोहित शेट्टी की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सूर्यवंशी’  में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ  के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए तैयार हैं? गुलशन ग्रोवर की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं और फैन्स इस पर जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Advertisement

दरअसल, धोनी और गुलशन ग्रोवर की यह तस्वीर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के सेट की बताई जा रही है. गुलशन ग्रोवर ने तस्वीर को एक ऐसा कैप्शन भी दिया है, जिसने प्रशंसकों की उत्सुकता को और बढ़ा दिया. उन्होंने लिखा है, ”भाई @msdhoni के साथ #Sooryavanshi के सेट पर क्या? क्या एमएस धोनी फिल्म में अभिनय कर रहे हैं या उसी स्टूडियो में फिल्मांकन करते हुए हुए हैं? @अक्षयकुमार.” इस ट्वीट पर फैन्स भी धोनी के फिल्मों में काम करने को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं.

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के मेंटॉर के रूप में काम कर रहे हैं. हाल ही में, भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धोनी और इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान ऑयन मॉर्गन के बीच समानताएं बताई थीं. उन्होंने इंग्लैंड की श्रीलंका पर जीत के बाद कहा था कि मॉर्गन की इंग्लैंड टीम के लिए उतनी ही वैल्यू है, जितनी धोनी की वैल्यू टीम इंडिया के लिए थी.

Advertisement

टीम इंडिया का अब तक मेगा इवेंट में सुखद प्रदर्शन नहीं हुआ है. टीम ने अब तक तीन में से अपने पहले दोनों मैच गंवाए हैं और उनके निराशाजनक प्रदर्शन के लिए उनकी काफी आलोचना हुई. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया. हालांकि, तीसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी की. उन्होंने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया.

Source : News18

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement
Continue Reading

BOLLYWOOD

इस छठ सोनू निगम के साथ तहलका मचाएंगे पवन सिंह!

Published

on

भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह सिनेमा जगत में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आज वो देशभर में पॉपुलर हैं. अब उनकी यही पॉपुलैरिटी धीरे-धीरे अन्य भाषाओं में भी हो रही है. छठ का पावन त्यौहार आने वाला है और सभी इसकी तैयारी में जुट गए हैं. ऐसे मौके पर पवन सिंह अपने फैंस के लिए कुछ खास लाने वाले हैं. वो इस साल छठ पर बड़ा सरप्राइज देने वाले हैं, जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. देखिए फोटोज में…

Pawan Singh And Sonu nigam chhath puja

दरअसल, सोशल मीडिया पर पवन सिंह की कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं, जिसमें देखने के लिए मिल रहा है कि वो किसी छठ गीत की शूटिंग कर रहे हैं. तस्वीरों में एक्टर का कुर्ता पायजामा में ट्रेडिशनल लुक देखा जा सकता है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं फोटे में उनके साथ डायरेक्टर रवि पंडित भी दिखाई दे रहे हैं, जो कि उनके साथ ‘पुदीना ए हसीना’ जैसे गानों में काम कर चुके हैं.

Advertisement

Pawan Singh And Sonu nigam chhath puja

वायरल हो रही फोटोज में एक ध्यान देने वाली बात ये भी है कि उसमें उनके साथ बॉलीवुड के दिग्गज प्लेबैक सिंगर सोनू निगम भी दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने इसमें कुर्ता-पायजामा कैरी किया है. उनका ट्रेडिशनल लुक पवन सिंह की ड्रैस से मेल खाता हुआ है. इनके साथ टीम के अन्य लोग भी नजर आ रहे हैं.

View this post on Instagram

Advertisement

A post shared by Vivek dubey (@bibhu_dubey_999)

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पवन सिंह और सोनू निगम की फोटो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये किसी छठ गीत के शूटिंग सेट की है. इससे साफ जाहिर है कि दोनों स्टार्स एक साथ छठ गीत लेकर आ रहे हैं, लेकिन उस गाने के बोल क्या हैं. इसका खुलासा नहीं हुआ है. हालांकि, इसी के सेट से इनके वीडियो के छोटी क्लिप भी पवन सिंह के फैन पेज पर शेयर की गई है, जिसमें गाने के बोल सुने जा सकते हैं. उसके बोले हैं- ‘पहिन ला पियरिया, बांध लगा पगरिया…’. इस पर सोनू निगम पवन सिंह शूट करते दिख रहे हैं.

Pawan Singh And Sonu nigam chhath puja

वीडियो देखने के बाद एक बात तो और भी साफ होती है कि पवन की आवाज में छठ गीत सोनू निगम अभिनीत होने वाला है. खैर, अब क्या है, पूरी बात तो तभी साफ हो पाएगी कि जब एक्टर और मेकर्स इसकी ऑफिशियल घोषणा करेंगे. बहरहाल, पवन की इन तस्वीरों और वीडियो ने फैंस की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है. अब लोगों को इस गाने का बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

बता दें कि इससे पहले पवन सिंह ने पायल देव के साथ गाना ‘बारिश बन जाना’ और ‘करंट’ गाया, जो कि यूट्यूब पर छा गए और नए कीर्तिमान स्थापित किए. इसके अलावा हाल ही में एक्टर ने इमरान हाशमी का गाना ‘लुट गए’ का भोजपुरी वर्जन गाया. उनका ये गाना अब तक यानी कि एक हफ्ते में ही यूट्यूब पर 6 नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. इसे अभी तक एक करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और 6 लाख के करीब लाइक्स मिल चुके हैं.

Source : News18

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Advertisement
Continue Reading

BOLLYWOOD

ऑस्कर 2022 के लिए ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम’ हुई नॉमिनेट, बढ़ी अकादमी अवॉर्ड्स जीतने की उम्मीद

Published

on

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन और अभिनेता विक्की कौशल के फैंस के लिए खुशखबरी हैं। इन दोनों की फिल्म शेरनी और सरदार उधम को अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड से लिए चुना गया है। इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है। फिल्मों से चेयन प्रक्रिया कोलकाता में चल रही है।

अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की खबर के अनुसार हाल ही में ऑस्कर के जूरी मेंबर्स ने कोलकाता में 14 फिल्मों की स्क्रीनिंग रखी है। जिसके बाद विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम को चुना गया है। यह दोनों फिल्म इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजम प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था। फिल्म शेरनी में विद्या बालन ने एक फोरेस्ट अधिकारी का किरदार निभाया था।

Advertisement

Vidya Balan's Sherni, Vicky Kaushal's Sardar Udham among 14 films shortlisted as India's entry to Oscars 2022 | PINKVILLA

फिल्म शेरनी की कहानी इंसान और जानवरों के बीच चल रही मुश्किलों को दिखाती है। इस फिल्म का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है। फिल्म शेरनी में विद्या बालन के साथ अभिनेता शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, ब्रिजेंद्र काला और नीरज काबी सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे। वहीं विक्की कौशल की फिल्म उधम सिंह इस महीने रिलीज हुई है।

94th Academy Award के लिए बॉलीवुड की इन दो फिल्मों में जबरदस्त टक्कर-A fierce competition between these two Bollywood films for the 94th Academy Award | News24

सरदार उधम एक साहसी क्रांतिकारी, सरदार उधम सिंह की कहानी है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में बेरहमी से मारे गए लोगों की मौत का बदला लेने के मिशन पर थे। फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है। फिल्म उधम सिंह को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। वहीं शेरनी और उधम सिंह के अलावा मलयालम फिल्म नयट्टू और तमिल फिल्म मंडेला भी ऑस्कर 2022 की नॉमिनेशन की दौड़ में हैं।

Advertisement

94वें अकादमी पुरस्कार मार्च 2022 में अमेरिका में आयोजित किए जाएंगे। ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्म का चयन करने की प्रक्रिया कोलकाता के भवानीपुर में बिजोली सिनेमा में हो रही है। ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक तौर पर शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जजों का एक पैनल अगले कुछ दिनों में 14 फिल्में देखने वाला है।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Advertisement

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR17 mins ago

भागलपुर में होगी सेब की खेती, बिहार सरकार देगी किसानों को अनुदान

BIHAR21 mins ago

बिहार में मैट्रिक पास 115 सिपाही तीन दिनों के लिए बनाए गए दारोगा, भागलपुर की लेडी सिंघम ने विशेष शक्ति से की तदर्थ प्रोन्नति

BIHAR4 hours ago

बिहार के हर मंदिर को देना होगा चार प्रतिशत टैक्‍स, सार्वजनिक देवस्‍थलों के निबंधन के लिए चलेगा अभियान

BIHAR4 hours ago

लिट्टी-चोखा का वर्ल्‍ड रिकार्ड! बिहार का ये पूरा शहर आज खाएगा केवल एक ही चीज

BIHAR4 hours ago

पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित

WORLD7 hours ago

अमेरिका: पिता की मौत पर वीजा लेने गई महिला, भड़क गया भारतीय अफसर

BIHAR8 hours ago

नीतीश पर RJD विधायक का निजी हमला, कहा- ‘नशा करते हैं बिहार के मुख्यमंत्री’

MUZAFFARPUR9 hours ago

उत्तर बिहार में रंगीन सब्जियों की खेती से सुधरेगी लोगों की सेहत, क‍िसान भी होंगे मालामाल

BIHAR9 hours ago

ब‍िहार में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन

BIHAR11 hours ago

खुलासा : पूर्व मंत्री वीणा शाही के वर्क मैनेजर व चालक ने रची थी 41 लाख लूट की साजिश

BIHAR2 weeks ago

बिहार : जो काम पुलिस नहीं कर पायी अब वह बच्चे करेंगे, शराबबंदी को सफल बनाएंगे स्कूली बच्चे

BIHAR3 days ago

बिहार के 38 जिलों में 28 से गुजरेंगे 4 एक्सप्रेसवे, देखें नाम और रूट प्लान

BIHAR6 days ago

हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी

BIHAR1 week ago

बिहार में दिल दहलाने वाली वारदात, ट्रेन रोक युवती को खींचकर उतारा, सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद की हत्‍या

MUZAFFARPUR1 week ago

साइकिल से जा रही मुजफ्फरपुर की छात्रा ने बजाई शादीशुदा मर्द के दिल की घंटी

BIHAR6 days ago

बिहार में दूसरे राज्यों का नंबर लेकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना

Uncategorized5 days ago

बीवी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, VIDEO देख आप भी कह उठेंगे- वाह ताज वाह

BIHAR5 days ago

बिहार में मठों और मंदिरों की जमीन के मालिक अब होंगे भगवान, पहले बिकी संपत्ति होगी वापस

VIRAL3 days ago

इस शादी में BJP, JJP व RSS से जुड़े लोगों का आना मना है, वायरल हुआ कार्ड

BIHAR2 weeks ago

बिहार: नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्‍या, दूसरी बार जीते थे चुनाव

Trending