Connect with us

BIHAR

राजद विधायक को लेवी नहीं देने पर ब’म से उ’ड़ाने की धम’की

Muzaffarpur Now

Published

on

भोजपुर के बड़हरा के चर्चित राजद विधायक सरोज यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अभी दो रोज पहले ही उनके घर के पास फा’यरिंग की गयी थी। अब दस लाख की ले’वी की मांग कर दी गयी है। नहीं देने पर परिवार समेत ब’म से उड़ाने की ध’मकी भी दी गयी है।

लेवी की मांग भाकपा माओवादी के नाम पर मोबाइल पर मैसेज के जरिए की गयी है। मैसेज करने वाले द्वारा निवेदक भाकपा माओवादी नकुल लिखा गया है। उसमें पैसे भेजने के लिए बैंक का खाता नंबर व आईएफएससी कोड भी दिया गया है। इससे विधायक व उनका परिवार दहशत में आ गया है।

घटना बुधवार की रात करीब 12 बजे की बतायी जा रही है। उस समय विधायक दानापुर इलाके में थे। विधायक द्वारा इस संबंध में दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की तैयारी की जा रही है। विधायक के अनुसार बुधवार की रात वह दानापुर इलाके में थे। तभी रात करीब 12 बजे उनके सरकारी मोबाइल पर एक मैसेज आया।

उसमें दस लाख रुपये की मांग की गयी है। नहीं देने पर पूरे परिवार समेत बम व गोलियों से उड़ा देने की धमकी भी दी गयी है। गुरुवार की सुबह मैसेज देख उनके होश उड़ गये। इसके बाद उन्होंने भोजपुर एसपी सहित अन्य वरीय अफसरों को इसकी सूचना दी। तब एसपी ने जांच करने का आश्वासन दिया।

अभी तो धमाका हुआ है कुछ दिन बाद पूरे परिवार को उड़ा दिया जायेगा, राजद विधायक को टूटी-फूटी हिन्दी भाषा में मैसेज किया गया है। उसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि अभी तो धमाका हुआ है। कुछ दिन बाद पूरे परिवार को बम व गोलियों से उड़ा दिया जायेगा। मैसेज के जरिए पुलिस को भी सूचित नहीं करने की बात कही गयी है। कहा गया है कि पुलिस को सूचित करेगा, तो ऊपर जायेगा। मैसेज में एक खाता नंबर दिया गया है। उस खाते में ही दस लाख रुपये डालने को कहा गया है।

मंगलवार की रात विधायक के घर के पास की गयी थी फायरिंग, राजद विधायक सरोज यादव के घर के पास दो दिन पहले फायरिंग की घटना हुई थी। उस मामले में अभी पुलिस आरोपितों की तलाश ही कर रही थी कि अब उनको पूरे परिवार सहित उड़ाने की धमकी दे डाली गयी।

बता दें कि मंगलवार की रात पैसे के विवाद में बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव स्थित विधायक के घर के पास फायरिंग की गयी थी। उसमें विधायक के बड़े भाई के साले निर्मल यादव बच गये थे। इसे ले एक ठेकेदार जनार्दन यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस अभी पूरे मामले की छानबीन व आरोपितों की तलाश में जुटी है।

Input : Live Hindustan

BIHAR

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बोले- डर के मारे यहां घुसने की हिम्मत नहीं हुई

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दावा किया है कि यूपी में पुलिस एनकाउंटर में भाग निकलने वाले गैंगस्टर विकास दुबे उनके कड़े रुख की वजह से बिहार नहीं आ पाया. उन्होंने कहा कि डर के मारे उसकी बिहार आने की हिम्मत नहीं हुई. अब स्पीडी ट्रायल करवा कर उसे सजा दिलाई जानी चाहिए.

डीजीपी ने कहा, ”बहुत खुशी की बात है एमपी पुलिस को मैं सलाम करता हूं, उत्तर प्रदेश के पुलिस को मैं सलाम करता हूं, उनके जज्बे को भी सलाम करता हूं, मुझे पक्का विश्वास था कि यूपी पुलिस उसे खोज लेगी और मध्यप्रदेश की पुलिस ने बहुत ही सराहनीय काम किया है. अब यही चाहूंगा कि इस मामले का स्पीडी ट्रायल हो तीन से चार माह के अंदर…केस अंतिम मुकाम तक पहुंचे और ये संदेश पूरे देश में जाये कि पुलिस के साथ जो इस तरह की हरकत करने की कोशिश करेगा चाहे वो जिस किसी मुकाम पर हो पुलिस उसे अंतिम मुकाम तक पहुंचा कर ही छोड़ेगी.”

डीजीपी ने कहा, ”ये मध्यप्रदेश पुलिस की बड़ी कामयाबी है, मध्यप्रदेश की पुलिस को सलाम. बिहार को लेकर मैंने अपना रुख पहले ही साफ कर दिया था इसलिए बिहार घुसने कि उसकी हिम्मत नहीं हुई. उसे मध्यप्रदेश में थोड़ा सुरक्षित महसूस हुआ तो वो वहां गया और दर्शन करने के पहले ही पकड़ लिया गया. यूपी पुलिस को सलाम जिस तरह से प्रोफेशनली वो एक-एक चीज को हैंडल कर रही है और जिस तरह से यूपी पुलिस काम कर रही है इसका पूरे देश में एक जबरदस्त मैसेज जाएगा. इसके कई लोग मुठभेड़ में मारे भी गए हैं और बहुत सारे लोगों के नंबर सर्विलांस पर हैं.”

गुप्तेश्वर पांडेय ने आगे कहा, ”मैं यही चाहूंगा इस तरह के जितने भी गैंगस्टर हैं सभी पर इसी तरह की कार्रवाई हो ताकि अपराध समाप्त हो. यह एक विकास दुबे की बात नहीं है ऐसे कई विकास दुबे हैं पूरे देश में. अपराध की संस्कृति के खिलाफ काम करना है और इसका सीधा मतलब ये है कि जात, मजहब, दल के नाम पर हम लोगों को किसी भी अपराधी का संरक्षण नहीं करना चाहिए. ये शर्म की बात है कि कुछ जाति विशेष के लोग ऐसे अपराधी को हीरो बना देते हैं.”

डीजीपी ने कहा कि जनता जिस दिन समझ जाएगी कि अपराधी किसी का नहीं होता वो सिर्फ अपराध करता है और बचाव के लिए जाति की छतरी अपने ऊपर तान लेता है और जब जाति का समर्थन मिल जाता है तो शासन से सौदेबाजी करने की स्थिति में वह आ जाता है. इससे पुलिस का मनोबल गिरता है और जगह-जगह अपराधियों का साम्राज्य होने लगता है. जाति और मजहब और दल के नाम पर अगर आम लोग अपराधियों का समर्थन बंद कर दे तो अपराध की संस्कृति पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी. अपराधी की ताकत उसका हथियार नहीं है उसकी ताकत उसका जन समर्थन है जो जाति के नाम पर उसको मिल जाता है अगर वो नहीं मिलेगा तो बड़े से बड़े अपराधी को एक थानेदार हैंडल कर लेगा.

Input : ABP News

Continue Reading

BIHAR

NDA क्राइसिस पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, LJP को लेकर चिराग का फैसला अंतिम होगा

Muzaffarpur Now

Published

on

DELHI : बिहार के विधानसभा चुनाव के पहले एनडीए में जारी किच-किच पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बड़ा बयान सामने आया है. रामविलास पासवान ने दो टूक शब्दों में ऐलान कर दिया है कि एनडीए में लोक जनशक्ति पार्टी के स्टैंड पर अंतिम फैसला अध्यक्ष चिराग पासवान लेंगे.

chirag-ramvilash-paswan

रामविलास पासवान ने कहा है कि चिराग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और फैसला लेने का अधिकार उन्हीं के पास है. चिराग जो डिसीजन लेंगे, हम सब उनके साथ हैं. रामविलास ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अब पार्टी पर मेरा बस नहीं चलता. पार्टी अपने अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड के अनुसार चलती है. दरअसल रामविलास पासवान आज डिजिटल तरीके से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. खाद्य उपभोक्ता मंत्रालय से जुड़े फैसलों पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उसके आखिरी दौर में उनसे कुछ राजनीतिक सवाल भी किए गए. इसी दौरान रामविलास पासवान ने यह बात कही.

रामविलास पासवान का यह बयान जेडीयू के साथ-साथ बीजेपी के लिए भी झटका है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पिछले दिनों कहा था कि रामविलास पासवान एनडीए के सम्मानित नेता हैं. चिराग पासवान के तल्ख तेवर को देखते हुए बीजेपी ये उम्मीद लगाए बैठी थी कि रामविलास पासवान इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे लेकिन अब इस पूरे प्रकरण से पासवान ने पल्ला झाड़ लिया है. रामविलास पासवान चाहते हैं कि चिराग पासवान अपने तरीके से एनडीए में सीट शेयरिंग सहित तमाम मसलों पर फैसला करें.

इस वक्त चिराग पासवान संसदीय बोर्ड की बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में बिहार चुनाव को लेकर रणनीति पर अपने नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं. बैठक में क्या कुछ निकल कर आता है, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. लेकिन संसदीय बोर्ड की बैठक के ठीक पहले रामविलास पासवान ने यह बात कह कर सबको चौंका दिया है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार के इन 6 जिलों में फिर लागू हुआ लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी कितनी पाबंदी

Ravi Pratap

Published

on

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के बढ़ते मामलों के बीच बिहार के 7 जिलाें में फिर से लाॅकडाउन (lockdown) लागू कर दिया गया है. पटना और पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई, नवादा और बक्सर में 10 से 12 जुलाई, भागलपुर में 9 से 16 जुलाई और किशनगंज में 9 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. वहीं, मुजफ्फरपुर में अगले आदेश तक शनिवार व रविवार को लाॅकडाउन रहेगा. यह फैसला इन जिलाें के डीएम ने अपने-अपने स्तर से लिया है और नागरिकों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करें. विभिन्न जिलों के लिए अलग-अलग निर्देश भी जारी किए गए हैं इसके अनुसार कुछ गाइडलाइन (Guideline) हैं जिनको फॉलो किया जाना अनिवार्य होगा. आइये हम विभिन्न जिलों के लिए जारी दिशा निर्देशों के बारे में जानें.

 

पटना

इस अवधि में दूध, दवा, किराना, पशु चारा की दुकान के साथ गाड़ी बनाने वाला गैराज खुला रहेगा. सब्जी, फल, मछली, मीट की दुकान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक ही खुले रहेंगे, सभी तरह की दुकान, मॉल, शॉपिंग मॉल आदि बंद रहेंगे.

भागलपुर
9 जुलाई से सात दिनों (16 जुलाई) के लिए लगाए गए लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं और सरकारी कार्यालयों को छोड़ सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी. इस बात की जानकारी डीएम प्रणव कुमार ने दी.

नवादा

नवादा में 72 घंटे का लॉकडाउन  10 से 12 जुलाई के बीच लागू रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. जिला मुख्यालय, नगर पंचायत एवं ब्लॉक के बाजार पूर्णतः बंद रहेंगे. नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने इसका आदेश जारी किया.

पूर्वी चंपारण
पूर्वी चंपारण जिले में शाम छह बजे से सुबह सात बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. शाम छह बजे तक ही दुकानें खोलने का निर्देश दिया गया है. रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी. दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य होगा.  डीएम शीर्षत अशोक कपिल ने ये आदेश जारी किया.

पूर्णिया
नगर निगम के 46 वार्डों में 10 से 16 जुलाई तक सशर्त लॉकडाउन रहेगा. जिलाधिकारी राहुल कुमार ने देर रात इस संबंध में आदेश जारी किया है. लॉकडाउन में मालवाहक वाहन, बस, एम्बुलेंस, आवश्यक व आपातकालीन एवं सरकारी सेवाओं से संबंधित वाहनों के अतिरिक्त अन्य निजी वाहन (टेम्पू व ई रिक्शा) के परिचालन पर रोक रहेगी.

बक्सर
बक्सर जिले में भी 10 से 12 जुलाई तक लॉकडाउन प्रभावी किया गया है. जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि जिले में 10, 11 और 12 जुलाई को  कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को छोड़कर सब कुछ पूरी तरह से बंद रहेगा.

किशनगंज
जिले में मंगलवार, 7 जुलाई से 72 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू है. सुबह सात बजे से यह लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. डीएम आदित्य प्रकाश ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है. हालांकि इसकी अवधि गुरुवार शाम में खत्म हो जाएगी, लेकिन डीएम आगे के लिए भी कोई फैसला ले सकते हैं.

इस बार का लॉकडाउन कई मायनों में पहले की तालाबंदी से थोड़ा अलग होगा. सभी जिलों के लिए कुछ सामान्य निर्देश हैं जो सबको पालन करना ही होगा. 

  • सड़क पर चलते राहगीर या किसी भी प्रकार के सवारी से चल रहे लोगों को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा, बिना मास्क के पाये जाने पर उनको दण्डित किया जायेगा एवं राशि भी वसूली जायेगी.
  • सभी धर्मस्थल बंद रहेंगे. यानी मंदिर में पूजा, मस्जिद में नमाज, चर्च में प्रार्थना और गुरूद्वारा में दर्शन पर रोक रहेगी. जिले के इंट्री प्वाइंट व शहर के अंदर जांच सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा.
  • किसी भी तरह के समारोह से पहले थाने की अनुमति जरूरी होगी. इसमें अधिकतम 50 व्यक्ति ही समारोह में शामिल हो सकेंगे.
  • आवश्यक सेवा को छोड़ निजी आफिस बंद रहेंगे. शहरों के सभी पार्क बंद रहेंगे, मॉर्निंग वॉक पर रोक रहेगी. भवन निर्माण कार्य चालू रहेगा, पर संबंधित दुकानें नहीं खुलेंगी.
  • सभी अस्पताल खुले रहेंगे, बिना पास वाहन चलेंगे. सार्वजनिक और निजी गाड़ियों का परिचालन चालू रहेगा. पास की जरूरत नहीं होगी.
  • अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई होगी. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से घर जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. सार्वजनिक वाहन से घर जा सकेंगे.
  • ई-कॉमर्स सर्विस जारी रहेगी. इसके अलावा किराना, दूध, दवा, ई-कॉमर्स होम डिलिवरी चालू रहेगी. होटल में आतिथ्य सेवा होगी.  सभी को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन और सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य होगा.
  • सरकारी कार्यालय खुलेंगे, कर्मियों की न्यूनतम उपस्थिति अनिवार्य होगी. जुडीशियल गाइड लाइन के अनुसार न्यायालय चलेंगे. अस्पताल, डॉक्टर की क्लिनिक चलेगा.

Input : News18 Bihar Jh

Continue Reading
BIHAR15 mins ago

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बोले- डर के मारे यहां घुसने की हिम्मत नहीं हुई

BIHAR25 mins ago

NDA क्राइसिस पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, LJP को लेकर चिराग का फैसला अंतिम होगा

BIHAR34 mins ago

बिहार के इन 6 जिलों में फिर लागू हुआ लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी कितनी पाबंदी

mlc-dinesh-singh
MUZAFFARPUR42 mins ago

JDU MLC दिनेश सिंह कोरोना पॉजिटिव, पत्नी वीणा देवी पहले ही पाई गई हैं संक्रमित

BIHAR58 mins ago

BPSC 65वीं की मुख्य परीक्षा रद्द, अगले ही महीने होने वाला था एग्जाम

MUZAFFARPUR2 hours ago

सुशांत मामले में फिल्मी हस्तियों को मिली राहत, मुजफ्फरपुर में दाखिल दो परिवाद खारिज

BIHAR3 hours ago

बिहार में एकसाथ मिले 704 नए कोरोना मरीज, राज्य में आंकड़ा पहुंचा 13978

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर में सप्ताह के दाे दिन बंद रहेंगीं सभी व्यावसायिक गतिविधियां

BOLLYWOOD4 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म का पहला गाना… सामने आया धमाकेदार टीजर, देखें वीडियो

TECH4 hours ago

बड़ी खबर! तीन बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म Whatsapp, Facebook, Instagram हो सकते हैं मर्ज

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR5 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA4 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending