Connect with us

INDIA

लड़की डॉगी को करा रही थी वॉक, घर में मां-बाप का कत्‍ल कर रहा था बॉयफ्रेंड

Published

on

इंदौर. शहर में सनसनी फैला देने वाले डबल मर्डर केस को पुलिस ने सुलझा लिया है. रुक्मणी नगर में रहने वाले एसएएफ में ड्राइवर ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी नीलम की उनकी अपनी ही नाबालिग बेटी और उसके बॉयफ्रेंड ने बाकायदा साजिश रच कर हत्‍या की. आरोपी नाबालिग बेटी 17 साल की है जो 11वीं में पढ़ती है और उसका प्रेमी धनंजय यादव है. दोनों को गुरुवार देर रात रतलाम के पास से पकड़ लिया गया. पुलिस के मुताबिक, यह हत्या सुबह करीब 5 बजे हुई, जिसमें धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया.

पुलिस ने बताया कि सुबह जब हत्या की जा रही थी, उस वक्त आरोपी बेटी बाहर कुत्ता घुमा रही थी. इस दौरान जब घर से आवाज आई तो दादा-दादी और पड़ोसी जागे. उनके पूछने पर बेटी ने बोला कि पापा नशे में मम्मी से लड़ रहे हैं. यह सुनकर सब चले गए.

बेटे ने देखीं लाशें फिर तोड़ा दरवाजा

सुबह 8 बजे दादा-दादी के घर सो रहे बेटे ने खिड़की से देखा तो उसे खून से सनी लाशें दिखाई दीं. उसने जैसे-तैसे दरवाजा तोड़ा. दोनों के शव चादर में लिपटे हुए थे. बताया जा रहा है कि धनंजय गांधीनगर के पूर्व उपसरपंच का लड़का है, जिसे शर्मा ने कुछ दिन पहले चांटे मारे थे. उस दौरान धनंजय ने उन्हें धमकी भी दी थी. पुलिस के मुताबिक, हत्या की प्लानिंग पहले से ही की गई थी. घर में सीसीटीवी लगे हुए हैं, जिन्हें बंद कर दिया गया था. मर्डर के बाद से बेटी का मोबाइल भी बंद था.

बेटी ने लिखा था- पापा शोषण करते हैं

गौरतलब है कि जांच के दौरान पुलिस की मुश्किल तब और बढ़ गई थी, जब मृतक की बेटी का लिखा पत्र मिला था. आरोपी ने पत्र में लिखा था कि उसके पिता उसका शोषण करते थे और मां उनका साथ देती थीं. इस वजह से परेशान होकर वह घर छोड़कर जा रही है और उसे ढूंढने का प्रयास नहीं किया जाये. बस यहीं से पुलिस के शक की सुई बेटी पर घूम गई. पुलिस को आशंका थी कि जांच की दिशा भटकाने के लिए बेटी ने यह पत्र जान बूझकर घर में छोड़ा. परिजनों से पूछताछ करने पर सामने आया था कि उसका किसी धनजंय के साथ लव अफेयर है. दोनों को पुलिस ने घेरकर रतलाम से गिरफ्तार कर लिया.

Source : News18

rama-hardware-muzaffarpur

INDIA

इस पत्‍ते के सिर्फ 50 पौधों से होती है सालाना 2.50 लाख रुपये तक की आमदनी

Published

on

खेती में अगर पारंपरिक फसलों से हटकर बाजार में मांग के मुताबिक अलग चीजों की पैदावार करते हैं तो आप उम्‍मीद से कहीं ज्‍यादा मोटी कमाई कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक खेती के बारे में बता रहे हैं, जिसके सिर्फ 50 पौधे लगाकर आप उसकी पत्तियों से हर साल 1.50 लाख से लेकर 2.50 लाख रुपये तक की तगड़ी कमाई कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात है कि इस खेती में आपको सिर्फ एक बार निवेश करके जिंदगी भर कमाई का मौका मिलता है. यही नहीं, इसमें केंद्र सरकार भी आपकी मदद करेगी. हम आपको तेज पत्ता की खेती बारे में बता रहे हैं. इसकी खेती के लिए शुरू में मेहनत करनी पड़ती है. पौधा बड़ा होने पर केवल देखभाल करनी होगी.

सरकार देती है 30 फीसदी सब्सिडी, बाजार में है काफी मांग

बाजार में तेज पत्ता की काफी मांग रहती है. ऐसे में इसकी खेती मुनाफे का सौदा साबित हो सकती है. तेज पत्ता की खेती करना बेहद ही आसान है. साथ ही इसकी खेती काफी सस्ती भी पड़ती है. आसान शब्‍दों में समझें तो इसकी खेती से किसान कम लागत में ज्‍यादा मुनाफा कमा सकते हैं. तेज पत्ता की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए किसानों को राष्ट्रीय औषधीय पादप बोर्ड की ओर से 30 फीसदी सब्सिडी मुहैया कराई जाती है. एक अनुमान के मुताबिक, तेज पत्ते के एक पौधे से हर साल करीब 3000 से 5000 रुपये तक की कमाई होती है यानी 50 पौधों से 1.50 लाख से लेकर 2.5 लाख रुपये सालाना तक की कमाई की जा सकती है.

krishna-motors-muzaffarpur

तेज पत्ता का इस्तेमाल अमेरिका, यूरोप, भारत समेत कई देशों में कई तरह के व्‍यंजनों को बनाते समय किया जाता है. इसका इस्तेमाल सूप, दमपुख्त, मांस, समुद्री भोजन और कई सब्जियों में किया जाता है. हालांकि, खाना परोसने के समय इन्‍हें हटा दिया जाता है. भारत और पाकिस्तान में इसका इस्‍तेमाल बिरयानी और अन्य मसालेदार व्यंजनों में किया जाता है. वहीं, गरम मसाले के तौर पर भी रसोई में रोज इनका इस्तेमाल भी होता है. इसका इस्‍तेमाल सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है. इसका ज्यादातर उत्पादन भारत, रूस, मध्य अमेरिका, इटली, फ्रांस, उत्तर अमेरिका और बेल्जियम में किया जाता है.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

INDIA

ड्रग्स केस: नवाब मलिक की ‘धमकी’ के बाद समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

Published

on

मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने रविवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उनके खिलाफ “गलत इरादों” के आधार पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाए. वानखेड़े ने कमिश्नर को लिखे एक पत्र में कहा कि कुछ “अज्ञात व्यक्ति” क्रूज शिप ड्रग्स भंडाफोड़ मामले के संबंध में उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने में शामिल हैं.

Sameer Wankhede extorted money from celebrities, alleges Nawab Malik

वानखेड़े ने लिखा, “आपके संज्ञान में यह भी लाया जाता है कि अत्यधिक सम्मानित सार्वजनिक पदाधिकारियों द्वारा सार्वजनिक मीडिया पर उन्हें जेल और बर्खास्तगी की धमकी जारी की गई है.” हालांकि उन्होंने इस पत्र में किसी व्यक्ति विशेष का नाम नहीं लिया है. इस चिट्ठी में नाम ना लेते हुए नवाब मलिक के बारे में वानखेड़े ने लिखा कि वे उन्हें जेल भेजने और नौकरी से निकलवाने की धमकी दे रहे हैं.

No question of probe against Sameer Wankhede: Maharashtra HM Dilip Walse-Patil | Deccan Herald

गवाह ने एनसीबी पर लगाए रिश्वत मांगने के आरोप

समीर वानखेड़े ने यह चिट्ठी ऐसे समय में लिखी है, जबकि मुंबई के अपतटीय इलाके में क्रूज पोत से मादक पदार्थ की जब्ती मामले में स्वतंत्र गवाह ने रविवार को दावा किया कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी और कुछ अन्य लोगों ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से मामले में गिरफ्तार बेटे आर्यन खान को रिहा करने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की.

एनसीबी ने आरोपों को बताया ‘झूठ’

मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने मीडिया को बताया कि एनसीबी अधिकारियों ने उनसे नौ से 10 कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कहा. हालांकि, एनसीबी अधिकारी ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे “पूरी तरह से झूठ और दुर्भावनापूर्ण” बताया है.

krishna-motors-muzaffarpur

आपको बता दें कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेडे के नेतृत्व में इस महीने की शुरुआत में एजेंसी ने क्रूज पोत पर ‘नशे’ का भंडाफोड़ किया था और उसके बाद मामले में तीन अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. इस समय आर्यन मुंबई के आर्थर रोड जेल में कैद हैं.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

INDIA

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, NCB के गवाह का एफिडेविट में दावा

Published

on

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस  में नई चौंकाने वाले जानकारी सामने आ रही है. किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में कई चौंकाने वाले दावे किए हैं.

krishna-motors-muzaffarpur

प्रभाकर ने आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया है कि गोसावी ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की थी. सैल के हलफनामे के मुताबिक, ये मांग गोसावी ने एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े की ओर से की थी. बता दें कि प्रभाकर इस क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी के गवाह भी हैं.

पूजा डडलानी से हुई थी मुलाकात!

प्रभाकर सैल ने अपने नोटरीकृत हलफनामे में बताया है कि वह क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे के समय मौजूद थे. उन्होंने किरण गोसावी और सैम नाम के एक शख्स को एनसीबी के दफ्तर के पास मिलते देखा था. सैल ने दावा किया है कि गोसावी और सैम लोअर परेल गए थे, जहां एक ब्लू कलर की गाड़ी वहां आई. प्रभाकर सैल का दावा है कि उन्होंने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को उस ब्लू गाड़ी में बैठे देखा था.

वानखेड़े को दिए जाने थे 8 करोड़

प्रभाकर सैल के मुताबिक, गोसावी और सैम ने अपनी बातचीत में 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन 18 करोड़ में मामला सेटल करने को राजी हो गए थे. गोसावी ने कथित रूप से कहा था कि इस 18 करोड़ में से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को जाएंगे और बाकी बचे पैसे दूसरों में बंटेंगे. इसकी अगली सुबह प्रभाकर सैल को टोरेडो भेजा गया था, जहां उनसे एक सफेद गाड़ी से 50 लाख रुपए लिए थे.

लेकिन गोसावी ने सैल को वापस होटल भेज दिया था, जहां उसने पैसे सैम को वापस किए. वहां सैम ने कहा कि पैसों में 12 लाख रुपये कम हैं और यह सिर्फ 38 लाख हैं. इसके बाद सैम ने गोसावी से बात की, जिसने जवाब में उसे पैसे 2 से 3 दिन में लौटाने का वादा किया था.

आर्यन खान

एनसीबी से आया बयान

एनसीबी के मुथा अशोक जैन ने एक बयान जारी कर कहा है- प्रभाकर सैल ने एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट के क्राइम नंबर 94/2021 के चश्मदीद हैं. मुझे सोशल मीडिया के जरिए एक एफिडेविट मिला है. इसमें प्रभाकर सैल ने 2 अक्टूबर को हुई बातों की डिटेल दी हैं. यह मामला कोर्ट में चल रहा है. ऐसे में इस केस के एक चश्मदीद के तौर पर उन्हें कोर्ट के सामने इसे जमा करने की जरूरत है, ना कि सोशल मीडिया पर. प्रभाकर द्वारा कुछ लोगों पर बातों को सुनने के आधार पर इल्जाम लगाए गए हैं.

हमारे जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े इन इल्जामों को सिरे से ख़ारिज करते हैं. एफिडेविट में कुछ चीजें चौंकाने वाली हैं. ऐसे में मैं इस एफिडेविट को डायरेक्टर जनरल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बढ़ा रहा हूं और उनसे दरख्वास्त करता हूं कि इसपर जरूरी एक्शन लें.

एनसीबी का बयान

गोसावी ने आर्यन की करवाई थी किसी से बात

अपने हलफनामे में प्रभाकर सैल ने बताया है कि उससे पंचनामा पेपर बताकर खाली कागज पर जबरन साइन करवाया गया था. उसे इस गिरफ्तारी के बारे में नहीं पता था. प्रभाकर ने एक हलफनामा तैयार किया था जिसमें उसने दावा किया कि वो इस क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे का गवाह है. इस ड्रग्स में पंच प्रभाकर का दावा है कि वो किरण गोसावी के पास बॉडीगार्ड के रूप में काम करता था.

Source : Aaj Tak

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading
INDIA1 hour ago

इस पत्‍ते के सिर्फ 50 पौधों से होती है सालाना 2.50 लाख रुपये तक की आमदनी

TRENDING1 hour ago

रिक्शा चालक को IT ने भेजा 3 करोड़ से अधिक टैक्स बकाये का नोटिस

lalu-tejpratap
BIHAR2 hours ago

बेटे के बगावती तेवर देख नरम पड़े लालू यादव और राबड़ी देवी, रात में ही घर पहुंचे

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : टीका वाली नाव अनोखी पहल थी: पीएम

BIHAR3 hours ago

बिहार : T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार बर्दाश्त नहीं कर सके फैन्स, तोड़ डाला TV

SPORTS12 hours ago

टूट गया दशकों का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप मुकाबले में पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत

SPORTS12 hours ago

विश्व कप टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार

BIHAR13 hours ago

दीवाली और छठ में बिहार आने के लिए नई ट्रेनें:कोटा और अमृतसर से चलेंगी फेस्टिवल स्पेशल

BIHAR13 hours ago

दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव ने उम्मीदों को दिए पंख, आएगी आर्थिक क्रांति

INDIA13 hours ago

ड्रग्स केस: नवाब मलिक की ‘धमकी’ के बाद समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

JOBS4 weeks ago

रेलवे में 10वीं पास के लिए 3 हजार नौकरियां, बगैर परीक्षा होगी भर्ती

Trending