Connect with us

BIHAR

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

Ravi Pratap

Published

on

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं. टेस्ट, वनडे और टी20, तीनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) की तूती बोलती है. तीनों फॉर्मेट में 50 का औसत रखने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. विराट कोहली आज इतने बड़े बल्लेबाज हैं तो इसकी वजह उनकी मेहनत तो है ही, साथ ही पार की नजर रखने वाले पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसकर का भी उनकी कामयाबी में बड़ा हाथ है. दरअसल वो दिलीप वेंगसरकर ही थे जिन्होंने सबसे पहले विराट कोहली के अंदर टीम इंडिया के लिए खेलने का टैलेंट देखा था और उन्होंने ही इस खिलाड़ी को नीली जर्सी पहनने का मौका दिया था.

वेंगसरकर का विराट पर बड़ा खुलासा

दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने स्पोर्ट्सकीड़ा वेबसाइट के साथ फेसबुक लाइव पर बातचीत में विराट कोहली के सेलेक्शन की कहानी बताई. वेंगसरकर ने कहा, ‘साल 2000 में बीसीसीआई ने एक टैलेंट ढूंढने वाली कमिटी बनाई थी, जिसका मैं अध्यक्ष था. मेरे साथ बृजेश पटेल भी थे. मैं देशभर में अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 के मैच देखता था. विराट कोहली को मैंने पहली बार अंडर-16 मैच में मुंबई के खिलाफ देखा था. विराट कोहली, लालू यादव के बेटे तेजस्वी की कप्तानी में खेल रहे थे. विराट कोहली ने वहां जबर्दस्त बल्लेबाजी की.’

ऑस्ट्रेलिया में बरपाया विराट कोहली ने कहर

दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने आगे खुलासा किया, ‘ इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग ट्रॉफी होनी थी, जिसमें मैंने विराट कोहली को चुना था. मैंने विराट कोहली को वहां देखा और ग्रेग चैपल मेरे साथ बैठे थे. कीवी टीम के खिलाफ विराट ने ओपनिंग की और उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 123 रन ठोके. शतक के बाद भी वो आउट नहीं हुए और उन्होंने मैच खत्म किया. वहां मुझे लगा कि ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तैयार है. वो मानसिक तौर पर परिपक्व थे. इसलिए हमने उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया.’

धोनी को भी कप्तान बनाया

धोनी को टीम इंडिया की कमान सौंपने के पीछे भी दिलीप वेंगसरकर का ही हाथ था. वेंगसरकर ने धोनी को कप्तान बनाने के मुद्दे पर कहा, ‘हमने इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराया था और राहुल द्रविड़ ने उसके बाद कप्तानी छोड़ दी. हमें ऑस्ट्रेलिया जाना था और हमने सोचा कि धोनी को फिलहाल वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाना चाहिए और टेस्ट में अनुभवी लेकिन आक्रामक अनिल कुंबले को कमान सौंपनी चाहिए. धोनी की कप्तानी में हमने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीती और उसके बाद उन्होंने इतिहास रचा.’

Input : News18

MUZAFFARPUR

नकली गुटखा फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन ; भाड़ी मात्रा में मादक पदार्थ हुआ जप्त

Abhay Raj

Published

on

ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के बारमतपुर में पुलिस ने छापेमारी कर नकली गुटखा फैक्ट्री का उद्भेदन किया है.गुटखा फैक्ट्री के संचालक व उसके बेटी को हिरासत में ले लिया है.साथ ही कई मशीन सहित कई कर्मियों को भी हिरासत में लिया गया है.

दरअसल उत्तर प्रदेश के एक बूटी बनाने वाली कंपनी ने सदर थानाध्यक्ष को सूचना दी कि उनके क्षेत्र में नकली बूटी कंपनी और नकली गुटखा बनाने वाली कंपनी चल रही है.सूचना के आलोक में सदर थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने त्वरित कार्यवाई करते हुए टीम गठित कर छापेमारी करवाई.टीम छापेमारी करने सदर थाना क्षेत्र के बारमतपुर पहुची.टीम घर के अंदर पहुँची तो कई मशीन से नकली गुटखा और बूटी बनाने का काम चालू था.पुलिस ने संचालक मनोज कुमार पोद्दार को उनके बेटी सहित कर्मियों को भी हिरासत में ले लिया.संचालक मनोज कुमार पोद्दार वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र का निवासी है.साथ ही भाड़ी मात्रा में नकली गुटखा का पैकेट,रैपर व कई तरह के मादक पदार्थ जप्त कर लिया.साथ ही सभी से पूछताछ की जा रही है.

पूरे मामले पर सब इंस्पेक्टर ब्रज किशोर यादव ने बताया कि नकली गुटखा फैक्ट्री का पता चला है.छापेमारी की जा रही है.भाड़ी मात्रा में मादक पदार्थ सहित कई मशीनों को जप्त किया गया है.पूछताछ की जा रही है.

Continue Reading

BIHAR

पटना में जानलेवा बन गया शादी समारोह, दूल्हे की मौत, 95 गेस्ट हो गए कोरोना पॉजिटिव

Ravi Pratap

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को एक साथ 95 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और दूल्हे की मौत हो गई है. पूरा मामला पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है, जहां पर 15 जून को एक शादी में शामिल 95 मेहमान कोरोना संक्रमित हो गए. इनमें से 80 लोगों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई.

जानकारी के मुताबिक, 30 वर्षीय दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था और शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आया था. इसी दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए मगर परिवार वालों ने जांच कराने के बजाए उसकी शादी करवा दी.

शादी के 2 दिन बाद ही उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई और पटना एम्स ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इस पूरे मामले की भनक जब जिला प्रशासन को लगी तो शादी में शरीक हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई. जांच के बाद 15 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और अन्य 80 लोगों का रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आया.

हालांकि, कोविड-19 जांच में दुल्हन संक्रमित नहीं मिली और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. प्रशासन ने बताया है कि इस पूरे मामले में कोविड-19 के बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. प्रशासन ने किसी भी विवाह समारोह में केवल 50 लोगों के शिरकत करने की इजाजत दे दी हुई है मगर इस शादी गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे.

भीलवाड़ा में 250 लोगों को बुलाना पड़ा था महंगा

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में एक शादी समारोह में 250 लोगों को बुलाना दूल्हे के घरवालों पर भारी पड़ गया. बारात में कोरोना का संक्रमण ऐसा फैला कि शादी समारोह में हिस्सा लेने वाले 15 लोग संक्रमित हो गए. जबकि कोरोना की वजह से दूल्हे के दादा की मौत भी हो गई.

दूल्हा और उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में पर भर्ती कराया गया था. राजस्थान सरकार ने बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन किया है और इनके क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर लगाया है. अभी तक 6 लाख 26 हजार 600 रुपये का खर्च क्वारनटीन फैसिलिटी और कोरोना इलाज पर हुआ है

Input : Aaj Tak

Continue Reading

BIHAR

बिहार: 3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित, केंद्रीय चयन पर्षद का फैसला

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार में सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है. केंद्रीय चयन पर्षद ने इस बात का फैसला लिया है. बता दें कि ये परीक्षा 3, 6 और 15 जुलाई को होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण इसे स्थगित करने का फैसला लया गया है. अध्यक्ष के एस द्विवेदी ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया है.

केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती बिहार पटना ने आदेश जारी करते हुए विज्ञापन संख्या 03/2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक, विज्ञापन संख्या 04/2019 परिवहन विभाग में चलंत दस्ता सिपाही, एवं विज्ञापन संख्या 02/2019 बिहार पुलिस में सिपाही पद पर चयन और एवं नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी PET रद्द करने के फैसला किया है. ये परीक्षाएं क्रमशः दिनांक 3, 6 एवं 15 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी.

चयन पर्षद ने अपने आदेश में लिखा है कि कोरोनावायरस के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने तथा अनलॉक 2 की अवधि दिनांक 31 जुलाई 2020 तक बढ़ जाने के कारण उपरोक्त तीनों शारीरिक दक्षता परीक्षाएं स्थगित की जाती है. पर्षद ने अपने आदेश में कहा है कि इन परीक्षाओं की तिथि अलग से निर्धारित की जाएगी और इसकी सूचना परिषद की वेबसाइट तथा मुख्य समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी.

पर्षद ने अभ्यर्थियों के लिए जारी निर्देश में कहा है कि इन परीक्षाओं से संबंधित अपने प्रवेश पत्रों को सुरक्षित रखें. नई तिथि पर उन्हें इन्हीं प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि बिहार में 11 हजार 880 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान किया गया था.

गौरतलब है कि केंद्रीय चयन पर्षद यानी CSBC द्वारा सिपाही बहाली के लिए लिखित परीक्षा ली जा चुकी है. लिखित परीक्षा में कुल पदों से 5 गुणा ज्यादा अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया गया है. सीएसबीसी ने लिखित परीक्षा में कुल 58 हजार 264 अभ्यर्थियों को पास किया है. इनकी ही शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है.

Input : News18

Continue Reading
MUZAFFARPUR25 mins ago

नकली गुटखा फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन ; भाड़ी मात्रा में मादक पदार्थ हुआ जप्त

ENTERTAINMENT9 hours ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

Uncategorized10 hours ago

#MadeInIndia : इस तरह से होगा चीन की दुकान का शटर डाउन

INDIA10 hours ago

Kangana Ranaut ने चीनी ऐप बैन होने पर अपने फैंस से की ऐसी अपील!

INDIA10 hours ago

ओवैसी का PM मोदी पर निशाना, कहा- चीन पर बोलना था बोल गए चना पर

INDIA11 hours ago

चीनी मीडिया ने भारत को मारा ताना तो मिला आनंद महिंद्रा से ये करारा जवाब

TRENDING11 hours ago

Tik Tok पर लगी बैन से ये स्टार हैं निराश, कहा- नौजवानों के सपने चूर-चूर हो गए

WORLD12 hours ago

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की मुश्किलें बढ़ीं! खुद की पार्टी के नेताओं ने ही मांग लिया इस्तीफा

BIHAR12 hours ago

पटना में जानलेवा बन गया शादी समारोह, दूल्हे की मौत, 95 गेस्ट हो गए कोरोना पॉजिटिव

BIHAR12 hours ago

बिहार: 3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित, केंद्रीय चयन पर्षद का फैसला

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending