Connect with us

BIHAR

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। ट्रेन और बस सेवा बंद होने के बाद बिहार के 14 मजदूर राजस्थान से पैदल ही निकल पड़े हैं। बिहार में अपने घर जा रहे ये मजदूर तीन दिन पैदल चलकर जयपुर से आगरा तक पहुंचे हैं। अभी भी इन्हें लगभग 1000 किलोमीटर का रास्ता तय करना है। भूख-प्यास से इन सभी की हालत खराब है।

लॉकडाउन के बाद जयपुर में कोल्ड स्टोरेज में काम करने वाले 14 मजदूर वहां से पैदल बिहार अपने घर जाने के लिए निकल पड़े हैं। कई दिक्कतों का सामना करते हुए मंगलवार को ये आगरा पहुंचे। इनमें से एक बिहार के सिफॉल निवासी सुधीर कुमार ने बताया कि एक महीने पहले अपने 14 साथियों के साथ जयपुर के कोल्ड स्टोरेज में काम करने के लिए गया था।

अभी 25 दिन ही हो पाए थे कि सरकार के आदेश पर कोल्ड स्टोरेज को बंद कर दिया गया। इसके बाद कोल्ड स्टोरेज मालिक ने दो हजार रुपये देकर उन्हें घर भेज दिया। मगर जयपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है। इस कारण कोई वाहन नहीं चल रहा।

तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे
ये सभी 14 लोग अपने साथियों के साथ पैदल ही घर के लिए निकल गए हैं। 21 मार्च को ये सभी जयपुर से निकले थे और मंगलवार को आगरा पहुंच पाए हैं। रास्ते में खाने-पीने का सामान न मिल पाने की वजह से भूखे पेट चल रहे हैं।

 

 

रास्ते में जो मिल जाता है, उसी से पेट भर लेते हैं। उन्हें करीब 1000 किलोमीटर दूर अपने जिले में जाना है। इस ग्रुप में प्रभास, संजीत, श्याम, विनोद, सुग्रीव, पवन, गुलशन, रंजीत, दीपनारायण, भूपेंद्र, मनोज, अर्जुन और सुधीर कुमार आदि चल रहे हैं। रास्ते में पुलिस रोकती है तो वे पैदल अपने घर जाने के लिए कह देते हैं।

मुजफ्फरपुर नाउ की अपील : कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें। लॉकडाउन और कर्फ्यू का पालन करें, घबराने की जरूरत नहीं है।

BIHAR

UP के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, बिहार के नौ लोगों की मौत, हरियाणा से लौट रहे थे घर

Published

on

उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में शुक्रवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में हरियाणा से बिहार के भोजपुर लौट रहे नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे की है जब नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में ट्रक और स्कॉर्पियो की सीधी भिड़ंत में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई।

Pratapgarh Truck Accident

सड़क हादसे में शामिल पांच पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई तो वहीं स्कॉर्पियो चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। स्कॉर्पियो को गैस कटर से काटकर गाड़ी में फंसे मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा से बिहार जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा के भिवाड़ी शहर से बिहार के भोजपुर जिला जा रहे थे। मृतकों में अभी तक दो शवों की पहचान हो पाई है। इसमें बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगंज के रहने वाले नंदलाल (45) व उनकी पत्नी मीना देवी (38) थे। यह दोनों अपनी बेटी की सगाई के लिए गांव जा रहे थे।

Image

इस घटना में दो घायलों को गंभीर स्थिति में लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इनके गांव के बहुत से लोग भिवाड़ी शहर में काम करते हैं। पुलिस द्वारा सूचना मिलते ही भोजपुर जिले से घरवाले घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

कहा जा रहा है कि प्रतापगढ़ के नबाबगंज के वाजिदपुर गांव के पास हाईवे पर भीषण बारिश के चलते कंटेनर ट्रक और स्कार्पियो कार में आमने-सामने टक्कर हो गई, जिससे ये हादसा हुआ है। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि स्‍कार्पियो पूरी तरह से ट्रक के अंदर घुसी और जाकर उसमें फंस गई और उसमें सवार नौ लोगों की स्कॉर्पियो में ही मौत हो गई।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी प्रकार गैस कटर आदि से स्‍कार्पियो की बॉडी को काटकर शवों को बाहर निकाला है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

जून में बंद हो जाएंगे पटना के सभी पीपा पुल, पुल निर्माण निगम ने जारी किया आदेश

Published

on

PATNA : गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि और मॉनसून के आगमन को देखते हुए पटना के सभी पीपा पुलों पर आवागमन बंद हो जाएगा. इसके लिए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने कहा है कि 15 जून से सभी पीपा पुलों पर परिचालन बंद हो जाएगा.

15 जून से महात्मा गांधी सेतु के समानानंतर गायघाट पीपा पुल, दानापुर में दानापुर-पानापुर पीपा पुल, ग्यासपुर-काला दियारा और कच्चीदरगाह-रुस्तमपुर के बीच बने पीपा पुल पर आवागमन बंद कर दिया जाएगा. पीपा पुल को खोलने की तिथि बाद में निर्धारित की जाएगी.

बता दें कि हर साल बरसात के मौसम में गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धी को देखते हुए पीपा पुल को खोल दिया जाता है. पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन बंद होते ही वैशाली एवं पटना की ओर से सभी तरह के छोटे वाहनों की आवाजाही गांधी सेतु के रास्ते होती है, जिसके कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है. वहीं दूसरे पीपा पुल खोले जाने के कारण स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

गार्ड ने फर्जी SI बनकर रिटायर्ड दारोगा की बेटी से की शादी, दहेज में लिया 12 लाख रुपए

Published

on

KAIMUR: एक प्राइवेट गार्ड ने शादी के लिए बड़ा फर्जीवाड़ा कर डाला. उसने वर्दी खरीदकर फोटो खिंचाकर सीआईएसएफ का सब इंस्पेक्टर बन गया. उसके बाद रिटायर्ड दारोगा की बेटी से शादी कर ली. शादी में 12 लाख रुपए दहेज भी लिया. यह फर्जीवाड़ा बिहार के कैमूर में हुआ है.

गार्ड ने फर्जी SI बनकर रिटायर्ड दारोगा की बेटी से की शादी, दहेज में लिया 12 लाख रुपए

पत्नी के शिकायत पर गिरफ्तार

सीआइएसएफ का फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर शादी करने वाला शख्स भगवानपुर थाना क्षेत्र के ओरगांव का रहने वाला है. जब पत्नी को उसकी हकीकत के बारे में पता चला तो उसने महिला थाना में पति के खिलाफ केस दर्ज किया. पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे जेल भेज दिया है. उसके पास से पुलिस ने वर्दी, आईकार्ड, बेल्ट और टोपी बरामद किया है. पीड़िता ने बताया कि शादी की बात चल रही थी. इसी दौरान जब उसके पिता द्वारा सीआइएसफ के ड्रेस में फोटो दिखायी गयी थी.

टेलर मास्टर को बताया अधिकारी

11 जून 2019 को शातिर गार्ड ने शादी कर ली. शादी के कई दिनों के बाद वह जब ड्यूटी पर नहीं जाने लगा तो पत्नी ने पूछा कि क्यों वह ड्यूटी करने नहीं जा रहे हैं. उसके बाद शातिर ने कहा कि एक अधिकारी से सेटिंग कर लिया है. बिना ड्यूटी के भी पैसा बन जाएगा. पत्नी को विश्वास नहीं हुआ तो उसने टेलर मास्टर को अधिकारी बनाकर बात भी करा दी. लेकिन बाद में उसका भेद खुल गया. इस शातिर पति को पत्नी ने जेल भिजवा दिया है.

Input : First Bihar

Continue Reading
INDIA39 mins ago

AAP में शामिल हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, केजरीवाल बोले उनका स्वागत है

BIHAR1 hour ago

UP के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, बिहार के नौ लोगों की मौत, हरियाणा से लौट रहे थे घर

BIHAR1 hour ago

जून में बंद हो जाएंगे पटना के सभी पीपा पुल, पुल निर्माण निगम ने जारी किया आदेश

BIHAR1 hour ago

गार्ड ने फर्जी SI बनकर रिटायर्ड दारोगा की बेटी से की शादी, दहेज में लिया 12 लाख रुपए

MUZAFFARPUR1 hour ago

प्रधानमंत्री समेत अन्य गण्यमान्यों को लीची भेजने की परेशानी खत्म, उद्यान रत्न किसान ने की व्यवस्था

BIHAR1 hour ago

World Environment Day 2020: पश्चिम चंपारण के इस विद्यालय में नामांकन के समय पौधा लगाते छात्र, जानें कैसे हुई शुरुआत

MUZAFFARPUR2 hours ago

चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चों की मौत, एक एईएस मरीज भर्ती

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर के जय अलानी देशभर से भगा रहे ‘भूत-प्रेत’

MUZAFFARPUR3 hours ago

मीनापुर से फिर मजदूरों को लेकर पंजाब गई बस

BIHAR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : टिड्डी दलों से लड़ेगी फायर ब्रिगेड टीम

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

WORLD4 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH7 days ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

Trending