Connect with us

JHARKHAND

रिटायरमेंट के बाद एमएस धोनी दे रहे फार्मिंग पर ध्‍यान, टमाटर और दूध का चल रहा बिजनेस

Muzaffarpur Now

Published

on

भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी संन्‍यास के बाद अपना ध्‍यान डेयरी फार्म के साथ-साथ ऑर्गेनिक खेती पर भी लगा रहे हैं. धोनी रांची के धुर्वा स्थित सेम्बो में 55 एकड़ में फार्मिंग कर रहे हैं जिसमें डेयरी फार्म के साथ-साथ ऑर्गेनिक खेती भी हो रही है. धोनी के फार्म हाउस में फिलहाल मौसमी सब्जी ही उत्पादित हो रही हैं.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

अभी उनके फार्म हाउस पर टमाटर, फूल गोभी, पत्ता गोभी, ब्रोकली की खेती हो रही है जिसमें अभी टमाटर का उत्पादन हो रहा है. धोनी के फार्म हाउस में हर दिन 80 किलो टमाटर टूट रहा है. बाजार में इसकी काफी डिमांड है और सुबह ही सभी टमाटर खत्म हो जाते हैं.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

दरअसल, टमाटर का उत्पादन पूरी तरह से ऑर्गेनिक रूप में किया जा रहा है. आने वाले 1 सप्ताह में धोनी के फार्म हाउस की उत्पादित गोभी का भी रांची के लोग स्वाद ले सकेंगे. फिलहाल धोनी के फार्म का टमाटर 40 रुपये किलो बिक रहा है.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

वहीं, धोनी के फार्म हाउस में रोजाना लगभग 300 लीटर दूध का उत्पादन हो रहा है और इनका दूध सीधे बाजार में बिक रहा है. 55 रुपये किलो दूध का भाव रखा गया है जो कुछ ही घंटों में खत्म हो जाता है.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

धोनी के डेयरी फार्म की देखरेख कर रहे डॉक्‍टर व‍िश्‍वरंजन ने आजतक को बताया क‍ि धोनी ने भारतीय नस्ल की साहीवाल और फ्रांस के नस्ल की फ्रीजियन गाय को रखा है. धोनी की गौशाला में फिलहाल 70 गाय हैं. यह सभी पंजाब से लाई गई हैं. धोनी के फार्म हाउस की देखरेख शिवनंदन और उनकी पत्नी सुमन यादव करती हैं. इन्हीं के जिम्‍मे पूरा सब्जी का कारोबार है.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

शिवनंदन ने बताया कि अब तक लाखों रुपए उन्होंने धोनी के अकाउंट में डाल दिए हैं. धोनी अपने फार्म हाउस की उत्पादित सब्जी और डेयरी फार्म से काफी खुश हैं.

55 एकड़ में धोनी कर रहे फार्मिंग, टमाटर और दूध बेचकर कर रहे कमाई

शिवनंदन ने बताया कि धोनी जब भी रांची में रहते हैं तो हर दो-तीन दिन पर अपने इस फार्म हाउस को देखने जरूर आते हैं. उन्होंने बताया कि जिस तरह से सब्जी का ऑर्गेनिक रूप से उत्पादन हो रहा है धोनी इसको देखकर काफी खुश हैं. सब्जी और दूध बेचकर जो भी पैसे मिलते हैं वह सीधे धोनी के बैंक अकाउंट में डाल दिए जाते हैं. धोनी डेयरी फार्म में रखी गई गायों के पास भी आकर कुछ पल जरूर बिताते हैं.

Source : Aaj Tak

JHARKHAND

लालू को अब नहीं मिलेगा नॉनवेज, डॉक्टर बोले- किडनी ठीक रखना है तो शाकाहारी बनें

Muzaffarpur Now

Published

on

रांची: लालू को अब नहीं मिलेगा नॉनवेज, डॉक्टर बोले, किडनी ठीक रखना है तो शाकाहारी बनिए. ऐसा सलाह दिया जा रहा है चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को क्योंकि उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें रांची के रिम्स के सामने आती रही है. लालू यादव का लंबे अरसे से रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज चल रहा है और पिछले हफ्ते ये खबर आई थी कि उनकी किडनी केवल 25 फ़ीसदी ही काम कर रही है.

rama-hardware-muzaffarpur

अब लालू यादव (Lalu Yadav) को डॉक्टरों ने नॉनवेज नहीं खाने की सलाह दी है. डॉक्टरों ने कहा है कि अगर किडनी को ठीक रखना है तो लालू यादव को शाकाहारी बनना होगा.

रिम्स के डाइटिशियन मीनाक्षी कुमारी की मानें तो लालू जी की जैसी सेहत है ऐसे में उन्हें नॉनवेज को अवॉइड करना ही उनके सेहत के लिए लाभकारी होगा. जितना अधिक साग सब्जी और बिना तेल मसाला और बिना प्रोटीन के चीज खाएंगे तो उनकी सेहत ठीक रहेगी. वैसे भी किडनी के मरीज को कम प्रोटीन लेने की सलाह दी जाती है.

वहीं, आरजेडी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव की मां ने तो लालू जी की सेहत को लेकर बिहार झारखंड ही नहीं देश भर में लालू यादव के समर्थक चिंतित हैं. पहले भी लालू यादव ने नॉन वेज खाना छोड़ दिया था लेकिन बीच में फिर से थोड़े-थोड़े खाया करते थे. रिम्स के डॉक्टर और उनके परिवार के डॉक्टरों ने भी उनकी रिपोर्ट देखकर यह सलाह दी है कि फिलहाल लालू यादव नॉनवेज खाना छोड़ दें तो उनकी सेहत और किडनी के लिए लाभदायक होगा.

बता दें कि लालू यादव की किडनी सिर्फ 25% ही काम कर रहा है. ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. हम सभी भगवान से दुआ करते हैं कि लालू यादव जल्द से जल्द ठीक हो कर हम लोगों के बीच वापस आएंगे.

Source : Zee News

Continue Reading

INDIA

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर रेप के आरोप मामले का राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Muzaffarpur Now

Published

on

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर लगाए गए दुष्‍कर्म के आरोप मामले में संज्ञान लिया है। इस मामले में आयोग ने महाराष्‍ट्र के डीजीपी से विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है। मुंबई की रहने वाली एक मॉडल ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मॉडल ने मुख्‍यमंत्री के अलावा सुरेश नागरे नाम के एक अन्‍य व्‍यक्ति पर भी दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है।

महिला आयोग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा है कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मॉडल ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर 2013 में दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही एक अन्‍य व्‍यक्ति सुरेश नागरे पर भी दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मॉडल ने न सिर्फ दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है बल्कि पब्लिक में घटना के बारे में बोलने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल ने कहा है कि घटना के बारे में बोलने पर लगातार धमकी दी गई।

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने इस मामले में महाराष्‍ट्र के डीजीपी को पत्र लिखकर 2013 में दर्ज किए गए केस और इस मामले में विस्तृत कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि इससे पूर्व गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप लगाया था कि वे झारखंड के डीजीपी के साथ मिलकर दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की की हत्‍या करा सकते हैं। उन्‍होंने गृह मंत्री अमित शाह और शरद पवार से भी ट्विटर पर कहा था कि एक बेटी की जान को खतरा है। माफिया से मिलकर उसकी हत्‍या करा सकते हैं।

Continue Reading

JHARKHAND

लालू की 25 फीसद किडनी ही एक्टिव

Muzaffarpur Now

Published

on

रांची : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है। उनकी किडनी 25 फीसद ही काम कर रही है। इसे किडनी के चौथे स्टेज में पहुंचना कहा जा रहा है। स्वास्थ्य में गिरावट इसी तरह जारी रही तो जल्द ही उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है।

चिकित्सकों के अनुसार पिछले 20 सालों से लालू शुगर के मरीज हैं। इस कारण किडनी पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। जब लालू प्रसाद रिम्स आए थे तो उस समय उनकी किडनी 50 फीसद काम कर रही थी। उनका इलाज कर रहे रिम्स के डा. उमेश प्रसाद ने कहा कि हाल में जो जांच रिपोर्ट आई है, उसे देखने के बाद कहा जा सकता है कि उनकी किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। इस संबंध में रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गई है। जिस प्रकार से लालू प्रसाद की किडनी काम कर रही है, उसे देखते हुए उन्हें बाहर भेजने की भी जरूरत पड़ सकती है।

Continue Reading
MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर में रोनोजीत के हत्यारे को फांसी देने की मांग लेकर नगर विधायक व हजारों की संख्या में निकाला गया कैंडल मार्च

BIHAR6 hours ago

शिक्षक अभ्यर्थियों से मिले तेजस्वी, पुलिस लाठीचार्ज की बात सुन सीधे डीजीपी को लगा दिया फोन

BIHAR11 hours ago

बिहार में पंचायत चुनाव से पहले मुखिया सरपंच को आयोग का झटका! जानें राज्य आयोग का फैसला

INDIA11 hours ago

सर्दी से बचने को कमरे में जलाई थी अंगीठी, मौत की नींद सोया पूरा परिवार

BIHAR11 hours ago

मिलिए अजय कुमार से इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ गांव के बच्चों को दे रहे निशुल्क शिक्षा

BIHAR11 hours ago

दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह जी के जयंती पर पटना साहिब पहुंचे CM नीतीश, गुरुद्वारे में टेका मत्था

MUZAFFARPUR12 hours ago

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का सीएम नीतीश पर तंज, सूबे में नमक महंगा व खून सस्ता

BIHAR12 hours ago

CM नीतीश पर चिराग का नया हमला, कहा- गृह मंत्रालय अपने पास रखकर भी अपराध नहीं रोक पा रहे मुख्‍यमंत्री

INDIA12 hours ago

अगर 1 घंटे में निपटा दी इस रेस्टोरेंट की ‘बुलेट थाली’ तो ईनाम में मिलेगी रॉयल एनफील्ड

BIHAR12 hours ago

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2021 : एडमिट कार्ड खोने पर भी दे सकेंगे परीक्षा

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING2 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA5 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING5 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR5 days ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending